IhsAdke.com

माउंट का अभ्यास कैसे करें

जब आप सवारी अभ्यास करना शुरू करते हैं, यह बहुत मजेदार हो सकता है, लेकिन यह भी तनावपूर्ण है आप को जानने की जरूरत है सब कुछ जानने के लिए पढ़ें।

चरणों

चित्र हॉर्सबैक राइडिंग चरण 1 में शीर्षक वाला चित्र
1
एक योग्य शिक्षक के साथ सबक सवारी करना एक स्थिर स्थिरता के नियमित कार्यों के साथ शुरू करें, यदि आस-पास हो, अपने आप को घोड़ों से परिचित कराएं और उनके करीब होने के लिए इस्तेमाल करें। कई अस्तबल स्वयंसेवकों को स्वीकार करते हैं बदले में वे आपको घोड़ों में से एक पर चढ़ने दे सकते हैं और आप इन जानवरों, उनके स्वभाव और उनकी शारीरिक भाषा के लिए पेश करेंगे।
  • चित्र हॉर्सबैक राइडिंग चरण 2 नामक चित्र
    2
    प्रशिक्षक के निर्देशों का पालन करें और घुड़सवारी के सभी पहलुओं को जानने के लिए, घोड़े को सफाई करने और जब काठी खत्म हो जाने पर काठी को लगाया जाए।
  • चित्र हॉर्सबैक राइडिंग चरण 3 में शीर्षक वाला चित्र
    3
    अपने घोड़े की उचित देखभाल करने के लिए जानें यह घोड़े के साथ "संबंध" दोनों के लिए महत्वपूर्ण है यदि आप एक ही घोड़े पर नियमित रूप से सवारी करने के लिए पर्याप्त भाग्यशाली हैं, और यह आपको घोड़े के पहले और सवारी के बाद घोड़ों की समस्याओं या चोटों को देखने का भी मौका देता है।
  • चित्र हॉर्सबैक राइडिंग चरण 4 शीर्षक वाला चित्र
    4
    अगर आपके पास मौका है, घोड़े को भोजन और पानी दें, एक बार फिर जानवर से संबंध, अपना आत्मविश्वास प्राप्त करना और उस पर भरोसा करना सीखें। बहुत से लोग आश्चर्यचकित होते हैं जब वे एक घोड़े के बहुत करीब होते हैं और वे वास्तव में बड़े और शक्तिशाली होते हैं।
  • चित्र हॉर्सबैक राइडिंग चरण 5 शीर्षक वाली तस्वीर
    5
    नौसिखिए सवार के लिए शामिल कदम जानें माउंट में घोड़े की पीठ पर बस "चढ़ाई" और सूर्यास्त पर घूमती है। नीचे सवारी के लिए तैयारी की एक सूची है।
    • हार्नेस लें, देखें कि क्या यह साफ और अच्छी तरह से है, चमड़े के छेद या आँसू के बिना काठी लटका करने के लिए किसी प्लेटफॉर्म या अन्य संरचना पर अधिमानतः लटकाएं। सुनिश्चित करें कि आप इसे अन्य सवारों के रास्ते में नहीं छोड़ते हैं
    • अपने घोड़े को ले जाएं या कॉल करें और लगाम डाल दो। यह चमड़े या नायलॉन का दोहन है जो घोड़े के सिर पर बैठता है और आपको इसे फिसलकर रखने के लिए पर्याप्त रूप से जकड़ना चाहिए, लेकिन घोड़े को असुविधाजनक बनने के लिए ज्यादा नहीं। यह सुनिश्चित करें कि यह घोड़े के सिर में पूरी तरह से है - कई घोड़ों के बचने से यह सुनिश्चित किया जा सकता था कि हेलटर अच्छी तरह से सुरक्षित था।
  • चित्र हॉर्सबैक राइडिंग चरण 6 शीर्षक वाला चित्र
    6
    घोड़े को स्थिर करने के लिए ले लो और घोड़े के मुंह के निकट स्थित हेलर की धातु की अंगूठी पर मकान को जकड़ें। यदि दो छल्ले हैं, तो घोड़े के मुंह के पास की अंगूठियों को धातु के छल्ले से लगाया जाना चाहिए।
