IhsAdke.com

कैसे एक लंबी पतन जीवित रहने के लिए

यदि आप जमीन से ऊपर 10 कहानियों की ऊंचाई के समान एक चट्टान से निकल जाते हैं या पैराशूट विफल हो जाते हैं, तो आप खुद को गिरने से मुक्त कर सकते हैं? संभावना आपके पक्ष में नहीं हो सकती, लेकिन अस्तित्व अभी भी एक संभावना है यदि आप पूरी तरह से जागरूक रहते हैं, तो आपके पतन की गति और प्रभाव के बल को प्रभावित करने के तरीके हैं। देखें कि क्या किया जा सकता है

चरणों

विधि 1
विभिन्न फर्श की गिरावट जीवित रहना

पिक्चर शीर्षक से लांग पतन चरण 1 जीवित है
1
एक ऑब्जेक्ट पकड़ो, जबकि यह गिरता है। यदि आप किसी बड़े ऑब्जेक्ट जैसे कि बोर्ड या बीम को पकड़ सकते हैं, तो आप अस्तित्व की संभावनाओं को बहुत बढ़ा देंगे। वस्तु आपकी हड्डियों पर प्रभाव को कम करने, जमीन तक पहुंचने से पहले अपने कुछ पतन को अवशोषित करेगी।
  • पिक्चर शीर्षक से लांग पल चरण 2 में जीवित है
    2
    भागों में गिरावट को विभाजित करने का प्रयास करें। यदि आप किसी भवन या प्राकृतिक चट्टान के पास गिर रहे हैं, तो अपने आप को एक कगार पर, नीची अवस्था, पेड़ या अन्य ऑब्जेक्ट पर फेंककर खंडों में गिरने का प्रयास करें। यह गिरावट के क्षण को तोड़ता है और इसे कई छोटे झटकों में विभाजित करता है, जिससे आपको जीवित रहने का एक बेहतर मौका मिलता है।
  • लम्बी पल्ले चरण 3 में जीवित रहने वाले चित्र का शीर्षक
    3
    शरीर को आराम करो यदि आपके घुटनों और कोहों को बंद कर दिया गया है और आपकी मांसपेशियां कड़ी हैं, तो गिरावट का प्रभाव आपके महत्वपूर्ण अंगों को अधिक नुकसान पहुंचाएगा। परेशान मत रहो। अपने शरीर को आराम से रखने के लिए अपनी पूरी कोशिश करें ताकि जब वह जमीन पर आ जाए, तो आप प्रभाव को प्राप्त करने के लिए और तैयार रहेंगे।
    • (अपेक्षाकृत) शांत रहने का एक तरीका उन चरणों का प्रदर्शन करने पर ध्यान केंद्रित करना है जो उच्चतर जीवित रहने की दर को जन्म देते हैं
    • अपने हाथों और पैरों को अपने शरीर के बारे में जागरुक रखें ताकि वे सुनिश्चित हों कि वे पकड़े नहीं गए हैं।
  • चित्र शीर्षक से लांग पल चरण 4 में जीवित है
    4
    अपने घुटनों को मोड़ो अपने घुटनों को मोड़ने के बजाय गिरने से बचने के लिए संभवतः कुछ भी अधिक महत्वपूर्ण नहीं है (या करना आसान) अनुसंधान ने दिखाया है कि प्रभाव में घुटनों को झुकाव रखने से दबाव की तीव्रता 36 गुना तक कम हो सकती है। हालांकि, उन्हें अतिरंजना न करें - बस उन्हें एक मामूली कोण पर रखें, जो उन्हें लॉकिंग से रोक देगा।
  • चित्रित करें लांग पल चरण 5 से जीवित है
    5
    अपने पैरों से पहले जमीन कोई बात नहीं, आप कितना अधिक गिरते हैं, यह हमेशा अपने पैरों पर खड़ा होता है, एक छोटे से क्षेत्र पर प्रभाव के बल को ध्यान में रखते हुए और अपने पैरों और पैरों को सबसे खराब गिरने की अनुमति देता है। अगर आप किसी अन्य स्थिति में हैं, तो जमीन पर पहुंचने से पहले खड़ा होने की कोशिश करें।
    • सौभाग्य से, खड़ा एक सहज प्रतिक्रिया लगता है।
    • अपने पैरों और पैरों को थोड़ा सा संलग्न रखें ताकि दोनों एक साथ फर्श पर पहुंच सकें
    • पैरों की गेंदों पर भूमि। प्रभाव से पहले थोड़ा नीचे उंगलियों को निशाना लगाओ, ताकि पैरों के गोलाकार भाग जमीन को छूने वाले पहले हो। इससे निचले शरीर प्रभाव को अधिक प्रभावी ढंग से अवशोषित कर देगा।
  • लम्बी पल चरण 6 में जीवित रहने वाले चित्र का शीर्षक
    6
    पक्ष को गिरने की कोशिश करो एक बार जब आप अपने पैरों पर निकल जाते हैं, तो आप बग़ल में, आगे या पीछे की ओर गिरने की संभावना है। गिरने से बचने की कोशिश करें, क्योंकि एक तरफ गिरने से सांख्यिकीय अधिक अनुकूल होता है। यदि आप ऐसा नहीं कर सकते हैं, तो आगे बढ़ने की कोशिश करें, अपने हथियारों के साथ प्रभाव को कुशन दें।
  • पिक्चर शीर्षक से लांग पतन चरण 7 जीवित है



