IhsAdke.com

कैसे शिकार बतख शुरू करें

क्या आपने कभी सोचा है कि यह बतख के शिकार के लिए बाहर जाना है, लेकिन आपको यह नहीं पता है कि यह कैसे या कैसे करना है? शायद आपने टीवी पर एक शो देखा है और अब आप सीखने में दिलचस्पी रखते हैं? यह शुरुआती लोगों के लिए एक पूर्ण गाइड है, जिसका उद्देश्य केवल इस शौक की मूल बातें पेश करना है

चरणों

चित्र शीर्षक प्रारंभ डक हंटिंग चरण 1
1
सुनिश्चित करें कि आप इसे संभाल सकते हैं शिकार में जानवरों को मारना शामिल है और कुछ लोग इस गतिविधि का सामना करने में सक्षम नहीं हो सकते हैं। यदि आप अपने हाथों पर थोड़ा खून के साथ सहज महसूस नहीं करते हैं, शिकार शायद आपके लिए एक आदर्श शौक नहीं है।
  • चित्र शीर्षक प्रारंभ डक हंटिंग चरण 2
    2
    शिकार की जगह ढूंढें दुनिया भर में कई जगह हैं जहां यह गतिविधि कानूनी है। ऐसे लोगों को ढूंढना संभव है, जो शुल्क के लिए, अपने निजी संपदा पर बतख का शिकार करने की अनुमति देते हैं - ये क्षेत्र आम तौर पर सबसे अच्छा शिकार क्षेत्र हैं दूसरी ओर, यदि आप इस गतिविधि पर बहुत पैसा खर्च नहीं करना चाहते हैं, तो वहां सार्वजनिक भूमि है जहां शिकार कानूनी है - बस स्थानीय अधिकारियों से संपर्क करें ज्यादातर लोग तालाब, झीलों और नदियों के आसपास शिकार करते हैं याद रखें कि क्षेत्र को और अधिक पृथक, कम प्रतिस्पर्धा बतख के शिकार के लिए अपने परिचितों को वर्ष के सर्वश्रेष्ठ क्षेत्रों और समय के बारे में पूछने से डरो मत। जितना ज्यादा वे इस जानकारी को साझा करने में सहज महसूस करते हैं, शिकारियों को अपने पसंदीदा और गुप्त स्थानों का खुलासा नहीं करना चाहिए, इसलिए यह तय करने से पहले कई अलग-अलग जगहों का पता लगाएं कि कौन से सर्वोत्तम विकल्प हैं
  • चित्र शीर्षक प्रारंभ डक हंटिंग चरण 3
    3
    उचित उपकरण प्राप्त करें हिरण या मूस का शिकार करने के लिए, छलावरण का उपयोग आवश्यक नहीं है, क्योंकि ये जानवर रंग-अंधा हैं। दूसरी ओर, इन संगठनों को बतख शिकार में जरूरी है, क्योंकि वे नोटिस करने में सक्षम हैं कि जंगल में कुछ असामान्य है और वे आपसे दूर चलेंगे।
  • स्टार्ट डक हंटिंग चरण 4 शीर्षक वाले चित्र
    4
    उपयुक्त कपड़ों पहनें।
    • बारिश से आपको बचाने के लिए आपको छलावरण और जलरोधक टोपी की आवश्यकता होगी
    • इसके अलावा, एक गर्म, छलावरण और अधिमानतः पनरोक जैकेट की भी सिफारिश की जाती है। याद रखें कि आप जितना सहज महसूस करेंगे, उतना आनंददायक होगा गतिविधि।
    • छिपी हुई दस्ताने एक उत्कृष्ट सहायक हैं
    • अंत में, एक और अनिवार्य वस्तु, एक टुकड़ा और पनरोक में एक बूट और पैंट सेट है - सबसे अधिक संभावना है, आप कुछ तालाब या नदी के पास शिकार करेंगे और सबसे अच्छा स्थान केवल एक वार्डर के साथ ही पहुंचा जा सकता है। इसके अलावा, वे मृत जानवरों को इकट्ठा करने और जाल तैयार करने के दौरान भी बेहद उपयोगी होते हैं।
  • स्टार्ट डक हंटिंग चरण 5 के शीर्षक वाला चित्र
    5
    सही हथियार का उपयोग करें आप केवल एक बन्दूक का उपयोग कर सकते हैं, इसलिए एक विश्वसनीय टुकड़ा चुनने के लिए महत्वपूर्ण है जो काम करे, भले ही वह कीचड़ में शामिल हो।
    • ज्यादातर लोग 12 गेज शॉटगन का उपयोग करते हैं, लेकिन आप 20 गेज (जो छोटा है) या 10 गेज (जो कि बड़ा है) का विकल्प चुन सकते हैं। कम से कम 68 सेमी की बैरल वाली मॉडल को प्राथमिकता दें - याद रखें कि जितना लंबा हो उतना ही आप शूट कर सकते हैं। इसके अलावा, एक 7.6 सेमी या, इससे भी बेहतर, एक 8.9 सेमी कैमरा की सिफारिश की है। वहाँ 2 या 3 गोला बारूद के लिए एक जगह के साथ राइफल्स हैं; यदि हंस या बड़े बतख के लिए शिकार करते हैं, तो आप एयर बंदूकों का उपयोग भी कर सकते हैं। हमेशा स्टील गोला बारूद का उपयोग करने के अलावा, अपने शॉटगन के लिए सही गेज और लंबाई का उपयोग करना सुनिश्चित करें हालांकि, स्टील गोला बारूद के साथ पूर्ण गड़बड़ी की बजाए हमेशा संशोधित शॉक का उपयोग करें - इस तरह, आप व्यसनों को बनाने से बचते हैं और जानवर को मारने की संभावना बढ़ाते हैं। सबसे आम राइफलों में से एक रेमिंगटन 870 है, क्योंकि वे बेहद विश्वसनीय और सस्ते हैं, लेकिन अन्य विकल्प हैं, जैसे कि मोसबर्ग, बेनेलीस और अनगिनत अन्य मॉडल।
  • चित्र शीर्षक प्रारंभ डक हंटिंग चरण 6
    6