    • उस क्रम में खुरचनी, एक कड़ी मेहनत ब्रश और एक नरम ब्रश ब्रश का प्रयोग करें। खुरचनी का इस्तेमाल गर्दन, शरीर और यहां तक ​​कि घोड़े के पैरों के बीच भी किया जाना चाहिए, और यह भी कठिन बाल ब्रश पर लागू होता है। नरम ब्रश ब्रश ही एकमात्र है जो घोड़ों के खोखले तक पहना जाना चाहिए। घोड़े के चेहरे को ब्रश मत करो- इस क्षेत्र को साफ करने के लिए एक तौलिया या दस्ताने का उपयोग करें। घोड़े के खुरों को ले लो और गंदे दिखने के लिए गंदगी और मिट्टी को मिटा देने के लिए खुर cleanser का उपयोग करें। उन्हें पक्ष से ले जाओ, कभी नहीं सुरक्षा कारणों के लिए सीधे पीछे, या घोड़े के पैरों के सामने रहना।
    • घोड़े की बाईं तरफ खड़े होकर, घोड़े की पीठ पर कंबल को दबाएं, जानवर के कंधे के सामने उसके सामने। अचानक आंदोलनों के बिना ऐसा करो, क्योंकि आपका घोड़ा किसी अचानक आंदोलन से डर सकता है।
    • घोड़े की पीठ पर काठी उठाओ, रकाब और बेल्ट (जानवर के पेट के नीचे चमड़े या अन्य बेल्ट को पकड़ने के लिए) दूसरे पक्ष से लटका दें। घोड़े पर काठी केन्द्र करें और देखें कि क्या कंबल सभी पक्षों से कम से कम 2 सेमी अधिक या उससे कम के लिए काठी के नीचे भी उजागर किया गया है। कंबल, काठी को फिसलने से रोकने में मदद करेगा और साथ ही यह रगड़ से रोक देगा, या घोड़े को संलग्न करेगा, जिससे असुविधा हो सकती है। यदि बेल्ट ढीला है, तो यह घोड़े के दाहिनी ओर काठी में संलग्न करें। यदि केवल एक तरफ लोचदार है, तो इसे काठी से जुड़ा नहीं होना चाहिए सुनिश्चित करें कि घोड़े के संपर्क में पक्ष नरम है बार-बार, बेल्ट के एक तरफ में ब्लेल्स को बांधने के लिए एक साथ चमड़े के फ्लैप होंगे, जबकि दूसरी तरफ मुलायम होगा ये फ्लैप का सामना नहीं करना चाहिए, क्योंकि यह जानवर को काफी परेशानी पैदा कर सकता है। इसके अलावा, कई सिडल के पास बेल्ट को दोहन करने के लिए तीन चमड़े के फ्लैप होते हैं, जिससे दो बाहरी फ्लैप का उपयोग होता है, यह सुनिश्चित करता है कि मध्य फ्लैप बेल्ट के नीचे चला जाता है और मुड़ता है या कोई फलाव पैदा करता है।
    • बेल्ट को घोड़े के नीचे खींचें और जानवरों के बाईं ओर बेल्ट की बाक के माध्यम से काठी पर टैब्स पास करें। मुस्कुराहट न करें।
    • बेल्ट को सुरक्षित रूप से सुरक्षित करने के लिए, बेल्ट बकसुआ के माध्यम से काठी में चमड़े की चमड़ी फेंक दें, और फिर बेल्ट को तंग होने के साथ-साथ बकसुआ को सुरक्षित करने वाले फ्लैप के अंत में खींचें। सुनिश्चित करें कि बेल्ट तंग है, और यदि केवल एक ही अंत में लोचदार है, तो इसे अंतिम रूप से कड़ा होना चाहिए
  • चित्र हॉर्सबैक राइडिंग चरण 7 शीर्षक वाला चित्र
    7
    घोड़े पर हाथ डालकर गैर-प्रभावशाली हाथ रखकर और जानवर के मुँह में लगाम लगाने के लिए अपने प्रमुख हाथ का उपयोग कर रखें। सभी पट्टियाँ जकड़ें बट और उसके बीच में एक उंगली चलाने के लिए पर्याप्त कसौटी होना चाहिए। गर्दन का बकल, जो गर्दन के पास से गुजरता है और घोड़े के सिर को बहुत तंग होने के बिना जगह में रहने के लिए पर्याप्त होना चाहिए। यह अपेक्षाकृत मुक्त होना चाहिए, जिससे आप और उसके बीच कई उंगलियां डाल सकते हैं।
