IhsAdke.com

कैसे अपने घोड़े टोस्ट करने के लिए

एक घोड़ा टोस्ट करने के लिए अपने या अपने बालों के कुछ हिस्से काट देना है यह मुख्य रूप से घोड़ों पर किया जाता है जो सर्दियों में काम करते हैं और जो अन्यथा एक पूर्ण सर्दियों कोट के साथ बहुत गर्म महसूस कर सकता है टोसा का प्रकार (कितना बाल हटा दिया गया है) यह निर्भर करेगा कि घोड़े कैसे काम करेगा और कितना भारी सर्दियों का कोट होगा इससे घोड़े को ठंडा करने के लिए समय कम हो जाएगा और हेयर स्टाइल को आसान बना दे। खांसी लगभग हमेशा घोड़े की प्रस्तुति का हिस्सा है। वह साफ-सफाई दिखाती है और घोड़ों के शो में उसकी उपस्थिति में सुधार करती है। यह गर्मियों और सर्दियों दोनों में किया जा सकता है

चरणों

विधि 1
एक टोसा चुनना

चित्र का शीर्षक आपका घोड़ा चरण 1
1
टोसा डी बेली इस योनी के लिए, आप केवल गर्दन और पेट के नीचे से बाल निकालें। यह घोड़ों में सामान्य है, जो ढीले हो जाते हैं और केवल सप्ताह के अंत में ही छुटकारा मिल जाता है। मजबूत घोड़ों को इस योनी का उपयोग करते समय कवर करने की आवश्यकता नहीं होती है, जब तक कि मौसम बहुत सख्त न हो।
  • चित्र का शीर्षक आपका घोड़ा चरण 2
    2
    कम / उच्च धागा गिनती बालों को गर्दन के नीचे से ढक दिया जाता है और पेट ऊपर उठता है जहां स्ट्रैप्स एक ड्राइविंग घोड़ा पर होता है। जैसा कि नाम से पता चलता है, उच्च धागा खांसी कोट को कम लाइन कंट से अधिक की रेखा से हटा देती है। कभी-कभी सिर के निचले आधे हिस्से को भी घेर लिया जाता है। खांसी के बिना पैरों को छोड़ दिया जाता है। यह टोसा उन घोड़ों के लिए उपयुक्त है जो दिन के दौरान निकल जाते हैं और नियमित आवृत्ति के साथ सामान्य काम करते हैं।
  • चित्र का शीर्षक आपका घोड़ा चरण 3
    3
    आयरिश टोसा एक रेखा सिर के पीछे (सिर के ऊपर) से एक त्रिकोण के आकार का निर्माण करने के लिए तैयार की जाती है, नीचे की सभी चीजों को टक दिया जाएगा। आम तौर पर सिर का आधा आकार भी होता है। खांसी के बिना पैरों को छोड़ दिया जाता है। यह टोसा घोड़ों में किया जाता है जो कि प्रकाश काम करते हैं और दिन के दौरान चरागाह में ले जाते हैं।
  • चित्र अपना घोड़ा चरण 4 शीर्षक
    4
    कंक्रीट खांसी यह एक टोसा लाइन के समान है, लेकिन गर्दन पूरी तरह से शीशे पर है और सिर आधा या पूरी तरह से शीशे का है। खांसी के बिना पैरों को छोड़ दिया जाता है। यह घोड़ों के लिए अच्छा है, जो कड़ी मेहनत करते हैं, क्योंकि यह उन बाल को निकालता है जहां वे पसीना करते हैं लेकिन साथ ही साथ उन्हें गर्म रखने के लिए पर्याप्त बाल छोड़ देता है।
  • क्लिप आपका हॉर्स चरण 5 शीर्षक वाला चित्र
    5
    टोसा हंटर पैरों को छोड़कर कुछ सुरक्षायां देने के लिए सभी बाल निकाल दिए जाते हैं। कभी-कभी सेल की आकृति में पीछे छोड़ दिया जाता है और कमर पर, सेल की पट्टियों से इसे बचाने के लिए सामान्यतः कम होता है। चूंकि इस योनी ने ज्यादातर बाल निकाल दिए हैं, इसलिए सावधान रहना चाहिए कि यह सुनिश्चित करने के लिए कि घोड़ा बहुत ठंडा न हो।
  • चित्र का शीर्षक आपका घोड़ा चरण 6
    6
    पूर्ण तेसा इस योनी के लिए, पूरी चीज निकाल दी गई है। यह प्रदर्शन घोड़ों में किया जाता है, जो प्रतिस्पर्धा में बहुत अधिक उपयोग किया जाता है, उन्हें अधिक वायुगतिकीय कोट देने के लिए और जिसमें पसीना अधिक आसानी से लुप्त हो सकती है। सर्दी के दौरान या रात के दौरान घोड़े बाहर नहीं जाने पर केवल पूरी खाँसी बना सकती है
  • विधि 2
    अपने हार्स तैयार रहना

