IhsAdke.com

एक घोड़े को कैसे निकालें

चार्ज या बास प्रशिक्षण एक बहुत ही उपयोगी प्रशिक्षण उपकरण है I छोटी गाड़ी एक राउंडअबाउट में एक टामर द्वारा बनाई गई है। टामर कमानों या उत्तेजनाओं का उपयोग करके घोड़े को नियंत्रित करता है जो घोड़े को तेजी से या धीमे स्थानांतरित करने के लिए, अंगूठी के बीच में या आपसे दूर जाने के लिए निर्देश देता है

आदेशों में आपकी आवाज़, मार्गदर्शक और आपके शरीर की भाषा शामिल है घोड़े की सवारी करते समय, आप इसे जमीन से देखने की क्षमता रखते हैं ताकि आप अपने आंदोलन, दृढ़ता और आसन की निगरानी कर सकें। घुड़दौड़ करने से पहले सवार होकर घोड़े की सवारी के निहित जोखिम को कम कर सकता है, इस प्रकार इसकी सुरक्षा कम हो जाती है। हालांकि, आप और घोड़े दोनों के लिए अपने बास को कम करना बहुत खतरनाक हो सकता है।

चरणों

विधि 1
चार्जिंग उपकरण का ज्ञान और प्रयोग करना

लूंग अ हॉर्स स्टेप 1 शीर्षक वाला चित्र
1
छोटी गाड़ी के लिए एक संलग्न जगह खोजें, अधिमानतः एक लाल या पैकेट सुनिश्चित करें कि वहां कुछ भी नहीं है जहां घोड़े झूठे कदम उठा सकते हैं और यदि यह संभव है कि व्यास में कम से कम 20 मीटर का एक चक्र बनाना संभव हो। अपने घोड़े के साथ समय की एक विस्तारित अवधि के लिए एक तंग चक्र में काम न करें क्योंकि यह अपने पैरों को नुकसान पहुंचा सकता है।
  • लूंग अ हॉर्स स्टेप 2 नामक चित्र
    2
    काम शुरू करने से पहले या अपने घोड़े पर "splint जूते" रखो एक अपेक्षाकृत छोटे सर्कल में काम करने से पहले जानवरों की पैरों की रक्षा करना महत्वपूर्ण है, खासकर युवा घोड़ों के साथ।
  • लूंग अ हॉर्स स्टेप 3 नामक चित्र
    3
    आदर्श एक cavesson थूथन का उपयोग करने के लिए है। यदि आपके पास एक नहीं है, तो एक हेलटर या हेलटर का उपयोग करें अगर एक हेलटर का उपयोग कर, तो सावधान रहें कि इसे घुमाएं और घोड़ों की आंखों में रगड़ें न दें। ब्रेक के केवल एक अंगूठी में गाइड रस्सी टाई मत, यह जानवर के मुंह से खींच लिया जा सकता है।
  • लंग अ हॉर्स स्टेप 4 नामक चित्र
    4
    जब भी घोड़े चलते हैं तो कभी भी किनारे पर बैठना न छोड़ें। उसे अपनी गर्दन को आज़ादी से पक्षों में ले जाना चाहिए और उचित चाल करना चाहिए। यह भी महत्वपूर्ण है कि घुड़सवारी और कसने से पहले घोड़े को आसानी से गर्म करने की अनुमति दें। साइड रीन के लिए एक विकल्प मुख्य लगाम है, जो छाती की ओर घोड़े के थूथन को खींच नहीं लेता है, लेकिन यह स्वतंत्र रूप से आगे बढ़ने की अनुमति देता है, और प्रशिक्षण के दौरान भी फ्लेक्स कर सकता है।
  • लूंग अ हॉर्स चरण 5 नामक चित्र
    5
    गाइड रस्सी इसे तह करके और अपने हाथ के चारों ओर लपेटकर नहीं तैयार करें। देखें कि क्या आप अपने हाथ में मुड़ और आरामदायक नहीं हैं
  • लूंग अ हॉर्स चरण 6 के शीर्षक वाला चित्र
    6
    जब तक आप उनके साथ सहज न हों और उन्हें चपलता के साथ संभाल सकें, तब तक ग्वाडिवायर (या लम्बी लूट) और कोड़ा का उपयोग करें। कोई भी अड़चन घोड़े को भ्रमित और परेशान करेगा।
  • लूंग अ हॉर्स स्टेप 7 शीर्षक वाला चित्र
    7
    थूथन के केंद्र की अंगूठी में मार्गदर्शिका रस्सी को समायोजित करें।
  • लूंग अ हॉर्स चरण 8 के शीर्षक वाला चित्र
    8
    `केवल` कोड़ा उत्तेजना के रूप में इस्तेमाल किया जा सकता है, घोड़े को चोट या डरा देने के लिए उपकरण के रूप में कभी नहीं। कोड़ा केवल किक की पहुंच से बाहर रखने के लिए है इसे जानवर के कंधे (अछूता) पर रखकर इसे आप से दूर स्थानांतरित करने के लिए - और इसे आगे बढ़ने के लिए, कोड़ा को हिंद मुस्लिमों को बताएं।
  • विधि 2
    स्थिति

