IhsAdke.com

कैसे एक कोयोट हमला जीवित रहने के लिए

कोयोट उत्तर अमेरिका में सबसे आम और अनुकूलनीय जानवरों में से एक है। सामान्यतः, शहरी और आबादी वाले वातावरण में जीवित रहने के बावजूद वे जंगली और ग्रामीण क्षेत्रों पर डरपोक और ध्यान केंद्रित कर रहे हैं। मनुष्यों के खिलाफ कोयोट हमलों अत्यंत दुर्लभ हैं और कनाडा और संयुक्त राज्य में वास्तव में केवल दो पुष्टि की गई मौतें हैं। किसी भी तरह से, आप देशों में से किसी एक जंगल या आवासीय पड़ोस में कोयोट मिल सकते हैं।

चरणों

विधि 1
कोयोट्स के लिए अनुकूल वातावरण का निर्माण करना

कोओट आक्रमण चरण 1 से बचने वाली तस्वीर
1
अपने परिवेश को कोयोट्स के लिए बिना कुंठित करना इन जानवरों में से अधिकांश अब मनुष्यों से डरते नहीं हैं, और शहरी और उपनगरीय क्षेत्रों में कोयोट के साथ मुठभेड़ों में वृद्धि की खबरें हैं। दूसरे शब्दों में, एक कोयोट जो लोगों से मिलने से तुरंत पलायन नहीं करता है, शायद उनकी उपस्थिति के आदी हो गया है। आप कई तरह से पर्यावरण की देखभाल करके अपने पड़ोस में पशुओं को रोकने से रोक सकते हैं।
  • छुपा स्थानों को खत्म करने के लिए पेड़ों और झाड़ियों को अच्छी तरह से छंटनी रखें।
  • पशु-सबूत की बाड़, या कलाकृतियों का निर्माण करें, जो उन्हें गति डिटेक्टरों जैसे कि रोशनी या पानी के स्पॉट के साथ डरा सकते हैं।
  • कोओट आक्रमण चरण 2 में जीवित रहने वाले चित्र का शीर्षक
    2
    अपने घर या शिविर के बाहर खाना न छोड़ें मनुष्य कोयोट्स के साथ संघर्ष की संभावना को सीधे बढ़ाकर या कूड़े, पालतू भोजन और अन्य मलबे तक पहुँचने में मदद करता है।
    • अपने यार्ड में पैर से गिरने वाले फलों और बीजों को साफ करें और अपने पालतू जानवरों के भोजन को बाहर नहीं छोड़ें।
    • कोयोट को रोकने में रोकने के लिए रस्सियों, जंजीरों, इलास्टिक्स या वजन के साथ अपने बिन या खाद बिन को बंद करें आपको बदलने से रोकने के लिए, मैदान में दफन कर दांव पर हैंडल सुरक्षित करें या उन्हें लॉक गेराज या गैरेज में रखें।
  • कोओट हमला चरण 3 पर जीवित रहने वाले चित्र का शीर्षक
    3
    कोयोट्स के साथ बैठने के लिए तैयार हो जाओ यदि आप अक्सर अपने प्राकृतिक आवास में जाते हैं। जब हाइकिंग, एक हमले के मामले में एक कर्मचारी या छाता ले लो किसी भी ऐसे जानवरों को डराने के लिए जो शोर और सीटियां, शोर बनाते हैं, कुछ भी करने में भी उपयोगी होता है जो दृष्टिकोण कर सकते हैं। अन्य विकल्प रसायनों के जार हैं जैसे सिरका से काली मिर्च स्प्रे या पानी की एक बंदूक।
  • विधि 2
    एक कोयोट ढूँढना

