IhsAdke.com

कैसे एक कोयोट शिकार करने के लिए

कोयोट एक छोटा शिकारी है जो कुत्ते के समान है, सर्वव्यापक, उत्तर अमेरिका से मध्य अमेरिका तक आम है। उत्तर अमेरिकी महाद्वीप के शहरीकरण के बाद, कोयोट केवल उन जानवरों में से एक है जिनके वितरण और संख्या में आमतौर पर हैं वृद्धि हुई

मानव विकास की उपस्थिति में कम होने के बजाय, कोयोट्स को कभी-कभी कीट माना जाता है, खासकर ग्रामीण क्षेत्रों में जहां वे मवेशियों को मारने के लिए जाने जाते हैं। अन्य सेनानियों की तुलना में, कोयोट्स के लिए अपेक्षाकृत कम लड़ाकू प्रतिबंध हैं, बशर्ते वे समझदारी से और सुरक्षित रूप से शिकार कर रहे हैं नीचे चरण 1 के साथ कोयोट्स का शिकार करने की तैयारी शुरू करें।

चरणों

भाग 1
अपने शिकार की तैयारी

हंट ए कोयोट चरण 1 के शीर्षक वाला चित्र
1
स्थानीय शिकार नियमों की जांच करें किसी भी शिकार गतिविधि के साथ, जब कोयोट शिकार करते हैं, तो यह अपने नियमों और नियमों के प्रतिबंधों का पालन करना बेहद महत्वपूर्ण है, दोनों अपनी स्वयं की और दूसरों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए और यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप इसे बिना किसी कानून को तोड़ते हैं। संयुक्त राज्य अमेरिका में, शिकार कानून राज्य से अलग हो सकते हैं, इसलिए शिकार करने से पहले अपने राज्य में कानूनों की खोज करें।
  • ग्रामीण समुदायों में मुख्यतः कोयोट्स को कीट माना जाता है, और क्योंकि वे एक खतरे वाली प्रजातियां नहीं हैं, आमतौर पर कोयोट्स का शिकार करने के लिए कुछ प्रतिबंध हैं। हालांकि, इसमें कुछ प्रतिबंध हैं रूपों जिसके साथ आप उन्हें शिकार करने की अनुमति है उदाहरण के लिए, वेस्ट वर्जीनिया में, यद्यपि आप कोयोट की संख्या की कोई सीमा नहीं है, केवल शिकार कर सकते हैं, इस अभ्यास के लिए केवल 22 कैलिबर या छोटे गोला-बारूद की अनुमति है।
  • यदि आपको शिकार के लिए सुरक्षित और वैध स्थानों के बारे में संदेह है, तो यात्रा करें ऑनलाइन लोकेटर यूएस मछली और वन्यजीव सेवा का, जो आपको राज्य, ज़िप कोड और गतिविधि के प्रकार से खोज करने की अनुमति देता है।
  • हंट अ कोयोट चरण 2 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    कोयोट्स को देखने के लिए पता करें उत्तरी और मध्य अमेरिका में कोयोट आम हैं हालांकि वे मूल रूप से घास के मैदानों, मैदानों और रेगिस्तान में मुख्य रूप से रहते थे, कोयोट अब लगभग कहीं भी रहने वाले अनुकूलित किया है - महानगरीय क्षेत्रों में भी, urbanizadas.O सबसे अच्छी जगह काइओट लगाने के लिए उन्हें देखने के लिए है, जहां उनके जंगली शिकार (छोटे खेल, पक्षी, चूहों, आदि) रहते हैं। फील्ड्स, वनस्पति, नदी बेड और रेंगने वाले जंगलों के साथ कवर किया क्रीक बैंकों शिकार करने के लिए अच्छा हैं।
    • क्योंकि वे मवेशियों का शिकार करते हैं, ज्यादातर किसान आपको अपनी भूमि में कोयोट का शिकार करने की अनुमति देने के लिए खुश होंगे।
  • हंट ए कोयोट चरण 3 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    शिकार करने के लिए एक उचित बंदूक लाओ चूंकि कोयोट्स अधिकतम 22 पाउंड का वजन करते हैं, आपको एक मोटी कैलिबर हथियार की आवश्यकता नहीं होगी। वास्तव में, जैसा कि ऊपर वर्णित है, कुछ न्यायालय में, यह है अवैध बड़े कैलिबर हथियारों के साथ कोयोट शिकार फ्लैट कैलिबर .22 कैलिबर राइफल कोयोट शिकार के लिए उत्कृष्ट विकल्प हैं। शॉर्ट-रेंज स्थितियों में, जैसे वन क्षेत्रों में या रात में, राइफलें सर्वश्रेष्ठ काम करती हैं (जहां वे कानूनी हैं)। यदि आवश्यक हो तो हिरण के आकार का शिकार करने के लिए राइफलें अच्छी तरह से काम करेगी
    • राइफल्स के साथ, एक 12 गेज के लिए विकल्प चुनें जो 32 मीटर तक कम हो।
  • भाग 2
    कोयोट शिकार करना