    • घोड़े को उस स्थान पर ले जाएं जहां आप चाहें तो उसे सवारी कर सकते हैं। बेल्ट कसकर जुड़ा हुआ है या नहीं, यह देखें, जब आप उसे स्थानांतरित करने का प्रयास करते हैं तो काठी को बहुत ज्यादा नहीं जाना चाहिए। अब आप जानवर के बाईं ओर होना चाहिए।
    • अपने बाएं हाथ के साथ हथियार ले लो, फिर अपने बाएं हाथ से मुरझाए, माने, या काठी संभाल लें (घोड़े को खींचें नहीं!), और अपने दाहिने हाथ से काठी के पीछे। अपने बाएं पैर को रकाब पर रखो, घोड़े पर धक्का लें और उस पर अपना दाहिना पैर चलाएं। सावधान रहें कि आप घोड़े को कूच न दें क्योंकि आप उस पर दाहिने पैर से गुजरते हैं, क्योंकि आप ऐसा करते हुए आगे बढ़ना शुरू कर सकते हैं। लेकिन वह ऐसा कर सकते हैं भले ही आप किक नहीं करते। जब आप घुड़सवारी कर रहे हों तो घोड़े को पकड़ने के लिए किसी से पूछने की सिफारिश की जाती है
    • पैरों पर अपना दाहिना पैर रखो, आगे की ओर झुकाएं, जैसे कि काठी के ऊपर आधा पैर खड़ा हो और देखें कि क्या काठी चुस्त लग रहा है। अगर इसे पर्ची या अच्छे दिखने की प्रवृत्ति नहीं है, तो बाईं तरफ नीचे जाकर बेल्ट को फिर से जकड़ें।
    • अंगूठे को खींचो और हर हाथ में एक ही राशि रखें, जबकि घोड़े की गर्दन के मध्य में खड़े होकर अपने सिर को सीधे छोड़ दें। बाग़ घोड़े के "स्टीयरिंग व्हील" हैं। इसे बायीं ओर मुड़ने के लिए, बायीं को बायीं तरफ खींचना, इसलिए बाक़ घोड़े के मुंह में दबाएंगे, उसे निर्देश के विपरीत दिशा में ले जाने के लिए निर्देश दियेगा, उस दिशा में घोड़े के सिर को बदल दिया जाएगा।
    • घुड़सवारी की दूसरी शैली में दो हाथों में लगाम लगाया जाता है, जहां आप उनमें से एक पकड़ते हैं जबकि दूसरा मामूली दबाव बना देता है, जिससे घोड़े दबाव की विपरीत दिशा में घूमते हैं, इसे बदलते हैं। बाएं हाथ को वापस खींच लिया जाना चाहिए, जबकि सही एक ही स्थान पर है और घोड़ा बाईं ओर हो जाएगा यह महत्वपूर्ण है कि धारण करने वाले हाथ हर समय इस तरह बने रहें और आगे न जाएं। यदि बाएं हाथ को वापस खींच लिया जाता है, जबकि दाहिने हाथ आगे जाता है, तो घोड़ा बस उसके सिर को स्थानांतरित कर सकता है और आगे चलना जारी रख सकता है।
    • सबसे ऊपर, अपने शिक्षक के निर्देशों को सुनो, क्योंकि तकनीक के आधार पर शिक्षक और एक विशेष घोड़े के लिए प्रशिक्षण विधियों के आधार पर भिन्न हो सकते हैं।
    • घोडे को धीरे से अपनी ऊँची एड़ी के नीचे घोड़े के झुंड के सामने दबाकर आगे बढ़ो। अधिकांश घोड़ों ने मौखिक आदेशों का भी जवाब दिया



  • चित्र हॉर्सबैक राइडिंग चरण 8 में शीर्षक वाला चित्र
    8