    क्लिप आपका घोड़ा चरण 7 शीर्षक वाला चित्र
    1
    अपना घोड़ा ब्रश करें घोड़े के कोट पर गंदगी और पत्थरों का उपयोग करके आप अपने कूच को अंधा करेंगे, इसलिए अपने खांसी से पहले अपने घोड़े को अच्छी तरह से ब्रश करने के लिए सबसे अच्छा है। जब संभव हो तो रात को घोड़े को रात में स्नान कर लें, जितना संभव हो उतना गंदगी को निकालने के लिए आप इसे खांसी करना चाहते हैं।
  • चित्र का शीर्षक आपका घोड़ा चरण 8
    2
    जिन क्षेत्रों में आप कतरनी की योजना चाहते हैं उन्हें चिह्नित करें। अपने घोड़े से बालों के क्षेत्रों को अलग करने के लिए चाक या क्रेप टेप का उपयोग करें, जिसे आप दुल्हन के लिए करना चाहते हैं बालों को हटाने से पहले अच्छी तरह से चिह्नित लाइन बनाने और सभी क्षेत्रों को चिह्नित करने के लिए सुनिश्चित करें।
  • चित्र का शीर्षक आपका घोड़ा चरण 9
    3
    सुनिश्चित करें कि आपका घोड़ा क्लेअर्स की आवाज से डरा नहीं है चारा के इंजन की आवाज़ कई घोड़ों के लिए डरावना है, खासकर उन लोगों के लिए जिन्होंने कभी भी पहले कभी नहीं ढह दिया है घोड़े को टस्कर को देखने दें और फिर उसके थूथन से कुछ फुट दूर करें। उसे देखने दो कि शोर का स्रोत खाँसी है।
  • चित्र अपना घोड़ा चरण 10 शीर्षक
    4
    चलो अपने घोड़े कंपन के लिए इस्तेमाल हो जाओ ध्वनि के अतिरिक्त, जिस तरह से कंपन को घोड़ों की त्वचा पर महसूस होता है, उन्हें डरा सकते हैं। क्लीवर को जोड़ने और घोड़े के किनारे पर होल्डिंग भाग को रखकर उनकी प्रतिक्रिया का परीक्षण करें। यह किसी भी बाल को हटाने के बिना कंपन को महसूस करने की अनुमति देगा।
    • यदि आपका घोड़ा आसानी से डरता है, तो अपना हाथ उसके किनारे पर रखें और उस हिस्से को आप अपने हाथ की पीठ पर पकड़ कर रखें। कंपन आपके हाथ से गुजर जाएंगे और वह अप्रत्यक्ष रूप से त्वचा पर महसूस कर सकते हैं।
  • विधि 3
    तैयार रोलर्स छोड़ना

    चित्र अपना घोड़ा चरण 11 शीर्षक
    1
    दो अलग-अलग क्लैवर चुनें सामान्य तौर पर, हर समय कम से कम दो फटे हाथ रखने के लिए अच्छी सलाह है खाँसी के बड़े क्षेत्रों और अधिक संवेदनशील क्षेत्रों जैसे थूथन के आसपास के लिए एक क्लीवर की आवश्यकता होगी।



  • चित्र का शीर्षक आपका घोड़ा चरण 12
    2
    ब्लेड तेज करें कुछ भी काटने के बाद, ब्लेड तेज, प्रक्रिया को आसान। यदि आप सभी नए कतरनी का उपयोग कर रहे हैं, तो संभवतः आपको ब्लेड को पीसाना होगा। यदि आप पुराने कटर या ब्लेड का उपयोग कर रहे हैं, तो उन्हें घर पर पीसकर स्वयं कर लें।
  • चित्र का शीर्षक आपका घोड़ा चरण 13
    3
    ब्लेड साफ और चिकना देना सुनिश्चित करें कि ब्लेड पर कुछ भी नहीं है जो ऑपरेशन को धीमा या रोका जा सकता है - गंदगी और कीचू से खांसी को बहुत अधिक समय लगेगा। जब ब्लेड साफ होते हैं, उन्हें तेल दें और क्लेवर 10 से 20 सेकंड के लिए काम करते हैं। यह आपको नरम बनाता है जैसे आप खांसी करते हैं।
  • चित्र का शीर्षक आपका घोड़ा चरण 14
    4
    खांसी के तापमान पर ध्यान दें। आप चाहते हैं कि वे कमरे के तापमान पर काम कर रहे हों- यदि वे गरम हो जाते हैं, तो इंजन अधिक से अधिक होता है और वे भी अच्छी तरह से काम नहीं करेंगे। अगर क्लीनर बहुत गर्म हैं, उन्हें बंद कर दें और उन्हें फिर से उपयोग करने का प्रयास करने से पहले कई मिनटों तक शांत कर दें।
  • विधि 4
    अपने घोड़े को खांदा