    द कॉोटेट एटैक चरण 4 के मुताबिक शीर्षक वाली तस्वीर
    1
    यदि आप इसे प्रकृति में पाते हैं, तो किसी कोयोट के दृष्टिकोण या डरा मत करें। वे अक्सर "अनुसरण" मनुष्यों जो अपने क्षेत्र से गुजरते हैं यह सुनिश्चित करने के लिए कि वे अपने संतानों के साथ गड़बड़ नहीं करेंगे यदि यह दृष्टिकोण नहीं है, तो आप जो भी कर रहे हैं उसे जारी रखना चाहिए।
    • यदि एक कोयोट दृष्टिकोण आती है तो आपकी प्रतिक्रिया बढ़ाएं याद रखें, उनमें से अधिकतर मनुष्यों सहित बड़े शिकारियों से दूर रहना पसंद करते हैं खतरनाक टकराव में किसी हानिरहित मुठभेड़ को किसी भी कार्रवाई करने से पहले स्थिति का शांतिपूर्वक आकलन करने से बचें।
  • कोयोट अटैक चरण 5 में जीवित रहने वाले चित्र का शीर्षक
    2
    जानवर को डरा दें। आप क्या करते हैं उसके आधार पर, वह दूर चल सकता है। जितना संभव हो उतना बड़ा, डरावना और आक्रामक दिखाई देने की कोशिश करें अपने सिर पर अपने हाथ घुमाओ और कम, लेकिन उच्च, आधिकारिक टोन में झटके में कोयोट हटना बनाने के लिए चिल्लाओ। विभिन्न रोशनी, ध्वनियों और आंदोलनों सहित एक से अधिक दिशाओं को सक्रिय करने वाले टूल का उपयोग करें।
    • वापस नहीं बंद करो आँख से संपर्क करें और कोयोट को डरा दें, जब तक कि यह ठीक नहीं हो। अपने व्यवहार और व्यवहार में दृढ़ और सुसंगत रहें, और उसे दूर रहने के लिए कमरा छोड़ना सुनिश्चित करें।
    • खतरे और असुविधा के स्रोत के रूप में कोयोट का ध्यान अपने आप पर रखें। किसी भवन या कार के अंदर से उसे डरा दें, क्योंकि वह आपको अच्छी तरह से नहीं देख पाएगा।
    • वस्तुओं को टहनियाँ और चट्टानों जैसे फेंक दें ताकि जानवर को असहज महसूस हो और आपको अकेला छोड़ दें।
    • एक नली पर मुड़ें या एक पानी की बंदूक मारो और आवाज़ या शहरी इलाके में उन्हें पहुंचने पर ज़ोर से आवाज़ें आती हैं।
  • कोओट आक्रमण चरण 6 के नाम से चित्रित किया गया चित्र
    3
    अपने समूह के सबसे कमजोर सदस्यों को सुरक्षित रखें अपने कुत्ते या अन्य पालतू जानवरों को तुरंत फोन करें अपने शरीर के साथ बच्चों की रक्षा करें या उन्हें समूह के केंद्र में रखें और उनके चारों ओर मंडल करें।
    • बच्चों को सिखाएं कि क्या करना चाहिए अगर वे घर में या जंगली में एक कोयोट मिलते हैं जानवरों के साथ आंखों के संपर्क रखने और पत्थरों और लाठी फेंकने के लिए उन्हें बताएं कि अगर उनके पास एक वयस्क के बिना हमला किया गया है बच्चों के साथ अलग-अलग स्थितियों का प्रदर्शन और अभ्यास करें
  • कोयोट अटैक चरण 7 में जीवित रहने वाला चित्र
    4
    कभी कवच ​​पर अपनी पीठ बारी मत करो। यह सबमिशन, कमजोरी और भय को इंगित करता है इसके बजाय, एक प्रमुख रुख बनाए रखने के लिए इसका सामना करें।
  • विधि 3
    हमले से बचने और बचने

    कोओट आक्रमण चरण 8 से बचने वाले चित्र का शीर्षक
    1
    धीरे धीरे और ध्यान से वापस खींचो ऐसा करो यदि आवाज़ और ध्वनि आक्रामक होने के आपके प्रारंभिक प्रयासों ने कोयोट को वापस लेने के लिए मजबूर नहीं किया है जैसा कि आप दूर जाते हैं, एक प्रमुख और शक्तिशाली आसन बनाए रखें और हमेशा जानवर का सामना करें।