    शुरुआत के रूप में सड़क पर सवारी करें, बाड़, कम शाखाएं या खड़ी इलाके से दूर रहें। घोड़े की पीठ पर बने रहने के लिए संतुलन और एकाग्रता की आवश्यकता होती है और अभ्यास के साथ अधिक प्राकृतिक और आसान हो जाता है। घोड़े को अपने नियंत्रण में रखने के लिए सावधानी बरतें और किसी भी चीज के बारे में सावधान रहें जो घोड़े को चलाने या डरा सकती है।
  • चित्र हॉर्सबैक राइडिंग चरण 9 के शीर्षक वाला चित्र
    9
    सभी लागतों और एक खरीदने से पहले एक घोड़े होने की प्रतिबद्धता पर विचार करें। वे जीवित प्राणी हैं, उन्हें भोजन, पानी और दैनिक ध्यान की आवश्यकता होती है, साथ ही साथ एक स्वच्छ चरागाह और मौसम से इसकी सुरक्षा के लिए एक स्थिर। उन्हें एक योग्य फ़ायर द्वारा पशु चिकित्सा देखभाल और सफाई की जरूरत है, जो खुदाओं को ट्रिम कर देते हैं और जब जरूरत पड़ते हैं तो घुड़सवारी डालते हैं।
  • चित्र शुरू करो हॉर्सबैक राइडिंग चरण 10
    10
    जब आपको लगता है कि आप तैयार और तैयार हैं, तो आप एक घोड़ा खरीद सकते हैं। यदि आप या आपके माता-पिता घोड़े को खरीदना नहीं चाहते हैं, तो आप हमेशा अपने सवारी वाले स्कूल, एक टट्टू क्लब या एक दोस्त से उधार ले सकते हैं, जो पढ़ाई, काम या घायल होने के कारण सवारी करना बंद कर दिया है। । किराये पर अक्सर सस्ता होता है, क्योंकि आप और मालिक उस राशि का निर्णय लेते हैं जो आपको चुकानी होगी, अधिकतर चिकित्सक डॉक्टर और घोड़े का पहला समूह भुगतान करते हैं। शेष अपने दम पर है यह महत्वपूर्ण है कि पशु चिकित्सक संभावित दुष्ट खरीदारों से बचने के लिए खरीदारी करने से पहले पशु के स्वास्थ्य की समीक्षा करता है
  • चित्र हॉर्सबैक राइडिंग चरण 11 में शीर्षक वाला चित्र
    11
    जब आप एक घोड़ा या टट्टू खरीदने के लिए देख रहे हों, तो अपने साथ एक अनुभवी दोस्त लें, चाहे आपका सवारी प्रशिक्षक, ट्रेनर, घोड़े ट्रेनर, या अनुभवी दोस्त एक दूसरे या तीसरे राय हमेशा एक से बेहतर होती है एक प्रशिक्षक, या कोच, आपकी घोड़ों को चुनने में आपकी सहायता कर सकता है जो आपकी घुड़सवारी शैली के लिए उपयुक्त है और आपके कौशल और ताकत के लिए। घोड़े को चुनने के लिए आपको क्या देखना चाहिए नीचे सूचीबद्ध किया गया है
    • संरचना: घोड़ा अच्छा दिखना चाहिए और अच्छा अनुपात होना चाहिए, पीछे या मोर्चे पर बहुत बड़ा नहीं होना चाहिए, लेकिन एक जानवर को नियंत्रित करना आसान दिखना चाहिए।
    • खैर: घोड़े को आपको अपने चार खुरों की जांच करनी चाहिए ताकि आप देख सकें कि क्या पत्थरों के निशान हैं, साथ ही पैर पर विकृति आदि। गर्दन को देखिए, चूंकि एक मोटा गर्दन आमतौर पर पता चलता है कि घोड़ा, या टट्टू मजबूत है और शुरुआती के लिए, नियंत्रित करना मुश्किल हो सकता है।
    • आयु: यह बहुत महत्वपूर्ण है शुरुआती घोड़े और समान रूप से नौसिखिए सवार मत करो गठबंधन। नौसिखिए सवार के लिए एक अच्छी उम्र 10 या 12 साल है, इसलिए घोड़े की चोटी तक पहुंचने के साथ-साथ सवार बढ़ सकता है और घोड़े को पहले से ही प्रशिक्षण दिया जाएगा और इसके लिए तैयार हो जाएगा प्रवाह का पालन करें.
