IhsAdke.com

कुत्तों को बेडसाइड से दूर रखते हुए

क्या कुत्तों ने बगीचे के बिस्तरों पर हमला किया है? जबकि कुत्ते वफादार और मज़ेदार साथी हैं, वे अपने कीमती पालतू जानवरों की गड़बड़ी भी कर सकते हैं। अपने कुत्ते को रखने के लिए - या पड़ोसी - बिस्तरों से दूर, दो संभावनाएं हैं: जानवर की आदतों में परिवर्तन या बेड में छोटे बदलाव।

चरणों

विधि 1
फूलों में प्रवेश करने से कुत्ते को रोकना

चित्र शीर्षक कुत्तों को फूलों के बाहर रखें चरण 1
1
अपने फूलों में बाड़ लगाओ यह आपके कुत्ते को संदेश भेज देगा - या क्षेत्र के अन्य कुत्तों - वह बगीचे में प्रवेश नहीं कर सकता बाड़ को मजबूत और लंबा होना चाहिए ताकि कुत्ते को आसानी से धक्का या इसके ऊपर कूद कर सकें।
  • अक्सर, कुत्ते केवल बेड के बीच चलते हैं क्योंकि वे आसानी से सुलभ हैं एक बाड़ का उपयोग करने से उन्हें प्रवेश करने से रोकने से पथ अधिक कठिन हो जाएगा।
  • कुत्ते को पुल के बाहर रखें चित्र का शीर्षक चरण 2
    2
    संयंत्र अवरोधों का उपयोग करें उच्च, कांटेदार या खासकर सुगंधित पौधों कुत्तों के लिए महान बाधा हो सकती हैं। फूलों के किनारे के किनारों के साथ गुलाब की झाड़ियों या अन्य पौधों की एक रोपाई लगाकर क्षेत्र को खुदाई या आराम के लिए जगह की तलाश में कुत्ते को बहुत कम आकर्षक बना दिया जाएगा।
  • कुत्ते बिस्तरों से बाहर रखें चित्र का शीर्षक चरण 3
    3
    स्वाद या गंध जो कि कुत्तों को पसंद नहीं करते जोड़कर बेड अप्रिय बनाते हैं लाल मिर्च पाउडर या अन्य मजबूत मसाले वाले बेड के किनारों को छिड़कें। आप किनारों के आस-पास, सिरका जैसे मजबूत गंध के साथ तरल पदार्थ भी छिड़क सकते हैं।
    • सावधान रहें और केवल बाधाओं का उपयोग करें जो कुत्ते के लिए अप्रिय हैं लेकिन विषाक्त नहीं हैं। लक्ष्य आपको रोकना है, और आपको बीमार या घायल नहीं करना है
    • हिरण या खरगोशों को पीछे हटाने के लिए डिज़ाइन किए गए वाणिज्यिक पट्टियों का उपयोग न करें इन उत्पादों में से अधिकांश कोयोट मूत्र होते हैं, जो इन जानवरों को दूर करते हैं, लेकिन कुत्तों के हित को आकर्षित करती हैं।
  • कुत्ते बिस्तरों से बाहर रखें चित्र 4
    4
    दुर्गम स्थानों में बेड की स्थिति अपने अनमोल फूलों को पड़ोस में पशुओं के रास्ते से दूर रखें। घर के किनारे और पीछे के क्षेत्रों में फुटपाथ या सड़क के नजदीक इलाकों की तुलना में अवांछित आगंतुकों की संभावना कम है पौधों के प्रकार और उन्हें लगाए जाने वाले स्थान को सीमित करने के लिए आवश्यक नहीं है, लेकिन सामान्य ज्ञान का उपयोग करें और विशेष फूलों के नमूने के लिए उपयुक्त जगह का चयन करें।
  • कुत्ते बिस्तरों से बाहर रखें चित्र का शीर्षक चरण 5
    5
    अगर बार बार फूलों को कुचल दिया जाता है, तो बागवानी कंटेनर के साथ फूलों की जगह ले लो। कुत्तों को बर्तन या उठाए गए बिस्तरों में प्रवेश करने की संभावना कम होती है क्योंकि पहुंच अधिक कठिन है। हालांकि उठाए गए बेड गारंटी नहीं देते कि कुत्तों को फूलों तक पहुंच नहीं होगी, संभावना कम होगी।
  • विधि 2
    बेड से दूर रहने के लिए कुत्ते को प्रशिक्षण देना