    लूंग अ हॉर्स चरण 9 के शीर्षक वाला चित्र
    1
    यदि आप अंगूठी के केंद्र में स्थित हैं, और आप बाईं तरफ उछल रहे हैं, तो अपने बाएं हाथ में गाइड रस्सी पकड़ो और अपने दहिने हाथ में अपनी कोड़ा पकड़ो।
  • लूंग अ हॉर्स स्टेप 10 शीर्षक वाला चित्र
    2
    मार्गदर्शिका रस्सी को अपने हाथ में अधिक से अधिक जोड़कर लें। आपको घोड़े के शरीर, रस्सी, और कोड़ा के साथ त्रिकोण बनाना चाहिए।
  • लूंग अ हॉर्स स्टेप 11 शीर्षक वाला चित्र
    3
    जब आप कोड़ा का उपयोग नहीं कर रहे हैं, तो घोड़े के नीचे थोड़ा नीचे ओर इशारा करते हुए उसे नीचे ले जाएं। अपनी कलाई, हथियार और कंधे को आराम से और लचीला रखें, जैसे कि जब सवार हो
  • लूंग अ हॉर्स स्टेप 12 शीर्षक वाला चित्र
    4
    घोड़े के पास खड़े हो जाओ घोड़े की आँखों में गहराई से उनके तनाव बढ़ जाता है, इसलिए अच्छे व्यवहार के लिए एक इनाम के रूप में, अपने कंधे पर अपने टकट को बदल दें।
  • विधि 3
    कमानों

    लूंग अ हॉर्स चरण 13 के शीर्षक वाला चित्र
    1
    वॉयस कमांड के साथ अपने घोड़ों की गति और गति को नियंत्रित करें, "चलना," "जॉग्स," "गैलप्स", "जारी" और "स्टॉप" जैसी कमांडों का उपयोग करके अपनी जीभ को क्लिक कर दें।