    • ऊँचाई: ऊँचाई भी एक बड़े, फिर भी छोटी, रचना का हिस्सा है। हालांकि एक घोड़ा एक अच्छा वजन हो सकता है अगर सवार 11 हाथ की एक टट्टू में आत्मविश्वास लगता है, है, तो एक cavalo- यदि आप के लिए मजबूर है, आप इसे बहुत ज्यादा मजबूर कर सकते हैं उसे एक बड़ा टट्टू की सवारी करने के प्रति आश्वस्त होने के लिए सवारी करते हैं। शुरुआती, नौसिखिए या अनुभवी सवार के लिए अच्छी घोड़ा ऊंचाई 14 से 15 हाथों के बीच होगी। यह ऊंचाई सामान्य उद्देश्यों के लिए उपयोग की जाती है और इसके लिए बहुत बड़ी मुश्किल होनी चाहिए। एक छोटा सा घोड़ा 14.2 हाथ से कम है और हैक में 15 हाथ हैं। एक हाथ 10 सेमी के बराबर है
    • स्वभाव: घोड़े का चयन करते समय यह सबसे महत्वपूर्ण चीजों में से एक है। पशु चुप होना चाहिए, लेकिन आपको देखने में खुशी होगी। घोड़े को कोमल दिखना चाहिए और आप अपने स्क्लेरोदेर्म (आंखों का सफेद भाग, मनुष्यों की तरह, बहुत ज्यादा) में सक्षम नहीं होना चाहिए। एक्सपालोोसा के घोड़े अधिक ध्यान देने योग्य स्क्लेरो होते हैं, लेकिन अगर उनकी आंखें गुस्सा होती हैं, तो घोड़े नाराज होंगे और नाराज हो सकते हैं।
    • लिंग: लोगों के पास अलग राय है महिलाओं की तुलना में महिलाएं और इसके विपरीत हैं। यह मुद्दा और यह बहस दशकों के आसपास रहा है। व्यापार वास्तव में पसंद और स्थिति है महिला हर 28 दिनों में उपजाऊ अवधि दर्ज करती है, और इस समय के दौरान वे मनमौजी हो सकते हैं। नर के पास ऐसा नहीं है और आमतौर पर अधिक विनम्र और आराम से है, हालांकि आपको कुछ ऐसे लोग मिल सकते हैं जो आधे-सा यह भी बच्चे पर निर्भर करता है, या आप कई बच्चे कहते हैं, "मैं एक लड़की घोड़ा चाहता हूँ क्योंकि लड़कियां सर्वश्रेष्ठ हैं," जबकि लड़कों का कहना है "नहीं, लड़के बेहतर हैं।" कई मामलों में, लड़कों को पुरुषों और पुरुषों के साथ लड़कियों के साथ बेहतर साथ लगते हैं। लेकिन यह आप पर निर्भर है।
  • आरंभ हॉर्सबैक राइडिंग चरण 12 के शीर्षक वाला चित्र
    12
    आवश्यक उपकरण खरीदें मूल उपकरण नीचे सूचीबद्ध हैं:
    • काठी और कंबल काठी में कई युवा और अनुभवी सवार घोड़े की पीठ पर खड़े होते हैं, साथ ही लंबी दूरी पर सवारों के लिए आराम का साधन प्रदान करते हैं। वे विभिन्न शैलियों और किस्मों में आते हैं और आकार एक समस्या हो सकती है। जब एक काठी खरीदते हैं, चाहे वह दूसरा हाथ हो या नया हो, तो हमेशा सबसे सस्ता या सबसे महंगे विकल्प नहीं चुनते हैं, बेशक, आपके पास जो भी भुगतान किया गया है, लेकिन ज्यादातर समय मध्यम कीमत वाले काठी आदर्श है और यह कैसे व्यवहार किया जाता है इस पर निर्भर करता है, 12 वर्ष तक चली, या उससे अधिक हो। आकार का