IhsAdke.com

सात पेरेली खेलों को कैसे खेलें

पैट की प्राकृतिक ड्रेसिंग पद्धति और लिंडा पेरेली "सात गेम" का उपयोग करती हैं, जो कि बाकी कार्यक्रमों के आधार के रूप में घोड़ों के बीच "मजाक" से प्रेरित है। पहले तीन "बेस" गेम आपके घोड़े की आत्मविश्वास और स्वीकृति पाने पर ध्यान देते हैं और आखिरी चार में "लक्ष्य" है जो आपके और उसके बीच संचार को बेहतर बनाता है। यदि आप सात खेलों के उदाहरणों को देखना चाहते हैं तो पैट पारेली द्वारा दिए गए विवरण के साथ, ParelliConnect.com पर जाएं। आप यूट्यूब पर तकनीक का प्रदर्शन करने वाले कई वीडियो भी पा सकते हैं। इस लेख में, सभी सात खेलों को सपाट इलाके में खेला जाएगा और घोड़े का इस्तेमाल किया जाएगा।

चरणों

द द सात गेम्स ऑफ पेरेली चरण 1 के शीर्षक वाला चित्र
1
 दोस्ताना खेल इस गेम का लक्ष्य है कि आपका घोस्ट खुद, पर्यावरण, आप और आपके निर्देश पर भरोसा करे। व्यावहारिक रूप से, इसका मतलब यह है कि उस बिंदु पर पहुंचने का मतलब है जहां वह आपके साथ पूरी तरह से सहज है, अपने स्पर्श के साथ और पेरेलियन शब्दों में "आपको आवश्यक समय ले"
  • यह सुनिश्चित करना कि घोड़ा उसके अंतरिक्ष में आरामदायक है द्वारा शुरू करें। सीमा की अवधारणा यहाँ बहुत महत्वपूर्ण है। अगर वह स्पर्श किया जा रहा करने के विचार के लिए प्रतिरोधी है, जल्दी नहीं है। एक स्ट्रिंग दर्रा (या आप एक "गाजर छड़ी" का उपयोग करते हैं - अंत पर एक हुक के साथ रबर के प्रकार की छड़ी - और एक "सामान्य बुद्धि स्ट्रिंग" - अंत में रस्सी चमड़े बीटर के साथ) गर्दन पर, पीठ, कमर, पैर आदि, एक धीमी गति से, स्थिर गति में। इस अभ्यास परीक्षण करने के लिए जो क्षेत्रों घोड़ा आप स्पर्श करते हैं अच्छा है।
  • विधि में "गाजर छड़ी" एक महत्वपूर्ण उपकरण है, खासकर सात खेलों में। यह एक कोड़ा के रूप में काम नहीं करता है बल्कि आपके हाथ का एक विस्तार है
  • मैत्रीपूर्ण गेम में निम्न आदेशों का उपयोग करें: ताल, विश्राम, और रिट्रीट यदि घोड़ा कुछ के साथ सहज नहीं है, तो रोकें (वापस) जब वह स्पर्श के साथ सहज होता है (स्ट्रिंग / प्रेमी स्ट्रिंग, गाजर छड़ी और अंततः उसका हाथ), तो आप अगले गेम के लिए तैयार हैं।
  • द द द सात गेम ऑफ़ पेरेली चरण 2 के शीर्षक वाला चित्र
    2
     पोर्कुपिन गेम इस गेम में यह नाम है क्योंकि यह एक दबाव बिंदु या "सनसनी" से दूर जाने के लिए घोड़े को सिखाता है। कम से कम उत्तेजना के साथ, अधिक से अधिक घोड़े की कार्रवाई करने के लिए, उत्तरोत्तर काम करना आवश्यक है।
    • ज़ोन 1 (थूथन) में अपना हाथ डालकर शुरू करना अच्छा है जब आप इसे छूते समय पशु को वापस जाने की कोशिश कर सकते हैं। दबाव बढ़ाएं जब तक आप जवाब न दें और आगे बढ़ें।