  • लूंग अ हॉर्स स्टेप 14 नामक चित्र
    2
    आगे बढ़ने के लिए जानवर आगे बढ़ने के लिए, गाइड रस्सी को थोड़ा आगे ले जाएं और घोड़े के साथ "प्रेस" को दबाएं, इसे उठाएं और इसे हिंदकॉर्टर के पास रख दें।
  • लूंग अ हॉर्स चरण 15
    3
    अपनी गति को कम करने के लिए, गाइड रस्सी को थोड़ी देर में वापस लाएं, जिससे सचेतक ने संकेत दिया और आधे से दूर। रस्सी को खींच न दें, बस अधिक संपर्क जोड़ें और घोड़े का अनुसरण करते वक्त तुरंत रिलीज करें।
  • लूंग अ हॉर्स स्टेप 16 नामक चित्र
    4
    घोड़े को रोकने के लिए, इसे धीमी गति से जाने के लिए आदेश दें और इसके सामने भी चाबुक को इंगित करें यदि आप इसे मना कर देते हैं तो आप पशु को धीमा करने के लिए ऐसा कर सकते हैं घोड़े जो डर से डरते हैं वे विपरीत तरीके से कार्य कर सकते हैं, इसलिए सावधान रहें।
  • लूंग अ हॉर्स स्टेप 17 शीर्षक वाला चित्र
    5
    अपने पैरों के साथ अपने घोड़े के कदम की गति को नियंत्रित करें। उन्हें चलते रहें
    • इसी तरह, जब घोड़े की सवारी के साथ घोड़े की गति को नियंत्रित कर सकते हैं - आपके घोड़े आपके पैरों पर चलेंगे।
  • लूंग अ हॉर्स स्टेप 18 नामक चित्र
    6
    जब आवश्यक हो तो केवल अपने आदेशों का समर्थन करने के लिए अपनी कोषा को हिलाएं या डूबा। घोड़े का प्रतिक्रिया देने के लिए तैयार रहें और उसे आराम करने और आपसे फिर से सुनने की प्रतीक्षा करें।
  • लूंग अ हॉर्स चरण 19 नामक चित्र
    7
    घुड़दौड़ मंडल से चलने या "स्कर्ट" के लिए आदेश देकर, अपनी उंगलियों के माध्यम से गाइड रस्सी पर्ची दे। `महत्वपूर्ण: गाइड रस्सी को कभी भी ढीला नहीं छोड़ना या घोड़े उस पर आगे बढ़ सकते हैं और आपको घायल या चोट पहुंचा सकते हैं।` जब घोड़े आप चाहते हैं, तो संपर्क फिर से शुरू करें। एक बीस फुट सर्कल सामान्य है
  • लूंग अ हॉर्स स्टेप 20 नामक चित्र
    8
    घोड़े को अपने कंधे पर सचेतक की ओर इशारा करते हुए सर्कल के चारों ओर घूमने या कताई से रोकें।
  • लूंग अ हॉर्स स्टेप 21 शीर्षक वाला चित्र
    9
    किसी अन्य दिशा में पशु को टक्कर देने के लिए (जिसे `लगाम बदलने` कहा जाता है), इसे पहले रोक दें अपने दहिने हाथ में गाइड रस्सी और बाईं तरफ कोड़ा ले लो। उस दिशा में आंदोलन को ब्लॉक करने के लिए घोड़े के सामने कोड़ा उठाएं और रस्सी को अपने शरीर से दूर स्थानांतरित करने के लिए घोड़े को उस अंतरिक्ष में प्रवेश करने के लिए आमंत्रित करें। रुको जब तक वह बदल गया है और उसे चलने का आदेश दिया
  • लूंग अ हॉर्स स्टेप 22 नामक चित्र
    10
    जब आप पूरा कर लेंगे, तो घोड़े को रोकें और उस दिशा में चलें, गाइड रस्सी को उठाएंगे जैसे ही आप जाते हैं। इसे कर्लिंग के बजाय रस्सी को मोड़ना सुनिश्चित करें, जिससे आपके हाथ में कर्लिंग होने का खतरा कम हो जाता है, अगर घोड़े को ढंकता है।
  • विधि 4
    बेसिक क्रैम्पिंग

    1. 1
      अपना घोड़ा तैयार करें घोड़े के बट, एक गाइड रस्सी और एक कोड़ा ले लो - अधिमानतः एक dressage कोड़ा। बट पर गाइड रस्सी रखो ऐसा करो जैसा कि आप एक गाइड कर रहे थे, और फिर बट डाल दिया
    2. 2
      अपना घोड़ा उस क्षेत्र में ले जाएं जहां आप सवारी कर रहे हैं। यह करने के लिए थोड़ी सी जगह लेता है, लेकिन आप किसी भी संलग्न क्षेत्र में कर सकते हैं। इसे लाल रंग में करो (जहां घोड़े को लगातार हलकों में ले जाने के लिए मजबूर किया जाएगा), ताकि यह एक शांत छोटी गाड़ी को प्राप्त कर सके। एक बड़ा क्षेत्र भी तब तक कार्य करता है जब तक कोई अन्य लोग या घोड़ों को नहीं मिलते हैं।
    3. 3
      बड़े घोड़ों में अपने घोड़े के साथ चलना अंगूठी के बीच में खड़े हो जाओ, और उसके लिए चलना शुरू करें, अपनी जीभ को दबाए या थोड़ा गाइड रस्सी घुमाए जैसे संकेत दें उसे अपने चारों ओर कई मिनट तक चक्करों में चलना पड़ता है, यह सुनिश्चित कर लें कि वह नियंत्रण में रहता है और आपके पास बहुत करीब आने या खींचने की कोशिश नहीं करता है
    4. 4
      उसे दांव बनाएं जब वह पहले से ही अच्छी तरह से चल रहा है, उसके पीछे सचेतक को झुकाकर और अपनी जीभ को तोड़ने के द्वारा उसे कुचलने का संकेत दें जानवर आगे बढ़ने के लिए, सर्कल के केंद्र में इसके पीछे थोड़ा पीछे खड़े रहें और अपने दिमाग में आगे बढ़ें। जब तक घोडो धीमा करने की कोशिश नहीं करता तब तक कई मिनट तक ऐसा करना जारी रखो, बहुत दूर में तेजी लाएं या आपसे आगे या आगे बढ़ें।
    5. 5
      इसे आप से दूर ले जाएं गाइड रस्सी आगे रिलीज तो यह दूर चलता है। रस्सी जमीन को छूने न दें। घोड़े को चले जाने दें, वह आपके लिए एक संकेत है, जिससे वह कम भौतिक संपर्क के साथ आज्ञाओं में भाग लेने के लिए भरोसा करता है। अगर उसे धीमा करने या बहुत ज्यादा दूर करने की कोशिश होती है तो उसे आगे बढ़ाने के लिए उसे अपनी चाल या शरीर की भाषा का उपयोग करके उसके चारों ओर चक्कर मारना जारी रखें।
    6. 6
      घुमक्कड़ के लिए घोड़े की चपेट में तेजी लाएं। 5 से 10 मिनट की सफल ट्रॉटिंग के बाद, उसे एक बार फिर तेजी लाने का आदेश दें, अब एक सरपट के लिए। यह छोटी गाड़ी का सबसे कठिन हिस्सा है - घोड़े पर नियंत्रण रखना क्योंकि यह आपके लिए बहुत जल्दी से चलता है अपने घोड़े के लिए एक चुंबन ध्वनि बनाओ और इसके पीछे कोड़ा की तरफ झुकाव के रूप में घुमाएं। एक जोग के लिए वापस कम करने से पहले 3 से 5 मिनट तक घूमती रहें।
    7. 7
      चलने के लिए अपना कदम घटाएं घोड़े को धीरे-धीरे आगे बढ़ने के क्रम में, धीरे-धीरे प्रयास को कम करना जिससे क्यू के रूप में उपयोग हो रहा है जिससे जानवर धीमा हो सके। ऐसा करने के लिए, अपनी आँखें कम करें, पीछे हटें और इसे से नीचे और दूर व्हीप को इंगित करें। उसे तदनुसार प्रतिक्रिया करना चाहिए, चलने तक गति धीमा करना चाहिए। अपने चारों ओर मंडलियों में कुछ और मिनट के लिए चलने के बाद छोटी गाड़ी को समाप्त करें और उसे अंत में शामिल होने दें।