    हंट ए कोयोट चरण 4 नामक चित्र
    1
    अपने शिकार में चुप रहो। कोयोट्स में हमेशा चालाक जानवरों की प्रतिष्ठा होती है और इन्हें गहरी दृष्टि और सुनवाई के लिए जाना जाता है। जब तक वे मानव संपर्क करने के आदी हो जाते हैं, वे शायद तब भाग जाएंगे जब वे आपको आ रहे सुनेंगे। इस वजह से, शिकार के समय जितना संभव हो उतना ही रहना महत्वपूर्ण है। नीचे आपके शिकार की ध्वनि को कम करने के कुछ सरल तरीके हैं:
    • जब आप जगह पर पहुंचें, तो कार के दरवाजे दस्तक न करें।
    • शोर को कम करने की कोशिश करें जब आप चलते हैं तो आपके उपकरण बनाते हैं। उदाहरण के लिए, दो धात्विक वस्तुओं (जैसे कि आपके बंदूक की दृष्टि और दूरबीन) को आप पर टकराने के रूप में नहीं चलें
    • यदि आप भागीदारों के साथ शिकार कर रहे हैं, तो आज़ादी से बात न करें। अगर आपको संवाद करने की आवश्यकता है, तो अपने सहयोगियों से संपर्क करें ताकि आप चुपचाप या कानाफूसी में बात कर सकें।
    • एक बार जब आप एक अच्छी स्थिति में बस गए हैं, तब भी खड़े रहें, जब आप किसी नए स्थान से शूट करने का फैसला करें तो खड़े हो जाओ एक बार स्थिति में, किसी भी कॉल करने से पहले 5 से 10 मिनट के लिए चुप रहें।
  • हंट ए कोयोट चरण 5 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    अपने शिकार की साइट को चुपके से देखें आपके द्वारा किए गए शोर को कम करने के अलावा, जितना संभव हो उतना जितना संभव हो उतना आपके दृश्य प्रोफ़ाइल (और आपकी खुशबू) को कम करना महत्वपूर्ण है। उपलब्ध होने पर प्राकृतिक कवर का उपयोग करें, पहाड़ियों, पेड़ और रॉक संरचनाओं के पीछे खड़े हो जाओ। ऐसी जगहों से बचें जहां आप आसानी से देख सकते हैं, जैसे कि ग्लद्स और पहाड़ियों पर। जब हवा की अनुमति होती है, तो हवा की तरफ स्थान पर जाने की कोशिश करें ताकि उसकी गंध का पता लगाने के लिए कोयोट की संभावना कम हो सके।
    • अंत में, एक लाभ के रूप में प्राकृतिक, कृत्रिम बाधाएं जैसे पत्थर, नदियों और सड़कों का उपयोग करें इन चीजों को अपने पीछे रखने से आपको आश्वासन मिल जाता है कि कोयोट आपके पीछे नहीं जा सकेंगे, और यदि वे करते हैं, तो वे बहुत दिखाई देंगे।
  • हंट ए कोयोट चरण 6 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    एक कोयोट की उपस्थिति के संकेत के लिए देखो हालांकि वे सभी जानवरों की तरह चालाक और संसाधनपूर्ण हो सकते हैं, हालांकि कोयोट्स अपनी उपस्थिति प्रकट करने वाले संकेतों को छोड़ देते हैं। कोयोट संकेतों में शामिल हैं:
    • कोयोट के पैरों के निशान - एक कुत्ते के समान छोटे पैरों के निशान। एक कोयोट के सामने वाले पैरों के पैरों के निशान, जो लगभग 6 से 7.6 सेंटीमीटर लंबाई में और 3.8 से 6.3 सेमी चौड़ाई के होते हैं, आम तौर पर कुछ हद तक पिछले पैरों से बड़े होते हैं, जो लगभग 4 , लंबाई में 4 से 7.6 सेमी और चौड़ाई से 3.3 से 5 सेमी।
    • कोयोट कहा जाता है - एक कुत्ते की तरह भौंकने, गरजना और चिल्लाना सुबह और शाम में अधिक सामान्य
    • कोयोट खाद (मल) कोयोट्स प्रमुख स्थानों में अपने गोबर के छोटे बवासीर जमा करना चाहते हैं जहां अन्य जानवरों (और मनुष्यों) को शायद उन्हें मिल जाए।
  • चित्र हंट अ कोयोट चरण 7
    4
    शूट करने के लिए एक अच्छी स्थिति खोजें कोयोट शिकार करते समय, एक अच्छी तरह से छिपी हुई स्थिति ढूंढें, जहां आप आराम से खड़े हो सकते हैं और एक समय में आधे से ज्यादा घंटे के लिए आँख बाहर रख सकते हैं। आदर्श शूटिंग स्थिति अच्छी कवरेज प्रदान करती है, आपके लिए पर्याप्त जगह बैठकर या आराम से झूठ बोलना, आपके सामने क्षेत्र और / या आपके हथियार को समायोजित करने के लिए जगह का एक स्पष्ट दृष्टिकोण पहाड़ों, पहाड़ियों, छोटे आरी, या किसी क्षेत्र के किनारे पर एक वनस्पति कवर देखें। जब आपको एक अच्छा स्थान मिल जाए, तो बैठकर बैठकर बैठो, जिस दिशा से आपको सबसे अच्छा शॉट मिलेगा
    • छलावरण आपके शूटिंग की स्थिति में संदिग्ध कोयोट्स से छुपे रहने में मदद कर सकता है। अपनी यात्रा पर चलने से पहले एक छलावरण शिकार सेट में निवेश करने पर विचार करें।
  • हंट ए कोयोट चरण 8 के शीर्षक वाला चित्र