चयन करते समय, सुनिश्चित करें कि आप घोड़े की ऊँचाई और नस्ल जानते हैं, साथ ही इसकी रचना और आकार (चाहे वह वसा या दुबला हो)। एक बच्चा काठी आम तौर पर 25 सेमी के बारे में होता है, लेकिन कुछ नीलों को मोटी टट्टू के लिए बनाया जाता है, जबकि अन्य पतला और अधिक सुरुचिपूर्ण घोड़ों के लिए बने होते हैं। सवार को हमेशा काठी का स्वाद होना चाहिए, भले ही वह बस उस पर बैठे हों। सैंडल विभिन्न शैलियों और किस्मों में आते हैं, सवारी के रूप पर निर्भर करते हैं। एक पश्चिमी काठी बच्चे को विभिन्न सवारी प्रतियोगिताओं में भाग लेने की अनुमति देता है। कंबल को फिट करने के लिए कंबल काफी बड़ा होना चाहिए और काठी के चारों ओर लगभग 2 से 4 सेंटीमीटर शेष है इससे काठी की सुरक्षा में मदद मिलती है और घोड़े को चोट पहुंचाने से रोकता है।
    • हेलटर यह आपको नियंत्रण के साधन प्रदान करता है। विशेष रूप से, घुड़साल को नियंत्रित करने में मदद करता है, इसे चालू करने के लिए लगाम। हालांकि यह केवल आंशिक रूप से सच है, आपका घुड़सवार प्रशिक्षक आपको सिखाना होगा, इसलिए आपको यह जानने की जरूरत है कि किस प्रकार का सबसे अच्छा है एक साधारण हेलटर बेहतर है कुछ अवरुद्धियों के पास एक नाक का पट्टा होता है जो घोड़े को अपने मुँह खोलने से रोकने में मदद करता है, कुछ नहीं करते हैं हालांकि वे समान हैं, यह सवार और घोड़े के संयोजन पर निर्भर करता है। दांतेदार और लगाम घोड़े के लिए उपयुक्त होना चाहिए और इन सामानों के विभिन्न प्रकार घोड़ों पर सबसे अच्छा संयोजन खोजने के लिए साबित होना चाहिए, चूंकि प्रत्येक घोड़ा बाड़ के कॉन्फ़िगरेशन में अंतिम मिनट के परिवर्तनों के प्रति अद्वितीय और संवेदनशील है। घोड़े के मुंह को खोलने से रोकने के लिए अधिकांश ब्रडल्स का एक पट्टा होगा और नाइट के कौशल और वरीयता और घोड़ों की प्राथमिकता के आधार पर एक या दो रोड़े हो सकते हैं। यह अत्यधिक अनुशंसा की जाती है कि इस घटक को ट्रेनर या घोड़े में अनुभव वाले अन्य व्यक्ति द्वारा संभाला जाए, क्योंकि एक अनुचित, या खराब स्थित है, बाधा का कारण मुश्किल हो सकता है, और संभवतः घोड़े को नियंत्रित करने के प्रयास में खतरा हो सकता है।
    • पालतू देखभाल किट घोड़े को ब्रश करना रक्त के प्रवाह में मदद करता है, सवार को अपने घोड़े के साथ टाई बना देता है और जानवर को साफ और चिकना छोड़ देता है। इससे पहले और इसके साथ सवार होने के बाद आपको हमेशा घोड़े को ब्रश करना चाहिए। इससे पहले आप ऐसा करने से आपको किसी भी गंदगी को दूर करने की अनुमति मिल जाती है जो घोड़े को दर्द के साथ प्रतिक्रिया दे सकती है, और ऐसा करने से आप पसीना के निशान हटा सकते हैं जो फिर से