IhsAdke.com

हालत कैसे हालत आपका

एक अच्छी तरह से वातानुकूलित घोड़ा सोने के योग्य है। कोई भी 15 मिनट के लिए सवारी करना पसंद करता है बस देखने के लिए घोड़े समाप्त हो जाओ। घोड़ों को अपनी गतिविधियों को ठीक से और अधिक कुशलता से कम स्वास्थ्य जोखिमों के साथ व्यायाम करने की आवश्यकता है, बस के रूप में लोगों को भी व्यायाम करने की आवश्यकता है अगर घोड़े को प्रस्तुतियों में इस्तेमाल किया जाता है या बस अवकाश के लिए इस्तेमाल किया जाता है, तो इसे आकार में ले जाने से उनका काम बहुत आसान हो जाएगा

चरणों

विधि 1
कंडीशनिंग की स्थापना

चित्र शीर्षक हादसे अपने घोड़े चरण 1
1
अपने घोड़े की जांच करें या इसे जांचने के लिए एक पशुचिकित्सा से पूछें। अपने घोड़े की वर्तमान वजन और शारीरिक स्थिति की जांच करें। यदि वह बहुत कम वजन या लंगड़ा है, तो आपको व्यायाम के साथ उसे अधिभार नहीं करना पड़ेगा प्रक्रिया को भागने के बजाय ठीक हो जाने तक उसे ठीक करना सबसे अच्छा है और इसे अब सवारी करने का प्रयास करें।
  • ध्यान रखें कि 3 साल से कम उम्र के एक घोड़े, लगभग एक गहन व्यायाम या कंडीशनिंग के लिए नियमित रूप से तैयार होने के लिए तैयार नहीं हैं - यह उनके लिए बहुत तनावपूर्ण है और आप ऐसा करते समय उन्हें चोट पहुंचा सकते हैं। छोटे घोड़ों के साथ घूमने के लिए छड़ी करो
  • 20 वर्ष की आयु में घोड़ों को विशेष कंडीशनिंग की आवश्यकता होगी, क्योंकि बुढ़ापे से यह अधिक संभावना है कि घोड़े घायल हो जाएंगे या जल्दी से अतिभारित हो जाएंगे।
  • चित्र शीर्षक हादसे अपने घोड़े चरण 2
    2
    वर्तमान में आपके घोड़े के व्यायाम की मात्रा निर्धारित करें अपने घोड़े की कसरत की रूटीन में परिवर्तन करने से पहले, आपको पहले यह जानना चाहिए कि वर्तमान में आपका घोड़ा प्रशिक्षण क्यों है। क्या आपका घोड़ा दिन / रात या सर्दियों के अधिकांश में खड़ा है, या उसके आसपास चलाने के लिए एक बड़ी बाड़ है? कितनी बार इसे स्थापित किया जाता है और कितनी देर तक? हाल ही में आपके द्वारा किए गए सबसे अधिक व्यायाम क्या है?
  • चित्र शीर्षक हादसे अपने हार्स चरण 3
    3
    अपने घोड़े की हृदय गति को मापें प्राप्त किया जा सकता है शारीरिक सुधार की डिग्री निर्धारित करने के लिए, आपको पता होना चाहिए कि आपके घोड़े की हृदय गति क्या है अपने घोड़े की छाती या कंधे में एक स्टेथोस्कोप पकड़ो और एक मिनट में आपको सुनाई जाने वाली धड़कनों की संख्या की गणना करें। एक स्वस्थ घोड़े को 35-42 बीट्स प्रति मिनट की आराम दिल की दर होगी। फिर अपने घोड़े को कुछ उदार व्यायाम करें और इसे 10-15 मिनट तक आराम दें। अपने दिल की दर फिर से मापें
    • एक स्वस्थ घोड़े में सिर्फ 10-15 मिनट के बाद 35-42 बीपीएम की हृदय गति होती है। यदि यह मामला है, तो वे शारीरिक गतिविधि के अपने लोड को बढ़ाने में सक्षम हैं।
    • यदि आपके घोड़े की हृदय की दर 15 मिनट के आराम के बाद सामान्य नहीं लौटी जाती है, तो वह कितनी शारीरिक गतिविधि करता है, वह बहुत धीमी गति से और लंबी अवधि में बढ़ाई जानी चाहिए।
  • चित्र शीर्षक हादसे अपने हार्स चरण 4
    4
    फिटनेस शेड्यूल सेट करें शुरुआत के लिए, आपको अपने घोड़े को सप्ताह में तीन दिन से अधिक नहीं होना चाहिए - खासकर यदि आपके घोड़े कई महीनों तक आकार से बाहर हैं खाली समय में, चारागाह में अपने घोड़े को छोड़ दें, अधिमानतः अन्य घोड़ों के साथ। वे स्वाभाविक रूप से अपने हिस्से के बिना किसी भी प्रयास के बिना इस तरह से और भी अधिक व्यायाम करेंगे। लगभग छह हफ्तों के बाद - कार्डिवेस्कुलर कंडीशनिंग और स्नायुबंधन को मजबूत करने के लिए समय लगता है - आप प्रशिक्षण की कठिनाई को बढ़ाने के लिए शुरू कर सकते हैं
  • विधि 2
    कंडीशनिंग आपका हार्स