    5
    15 मिनट की प्रतीक्षा करें और फिर एक प्रलोभन का उपयोग करें। एक बार जब आप अपनी स्थिति में बस गए हैं, तो अभी भी खड़े रहें और थोड़े समय तक खड़े रहें, जबकि आप अपने सामने क्षेत्र में किसी भी आंदोलन पर नजर रखते हैं। यदि 15 मिनट के बाद कुछ भी न दिखाई दे, तो एक प्रलोभन का उपयोग करें डेकोइस छोटे उपकरण हैं जो कुछ जानवरों की आवाज़ों की नकल करते हैं - आप उन्हें किसी भी शिकार उपकरण की दुकान पर ढूंढ सकते हैं। कोयोट को आकर्षित करने के लिए, उनकी सबसे अच्छी दांव उनको का उपयोग करने के लिए है, जो कि उनके शिकार की कगार पर आती है और कोयोट्स की खुद को चिल्लाना और बातचीत करते हैं।
    • ऐसी खबरें हैं कि खरगोश को अच्छी तरह काम करता है, लेकिन आप अपने निपटान में अन्य डेकोस का चयन करना चाह सकते हैं ताकि आप बदल सकें। इस क्षेत्र में सामान्य शिकार छोटे शिकार प्रकारों के आधार पर, जो कि आप शिकार कर रहे हैं, उस स्थान और समय के लिए उपयुक्त डेकोइस का उपयोग करने का प्रयास करें।
  • हंट ए कोयोट चरण 9 के शीर्षक वाला चित्र
    6
    रुको अधिकांश प्रकार के शिकार के साथ, कोयोट शिकार भी धैर्य का खेल है। धीरज रखो - कोयोट्स शायद ही तुरंत दिखाई देते हैं। अपनी कॉल करने के बाद, एक और कॉल करने से पहले 15 से 20 मिनट की प्रतीक्षा करें आप प्रत्येक की दक्षता का परीक्षण करने के लिए डेको से स्विच कर सकते हैं तथाकथित, आंदोलन के संकेतों की तलाश में देखते रहें।
    • यदि ऐसा प्रतीत होता है कि आप सफल नहीं हैं, तो 15 मिनट तक प्रतीक्षा करें, फिर दूसरे स्थान पर जाएं एक अंधविश्वास है कि जैसे-जैसे शिकारियों को छोड़ने के लिए तैयार हो जाते हैं, शिकार का पता चलता है।
  • हंट ए कोयोट चरण 10 नामक चित्र
    7
    एक चारा का प्रयोग करें या फ्लिप करें (वैकल्पिक)। यदि आपको शूटिंग की दूरी के लिए कोयोट को आकर्षित करने में परेशानी हो रही है, तो कृत्रिम धब्बे (जैसे कि भरवां जानवर या वाणिज्यिक रूप से उपलब्ध दोष) या वास्तविक मृत पशु (खरगोश बहुत अच्छी तरह सेवा करते हैं) का उपयोग करने पर विचार करें। अपने चारा जगह या एक आदर्श फेंक दूरी से इनकार करते हैं, अपने छुपाने के स्थान से दूर, और फिर अपनी स्थिति में लौटें और इंतजार करें। यदि संभव हो तो, अपने प्रलोभन से मेल खाने वाले फिक्र का उपयोग करें या फ्लिप करें।
    • यदि आप एक मरे हुए जानवर का उपयोग कर रहे हैं, तो उसे अपने अंतड़ियों की गंध से बचने की अनुमति दें यह गंध विशेष रूप से मजबूत है और भाग्य के साथ, कोयोट को आकर्षित करने की संभावनाओं को सुधारना चाहिए।
  • भाग 3
    शिकार कोयोट का सबसे ज्यादा फायदा