    • "चरणों" का विचार इस खेल में मूलभूत है। ऊपर दिए गए उदाहरण में, चरण 1 कम से कम संभव दबाव का है, बस अपना हाथ अपने नाक पर रखें यदि घोड़े का जवाब नहीं है, तो चरण 2 पर जाएँ - थोड़ा और दबाव का उपयोग करें। यदि यह काम नहीं करता है, तो चरण 3 पर जाएं - थोड़ा और बल का उपयोग करें यदि आप चरण 3 का जवाब नहीं देते हैं, चरण 4 पर जाएं - प्रतिक्रिया प्राप्त करने के लिए पर्याप्त दबाव लागू करें। लेकिन मारने या टैपिंग आदि के बिना! चरण 4 पर पहुंचने से धीरे-धीरे बढ़ने वाले दबाव को लागू करना है, और जैसे ही घोड़े का जवाब आता है, दबाव पूरी तरह से बंद करना बंद करो
    • समय, अभ्यास और पुनरावृत्ति के साथ, आपके घोड़े को वांछित के रूप में जवाब देने के लिए कम और कम चरणों की आवश्यकता होगी जब आप दबाते रहना बंद करते हैं, तो मैत्रीपूर्ण गेम में बदलाव होता है- "आपने जो किया था, मैंने किया था, इसलिए मैं आपको रोकना बंद कर दूँगा।"
    • खेल जानवर के अन्य भागों में इस्तेमाल किया जा सकता है: पक्षों से, पंजा को उठाने, सिर को चालू करने आदि।
  • द द द सेव गेम्स गेम्स पेरेली चरण 3
    3
     दिशा का खेल पोर्कूपीन गेम में आप गेम ऑफ़ दि डायरेक्शन, लयबद्ध दबाव या संभवतः "संकेत" दबाव में लगातार दबाव का उपयोग करते हैं। यह पोर्कूपीन गेम का एक तार्किक विकास है।
    • उसी चार चरणों का प्रयोग करें, लेकिन अपने हाथ का उपयोग धीरे-धीरे करने और लगातार दबाव और वजन बढ़ाने के बजाय घोड़े पर "पॅट" करने के लिए गाजर की छड़ी का उपयोग करें। चरण 1 प्रकाश और तालबद्ध पॅट का उपयोग करता है, चरण 2, थोड़ा तेज पिटाई, और इसी तरह। यह आवश्यक है कि आप सभी चरणों में एक स्थिर गति बनाए रखें। दबाव की गति और लय को नहीं बदलना चाहिए, केवल बल प्रयुक्त होता है।
    • इस प्रक्रिया का उपयोग वापस जाने, घूमने, आदि करने के लिए किया जा सकता है।
  • पारेली चरण 4 के सात खेलों का शीर्षक शीर्षक वाला चित्र
    4
     योओ का खेल इस खेल के नाम को समझना बहुत आसान है, इसमें आप चार चरणों का इस्तेमाल करते हैं ताकि घोड़े वांछित दूरी को दूर कर सकें और फिर इसे वापस आने के लिए वापसी आंदोलन का उपयोग करें। पैट पारेली के शब्दों में: "तुम्हारा घोड़ा बेहतर हो जाता है, बेहतर होगा कि वह कुछ और करेगा।"
    • घोड़े को दूर करने के लिए, चार चरणों का उपयोग करें चरण 1 बहुत कम आंदोलन का उपयोग करता है (उदाहरण के लिए, उंगली झूलते हुए), चरण 2 अधिक स्पष्ट होता है, और इसी तरह। एक ही समय में यह चरणों में परिवर्तन करता है, एक अधिक ऊर्जावान और गंभीर रूप और एक अधिक प्रभावी शरीर आसन अपनाना जब आप इसे वापस लेना चाहते हैं, तो रस्सी को स्थिर गति में खींचकर अपने चेहरे पर एक नरम और निमंत्रित रूप से देखें। सात खेलों में शारीरिक भाषा बहुत महत्वपूर्ण है और योओ-यो गेम के इस हिस्से में और भी बहुत कुछ है



