IhsAdke.com

पक्ष आंदोलन बनाने के लिए एक घोड़े को कैसे सिखाएं

पार्श्व आंदोलन करने के लिए घोड़े को अध्यापन करना कई कारणों के लिए फायदेमंद होता है, या तो भू-काम को सुधारने के लिए, एक सेट गेट खोलने या प्रशिक्षण कक्षा के लिए तैयार करने के लिए। सौभाग्य से, घोड़े को पार्श्व आंदोलन बनाने की प्रक्रिया में उनके पैर और हाथों को बदलना, भूमि काम करने या सवारी करने की दो अन्य उपयोगी तकनीकों को शामिल करना शामिल है। इन चरणों का पालन करें और आप न केवल अपने घुड़सवारी बल्कि अपने घोड़े की प्रतिक्रिया और प्रदर्शन में भी सुधार करेंगे।

चरणों

भाग 1
जमीन से शिक्षण

चित्रित करें आपका हॉर्स टू साइड पास चरण 1
1
दबाव से दूर जाने की घोड़े की क्षमता का परीक्षण करें उनका स्वाभाविक प्रकृति, जहां से दबाव लागू होता है, दूर होने के लिए होना चाहिए - एक ही वृत्ति मनुष्य के पास है इस प्रतिक्रिया को गर्भाशय के नजदीक से पैकेट करके जांचें, जहां आप पैर महसूस करेंगे वह हाथ से दूर जाना चाहिए, संभवतः पहले से ही एक पार्श्व आंदोलन में है
  • घोड़े को पेट के पास अधिक दबाव के साथ रखकर रखें अगर यह प्रतिक्रिया न करे। जैसे ही वह कुछ कदम उठाते हैं, दबाव को दूर करते हैं और उसे खुश कर देते हैं।
  • जब तक घोड़े को एक ही थप्पड़, या कोई भी नहीं (जब तक कि गर्भ की ओर हाथ से तेज इशारा बनाने की ज़रूरत हो) ट्रेन करें, आप से दूर जाना
  • चित्रित करें आपका हॉर्स टू साइड पास स्टेप 2
    2
    अपने पैरों को चालू करने के लिए ट्रेन घोड़े को लगाम पर रखो और यदि आवश्यक हो, तो कुछ घास रखें। अपने शरीर को थोड़ा घोड़े के पेट के पीछे रखें और हाथ, या घास को कंधे की ओर ले आओ। अगर यह इस पर प्रतिक्रिया नहीं करता है, तो कंधे पर थोड़ा दबाव डालें इसका लक्ष्य पैर के चारों ओर शरीर को घूर्णन करके दबाव से दूर जाने के लिए है
    • यदि घोड़े दूर हो जाते हैं या फिर अपने हाथों को घुमाने के बजाए विपरीत दिशा में चलते हैं, तो हेलटर हैंडल को पकड़ो और पकड़ कर रखें।
    • जैसे ही वह अपने हाथों को अपने पैरों के चारों ओर से गुना करता है, दबाव कम करता है, अपनी आंखों को कम करता है, और जो कुछ आप ने पूछा था उसे करने के लिए उसे इनाम देता है।
    • जमीन के पैरों पर इस बारी का अभ्यास करना जारी रखें, ताकि घुड़सवार घोड़े उसी उत्तेजना का जवाब देंगे।
  • आपका हॉर्स टू साइड चरण चरण 3 सिखाने वाला चित्र
    3
    अभ्यास अपने हाथों पर मोड़ पैरों को मोड़ने के समान, हाथों को मोड़ना तब होता है जब घोड़े हाथों के चारों ओर पूरे शरीर को बदलते हैं, पैरों को पार करते हैं ऐसा करने के लिए, कंधे के किनारे (कंधे या आगे की गति को अवरुद्ध करने के लिए) और एक कोड़ा या खुले हाथों से ढके की ओर इशारा करें। अगर यह दबाव के बिना प्रतिक्रिया नहीं करता है, तो अपने हाथों से खांसी को धक्का देकर या कोड़ा पर झुकाव करके थोड़ा सा लगाइए।
    • अगर घोड़े बस उभरा या पक्ष की तरफ मुड़ जाता है तो दबाव को न हटाएं। यदि आवश्यक हो, तो इसे सीधे रखें, लेकिन जब तक यह आपके पैरों में कम से कम एक कदम नहीं लेता तब तक दबाव डालें।
    • जैसे ही घोड़े अपने हाथों को मोड़कर एक कदम उठाते हैं, दबाव को दूर कर देते हैं और उन्हें भाग लेने के लिए कृपया।
    • जब तक आपको घोड़े को अपने हाथों पर स्पिन करने की आवश्यकता न हो, तब तक कई बार ट्रेन करें।
  • आपका हॉर्स टू साइड चरण चरण 4 सिखाओ चित्र का शीर्षक
    4
    मंजिल के पार्श्व आंदोलन को प्राप्त करने के लिए अपने एकल काम को पूरक करें यदि आवश्यक हो तो एक कोड़ा के साथ, पेट के बगल में घोड़े के बगल में खड़े हो जाओ उसे जाने के लिए गर्भ में टैप करें- अगर वह आप की तरह आगे बढ़ना नहीं चाहता है, तो उससे पूछें कि वह कर्कश या उसके हाथों पर स्पिन करे। जब तक घोड़े को समझ नहीं आती है और एक पार्श्व आंदोलन में कम से कम एक कदम लेता है, तब तक इन उत्तेजनाओं को काम करना जारी रखें।
    • घोड़े को गुदगुदी करना और दबाव को दूर करना क्योंकि यह पार्श्व आंदोलन के रूप में कम से कम एक कदम लेता है।
    • जब तक उसे एक पार्श्व आंदोलन को पुनः बनाने के लिए अपने हाथों और पैरों को चालू करने की आवश्यकता नहीं तब तक ऐसा करते रहें। कुछ बिंदु पर उसे सिर्फ आपको गर्भ के करीब पॅट करने की आवश्यकता होगी।
  • भाग 2
    घुड़सवार पार्श्व आंदोलन को प्रशिक्षित करना