    क्लिप आपका घोड़ा चरण 15 शीर्षक वाला चित्र
    1
    एक गैर-संवेदनशील क्षेत्र में प्रारंभ करें क्लीवर को घोड़े के शरीर के एक हिस्से में ले लें, जो इतना नाजुक नहीं होगा। आमतौर पर गर्दन या पक्ष
  • क्लिप आपका हॉर्स चरण 16 शीर्षक वाला चित्र
    2
    कतरनी से शुरू करें घोड़े के शरीर से दूरी पर क्लीवर से कनेक्ट करें और इसे कुछ सेकंड के लिए छोड़ दें फिर खांसी को बालों के विकास के विपरीत दिशा में ले जाने के द्वारा तनाव शुरू करें। सीधी रेखाएं रखने की कोशिश करें और अन्य भागों को आगे बढ़ने से पहले पूरे हिस्सों को हटा दें। चिड़चिड़ाहट के कोनों के लिए सावधान रहें ताकि आप उनके साथ अपने घोड़े को चोट न दें।
  • चित्र आपका घोड़ा कदम 17 क्लिप शीर्षक
    3
    पटरियों पर गपशप करना जारी रखें सबसे नियमित परिणामों के लिए लंबे और पतले हिस्से में कार्य करें जब एक नया ट्रैक शुरू होता है, तो उस ट्रैक के कुछ हिस्सों पर खांसी को छोड़ दें जिसे आपने पहले से हटा दिया है, इसलिए आपके पास अनियमित भागों नहीं हैं। जब आप कोट में एक घुमक्कड़ पाते हैं, तो आप सभी बालों को हटाने के लिए अलग-अलग कोणों पर अपने बाल खांसी करते हैं।
  • चित्र आपका घोड़ा कदम 18 क्लिप शीर्षक
    4
    माने और पूंछ के आसपास सावधान रहें जब आप माने और पूंछ के पास खांसी लेंगे, उन्हें लपेटें और उन्हें एक तरफ टॉस दें ताकि आप किसी भी लंबे बाल को गलती से काट न दें। यदि आप की जरूरत है, एक सहायक से पूंछ और घोड़े के किनारे को पकड़ने के लिए कहें, ताकि आप और आपके घोड़े के लिए प्रक्रिया आसान हो सके।
  • चित्र का शीर्षक आपका घोड़ा चरण 1 9
    5
    वह आखिरी बार उसकी नाक खांसी अगर आपके द्वारा चुना गया टोसा शैली आपको अपने घोड़े की नाक खांसी करने की आवश्यकता है, तो उसे छोड़ दें। यह घोड़े की चिंता को कम स्तर पर बनाए रखने में मदद करेगा थूथन और अन्य संवेदनशील क्षेत्रों को तैयार करके छोटे कटर को स्वैप करना सुनिश्चित करें।
  • चित्र आपका घोड़ा चरण 20 क्लिप शीर्षक
    6
    क्या छोड़ा गया था का कोई भी कट। यदि आप पूरी खाँसी नहीं कर रहे हैं, तो घोड़े के कुछ हिस्सों होंगे जहां अभी भी बाल होंगे और उनमें से कुछ थोड़ा लंबा होगा। आमतौर पर पैरों के चारों ओर बहुत लंबे बालों को काटने के लिए कैंची का उपयोग करें।
  • चित्र का शीर्षक आपका हॉर्स चरण 21
    7
    बालों को स्वीप करें फर्श पर बाल बहने और हटाए जाने की आवश्यकता है। हार्स के बाल जल्दी से सड़ नहीं पड़ते हैं, इसलिए इसे खाद या खाद ढेर में नहीं रखा जा सकता है। इसके बजाय, बस इसे नियमित कचरा से निकालना
  • क्लिप आपका घोड़ा चरण 22 शीर्षक वाला चित्र
    8
    अपने घोड़े को कवर करें जैसा कि आप कम बाल के साथ हैं, आपका घोड़े तापमान में भारी बदलाव के लिए तैयार नहीं होंगे, इसलिए जब भी आप छोड़ दें, तब इसे कवर करने की आवश्यकता होगी। सामान्य तौर पर, यदि आपको एक पतली कंबल की जरूरत है, तो उस पर एक पतली कंबल डालें। यदि आप बहुत ठंड महसूस कर रहे हैं, तो यह भी एक मोटा सर्दियों कंबल की आवश्यकता होगी।
  • युक्तियाँ