    चित्र शीर्षक हादसे अपने घोड़े चरण 5
    1
    अपने घोड़े के साथ गर्म हो जाओ बिना प्रशिक्षण के समय की लंबी अवधि के बाद चोट रोकने के लिए, आपको भारी व्यायाम से पहले अपने घोड़े को हमेशा गर्म करना चाहिए। करीब पांच मिनट के लिए घोड़े के साथ सवारी करें, कुछ हल्के साज़िश के बाद। इससे जोखिम में आपके स्नायुबंधन और मांसपेशियों (क्षति के प्रति संवेदनशील होने वाले हिस्सों) को लगाए बिना हृदय की दर और साँस लेने में मदद मिलेगी।
    • यदि आपका घोड़ा सील करने के लिए आकार से बाहर है, तो आप उन्हें अलग-अलग गति से 10 मिनट या अधिक समय तक गर्म कर सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक हादसे अपने घोड़े चरण 6
    2



    घोड़े के साथ ट्राटिंग अपने घोड़े को आकार में लगाने के लिए यह बहुत उपयोगी है चाहे वह पश्चिमी या अंग्रेजी की सवारी, चलना या पिचिंग है, एक घोड़ा सताव के माध्यम से ताकत और सहनशक्ति प्राप्त कर सकता है। लगभग 2-5 मिनट के लिए एक त्वरित जोग (विस्तारित ट्राट) के साथ शुरू करो, सीधे अपना घोड़ा बंद करो वह सांस से बाहर है? आप बता सकते हैं कि क्या घोड़े अपने पैरों से महसूस कर रहे हैं या यह बेकार है। यदि वे जल्दी में और बाहर चल रहे हैं, तो घोड़े को एक सीधी रेखा में या सर्कल में चलते हैं और जब तक आपके श्वास को सामान्य ताल में वापस नहीं किया जाता है तब तक प्रतीक्षा करें।
    • जब घोड़े ठीक हो जाते हैं, तो कुछ मिनटों के लिए फिर से इसके साथ। लगभग 45 मिनट का एक घंटे तक कसरत करो, रोकना, चलना और शुरू करना।
    • कुछ महीनों में, आप कुछ समय बाद यहां जॉगिंग का समय बढ़ाते रहेंगे और (अपने घोड़े को यह मान लेंगे) और लंबी अवधि के लिए टहलना जारी रखें।
  • चित्र शीर्षक हादसे अपने हार्स चरण 7
    3
    चढ़ाई और उतरने के साथ मार्गों पर माउंट करें यह दोनों पीठ की मांसपेशियों और अन्य मांसपेशियों को घोषित करेगा जो घोड़े अक्सर उपयोग नहीं करते हैं। यह बहुत महत्वपूर्ण है कि आप गति रखते हैं घोड़े जो चक्कर पर जॉगिंग या घूमती है, मांसपेशियों को बहुत ज्यादा मजबूत नहीं करता है, हालांकि अधिकांश घोड़े अपनी मांसपेशियों को मजबूर होने से बचने के लिए चढ़ते हुए जल्दी से आगे बढ़ना पसंद करते हैं। आपको उन्हें थोड़ा पकड़ना पड़ सकता है
    • खड़ी चढ़ाई और छोटी पहाड़ी अपनी मांसपेशियों को मजबूत करने के लिए सबसे अच्छे हैं, लेकिन आप धीरे-धीरे ढलान पर एक पहाड़ी पर जा सकते हैं। यदि आप एक तेज और उच्च वृद्धि पाते हैं, तो 400 मीटर ऊपर यात्रा करें, और वापस आओ।
    • जब एक खड़ी पहाड़ी पर चढ़ने पर, कभी भी मुग्धों पर पकड़ न रखें या अपने संतुलन बनाए रखने के लिए उनका उपयोग करें इससे घोड़े का संतुलन कम हो सकता है जब आप एक पहाड़ी पर चढ़ते हैं, तो अपने पैरों के साथ थोड़ा पीछे-पीछे बैठो- काठी के नीचे बैठो और एक पहाड़ी उतरते समय अपने पैरों को थोड़ा आगे रखें।
    • अपने घोड़े की नाड़ी और साँस लेने की जांच करने के लिए हर 10-15 मिनट तक रोकें। यदि दोनों बहुत अधिक हैं, तो जारी रखने से पहले अपने घोड़े को कुछ मिनट आराम दें। प्रत्येक कसरत के साथ एक घंटे से ज्यादा के लिए ऐसा मत करो।