    बतख के लिए फँसाना और सीटी का प्रयोग करें इन जानवरों को उनके चारों ओर उड़ान भरने के लिए खर्च किया जा सकता है, और उन्हें फँसाने के लिए बिना फँसाना चाहे या सीटी के बिना, वे दृष्टिकोण नहीं कर सकते।
    • सबसे आम "फँसाना चाहे" आकार, काग या प्लास्टिक से बने बतख हैं और एक वास्तविक पशु के समान हैं। गुणवत्ता की मात्रा को प्राथमिकता, अर्थात्, दो दर्जन सस्ते प्रतिकृतियां की तुलना में 6 गुणवत्ता वाले फँसाना चाहे बेहतर है। यदि आप मात्रा और गुणवत्ता का चयन कर सकते हैं, बेहतर अभी भी! नए मॉडल काफी महंगे हैं, लेकिन आप इस्तेमाल किए गए फँसाना चाहे और अच्छी स्थिति में पैसा बचा सकते हैं। यह उनमें से कम से कम एक दर्जन से अधिक होने की सलाह है, हालाँकि ऐसे हालात हैं जहां सभी का उपयोग नहीं किया जाएगा। उन्हें स्थिति देने के लिए विभिन्न तकनीकों हैं, जैसे कि "यू" को हवा के विरुद्ध पत्र के निचले हिस्से के साथ। लैंडिंग के समय, बतख अधिक आसानी से रोकने के लिए हवा से उड़ते हैं। तो सुनिश्चित करें कि आप "यू" के बीच में पर्याप्त जगह छोड़ दें ताकि वे चुपचाप रहें या वे आपकी पहुंच से दूर उड़ जाएंगे।
    • सीटी के साथ कॉल करें यह तकनीक एक कला है जिसे अभ्यास, अभ्यास और अधिक अभ्यास की आवश्यकता होती है, लेकिन जानवरों का ध्यान खींचकर और उन्हें करीब लाने के काम करती है। यदि सही तरीके से इस्तेमाल किया जाता है, तो बतख को आकर्षित करने के लिए कॉलिंग एक बेहद प्रभावी तरीका हो सकती है, लेकिन ऐसे कई शिकारी हैं जो यह नहीं जानते कि यह कैसे या कब करना है। ये सीटी $ 5 से $ 100 तक खर्च कर सकते हैं, लेकिन अकेले कीमत यह संकेत नहीं है कि एक उपकरण दूसरे से बेहतर है। यदि आप उचित तकनीक नहीं सीखते हैं, तो यह आपके सीटी की वैल्यू या गुणवत्ता की बात नहीं करता है। तो वीडियो देखें, अधिक अनुभवी शिकारी से सलाह लीजिए और कठिन अभ्यास करें
  • शुरुआती बतख शिकार चरण 7 नामक चित्र
    7
    नाव खरीदने पर विचार करें वे विभिन्न स्थितियों में अत्यंत उपयोगी हो सकते हैं, जैसे कि पानी के नीचे आने वाले स्थान तक पहुंचने के लिए। यदि आप किसी नाव पर शिकार करने का निर्णय लेते हैं, तो यह बहुत ही अच्छी तरह से छलावरण करने के लिए महत्वपूर्ण है, लेकिन यह भी सुनिश्चित करें कि आप और नाव पर किसी और को अच्छी तरह छिपा हुआ है नाव के चारों ओर अपने फँसाना चाहे रखो, ध्यान रखें कि इंजन में कोई लाइन पकड़ी नहीं जाए।
  • चित्र शीर्षक प्रारंभ डक हंटिंग चरण 8
    8
    शिकार कुत्ते को खरीदने पर विचार करें। ये जानवर एक अमूल्य सहायता हो सकते हैं, लेकिन इसके लिए उन्हें अच्छी तरह प्रशिक्षित किया जाना चाहिए या केवल बतख को दूर करने के लिए ही सेवा देनी होगी। ठीक से प्रशिक्षित होने पर, वे छिपे हुए बतख पा सकते हैं और मृत पशुओं को तेजी से प्राप्त कर सकते हैं। अधिक जानकारी के लिए, निम्नलिखित पते पर विषय पर हमारा लेख पढ़ें: https://pt.ihsadke.com/Treinar-seu-C%C3%A3o-a-Ca%C3%A7ar .