    आपका हॉर्स टू साइड चरण चरण 5 सिखाने वाला चित्र
    1



    स्थिति में घोड़ा रखो घुड़सवार पक्ष आंदोलनों को सिखाने के लिए शुरू करते समय, यह उस स्थान पर जाना आसान होता है जहां घोड़े आगे बढ़ने के लिए मदद से एक तरफ पैर पर दबाव को भ्रमित नहीं करेगा। इसलिए, घोड़े को उस स्थान पर छोड़ दें जहां उसे एक बाड़ या दीवार का सामना करना पड़ेगा। यह केवल पार्श्व या रियर आंदोलन को अनुमति देगा।
  • आपका हॉर्स टू साइड चरण चरण 6 सिखाओ चित्र का शीर्षक
    2
    संचार के उचित साधन बनाने के लिए अपना शरीर खोलें तुम्हारी शरीर की भाषा है जो घोड़ों को आप क्या कह रहे हैं, घोड़े को बताता है, इसलिए घोड़े की सेवा करने के लिए आपको इसे अभ्यास करना होगा। यदि आप बाईं तरफ बढ़ रहे हैं, तो दबाव को दूर करने के लिए बाएं पैर को बढ़ाएं और बाएं दिशा में आंदोलन को खोलने के लिए थोड़ा ऊपर और बाहर छोड़ें। दाहिने ओर दबाव डालें
    • दाईं ओर एक पार्श्व आंदोलन बनाने के लिए, एड्स को उल्टा कर दें ताकि आपके शरीर की दाहिनी ओर खुली हो और आप बाईं ओर दबाव डालें।
  • पिक्चर का शीर्षक आपका हॉर्स टू साइड चरण चरण 7 सिखाएं
    3
    घोड़े को पार्श्व आंदोलन के लिए पूछिए। अपने शरीर के एक तरफ के साथ, विपरीत पैर की अगुवाई करें और गोर के पास घोड़े पर बछड़ा को टैप करें। सुनिश्चित करें कि जब आप ऐसा करते हैं तो आपके शरीर के विपरीत पक्ष खुले होते हैं। आवश्यक होने पर अधिक प्रेस करना जारी रखें, और घोड़े के पार्श्व आंदोलन में एक ही कदम उठाने के रूप में जल्द ही बंद करो आभारी रहें जब वह ऐसा करता है
  • पिक्चर का शीर्षक आपका हॉर्स टू साइड चरण चरण 8 सिखाएं
    4
    शीर्ष से पार्श्व आंदोलन को प्रशिक्षित करें उसी एड्स का उपयोग करते रहें जो आपको घोड़े को पढ़ाते थे ताकि उन्हें पार्श्व आंदोलन कर सकें। घोड़े को समझने तक एक बाड़ या दीवार के खिलाफ समय के लिए ऐसा करें, फिर एक खुली जगह पर जाएं और दोहराएं। जब तक घोड़े एक खुले स्थान में दोनों दिशाओं में कई कदम उठा सकते हैं, तब तक ट्रेन।
  • आपका हॉर्स टू साइड चरण चरण 9 सिखाने वाला चित्र
    5
    कदम से पार्श्व आंदोलन बनाओ। बग़ल में चलने वाला आंदोलन, सिद्धांत रूप में, ऊपर से जैसा ही है। फर्क सिर्फ इतना है कि राइडर पर एड्स का सही उपयोग करने के लिए अधिक दबाव है जैसा कि पहले उल्लेख किया गया है, उसी निर्देश का पालन करें, लेकिन जैसा कि घोड़ा चल रहा है, उसके पार्श्व को वांछित पक्ष में ले जाने के दौरान पार्श्व किनारे के लिए दबाएं। घोड़ों का पेट किनारे से दूसरी तरफ चलते हैं, इसलिए लगातार दबाव के बजाय पैर के स्पर्श के बीच अंतर होगा।
    • बग़ल में कदम-दर-चरण को भी अधिक ध्यान देने की आवश्यकता है, क्योंकि घोड़े पक्ष की ओर चलने के बदले बस से बचने की कोशिश कर सकते हैं
    • किसी दोस्त या प्रशिक्षक को जमीन पर रहने के लिए कहें और आपको बताएं कि आपके शरीर की भाषा और घोड़े की प्रतिक्रियाएं क्या हैं।
  • पिक्चर का शीर्षक आपका हॉर्स टू साइड चरण चरण 10
    6
    दूसरे रास्ते में पार्श्व आंदोलन करें जब आप पाते हैं कि आप पूरी तरह से कदम उठाने के लिए दोनों तरफ आंदोलन कर रहे हैं, तो फिर से आगे बढ़ो और आगे बढ़ो, और पार्श्व आंदोलन की मांग करें। इस की कठिनाई सवार के लिए बढ़ रही है, लेकिन घोड़े को उसी तरह जवाब देना चाहिए। बस पेट के आंदोलन के साथ पेट के पास पैर के स्पर्श को सिंक्रनाइज़ करना याद रखें।
    • जब आप घूमते हुये या घूमते हुये तो पार्श्व आंदोलन मांगने से पहले आधे-रुकने के लिए सहायक हो सकता है
  • युक्तियाँ

    • दोनों पक्षों के लिए समान राशि में पार्श्व आंदोलनों को प्रशिक्षित करें ताकि आपके घोड़े दोनों तरफ अलग न हों।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com