    युक्तियाँ

    • कोड़ा की तुलना में अधिक शरीर की भाषा का उपयोग करें
    • अभ्यास करने के लिए एक विश्वसनीय और अच्छी तरह से प्रशिक्षित घोड़े का पता लगाएं और आप के पर्यवेक्षण के लिए घोड़ों के साथ एक अनुभवी व्यक्ति। कभी एक अनुभवहीन टैमर और एक अनुभवहीन घोड़ा मिश्रण नहीं।
    • अपने साथ या घोड़े के साथ कभी भी अधीर मत बनो। यदि आप निराश महसूस करना शुरू करते हैं, तो बंद करो और शांत हो जाओ
    • घोड़े के साथ शांतिपूर्वक और दृढ़तापूर्वक कार्य करें, और कभी भी मानसिक स्थिति, उत्तेजना, घबराहट, डर, तनाव, चिंता या असुरक्षा में नहीं, जैसा कि संभावना है कि घोड़े आपको और आपके आंदोलनों को तुरंत उसी तरीके से प्रतिक्रिया नहीं देंगे यदि आप शांत और आराम से थे
    • हमेशा अपने घोड़े को एक `रास्ता बाहर` दे दो मार्गदर्शिका रस्सी को शांत रखें और हमेशा इंगित करें कि आप घोड़े के पीछे कोड़ा के साथ कहाँ जाना चाहते हैं।
    • छोटी गाड़ी में बहुत ही बढ़िया प्रशिक्षण मूल्य है, अगर आप अपने घोड़े की सवारी सिर्फ हलकों में नहीं दे रहे हैं। गियर्स के बीच एक आधा चक्र से अधिक नहीं, जैसे घोड़े की रोकथाम, चलना, जोग, सरपट, आदि जैसे गियर को बदलने का अभ्यास करने की कोशिश करें। तुम घोड़े को जागरूक और आज्ञाकारी बनाए रखने के लिए सिखाओगे, और आप देखेंगे कि यह एक अच्छा रासम्मलर का प्रयास करेगा और विकसित करेगा। सवारी करते समय बेहतर सवारी और बेहतर गियर बदलाव के साथ आपको पुरस्कृत किया जाएगा
    • कुछ और उन्नत ब्रेसिज़ तकनीकों में शामिल हैं: ब्रैडल ब्रैसिंग और एक या दो पदक, प्रशिक्षण कमांड का उपयोग, लकड़ी के खंभे के साथ काम करना, और गाइड रस्सी पर कूदना।
    • यदि आप इसे आसान पाते हैं तो आप कोड़ा के साथ दूसरी तरफ लंबी लगाम से अधिक पकड़ कर सकते हैं। हालांकि, यह आपके आंदोलनों को प्रतिबंधित करता है और कुछ उन्नत प्रकार की छोटी गाड़ियों पर असंभव है, जैसे कि दो लंबी बागियों का उपयोग करता है