  • कोयोट आक्रमण चरण 9 से बचने वाले चित्र का शीर्षक
    2
    एक कोयोट से कभी भी न चलें यह एक हमले की संभावना बढ़ जाती है। वह आपके से तेज़ी से चलाता है यह प्रतिघातशील लग सकता है, लेकिन यह कोयोट्स के खिलाफ एक महत्वपूर्ण रोकथाम उपाय है।
  • कोयोट हमला चरण 10 जीवित रहने वाला चित्र
    3
    शाखाओं या भूमि के टुकड़े फेंक अगर कोयोट आक्रामक हो जाता है वे snarling या grunting द्वारा इस प्रदर्शन। यदि आप इन व्यवहारों का ध्यान रखते हैं, तो शाखाओं या गंदगी को कोयोट के आगे या जानवरों के पास जमीन पर फेंकने का प्रयास करें अपने सिर को देखने से बचें क्योंकि इससे उसे और अधिक आक्रामक बना सकते हैं।
  • कोयोट अटैक चरण 11 में जीवित रहने वाले चित्र का शीर्षक
    4
    शोर बनाने और साहस दिखाते रहें वापस बंद करने की कोशिश करो स्थिति को धीरे-धीरे शांत करना सबसे अच्छी रणनीति है जब एक हमला लगता है कि तेजी से आसन्न हो रहा है।
  • चित्र का शीर्षक कोयोट आक्रमण चरण 12 से बचा है
    5
    यदि हमले पर गले और धमनियों को सुरक्षित रखें आपके शरीर के ये क्षेत्र गंभीर चोट और रक्त का नुकसान होने पर कमजोर होते हैं यदि काटा जाता है।
  • कोओट आक्रमण चरण 13 से बचने वाली तस्वीर
    6
    जानवर को चोट पहुंचाने से बचें कोयोटों के खिलाफ जहर का उपयोग न करें, यह अमानवीय है और अवैध हो सकता है। इसके अलावा, आप अपने पालतू जानवर या अन्य जानवरों को जहर कर सकते हैं। इसे घेरने या कब्जा करने की कोशिश मत करो। सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि एक सुरक्षित जगह पर खुद (और आपका समूह, यदि कोई हो) का नेतृत्व करना है जंगली जानवरों को कैद करने या उनका पालन करना भी अवैध है।
  • पिक्चर शीर्षक से कोयोट अटैक चरण 14 बचा है
    7
    अगर आप प्रभावित होते हैं तो चिकित्सक या अन्य स्वास्थ्य देखभाल पेशेवर से परामर्श करें यह अधिक महत्वपूर्ण है यदि आपके काट लिया गया है, तो वे घाव को साफ और बाँझ सकते हैं। आज तक के अधिकांश हमलों में, पीड़ित कोयोट के चंगुल से जानवरों को खाने या बचाव करने की कोशिश कर रहे थे। दुर्लभ मामलों में, फंसे हुए कोयोट्स द्वारा व्यक्तियों काट लिया गया था। अभी भी दुर्लभ जानवरों द्वारा, अधिक दुर्लभ हैं।
  • विधि 4
    एक कोयोट के साथ बैठक के बाद

    कोयोट अटैक चरण 15 में जीवित रहने वाले चित्र का शीर्षक
    1
    कोयोट द्वारा किसी भी आक्रामक व्यवहार के सक्षम अधिकारियों को सूचित करें। यदि आपकी संपत्ति पर स्थिति आ गई है, तो शहर के हॉल से बात करें। यदि संरक्षित जंगलों या राष्ट्रीय उद्यानों में बैठक हुई है, तो जिम्मेदार लोगों से बात करें
  • पिक्चर शीर्षक से कोयोट हमला चरण 16 जीवित है
    2
    कोयोट्स को खोजने के लिए कब और कहाँ लिखें यदि आप एक शहरी या उपनगरीय इलाके में मिलते हैं, तो अपने पड़ोसियों और क्षेत्र के पशु नियंत्रण केंद्र को सूचित करें। कोयोट्स रूटीन के जीव हैं अपने पालतू जानवरों के साथ घूमते हुए अपने मामले को उसी स्थान और समय में देखें।
  • कोओट आक्रमण चरण 17 के मुताबिक शीर्षक वाली तस्वीर
    3
    पशु नियंत्रण केंद्र, ज़ोनॉसेस और अन्य अधिकारियों से बात करें। काटने के हमलों में शामिल कोयोट्स को मनाया जाएगा और प्रणयशीलता से निकाल दिया जाएगा। वे आमतौर पर रेबीज के परीक्षण से गुजर जाते हैं और अगर वे संक्रमित होते हैं तो उन्हें मार दिया जाता है। हालांकि, यह जानना महत्वपूर्ण है कि एक व्यक्तिगत कोयोट का हमले जानवरों की व्यापक हत्या का कारण नहीं है। याद रखें कि मनुष्यों पर कोयोट हमलों अत्यंत दुर्लभ हैं।
  • सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (10)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com