IhsAdke.com

सर्दी के दौरान तेजस्वी से अपने होंठ को कैसे रोकें

सर्दी के दौरान बहुत से लोग सूखे और होंठ बिखेरे जाते हैं, और यह काफी निराशाजनक हो सकता है। हालांकि, एक छोटे से अतिरिक्त ध्यान से ऐसा होने से रोका जा सकता है। चुप होंठ को रोकने की कुंजी एक सुरक्षात्मक मॉइस्लाइज़र को लागू करना है, अच्छी तरह से गर्म और अपने आसपास के वातावरण को नियंत्रित करना।

चरणों

भाग 1
अपने होठों की देखभाल करना

शीर्षक वाली छवि शीतकालीन चरण 1 के दौरान होंठ चुनौती से बचें
1
अपने होंठ हाइड्रेट करें होंठ मॉइस्चराइज़र को लागू करना आमतौर पर अपने होंठों को रुकने का सबसे अच्छा तरीका है हमेशा आपके साथ एक होंठ बाम होता है और हर घंटे कम से कम एक बार इसे लागू करता है।
  • यदि आपको बाहर रहने की आवश्यकता है तो कम से कम 15 एफपीएस के सुरक्षा कारक के साथ बाम चुनें। यूवी किरण आपके होंठों के लिए हानिकारक हो सकते हैं और ठंडे हुए होंठों को बदतर बना सकते हैं।
  • सुगंध या रंजक के बिना उत्पाद चुनें ये यौगिक आपके होंठों को अधिक उत्तेजित कर सकते हैं, या चेइलाइटिस, होंठ या मुँह के कोने में सूजन पैदा कर सकता है। एक प्राकृतिक होंठ बाम की तलाश करें जिसमें पेट्रोलियम जेली या मोम होते हैं, और डाई या कृत्रिम स्वादों से मुक्त है।
  • छवि शीर्षक से शीतकालीन चरण 2 के दौरान होंठ चुनौती से बचें
    2
    बहुत पानी पीना निर्जलीकरण के कारण होंठ टूटना हो सकता है, इसलिए हाइड्रेटेड रहने के लिए महत्वपूर्ण है, और इसे हासिल करने का सबसे अच्छा तरीका पानी के बहुत सारे पीना है यह होंठों की सूखापन को रोकने और क्षेत्र में होने वाले नुकसान की संभावना कम करेगा।
    • प्रति दिन 250 पानी के 8 गिलास पीने की कोशिश करें। आवश्यक दैनिक मात्रा में तरल पदार्थ प्राप्त करने के लिए, डिकैफ़िनेटेड कॉफी और जूस पीने भी संभव है।
  • श्वेत के दौरान लिप चैपिंग से बचें चित्र शीर्षक
    3
    चाट और अपने होंठ काट से बचें अपने होंठों को चाटना और काटने से परेशानी पैदा हो जाएगी और क्रैकिंग बढ़ेगी यदि आप पहले से ही ऐसा कर रहे हैं क्योंकि आपके होंठ टूट गए हैं, तो आपको अधिक लार या वेसलीन लगाने की आवश्यकता हो सकती है ऐसा करने से आदत को जारी रखने से रोकना होगा।
    • हर बार जब आप अपने होंठ काटते या चाटने लगते हैं तो कुछ बाम लगाने का प्रयास करें
  • श्वेत के दौरान लिप चैपिंग से बचें शीर्षक 4
    4
    नमकीन, मसालेदार और बहुत अनुभवी खाद्य पदार्थों से बचें ये खाद्य पदार्थ आपके होठों को परेशान कर सकते हैं और कुछ लोगों में दरारें बिगड़ सकती हैं, इसलिए अपने होंठ टूटने पर खाने या खाने से बचें। आप सामान्य खाने को फिर से शुरू कर सकते हैं क्योंकि सामान्य रूप से आपके होंठ वापस आते हैं
  • भाग 2
    ठंड से अपने होंठों की रक्षा करना




    एक तल फैन चरण 4 खरीदें शीर्षक वाला चित्र
    1
    सड़क पर बाहर निकलने से बचें, जब संभव हो तो शुष्क दिन कठोर सर्दियों की स्थिति में अपने होंठ उजागर उन्हें दरार करने के लिए कारण हो सकता है। घर के अंदर रहने की कोशिश करें यदि दिन बहुत ठंडा है या बहुत हवा है आपको इसे काम करने के लिए अपनी जीवन शैली में कुछ बदलाव करने की आवश्यकता हो सकती है
    • उदाहरण के लिए, यदि आप सर्दियों में चलना चाहते हैं, तो कुछ गतिविधियां और अभ्यास करें जो कि घर के भीतर किया जा सकता है, जैसे एरोबिक्स कक्षाएं लेना या शरीर सौष्ठव करना
  • श्वेत के दौरान लिप चैपिंग से बचें
    2
    चेहरे को कवर करने वाले कुछ पहनें चेहरे के निचले हिस्से को कवर करने से आपके होंठों को सूखने से और टूटने से रोकने में मदद मिलेगी। यदि आपको सर्दी, हवा दिन छोड़ने की आवश्यकता है, तो अपने मुंह और नाक को एक स्कार्फ के साथ कवर करने का प्रयास करें। कुछ सर्दियों के कोट के हुड में चेहरे के निचले हिस्से की रक्षा के लिए वेल्क्रो या बटन भी होते हैं
  • श्वेत के दौरान लिप चैपिंग से बचें शीर्षक चरण 6
    3
    नाक के माध्यम से साँसें मुंह से ठंड सर्दियों की हवा में श्वास होंठ के आस-पास हवा का प्रवाह बनाता है और उनकी नमी को हटा देता है यही कारण है कि आप बहुत कम तापमान पर अपना श्वास देख सकते हैं। यह आपके लिए इतने स्वाभाविक रूप से नहीं हो सकता है, लेकिन आपकी नाक के माध्यम से साँस लेने से होठों को भी टूटने में मदद मिलती है।
  • श्वेत के दौरान लिप चैपिंग से बचें शीर्षक 7
    4
    एक humidifier का उपयोग करें सर्दियों के दौरान हवा आपके घर में सूखी हो सकती है, जिससे होठों का टूटना हो सकता है। घर पर एक humidifier का उपयोग समस्या से बचने में मदद कर सकता है। इसे अपने बेडरूम में रात या ठंडा दिन पर उपयोग करने का प्रयास करें।
    • अपने घर के आर्द्रता के स्तर को 30-50% के बीच रखने की कोशिश करें उच्च आर्द्रता बैक्टीरिया या अन्य सूक्ष्मजीवों के विकास की अनुमति दे सकता है। अपने घर की नमी को मापने के लिए निर्माण भंडार में एक आर्द्रमोरमीटर खरीदना संभव है।
  • सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (6)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com