IhsAdke.com

बेसिक ड्रेसेज को अच्छा कैसे बनाएं

लोगों को घोड़ों की सवारी करने के बाद से खेल के कपड़े तैयार किए जाते हैं। काफी आसानी से, यह अपनी पूरी क्षमता को अपने घोड़े को प्रशिक्षण देने की कला है आज, यह घोड़े की दुनिया में सबसे व्यवस्थित विषयों में से एक में विकसित हुआ है। ड्रेसेज आंदोलनों की एक श्रृंखला है, घोड़े के लिए उन्नत आंदोलनों बनाने के लिए एड्स का उपयोग करके सवार द्वारा निष्पादित किया गया है, और इस धारणा को दर्शाता है कि घोड़ा सवार के साथ "नृत्य" है। इसमें मीटिंग, विस्तार और बहुत उन्नत आंदोलनों जैसे कि पिरुउटेस, समर्थन और हाथ बदलना शामिल हो सकते हैं।

ड्रेसेज प्रतियोगिताओं में कई स्तर हैं निचले स्तर पर बुनियादी प्रशिक्षण का अनुरोध किया जाता है

चरणों

दो मूल ड्रेसेज शीर्षक से चित्र सफलतापूर्वक चरण 1
1
सबसे पहले सुनिश्चित करें कि आपका घोड़ा आपको अच्छी तरह से जानता है और यह जानता है कि मज़े के लिए प्रतिस्पर्धा करने या अभ्यास करने से पहले आप खुद पर भरोसा कर सकते हैं। आपको घोड़े पर भरोसा करने की भी आवश्यकता है। यदि आपको लगता है कि या तो आप या वह सक्षम नहीं है, तो आप नहीं होंगे।
  • डू बेसिक ड्रेसेज शीर्षक से चित्र सफलतापूर्वक चरण 2
    2
    अपने घोड़े के बुनियादी स्ट्रोक के बाहर काम करते हैं। पहला तीन चलना - कदम, चाल, और सरपट - आगे और सुसंगत होना चाहिए। सभी परिस्थितियों में आप और घोड़े को हर समय आत्मविश्वास होना चाहिए।
  • डू बेसिक ड्रेसेज शीर्षक से चित्र सफलतापूर्वक चरण 3
    3
    कार्य बदलाव घोड़े को चिकना बदलाव करना चाहिए, दोनों ऊपर और नीचे वह अपने हाथों पर वजन फेंकने के बजाय, अपने संतुलन को बनाए रखना चाहिए, और मुर्गियों को खींच नहीं लेना चाहिए। आदर्श रूप से, संक्रमण मुख्य रूप से पैर और सीट से कम से कम हाथ के साथ किया जाना चाहिए। संक्रमण भी तत्काल होना चाहिए और सटीक क्षण में हो सकता है कि सवार पाठ्यक्रम बदलना चाहता है।
  • डू बेसिक ड्रेसेज शीर्षक से चित्र सफलतापूर्वक चरण 4
    4
    सुनिश्चित करें कि घोड़े को लगाम के साथ संपर्क करना चाहता है सबसे बुनियादी स्तर पर, न्यायाधीशों की बैठक के बारे में ज्यादा परवाह नहीं है, जो कि बहुत से लोग कपड़े पहने की विशेषता पर विचार करते हैं। इसके बजाय, वे चिंतित हैं कि बैठक से पहले क्या आती है, संपर्क को स्वीकार करने और लगाम की तलाश करने की इच्छा यह कैसे बताने के लिए कि क्या एक घोड़ा बाड़ लगाने की कोशिश कर रहा है? जब आप मस्तिष्क को स्थिर रखती हैं, तो आपको मुग्धों पर फांसी के बिना घोड़े के मुंह को महसूस करने में सक्षम होना चाहिए। यदि आप आगे बढ़ने से राहत देते हैं, तो उसे संपर्क करने या संपर्क छोड़ने के बिना संपर्क का पालन करना चाहिए।



  • डू बेसिक ड्रेसेज शीर्षक से चित्र सफलतापूर्वक चरण 5
    5
    काठी में अपनी स्थिति का काम करें अपनी ऊँची एड़ी के जूते हमेशा नीचे रखें अपने घुटने के लिए रकाबियों को समायोजित करें जो 80 डिग्री के कोण पर हो। पैरों के सामने रकाब पर आराम करना चाहिए। अपनी पीठ के बिना बिना सीड में बैठो अपने संतुलन में सुधार करें
  • डू बेसिक ड्रेसेज शीर्षक से चित्र सफलतापूर्वक चरण 6
    6
    कोनों में अपने घोड़े झुकें घोड़े से शरीर को मोड़ने के लिए कहें, जिससे वह अपने भीतर से और हड्डी का अंचल अंदर से अंदर से मदद कर सकता है। अगर आप नीचे देख रहे हों तो सावधान रहें- उसके शरीर की वक्र सर्कल के वक्र के समान होनी चाहिए।
  • डू बेसिक ड्रेसेज शीर्षक से चित्र सफलतापूर्वक चरण 7
    7
    आधिकारिक परीक्षणों की पुन: प्रेषण का अभ्यास करें। अपने आधिकारिक स्तर के साक्ष्य के पुन: चलाएं याद रखें और अभ्यास करें। आपकी सहायता करने के लिए एक सक्षम प्रशिक्षक से पूछें और आप क्या सुधार कर सकते हैं, इसके बारे में आपको सुझाव दें।
  • डू बेसिक ड्रेसेज शीर्षक से चित्र सफलतापूर्वक चरण 8
    8
    मुकाबला करें! यही मजेदार भाग है अपने क्षेत्र में साक्ष्य खोजें और इसके लिए साइन अप करें जज के सामने जवाब देने के बाद, आपको नोट्स और टिप्पणियों के साथ मुद्रित प्रतिकृति मिलेगी जो आपको बताएगी कि आपने क्या किया और क्या अच्छा नहीं था। आलोचना को अच्छी तरह से स्वीकार करने की कोशिश करें, क्योंकि न्यायाधीश ने उन्हें आपके लिए लिखने के लिए परेशान किया है। याद रखें, आपका पहला परीक्षण संभवतः उतना नहीं होगा जितना आपकी उम्मीद है।
  • युक्तियाँ

    • हर समय रकाब में पैर का मस्तिष्क हिस्सा रखें। यदि आप बस अपनी उंगलियां लगाते हैं, तो आपका पैर रकाब से बच जाएगा अगर घोड़ा आपको डराता है और आप गिर सकते हैं
    • किसी पाठ से इकट्ठा करना सीखना असंभव है आपके और आपके घोड़े को अच्छी तरह से जाने के लिए प्रशिक्षक के साथ कक्षाएं लेने पर विचार करें।

    चेतावनी

    • सवारी या घोड़ों को संभालने के दौरान हमेशा सुरक्षा गियर पहनें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com