    7
    उछलने के दौरान अपने सिर को सुरक्षित रखें जब आप एक महान ऊंचाई से जमीन पर सीधे गिर जाते हैं, तो बेकिंग की उम्मीद होती है। कुछ लोग जो प्रारंभिक प्रभाव (अक्सर खड़े लैंडिंग के साथ) से बचते हैं, उनके दूसरे प्रभाव पर घातक चोट लगते हैं। आपको छोड़ने से बेहोश होने की संभावना अधिक होती है यदि संभव हो तो, अपने सिर को अपनी कोहनी के साथ प्रत्येक पक्ष पर आगे रखकर अपने सिर को कवर करें (और अपने चेहरे के सामने पेश कर), अपनी उंगलियों को खोपड़ी या गर्दन के पीछे मजबूती से रखते हुए ऐसा करने से आपके सिर के एक बड़े हिस्से को शामिल किया गया है।
  • लम्बी पल्लू चरण 8 में जीवित रहने वाले चित्र का शीर्षक
    8
    तत्काल चिकित्सा सहायता प्राप्त करें उड़ान के जवाब में बहने वाले सभी एड्रेनालाईन के साथ, आप गिरने के बाद घायल या घायल नहीं महसूस कर सकते हैं। हालांकि, भले ही आप स्पष्ट रूप से घायल नहीं हो, भले ही आपको फ्रैक्चर या आंतरिक चोटें हों, जिन्हें तुरंत इलाज किया जाना चाहिए। कोई फर्क नहीं पड़ता कि आपको कैसा महसूस होता है, जितनी जल्दी हो सके चिकित्सा सहायता प्राप्त करें।
  • विधि 2
    एक हवाई जहाज का पतन जीवित रहना

    पिक्चर का शीर्षक Survive Long Fall चरण 9
    1
    धनुषाकार स्थिति का उपयोग धीमा। जब तक आप एक हवाई जहाज से गिर रहे हैं, तब तक इस पैंतरेबाज़ी का प्रयास करने के लिए कोई समय नहीं होगा। इस स्काइडाइविंग तकनीक के साथ अपने आप को फैलाने से आपके शरीर के सतह क्षेत्र को अधिकतम करें
    • शरीर के मोर्चे को फर्श की तरफ रखने के लिए स्वयं की स्थिति रखें
    • अपनी पीठ और श्रोणि को ढंकना, अपने सिर को पीछे करना, जैसे कि आप अपने पैरों के पीछे अपने सिर के पीछे स्पर्श करना चाहते थे
    • मोड़ 90 डिग्री के कोण पर हथियार और कोहनी का विस्तार, (सिर के पार्श्व और समानांतर) आगे हथियार और हाथों के निचले हिस्से में रखते हुए, हथेलियों नीचे खुले पैर कंधे की चौड़ाई।
    • अपने घुटनों को धीरे से बाँधो अपने पैरों को लटका न दें और अपने पैर की मांसपेशियों को आराम से रखें और प्रभाव में अधिक से अधिक मात्रा को अवशोषित करने के लिए गति में न जाएं।
  • पिक्चर शीर्षक से लांग पतन चरण 10 जीवित है
    2
    सर्वश्रेष्ठ लैंडिंग स्थान खोजें बहुत अधिक गिरने पर, जिस सतह पर आप गिर जाएंगे, वह आपके अस्तित्व की संभावनाओं पर सबसे अधिक प्रभाव डालती है। खड़ी घाटियों की तलाश करें जो क्षैतिज रूप से समतल होते हैं, क्योंकि जब आप मैदान पर आते हैं, तो आप एक ही समय में सभी क्षण खो नहीं पाएंगे। जमीन के रूप में गिरता देखें
    • कठोर, अनम्य सतहों, जैसे कंक्रीट, सबसे खराब हैं जिन पर गिरावट होती है। बहुत असमान या असमान सतह, जिनके प्रभाव बल को वितरित करने के लिए कम सतह क्षेत्र हैं, वे भी अवांछनीय हैं
    • सबसे अच्छा संभव सतहों जिस पर गिर करने के लिए उन है कि सेक होगा या नरम, बर्फ, नरम जमीन (एक ताजी जोता क्षेत्र या एक दलदल की तरह) और पेड़ों या घने वनस्पति के रूप में (हालांकि ये बेधने का एक उच्च जोखिम का प्रतिनिधित्व करते हैं) कर रहे हैं।
    • पानी केवल 50 मीटर से कम की ऊंचाई के लिए ही सुरक्षित सतह है - उच्च ऊंचाइयों, यह सीमेंट से थोड़ा बेहतर होगा क्योंकि यह संकुचित नहीं किया जा सकता है। पानी के शरीर में गिरने से भी डूबने का खतरा बढ़ जाता है (क्योंकि जब आप डाइविंग के कारण शायद बेहोश होंगे)। जब स्पार्कलिंग होता है तो पानी अधिक सुरक्षित हो जाता है
  • लम्बी पल चरण 11 में जीवित रहने वाले चित्र का शीर्षक
    3
    अपने शरीर को लैंडिंग प्वाइंट पर डायरेक्ट करें यदि आप एक हवाई जहाज से गिर रहे हैं, तो आम तौर पर प्रभाव से 1 से 3 मिनट के बीच ले जाएगा। आप भी क्षैतिज (कुछ करीब 3 किमी) कुछ दूरी पर एक अच्छी दूरी की यात्रा करने की क्षमता भी रख सकते हैं।
    • धनुषाकार स्थिति ऊपर वर्णित है, आप अपनी उड़ान आगे कंधे की ऊंचाई को हथियारों की धक्का थोड़ा वापस (इतना है कि वे बहुत सामने बढ़ाया नहीं कर रहे हैं) और खींच (या विस्तार) पैर प्रत्यक्ष कर सकते हैं।
    • आप अपनी बाहों को खींच कर और घुटनों को झुका करके पिछड़े स्थानांतरित कर सकते हैं जैसे कि आप अपने टखनों से सिर के पीछे छूने की कोशिश कर रहे थे।
    • दाएँ मुड़ें यह धनुषाकार स्थिति रखने और सही करने के लिए थोड़ा शरीर के ऊपरी हिस्से मोड़ (दाएँ कंधे को कम करके) है, जबकि बाईं बदल जाता है बाएं कंधे को कम करके बनाया जाएगा द्वारा किया जा सकता।
  • पिक्चर शीर्षक से लांग पल चरण 12
    4
    सही लैंडिंग तकनीक का उपयोग करें अपने शरीर को आराम करने के लिए याद रखें, अपने घुटनों को झुकाव रखें और पहले अपने पैरों पर गिरें। पीछे की तरफ आगे बढ़ो, और अपने बालों के साथ अपने सिर की रक्षा करें यदि यह बाउंस हो।
    • आप एक धनुषाकार स्थिति में हैं, तो शरीर पकड़ ईमानदार अच्छी तरह से जमीन तक पहुँचने से पहले, (एक गाइड के रूप, कि याद है, के आधार पर प्रभाव पर कुछ अन्य स्थिति में पकड़ा जा रहा है, 300 मीटर की ऊंचाई पर से बचने के लिए आपकी गति, आपके प्रभाव से पहले 6 से 10 सेकंड के बीच है)।
  • युक्तियाँ