  • चित्र शीर्षक हादसे आपके हॉर्स चरण 8
    4
    सर्किलों में झटके या कोंटरिंग सर्कल में झटके एक घोड़े की हालत के लिए एक अच्छा तरीका है - इससे आपको तेज़ी से मुड़ने और प्रतिरोध का निर्माण करने में मदद मिलेगी। कुछ घोड़े हलकों में घुमक्कड़ करने के लिए कुछ समय लेते हैं और एक सर्कल के चारों ओर अच्छी तरह से घूमने में सक्षम होने के लिए प्रशिक्षण की आवश्यकता हो सकती है। आप सर्कल के चारों ओर घूमना शुरू कर सकते हैं क्योंकि इससे आप अपने सर्कल के आकार को स्थापित करने का मौका दे सकते हैं। एक बड़े वृत्त के साथ आरंभ करें एक जोग पर स्विच करें जब आपके घोड़े सर्कल में आरामदायक जॉगिंग के बाद, आप एक धीमी और स्थिर कैंटर पर स्विच कर सकते हैं।
    • जब आपका घोड़ा हलकों में अच्छी तरह से चटाई कर सकता है (ध्यान रखें कि इसमें सीखने के लिए कुछ प्रशिक्षण सत्र लग सकते हैं), तो आप उस समय की मात्रा में वृद्धि कर सकते हैं जब यह लगातार बढ़ता रहता है।
    • एक घोड़ा 2-5 किमी से अधिक के लिए बहुत कुछ नहीं बचा सकता है, इसलिए इस अभ्यास के साथ कड़ी मेहनत न करें।
    • दोनों दिशाओं में हलकों में घोड़े के साथ काम करने के लिए याद रखें ताकि यह केवल एक तरफ नहीं सीख सके।
  • चित्र शीर्षक हादसे अपने हार्स चरण 9
    5
    प्रत्येक कंडीशनिंग सत्र के बाद घोड़े को कूल करें वार्म अप की इसी अवधारणा के साथ, घोड़े को धीरे-धीरे अपनी हृदय गति और श्वसन दर को सामान्य रूप से वापस करने की अनुमति देता है। यह आपके सचमुच शांत होने में मदद करता है क्योंकि आपका पसीना वाष्पन करना शुरू हो जाता है प्रशिक्षण के बाद 5-10 मिनट के लिए जमीनी स्तर पर चलने के साथ घोड़े को ताज़ा करें।
  • चित्र शीर्षक हादसे अपने हार्स चरण 10
    6
    कठिनाई धीरे-धीरे बढ़ाएं प्रत्येक व्यक्तिगत अभ्यास या कार्य करने के कई हफ्तों के बाद, आप कसरत की कठिनाई को बढ़ा सकते हैं। आपके विकल्प तीन हैं: अपनी कसरत की अवधि बढ़ाएं, जिस गति से वह किया जाता है या जिस दूरी पर आप जाते हैं इन विकल्पों में से दो या अधिक बढ़ाना आपके घोड़े को निरंतर थकान और व्यक्तिगत चोट के एक ही समय में रखता है।
  • चित्र शीर्षक हादसे अपने घोड़े चरण 11
    7
    अभ्यास के दौरान उचित ब्रेक लें नियमित रूप से कंडीशनिंग के रूप में महत्वपूर्ण रूप से वर्कआउट्स के दौरान ब्रेक के लिए बहुत समय लग रहा है। अपने घोड़े के ज्यादा मांग की आपदा के लिए एक नुस्खा है - कई बहुत खतरनाक बीमारियां हैं (अज़ोथ्यूरिया, रिसोदोयोलिसिस, अतालता, इत्यादि) जो एक घोड़े के अतिभारित होने पर पैदा हो सकती हैं। पहले 2-3 महीनों के दौरान, प्रशिक्षण में 3-4 दिन और 1-2 दिन बंद होना चाहिए।
  • युक्तियाँ

    • सुनिश्चित करें कि आपके पास अपने घोड़े के लिए पर्याप्त पानी उपलब्ध है। लंबे कसरत अवधि के बाद कंडीशनिंग घोड़े को निर्जलीकरण के अधिक जोखिम में डालता है।

    चेतावनी

    • अपना घोड़ा अधिभार न रखें। अधिक से अधिक व्यायाम करने के लिए कुछ घोड़े को प्राप्त करें जैसे-जैसे कोई व्यक्ति शारीरिक सहनशक्ति का निर्माण करता है, एक घोड़ा धीरे-धीरे उसकी स्थापना करेगा।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com