IhsAdke.com

कैसे पिरान्हा के साथ सुरक्षित रूप से तैरने के लिए

पिरान्हा, "वाटर भेड़ियों", कुछ ही सेकंड में ही हड्डियों में जानवर छोड़ने की उनकी क्षमता के लिए जाने जाते हैं। वे मनुष्यों के लिए जितना खतरनाक नहीं हैं जितना आप सोचते हैं, खासकर यदि आप मौसम के दौरान तैरते हैं जहां भोजन उनके लिए भरपूर होता है फिर भी, दक्षिण अमेरिका में पिरान्हा के शोल खतरनाक हो सकते हैं जब भोजन दुर्लभ होता है। यदि आप एक अमेज़ॅन नदी में डुबकी लेने जा रहे हैं, तो जानने के लिए कि कैसे पिरान्हाओं के साथ शांति से तैरना है

चरणों

पिरान्हास चरण 1 के साथ सुरक्षित रूप से तैरने वाला चित्र
1
अपने आप को पिरान्हा के प्रदेशों से परिचित कराएं ये मछली मीठे पानी में रहते हैं और केवल दक्षिण अमेरिका में रहते हैं (हालांकि कभी-कभी एक या दो भटकाव वाले पिरान्हा अन्य नदियों पर दिखाई दे सकते हैं)। वे आमतौर पर झीलों में अभी भी या धीमी धाराओं में रहते हैं, पिरान्हा ठंडे पानी में मर जाते हैं।
  • पिरान्हास चरण 2 के साथ सुरक्षित रूप से तैरने वाला चित्र
    2
    शुष्क मौसम में पिरान्हा के साथ तैरने से बचें पिरानहास आमतौर पर शिक्षित और भयभीत होते हैं वे शायद ही कभी एक बहुत बड़े जानवर पर हमला करते हैं जब तक कि वे भूखे न हों। खाद्य शुष्क मौसम (जो आम तौर अप्रैल से सितंबर तक रहता है), के दौरान बहुत ही दुर्लभ है जब पानी का स्तर काफी कम हो जाता है और भोजन तो प्रचुर मात्रा में नहीं है, इसलिए समय में पिरान्हा के साथ पानी में प्रवेश से बचने के है।
    • यदि संदेह में यदि शुष्क मौसम अभी भी प्रभाव में है, तो क्षेत्र निवासियों से पूछें कि क्या तैरना सुरक्षित है।
    • झीलों को देखें जो कि नदी के ड्राइव के उत्पाद होते हैं। नदियों धीरे-धीरे आगे बढ़ते हैं, और बारिश में कम होती है और अस्थायी झीलों को छोड़ देती है। इन जल की मछलियों को अन्य जल स्रोतों से अलग किया जाता है, और अनिवार्य रूप से मौत की निंदा की जाती है - यदि आप उनके पास खड़े हों, जैसे निराशा
  • पिरान्हास चरण 3 के साथ सुरक्षित रूप से तैरने वाला चित्र
    3
    पानी में आने के लिए रात तक रुको। यदि, शुष्क मौसम के दौरान, आपको पिरानहा-बसा जल में प्रवेश करने की आवश्यकता है, जब तक कि एक नाव के बिना प्रवेश करने के लिए अंधेरा पड़ जाता है, तब तक प्रतीक्षा करें दिन में पिरान्हास का शिकार और रात में सोता है।
    • अगर वे रात में जागते हैं, तो पिरान्हा आम तौर पर बच निकलेगा, लेकिन उन्हें परेशान करने के लिए सुरक्षित नहीं है।
    • याद रखें कि अन्य शिकारियों, जैसे कि एलिगेटर्स, रात में अधिक सक्रिय हैं यदि आप कई जीवों के साथ एक चैनल को पार करने की कोशिश करते हैं, तो रात में यात्रा करने के खतरे लाभों से अधिक हो सकते हैं।



  • पिरान्हास चरण 4 के साथ सुरक्षित रूप से तैरने वाला चित्र
    4
    यदि आपके खुले और खून बह रहा हो तो पानी से दूर रहें। पिरान्हा पानी में खून महसूस करते हैं, और अगर उन्हें लगता है कि यह घायल है तो एक बड़ा जानवर पर हमला करने की अधिक संभावना है।
    • आपको कच्चे मांस को पानी में नहीं ले जाना चाहिए, और अगर आपने हाल ही में कच्चे मांस को छुआ है, तो अपने हाथों को धोना चाहिए (पानी में जहां पिरान्हा रहते हैं वहां न धोएं)।
    • पक्षियों के घोंसले के नीचे की ओर से दूर रहें, नाव जहां मछली निराश कर रहे हैं और lixões- आप पिरान्हा नहीं करना चाहती रक्त इन स्रोतों से आने के साथ आप संबद्ध करते हैं।
  • पिरान्हास चरण 5 के साथ सुरक्षित रूप से तैरने वाला चित्र
    5
    "गंदगी बनाने" से बचें हाल के अध्ययनों से पता चलता है कि हताश पिरानहास रक्त के मुकाबले गतिविधि से अधिक आकर्षित होते हैं। जब पानी को पार करना, उनके आंदोलन को कम करना और तैरना या चिकनी और तरल आंदोलनों के साथ चलना। रात में फ्लैश लाइट का इस्तेमाल न करें और न बोलें।
  • पिरान्हास चरण 6 के साथ सुरक्षित रूप से तैरने वाला चित्र
    6
    एक विकर्षण बनाएँ आखिरी विकल्प के रूप में, दाँत एक जानवर की लोथ को जारी करने या श्रृंखला में कच्चे मांस की पर्याप्त मात्रा को छोड़कर एक व्याकुलता पैदा करता है जहां से आप पार करना चाहते हैं। यदि यह क्रिया आवश्यक है, तो ध्यान रखें कि पिरान्हा जानवरों को कुछ मिनट या सेकंड के मामले में भस्म कर लेते हैं, इसलिए आपको नोटिस करने से पहले आपको जल्दी से पार करना होगा।
  • युक्तियाँ

    • लोग पिरान्हा द्वारा खाया जा रहा से डर सकते हैं, लेकिन वास्तव में स्थिति उलट है। पिरान्हा एक स्वादिष्ट और लोकप्रिय व्यंजन हैं जहां वे पाए जाते हैं।
    • कई प्रकार के पिरान्हा हैं, लेकिन ज्यादातर दक्षिण अमेरिका में रहते हैं। कुछ प्रकार की मछलियों को आमतौर पर पिरान्हा के साथ भ्रमित किया जाता है, जैसे कि शांतिपूर्ण और हानिरहित पक्का
    • यह स्थानीय लोगों (और पर्यटकों) के लिए पिरान्हाओं के साथ तैरने के लिए असामान्य नहीं है तथ्य यह है कि, कठिन समय को छोड़कर, पिरान्हा तुलनात्मक आकार के अन्य मछली की तुलना में अधिक खतरनाक नहीं हैं।

    चेतावनी

    • पिरान्हा दक्षिण अमेरिका की नदियों में पाए जाने वाले कई खतरों में से एक है। इन इलाकों में सावधान रहें, यदि संभव हो तो स्थानीय ज्ञान के साथ एक गाइड किराया करें।
    • कोई गलती न करें, भूख पिरान्हा का एक स्कूल गंभीर चोट और यहां तक ​​कि मृत्यु भी हो सकता है। हालांकि उनकी प्रतिष्ठा अतिरंजित है, फिर भी आपको इन मछलियों का सम्मान करना चाहिए, और वर्ष के खतरनाक समय के दौरान उनसे बचें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com