    • अगर आप अनियंत्रित तरीके से कताई कर रहे हैं, तो धनुषाकार स्थिति का निर्माण करके स्थिरता प्राप्त करने का प्रयास करें अगर कुछ भी काम नहीं करता है, तो धनुषाकार स्थिति आपको थोड़े शांत रहने में मदद करेगी।
    • आप एक शहरी क्षेत्र में हैं, तो यह शायद ठीक उड़ान को नियंत्रित करने के लिए एक अच्छा लैंडिंग सतह को खोजने के लिए संभव नहीं है, लेकिन गिलास या धातु संरचनाओं, awnings और कारों के सड़कों और ठोस सबसे ऊपर के लिए बेहतर कर रहे हैं।
    • युवा होने और अच्छी शारीरिक स्थिति में होने से, स्वतंत्र रूप से जीवित रहने की दरें सकारात्मक रूप से प्रभावित होती हैं। आप अपनी उम्र नहीं बदल सकते हैं, लेकिन अगर आप आकृति प्राप्त करने के लिए एक और कारण की तलाश कर रहे हैं, तो यह यहां है।
    • यदि आप बहुत गहरे बिंदु तक पहुँचते हैं जिसमें रेत या मिट्टी जैसी पदार्थ होते हैं, तो अटक होने की संभावना होती है। घबराओ मत! बस एक कदम बनाओ जैसा कि एक सीढ़ी से नीचे चलना है जैसा कि आप अपने हाथों का इस्तेमाल लंबे समय तक, शक्तिशाली आंदोलनों में आगे बढ़ाते हैं। आपके पास कम से कम एक मिनट के लिए पर्याप्त ऑक्सीजन होगा, जिससे आपको सतह पर पहुंचने में बहुत समय मिलता है।
    • शांत रहो यदि आप निराशा में व्यस्त हैं, तो आप स्पष्ट रूप से नहीं सोच सकते हैं!

    चेतावनी

    • लोग शायद ही कभी 30 मी से अधिक ऊंचाइयों से गिरते रहते हैं, और मृत्यु दर अक्सर उच्च होती है, यहां तक ​​कि 7 से 10 मीटर की ऊंचाई पर भी। किसी भी कीमत पर गिरने से बचने के लिए हमेशा बेहतर होता है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com