    चित्र हंट ए कोयोट चरण 11
    1
    इसे एक शॉट दें जबकि शिकारियों को अपने शरीर के लिए कोयोट्स को मारना असामान्य है, कुछ लोग चमड़ी और सौंदर्य के लिए चमड़े की सराहना करते हैं यदि आप कोट के लिए कोयोट्स का शिकार करने की योजना बनाते हैं, तो प्रत्येक कॉयोट को सीधे शॉट से मारने की योजना बनाएं। यह एक दोहरे उद्देश्य का कार्य करता है - न केवल छिपाने के लिए नुकसान को कम करता है, बल्कि कोयोट को चलाने के लिए और मरने से पहले छिपाने का मौका भी कम करता है, शिकार बर्बाद कर रहा है और आपको कोई फर नहीं है।
    • एक शॉट के साथ जल्दी से कोयोट की हत्या का एक बेहतर मौका के लिए, विशेष रूप से अपने दिल और / या फेफड़ों महत्वपूर्ण अंगों के लिए करना है। एक कोयोट की महत्वपूर्ण अंगों अपने धड़ में काफी प्रमुख हैं - अपने छोटे दिल,, कम धड़ में है रियर पैर से थोड़ा आगे है, जबकि फेफड़े बस ऊपर और ऊपर दी गई कोई क्षेत्र में दिल शॉट पीछे हैं पिछले कोयोट पंजे इन अंगों में से एक तक पहुंचने की संभावना है।
      • सिर में एक शॉट संभवतः एक शॉट में भी जानवर को मार देगा। हालांकि, एक कोयोट का सिर बहुत छोटा और मुश्किल हिट हो सकता है
    • यहां तक ​​कि अगर आप कोयोट का छिपाना नहीं चाहते (उदाहरण के लिए, यदि आप अपने जानवरों के लिए खतरे को खत्म करने के लिए पशु को शिकार कर रहे हैं तो), इसे सही ढंग से शूट करने का प्रयास करें किसी जानवर के महत्वपूर्ण अंगों के शॉट्स उसे मारने का सबसे तेज़ और सबसे मानवीय तरीके हैं। एक शॉट किसी भी तरह मरने वाले पशु की पीड़ा को लंबा कर सकते हैं।
  • हंट ए कोयोट चरण 12 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    सुनिश्चित करें कि कोयोट मर चुका है जब आप शॉट एक कोयोट के पास, श्वास या आंदोलन के संकेत के लिए देखो एक घायल होकर मरने वाले कोयोट को अपनी पीड़ा से उतना जल्दी नहीं छोड़ा जाना चाहिए जितना संभव हो कि उसे गोली से सुरक्षित रूप से उसके सिर में निकाल दिया गया हो। बहुत उनकी क्षमताओं का विश्वास) घायल coyotes के बारे में सावधान रहना - हालांकि यह बहुत है, बहुत संभावना नहीं है कि एक वयस्क एक कोयोट (अभी भी एक जो मर रहा है) द्वारा मारा जाता है, वह काट सकता है।
    • यदि किसी भी मौका के लिए आप कोयोट द्वारा काट लिया जाए, तो चिकित्सा सहायता प्राप्त करें यहां तक ​​कि अगर आप गंभीर रूप से घायल नहीं हैं, तो यह सुनिश्चित करने के लिए चिकित्सा सहायता लें कि काटने में कोई बीमारी नहीं है।
  • हंट ए कोयोट 13 चरण का शीर्षक चित्र
    3
    हत्या के तुरंत बाद अधिनियम बस सभी शिकार गतिविधियों की तरह, समय एक कोयोट की हत्या के बाद एक चिंता का विषय है क्योंकि आपका शरीर बैक्टीरिया को आकर्षित करना शुरू करेगा लगभग सभी एजेंसियों और शिकार संसाधनों के संघों ने सुझाव दिया है कि जानवरों को तबाह किया जाएगा तुरंत मारे जाने के बाद, संरक्षण की बेहतर संभावना के लिए यद्यपि यदि आप कोयोट के छिपाने में दिलचस्पी नहीं है, तो उन्मुख होने की कोई ज़रूरत नहीं है, लेकिन जितनी जल्दी हो सके उतनी ही आप की "ताजगी" सुनिश्चित करने के लिए पशु की त्वचा को गटिंग करना या पट्टी करना सबसे अच्छा होगा।