लेना मुश्किल होगा। एक बुनियादी देखभाल किट होना चाहिए: एक स्क्रैपर एक स्क्रबिंग ब्रश कड़ी बाल खड़े (सूखी भूमि और अतिरिक्त बाल removar करते थे), एक नरम स्क्रबिंग ब्रश (चमक के लिए इस्तेमाल किया है और यह भी चेहरे पर इस्तेमाल किया (मिट्टी और कठिन धब्बे दूर करने के लिए प्रयोग किया जाता) और संवेदनशील क्षेत्रों), एक क्लीनर हल्स (खुरों से मिट्टी और पत्थर निकालने के लिए), एक कंघी (अयाल कंघी करना), एक स्पंज (नाक और आंखों की सफाई के लिए, और सवारी के बाद पसीने से निशान को दूर)। कई किटों में बाल ब्रश शामिल नहीं है, जो पूंछ को जोड़ने के लिए बहुत अच्छा है। आप एक कहीं भी सस्ती खरीद सकते हैं, क्योंकि वे मानव द्वारा इस्तेमाल किए गए समान ब्रश हैं। यह भी सिफारिश की है, लेकिन नहीं की आवश्यकता है, सवारी (घोड़ा और सवार) के बाद पसीने को दूर करने के लिए एक तौलिया है और सफाई के लिए एक आस्तीन (एक प्लास्टिक आस्तीन या छोटे युक्तियों के साथ रबर रहा है, विशेष रूप से क्षेत्रों के इलाज के लिए किया जाता नाजुक, चेहरे की तरह)।
    • सवारी के लिए कपड़े सवार के पास एक हेलमेट होना चाहिए जो विशेष रूप से सवारी करने के लिए और प्रमाणित है। साइकिल हेलमेट असंतोषजनक हैं क्योंकि हेलमेट सवारी करने से सिर आगे आते हैं और सवारी के दौरान गिरने से बचाने के लिए विशेष रूप से बनाया जाता है। जूते सीधे एकमात्र होना चाहिए, इंगित किया जाना चाहिए, अधिमानतः, और एक कूद होना चाहिए, सब कुछ के लिए अगर कुछ गलत हो जाता है तो रोशनी से बूट को हटाने के लिए आसान बनाते हैं। सामग्री, लेस या ज़िप्पर और ऊंचाई आमतौर पर वरीयता की बात है, या उस अनुशासन से तय है जिसमें आप प्रतिस्पर्धा करना चाहते हैं। इन दो घटकों की सुरक्षा के लिए उच्च आवश्यकताएं हैं, जबकि अन्य वस्तुएं अधिक आराम देती हैं जोधपूर (विशेष रूप से amontaria जोड़ी बना चड्डी) आम तौर पर सबसे अच्छा विकल्प माना जाता है, सवार को अधिक लचीलापन मिलता, लेकिन किसी भी टिकाऊ पैंट और लंबे समय तक रन, जब तक कि यह मुक्त आवाजाही की अनुमति देता है के रूप में। एक शर्ट आम तौर पर कोई विकल्प नहीं, खासकर लंबी आस्तीन के साथ जब सड़क पर सवारी धूप की कालिमा को रोकने के लिए, या किसी भी साधारण शर्ट त्वचा में अच्छी तरह से साँस लेने के लिए है, जबकि सवारी आप आराम देने के लिए अनुमति देता है कि होगा। दस्ताने एक अन्य विकल्प हो सकते हैं, क्योंकि कुछ लोगों की उंगलियां बागडोर से चिढ़ेगी, या आप दस्ताने सामग्री द्वारा दी गई पकड़ को पसंद कर सकते हैं।
  • चित्र हॉर्सबैक राइडिंग चरण 13 में शीर्षक वाला चित्र
    13