    • अगर आप एक बार पूरी तरह से योनी या शिकारी बनाना चाहते हैं, जो आपकी पहली योनी के लिए अनुशंसित नहीं है, तो कुछ तेज रिजर्व ब्लेड हैं, यदि पहले सेट अंधे हो जाता है
    • एक पेट के टक के साथ शुरू करें, फिर एक कम तीन, फिर एक ऊँची बाज़, एक तौलिया, एक टोसा शिकारी, और अंत में एक पूर्ण टोसा, एक योनी में रोक जो आपके घोड़े को फिट बैठता है यह कदम उठाकर, यदि आपका घोड़ा (या आप) बहुत अधीर हो जाए या ब्लेड भी अंधा हो, तो आप अपने घोड़े को अभी भी चलने के बाद बाद में खांसी खत्म कर सकते हैं।
    • प्रस्तुति या घटना से पहले अपने घोड़े को पहली बार खांसी न करें यदि आप अपना घोड़ा अपना सर्वश्रेष्ठ दिखाने के लिए चाहते हैं, तो किसी से पूछिए कि उसे आपके लिए खांसी आ गई है। आपकी पहली खाँसी शायद थोड़ा ढीली होगी
    • यदि आप सस्ता ब्लेड का उपयोग कर रहे हैं तो आपको एक आरक्षित सेट की आवश्यकता हो सकती है क्योंकि वे अधिक तेज़ी से अंधा हो जाएंगे
    • फेंग गर्म हो गया कूलेंट के साथ उन्हें शांत रखने के लिए सुनिश्चित करें बंद करें और यदि आवश्यक हो तो ठंडा करने की अनुमति दें
    • प्रदर्शन से एक दिन पहले खांसी न करें - यह एक हफ्ते पहले करें।
    • वर्ष के अंत के आसपास रहने से बचें, शुरुआत या वसंत के बीच में, क्योंकि यह घोड़े की गर्मियों के कोट के विकास में दखल देगा

    चेतावनी

    • एक घोड़े के निकट विद्युत उपकरण का उपयोग करते समय हमेशा एक सर्किट ब्रेकर का उपयोग करें
    • अपना घोड़ा कटौती न करने के लिए सावधान रहें
    • कुछ घोड़े को पसंद नहीं है या वे डूबने से डरते हैं, लेकिन जब तक कि खांसी स्वास्थ्य या घोड़ों के आराम के लिए जरूरी नहीं होती है, तब तक बेहोश करने की क्रिया उचित नहीं होती है।
    • हालांकि कटर और ट्रिमर एक ही दिखते हैं, कटर एक घोड़े काटने के लिए पर्याप्त नहीं हैं। आपको खासतौर पर खाँसी के आधार पर प्रकाश या मध्यम काम के लिए क्लीवर का उपयोग करना चाहिए। भारी शुल्क बुलडोज़र्स पेशेवरों या बड़े गुण हैं जो बड़ी संख्या में घोड़ों को खांसी करते हैं।

    आवश्यक सामग्री

    • घोड़ों के लिए उपयुक्त कतरनी
    • स्विच
    • तेज ब्लेड का एक सेट
    • तेज आरक्षित ब्लेड का एक सेट (यदि आप बड़े क्षेत्र काट देते हैं या सस्ते ब्लेड का उपयोग करते हैं)
    • आरक्षित कतरनों का एक सेट (वैकल्पिक)
    • टूथ तेल
    • शीतलक द्रव
    • एक कान ड्रॉप (यदि आवश्यक हो तो)
    • हेड कटर
    • त्रुटियों को ठीक करने के लिए ब्लेड
    • एक विश्वसनीय सहायक
    • घोड़े के लिए घास या अन्य व्याकुलता के साथ एक झुंझलाना
    • चौग़ा
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com