    • जलवायु और पर्यावरण जहां आप कोयोट का शिकार करते हैं, आप इससे क्या फर्क पड़ेंगे कि आप कितनी तेजी से चीजों की ज़रूरत करते हैं - आम तौर पर कूलर तापमान मृत पशुओं को "अधिक"
  • चित्र हंट ए कोयोट चरण 14
    4
    कोयोट त्वचा को नष्ट या हटा दें जानवरों को छीनना ज्यादातर प्रकार के लड़ाकू सैनिकों के लिए एक सामान्य तकनीक है, जिसमें मृत पशुओं के आंतरिक अंगों को निकालना शामिल है, जो केवल मांस, कंकाल और चमड़े को छोड़कर होता है। मांस के चमड़े की गंध को खत्म करने और शव के वजन को कम करने के लिए, और यह सुनिश्चित करने के लिए कि जानवरों में जो सबसे अधिक शिकारियों की दिलचस्पी है - मांस, चमड़े, आदि के लिए उत्क्रमण किया जाता है। - संभव के रूप में साफ हो। विस्फोट जमीन पर किया जा सकता है, हालांकि यह बहुत आसान है अगर कोयोट एक पेड़ या मजबूत हिस्सेदारी पर लटका दिया जाता है एक बार जब आप जानवरों के अंदरूनी को हटा देते हैं, तो आप अपनी त्वचा को हटा सकते हैं, या, इसके बजाय, आप तुरंत लटका और कोयोट की त्वचा ले जा सकते हैं, उसके शव, अंगों और सब कुछ छोड़कर। जानवरों के जो हिस्से आप छोड़ते हैं, वे अन्य जानवरों द्वारा सड़ने या खाएंगे।
    • कोयोट्स, क्योंकि वे छोटे और हल्के हैं, खुद को मैदान में आसान स्किनिंग करने के लिए उधार देते हैं। हालांकि, अगर आपने ठंडे मौसम में अपने कोयोट को गंवा दिया है या जानवर को थोड़ी देर के भीतर ठंडे स्थान पर ले जाया है, तो आप जानवरों के घर को भी ले जा सकते हैं और वहां की त्वचा को निकाल सकते हैं।
    • हालांकि, अगर आप जानवर से त्वचा को निकालने का विकल्प चुनते हैं, तो इसे जानवरों के रोगों और / या परजीवीओं के प्रसार को रोकने के लिए पूरी तरह से साफ करना सुनिश्चित करें।
  • युक्तियाँ

    • उच्च जमीन को गोली मारो ताकि आप सब कुछ अपने आस-पास देख सकें।
    • लंबी दूरी के लिए अपने हथियार को समायोजित करें क्योंकि कोयोट सामान्य रूप से बहुत चालाक हैं
    • हथियारों का उपयोग आप शूट करने के लिए करना चाहिए .17 MHr, .204, .222, .223, या 22-250

    चेतावनी

    • यदि आप एक कोयोट को चोट पहुँचाते हैं, तो 45 मिनट से ज्यादा इंतजार न करें। हालांकि सुनिश्चित करें कि आप मर चुके हैं यह एक घातक घायल जानवर छोड़ने के लिए बहुत क्रूर है।
    • अपनी बंदूक से सावधान रहें लोग पहले से ही अपने हाथों, पैर और अंगुलियों को गोली मार चुके हैं। एक हथियार आसानी से किसी को मार सकता है बंदूकें पहले से ही पंगु बना रही हैं और लोगों को मार डाला है

    सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (7)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com