    सवारी की कला जानें हालांकि यह आसान लगता है, और हाँ- यह आसान है, लेकिन केवल जानने के बाद! यह काम देता है और यद्यपि कुछ लोगों को ऐसा करने की एक प्राकृतिक क्षमता होती है, अन्य लोगों को उस क्षमता पर काम करने की आवश्यकता नहीं होती है। नीचे माउंट के प्रत्येक विशिष्ट भाग के बारे में व्याख्या करने के लिए लिंक दिए गए हैं। यद्यपि यह सबसे अच्छा है अगर आपके पास एक प्रशिक्षक है जो आपकी मदद करने के लिए आपके कौशलों में सुधार हुआ है।
  • युक्तियाँ

    • कुछ भी तेज मत करो। आप आत्मविश्वास खो सकते हैं, या आप कुछ महत्वपूर्ण भूल सकते हैं
    • पीछे से घोड़े पर न जाएं अगर आपको डर लगता है, तो घोड़े आपको लाएंगे, जो उसे और आप को नुकसान पहुंचा सकते हैं
    • मत सोचो कि आप सब कुछ जानते हैं - यहां तक ​​कि पेशेवर सवारों में सबक है! वे हमेशा सुधार कर रहे हैं और समर्थन की आवश्यकता है!
    • अगर आप अचानक फैसला करते हैं कि आप सवारी करना सीखना चाहते हैं, तो आपको न सिर्फ बाहर जाना चाहिए और एक घोड़ा खरीदना चाहिए। शोध और सवारी सबक ले लो घोड़े जीवित प्राणी हैं और आप सिर्फ यह तय नहीं कर सकते कि क्या आप एक शौक के लिए चाहते हैं और तब आपको त्याग दें जब आप ऊब हो जाएंगे।
    • एक सवारी प्रशिक्षक होने से आपके कौशल को नाटकीय ढंग से सुधारने में मदद मिल सकती है।
    • एक घोड़े को बनाए रखने और देखभाल करने के लिए बहुत महंगा है, इसलिए सुनिश्चित करें कि आप जानते हैं कि आप क्या कर रहे हैं
    • हमेशा याद रखें कि घोड़े अप्रत्याशित पशुओं हैं। वे आपको एक किक से मार सकते हैं, इसलिए उनके आसपास सावधान रहें। यहां तक ​​कि पका हुआ टट्टू आपको नुकसान पहुंचा सकता है।

    चेतावनी

    • कभी भी घोड़े पर नहीं दौड़ना - चाहे कितना शांत हो।
    • घोड़े के सामने खड़े न हों (यह उनके अंधे स्थानों में से एक है)
    • घोड़े आसानी से डर सकते हैं और अप्रत्याशित हो सकते हैं।
    • हमेशा एक एड़ी के साथ जूते पहनें, ताकि अगर आप श्रृंखला पर एड़ी पर्ची और अपने पैर को फंसने से रोक दें।
    • माउंट खतरनाक है और इसके साथ काम करने और घोड़ों पर सवारी करने के लिए निहित जोखिम शामिल है।
    • हमेशा हेलमेट और जूते पहनें, वे आपकी रक्षा के लिए हैं।
    • कभी एक घोड़े के पीछे खड़े नहीं रहें

    आवश्यक सामग्री

    • घोड़ा
    • एल्मो (आपके सवारी प्रशिक्षक और प्रमाणित द्वारा स्वीकृत)
    • नरम तलवों और ऊँची एड़ी के जूते के साथ जूते की सवारी
    • पैर (वे काटने से रोकथाम, या आप पर रगड़, घावों को रोकने से काठी को रोकने)
    • सैडल
    • लगाम
    • मुखपत्र
    • अस्तर
    • ब्रश
    • लगाम
    • गाइड लाइन
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com