  • द द द सेव गेम्स गेम्स पेरेली चरण 5
    5
     सर्किल गेम यह कहना महत्वपूर्ण है कि सर्किल गेम गाइड का इस्तेमाल करते हुए घोड़ा स्पिन बनाने से अलग है। गेम में, गति, गति, दिशा और एकाग्रता रखने के लिए घोड़े की जिम्मेदारी है। वह सोचने के बिना मंडल नहीं करता है, क्योंकि उसे आपके लिए क्या कहा गया है उससे जुड़ा होना चाहिए। इसी समय, सर्कल गेम के सभी तीन हिस्सों को करना ज़रूरी है: आदेश, अनुमति दें और वापस लाएं।
    • आदेश वास्तव में ऐसा लगता है: घोड़े एक निश्चित परिधि के साथ एक चक्र में चलने के लिए। कमांड करने के लिए, एक बिंदु पर रहें और घोड़े को रस्सी के अंत में जाना है। फिर, पशु को तब तक ले लें जब तक कि वह रस्सी से आगे बढ़ने से शुरू न हो, अपेक्षाकृत निर्देशित। जैसा कि वह सर्कल में जाने के लिए शुरू होता है, आप "तटस्थ" बन जाते हैं (एक दिशा में चेहरे को बंद कर दिया जाता है, घोड़ों के साथ अपनी आंखों का पालन न करें या बेहतर नियंत्रण करें) जब तक वह मार्ग पर जारी रहता है, तब तक हस्तक्षेप नहीं होता: यह अनुमति है।
    • जब आप घोड़े को वापस लाने के लिए चाहते हैं, तो योईओ गेम से वापस लाने के लिए एक ही शरीर भाषा को अपनाना
    • प्रैक्टिस सर्कल, अलग-अलग दूरी और गति (चलना और जॉगिंग) दोनों दिशाओं में खेलते हैं।
  • पारेली चरण 6 के सात खेल
    6
    साइड गेम खेल शुरू करने के लिए, यह इतना है कि उसके सिर एक दीवार या बाधा किसी प्रकार का सामना कर रहा है घोड़ा मार्गदर्शन करने के और अधिक कुशल है। (, पशु को छुए बिना सिर्फ उसके पीछे के पास अपनी छड़ी और रस्सी मिलाते हुए) गाजर छड़ी के साथ लयबद्ध दबाव का उपयोग करना, उसे की ओर चलते हैं, जो बाधा करने के लिए खड़ा है। यह शायद पहली बार में एक पार्श्व चाल में परिणाम नहीं होगा, लेकिन पुनरावृत्ति और वापसी के बीच स्विच करने में मदद करेगा हताशा से बचने और अपेक्षित परिणाम हासिल करते हैं।
    • घोड़ा है कि करने के लिए अच्छी तरह से प्रतिक्रिया नहीं करता है, बाड़ या पैनल के कुछ टुकड़ों लेने के लिए और उन्हें भर में चलते हैं, उसके हाथ के विस्तार के रूप गाजर छड़ी का उपयोग करते समय सुझाव की पीठ पर दबाव लागू करने के लिए।
  • पारेली चरण 7 के सात खेल
    7
    चुस्त गेम इस गेम में शामिल है कि आपके घोड़े को ऑब्जेक्ट्स के बीच "तंग" रिक्त स्थान में गुजरने के लिए इस्तेमाल किया जाता है शुरूआत करने के लिए, वस्तुओं अपेक्षाकृत दूर रहना चाहिए ताकि घोड़े को पास करने का साहस हो। उदाहरण के लिए, सर्कल गेम को सामान्य की तुलना में दीवार या बाधा के करीब थोड़ा करीब खेलते हैं, सामान्य से थोड़ी छोटी सा दोहन के साथ। यदि आप अपने और बाधा के बीच 3 से 4.5 मीटर के अंतर को छोड़ देते हैं और इस स्थान से गुजारने के लिए जानवर को प्रोत्साहित करते हैं, तो आप तंग गेम खेल रहे हैं।
    • चरणों का उपयोग करने के समान तरीके से, जितना अधिक आप खेलते हैं (और अधिक कुशलता से), उतना ही आपके घोड़े छोटे और छोटे स्थान के साथ सहज होंगे। यह सीमा की बात है यदि घोड़े 4.5 मीटर की दूरी के माध्यम से गुजरता है, लेकिन 3 मीटर में से एक नहीं है, तो इसे छोटे स्थान से गुजारने के लिए दबाएं नहीं। वापस जाओ, 4.5 मीटर (या 6 मीटर तक) की जगह पर वापस जाएं और सीमा को कम करने के लिए धीरे-धीरे काम करें।
  • द द द सात गेम ऑफ़ पेरेली चरण 8 के शीर्षक वाली छवि
    8
     जब आप सात खेलों में महारत हासिल करते हैं तब भी नौकरी खत्म नहीं होती है तुम हमेशा खेलना चाहिए, या अपने घोड़े के साथ कम से कम उपयोग खेल तत्वों पर, के बाद भी यह टूट गया है। पशु के साथ उनका रिश्ता resultado.Mais के रूप में मजबूत और टेमिंग स्तर बढ़ता है एक बार हो जाएगा, तो आप (ParelliConnect.com) सात खेलों के वीडियो देखने जोड़ी की वेबसाइट पर जाएं Parelli या यूट्यूब पर कई वीडियो में से एक देखना चाहते हैं।
  • युक्तियाँ