    कुत्ते बिस्तरों से बाहर रखें चित्र का शीर्षक चरण 6
    1



    जब आप युवा होते हैं तो कुत्ते को प्रशिक्षण शुरू करें पिल्ले प्रशिक्षण के लिए एकदम सही हैं, और अधिकांश उत्पादक और स्नेही प्रशिक्षण प्रणाली के तहत अच्छी तरह से करते हैं। यहां तक ​​कि कुछ महीनों के साथ पिल्ले भी सफलतापूर्वक कमांड सीख सकते हैं
  • कुत्ते बिस्तरों से बाहर रखें चित्र 7
    2
    कुत्ते को जितनी जल्दी हो सके बताएं कि बिस्तर बंद हैं यह एक कुत्ते को सिखाना आसान है कि वह ऐसा करने से पहले एक निश्चित स्थान पर नहीं जा सकता, उम्मीद की बजाय वह पहले से ही चला गया है और इस क्षेत्र को पसंद किया है।
    • जबकि कुत्ते को निर्दिष्ट क्षेत्रों में प्रशिक्षित किया जा रहा है, यह एक अच्छा विचार है कि उन्हें अकेले नहीं छोड़ना चाहिए प्रलोभन और नियमों को तोड़ने की क्षमता। यह मूलतः कुत्ते को असफलता के लिए धक्का दे रहा है।
  • चित्र का शीर्षक कुत्तों को फूलों से बाहर रखें चरण 8
    3
    उस क्षेत्र की स्थापना करें जहां कुत्ते खेल सकते हैं और भटकना सकते हैं। कुत्ते के लिए क्षेत्र आकर्षक और मजेदार बनाओ कुछ खिलौने और उसे खेलने के लिए पर्याप्त जगह प्रदान करें, इसलिए जानवरों को अन्य क्षेत्रों का पता लगाने की ज़रूरत नहीं है।
    • आप उस क्षेत्र को भी निर्दिष्ट कर सकते हैं जहां कुत्ते को खुदाई करनी पड़ सकती है यदि वह बिस्तरों में कर रहा है। इस क्षेत्र को उसे वहां खेलने के लिए प्रोत्साहित करके आकर्षक बनाओ, और वह जो करना चाहता है उसे करने दें।
    • कुत्ते को मिट्टी के ऊपर चिकन कॉप, बड़े पत्थरों या प्लास्टिक की झिल्ली को जोड़कर मिट्टी खुदाई से रोकें।
  • चित्र का शीर्षक कुत्तों को फूलों से बाहर रखें चरण 9
    4
    कुत्ते को सेंसर न करें जब वह फूलों में प्रवेश करने की कोशिश करता है। कुत्ते को सेंसर करने से आपको ध्यान देने के लिए फूलों पर जाने के लिए सिखाया जा सकता है। ट्यूटर अधिक सूक्ष्म होना चाहिए, जानवर को ध्यान भंग करना, और उसके बाद उसे अच्छे व्यवहार के लिए इनाम देना चाहिए।
  • कुत्ते बिस्तरों से बाहर रखने वाले चित्र का शीर्षक चरण 10
    5
    एक वाणिज्यिक पिल्ला से बचाने वाली कोशिश करो जब कुत्ते के चारों ओर नहीं होता है, तो फूल के चारों ओर उत्पाद स्प्रे करें। कुत्ते पर सीधे उत्पाद स्प्रे मत करें क्योंकि यह पशु को स्पष्ट नहीं होगा क्योंकि उत्पाद छिड़काव किया जा रहा है और इसके साथ क्या व्यवहार समाप्त किया जाना चाहिए। जब कुत्ता मौजूद है तो विकर्षक को छिड़कने से वह आप से बचने की कोशिश नहीं करेगा, फूलों की नहीं।
  • चित्रित करें कुत्तों को फूलों से बाहर रखें चरण 11
    6
    लगातार रहें आपको अस्वीकृति के बारे में सुसंगत होने की आवश्यकता है, कुत्ते को नकारात्मक परिणामों के बिना भूखंड पर आक्रमण करने की इजाजत नहीं देनी चाहिए। स्तुति करने के संबंध में भी सुसंगत रहें जब वह आपकी आज्ञा का पालन करता है यदि जरूरी हो, तो उसे नाश्ता देकर सकारात्मक रूप से मजबूत करें, जो आपके लिए जो कुछ भी पूछे, उसके लिए वह एक अच्छा कारण होगा।
  • कुत्ते बिस्तरों से बाहर रखें चित्र का शीर्षक चरण 12
    7
    इस बात पर जोर! अपने कुत्ते को फूलों से दूर रखने के लिए दृढ़ता की आवश्यकता होगी कोई भी कुत्ता तुरंत संदेश को समझ नहीं सकता है कि आप इसे फूलों के बिस्तरों में नहीं चाहते हैं तो बस इसे यथासंभव स्पष्ट और सुसंगत बनाएं। सबसे ऊपर, कुत्ते के साथ खेलना जारी रखें और उसे पता चले कि आप उससे प्यार करते हैं, भले ही वह अपने समय-समय पर फूलों को नष्ट कर दें।
  • सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (2)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com