  • प्रारंभिक बतख शिकार चरण 9 के शीर्षक वाला चित्र
    9
    नियम और नियमों को जानें प्रत्येक देश के अपने कानून हैं और यह जानना आपकी ज़िम्मेदारी है कि आप कानूनी तौर पर कब और कहाँ शिकार कर सकते हैं। अधिकांश देशों में सभी आवश्यक जानकारी के साथ एक वेबसाइट है, जैसे शिकार के मौसम की तारीखें और संख्या और प्रकार के जानवर जिन्हें आप शूट कर सकते हैं
  • प्रारंभ शीर्षक बतख शिकार चरण 10 के चित्र
    10
    बतख को कैसे खोजें विभिन्न प्रकार के बतखों को तुरंत पहचानने में सक्षम होना महत्वपूर्ण है।
    • अपने क्षेत्र में विभिन्न प्रकार के बतख की तस्वीरें देखें। हालांकि विभिन्न प्रजातियों में दर्जनों दर्जनों प्रजातियां होती हैं, ये संभावना है कि उनमें से कुछ केवल एक निश्चित शिकार क्षेत्र में रहते हैं, इसलिए उन्हें जल्दी से पहचानने के लिए उपयोग किया जाता है, पानी या जमीन पर।
    • प्रजातियों को निर्धारित करने का एक आसान तरीका जानवर के शरीर के आकार को देखकर होता है (जैसे, जंगली बतख बड़े जानवर हैं, जबकि विलय करने वाले बहुत छोटे हैं)। इसके अलावा, जानवर के सिर का रंग भी मदद कर सकता है (मालार्ड पुरुषों में हरे रंग के सिर होते हैं, जबकि मादाओं में भूरे रंग के सिर होते हैं)। आप शैल की आकृति और लंबाई को भी देख सकते हैं (मालार्ड पुरुषों में पीले चेहरे हैं, जबकि चौदहियों में छोटे, भूरे रंग की चोंच होती हैं) या पंख के रंग और पंखों के पंखों (जैसे, पंखों पर बैंगनी स्पॉट है)।
  • चित्र शीर्षक प्रारंभ डक हंटिंग चरण 11
    11
    ठीक से कब्जा कर लिया जानवरों का ख्याल रखना। शिकार का पूरा दिन और कुछ बतख पकड़े जाने के बाद, आपको उनके साथ कुछ करना होगा।
    • अधिकांश लोगों ने दो स्तनों (एक तरफ एक) को हटाकर पशु के पेट का केंद्र काट दिया। एक बार जब यह किया जाता है, तो आपको उन्हें फ्रीजर में तब तक स्टोर करना चाहिए जब तक कि आप उन्हें खाना नहीं बनाती।
    • एक अन्य विकल्प जानवर से सभी पंखों को हटाने और इसे पूरे ओवन में ले जाना है, जैसे क्रिसमस टर्की
  • युक्तियाँ

    • बाइट्स और सीटियां एक बहुत ही प्रभावी रणनीति हैं, इसलिए अपने फोन का अभ्यास करें और कुछ लकड़ी के बतख खरीदें।
    • अपने उपकरणों और अपने हथियार की अच्छी देखभाल करें, उन्हें नियमित रूप से सफाई करने के लिए उन्हें जंग और गंदगी से मुक्त रखने के लिए।
    • शिकार के लिए एक अच्छी जगह खोजें और स्थानीय लोगों से बात करें। विभिन्न क्षेत्रों की कोशिश करें और एक को चुनें जो आप को सबसे अच्छा फिट बैठता है।
    • अपने आप को छिपे और गर्म रखने के लिए उचित वस्त्र पहनें

    चेतावनी

    • शिकार के मौसम के दौरान, यादृच्छिक दिन जहां शिकार की अनुमति नहीं है आम है। याद रखें कि यह हमेशा आपकी ज़िम्मेदारी है कि आप कब और कहाँ शिकार कर सकते हैं।
    • दुर्घटनाओं से बचने के लिए, हमेशा अन्य शिकारी की उपस्थिति से अवगत रहें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com