    • याद रखें कि घोड़े कड़ी मेहनत कर रहे हैं और प्रशंसा की जानी चाहिए, भले ही वह सही काम न कर सके।
    • शुरू न करें और हार न दें, क्योंकि आपको समय खोने की तरह लगता है। अंत में जाओ! यदि आप सब कुछ सही करते हैं, तो आपको इसके लिए अफसोस नहीं होगा!
    • हर घोड़ा एक तरह से सीखता है यह लेख "सामान्य" घोड़े के लिए है
    • प्रत्येक प्रशिक्षण सत्र को एक सकारात्मक मूड के साथ समाप्त करना चाहिए, थोड़ा खाली समय और खेलने के लिए।
    • गाजर छड़ी और प्रेमी स्ट्रिंग के साथ अपने हाथों से जो कुछ भी करते हो उसे याद रखना, घोड़े को दिखाने के लिए कि वे बारिश नहीं कर रहे हैं, बल्कि आपके हाथ का विस्तार
    • छोटे और लगातार सत्रों लंबे और कम लगातार सत्रों से बेहतर होते हैं जो घोड़े के लिए उबाऊ होते हैं और आप
    • याद रखें कि इसमें समय और धैर्य होगा। आपका घोड़ा पहले प्रयास पर सब कुछ करने में सक्षम नहीं होगा।
    • यह घोड़ों के इतिहास को जानने में मदद करता है (क्या यह इस पद्धति द्वारा पहले से ही प्रशिक्षित किया गया है या अन्यथा? क्या यह पहले ही गलत किया गया है? आदि)
    • घोड़े को ऐसा कुछ करने के लिए दबाएं जो वह नहीं करना चाहता है इससे आप में उसका विश्वास कमजोर हो सकता है। अगर वह कुछ के साथ असहज महसूस करता है, तो उससे बात करें और उसे दिखाएं कि सब कुछ ठीक है। लेकिन सावधान रहें कि आप विरोध करने या भयावह करने के लिए पशु की प्रशंसा न करें, क्योंकि इससे आपको भयभीत होना और आत्मविश्वास नहीं होना चाहिए।

    चेतावनी

    • व्यक्तिगत परिणाम भिन्न हो सकते हैं और यह सिर्फ एक मार्गदर्शक है घोड़े के प्रशिक्षण में लगभग कुछ भी नहीं किया जा सकता है।
    • अपने घोड़े से दस्तक या चीखें मत करो। इससे केवल स्थिति खराब हो जाती है और वह अधिक परेशान हो जाता है। शांत रहो
    • दुर्व्यवहार घोड़ा सावधानी बरतें! पशु कि दुर्व्यवहार का सामना करना पड़ा उसके हाथ के साथ सिर हिला देते हैं पसंद नहीं है, धक्का दिया जा रहा है या रस्सियों झूलते, बहुत दयालु हो सकता है और उन लोगों के साथ धैर्य का एक बहुत कुछ है।
    • यदि आपका घोड़ा बहुत बुरा दिन है, तो शुरू न करें, क्योंकि प्रशिक्षण काम नहीं करेगा। इसके बजाय, मैत्रीपूर्ण गेम खेलना और विश्वास के बंध को मजबूत करने के लिए इसके साथ खेलना प्रयास करें।
    • कुछ घोड़ों को प्रशिक्षित करने के लिए बहुत मुश्किल है
    • यहां तक ​​कि अगर आपके पास इतिहास में सबसे खराब प्रशिक्षण सत्र था, तो इसे सकारात्मक मनोदशा के साथ समाप्त करें। क्या आप घोड़े की स्मृति में आखिरी चीज चाहते हैं कि उस पर चिल्लाना? नहीं, उसे याद रखना चाहिए कि वह अच्छी तरह से खेल रहा है, खेल और पुरस्कार और स्नेह है।
    • आप निराश महसूस कर रहे हैं, घोड़े यह भी महसूस होगा और आप विकसित नहीं होंगे। बंद करो और थोड़ा आराम करो, 10-15 मिनट प्रतीक्षा करें और शुरू करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com