    चेतावनी

    • घोड़े को अपने साथ खेलने न दें इसमें शामिल हैं: आपके आदेश को छोड़कर आपको रोकना या सामना करना या रोकना और पीछे हटना। यह अनादर का एक शो है, और यदि आप इसे जारी रखते हैं, तो आप एक नकारात्मक प्रशिक्षण सत्र समाप्त कर देंगे!
    • घोड़े को एक दिशा में कभी भी सवारी न करें। छोटी गाड़ी उसके जोड़ों के लिए काफी तनावपूर्ण है, और एक दिशा में घुसने के लिए अपना घोड़ा लंगड़ा पाने का सही तरीका है।
    • कभी भी, कभी भी, आपके अंगों, हाथों, कमर, गर्दन या पैरों सहित, आपके शरीर के किसी भी हिस्से के आसपास ग्वाडिवायर को लपेटने की अनुमति दें। ऐसे लोग हैं जिन्होंने खुद को चोट पहुंचाया है या यहां तक ​​कि जब वे सवार थे
    • घोड़े को आप से दूर ले जाएं, अगर उसकी कूल्हे आप का सामना कर रहे हैं सचेतक तस्वीर न डालें क्योंकि घोड़े डरे हुए हैं और मुरझाने और चोट का कारण बन सकता है।
    • एक बहुत ही छोटे वृत्त में छोटी गाड़ी कभी नहीं। यह घोड़े के जोड़ों पर बहुत अधिक तनाव पैदा करता है और यह अंत में चोट लग सकती है।
    • एक लंगड़ा घोड़े के साथ कभी काम न करें जब तक कि यह एक पशुचिकित्सा के पर्यवेक्षण के अंतर्गत आकलन का मूल्यांकन न करें सर्कल में जाने के लिए दबाव चोट से खराब हो जाएगा
    • घोड़े की सवारी एक घोड़े का प्रयोग करने का एक बहुत ही रचनात्मक तरीका है, लेकिन कुछ खास परिस्थितियों में, जैसे कि आपके घोड़े को असाधारण रूप से क्लौविशन चल रहा है, यह आगे घायल हो सकता है।
    • यह एक प्रशिक्षण तकनीक है जिसे जटिल और सवारी के रूप में उन्नत किया गया है। इस घोड़े के साथ ऐसा मत न करें जिसे आप नहीं जानते हैं या यदि आपके पास घोड़ों के साथ पिछले अनुभव नहीं है।
    • दस्ताने और हेलमेट पहनें जब भी आप छोटी गाड़ी एक घोड़ा हमेशा ऐसा खतरा है कि आपका घोड़ा अपने हाथों से रस्सी खींचने का प्रयास करेगा या आपको खींच देगा।
    • घोड़े को सट्टेबाज़ी के साथ टैप करना या उसे भुनाने के लिए कौशल और अभ्यास की आवश्यकता होती है। विश्वास और पर्यवेक्षण के एक घोड़े के साथ इनमें से कोई चीज आवश्यक नहीं होनी चाहिए
    • घोड़े को अनुशासित नहीं होने दें। यह अपने पैरों या कूबड़ पर खड़े हो सकते हैं
    • सवारी करते समय हमेशा एक कोड़ा ले लो। यह घोड़े को सर्कल में प्रवेश करने से रोकने का सबसे आसान तरीका है किक भी किक को रोकने के लिए एक सहायता और आदेश है।

    आवश्यक सामग्री

    • एक अच्छी तरह से फिट cavesson थूथन, लगाम या halter
    • घोड़े के पैर के लिए संरक्षण
    • एक गाइड रस्सी के बारे में 20 मीटर
    • दस्ताने।
    • हेलमेट (वैकल्पिक, लेकिन अनुशंसित)।
    • ड्रेसेज कोड़ा
    • साइड मैनेजमेंट - वैकल्पिक।
    • "मास्टर रीन" प्रकार का मुख्य शासनकाल
    • बैरिगुइरा या काठी - वैकल्पिक
    • जानवर की त्वचा को रगड़ने से गोर को रोकने के लिए एक तकिया या कंबल।
    • पोशाक के लिए एक हेलटर
    • एक संलग्न स्थान, सुरक्षित और स्तर
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com