IhsAdke.com

कैसे लॉन बंद कुत्तों को रखने के लिए

लॉन पर एक स्ट्रीट कुत्ते "आसान होना" उठाते समय कुछ चीजें निराशाजनक होती हैं, जो कि आप सबसे बड़ी स्नेह के साथ ध्यान रखते हैं। यह अपने घर के पालतू जानवरों के लिए भी हानिकारक होगा, क्योंकि उनके व्यवहार पर प्रतिकूल प्रभाव हो सकता है - कुत्तों को अन्य जानवरों की गंधों से आकर्षित किया जाता है, जो कि समस्याएं इकट्ठा कर सकती हैं और स्थिति खराब कर सकती हैं। हालांकि, कई कृत्रिम, प्राकृतिक, और यहां तक ​​कि सामाजिक समाधान हैं जो आपको रूट में समस्या काटने में मदद करेंगे।

चरणों

विधि 1
घरेलू उपचार का अनुभव

कुत्ते को लॉन चरण 1 रखें
1
लॉन के चारों ओर बेकिंग सोडा फैलाएं बेकिंग सोडा और पानी (हर 3.7 एल पानी के लिए बेकिंग सोडा के बारे में एक कप) को मिलाकर एक समाधान तैयार करें। इसे लॉन के चारों ओर डालें और जहां कुत्ते को पेश किया गया। इस प्रक्रिया को कम से कम एक सप्ताह में दो बार दोहराएं।
  • बेकिंग सोडा कुत्तों से पेशाब के कारण होने वाले नुकसान से पौधों को भी बचाता है।
  • इसके अलावा, यह कुत्तों से मूत्र की गंध को निष्प्रभावी और हटा देता है, अन्य कुत्तों को इसे आकर्षित करने से रोकता है
  • कुत्ते को लॉन चरण 2 रखें
    2
    लॉन के आसपास सिरका का एक स्प्रे लागू करें घास पर निर्जलित सिरका छिड़काव एक तरह की अदृश्य "बाड़" बनाता है, कुत्तों और बिल्लियों को छलनी। सड़क कुत्ते लॉन को गंध लेंगे और स्वयं को इससे दूर करेंगे, लेकिन रोजाना सिरका दोबारा लगाने के लिए महत्वपूर्ण है इसके अलावा, उस स्थान पर सिरका छिड़कें जहां पशु पेश किया गया था।
    • सिरका विभिन्न प्रकार के मादाओं के खिलाफ एक प्राकृतिक जड़ी-बूटी के रूप में भी काम करता है। हालांकि, सभी लॉन पर चलने से बचें, क्योंकि यह वनस्पति को नुकसान पहुंचा सकता है।
    • कुत्तों से पेशाब की गंध निष्प्रभावी है, दूसरों को इसे आकर्षित करने से रोका जा रहा है
  • कुत्ते को लॉन चरण 3 रखें
    3
    उर्वरक बदलें कई कुत्तों को कार्बनिक सामग्री की गंध पर नकारात्मक प्रतिक्रिया होती है एक अन्य उर्वरक की कोशिश करें यदि वे प्रतीत हो रहे मॉडल के लिए आकर्षित हो रहे हैं। कुत्तों को रक्त, मछली और हड्डियों के भोजन के लिए आकर्षित किया जाता है - इसे अब और अधिक उपयोग न करें और पौधे आधारित उर्वरकों को लागू करें।
  • कुत्ते को लॉन चरण 4 रखें
    4
    पौधे लैवेंडर या "नुकीला" झाड़ियों। लैवेंडर की खुशबू आमतौर पर कुत्तों को परेशान करती है, हालांकि यह मनुष्य को प्रसन्न करती है। इसी तरह, कुत्ते के घुसपैठ के खिलाफ एक प्राकृतिक बाधा बनाने के लिए लॉन के चारों ओर बालीदार या कांटेदार पौधों को लगाया जा सकता है।
  • कुत्ते को लॉन चरण 5 रखें
    5
    अन्य होममेड तरीके से बहुत सावधान रहें सबसे अच्छी तरह से ज्ञात घरेलू उपचारों में से कई, विशेष रूप से सेने, कुत्तों के लिए हानिकारक हैं। एक ही पंक्ति में, ग्राउंड कॉफ़ी, लहसुन पाउडर, अमोनिया, तंबाकू, डिटर्जेंट और मॉथबॉल का उपयोग उन्हें दूर करने के लिए न करें।
  • विधि 2
    पड़ोसियों से सहायता प्राप्त करना

    कुत्ते को लॉन चरण 6 रखें
    1
    यह पड़ोसियों के साथ अच्छे संबंध रखने के लिए महत्वपूर्ण है लॉन से कुत्तों को रखने में पहला कदम मालिकों को सहयोग करने के लिए समझाता है। उन्हें दृष्टिकोण, लॉन के बारे में अपनी चिंता दिखाएं, लेकिन कुत्ते पर आरोप लगाते हुए कभी भी नहीं। क्या उम्मीद की जाती है कि यदि पड़ोसियों को पालतू जानवरों पर ज्यादा ध्यान देना पड़ता है, यदि वे जानते हैं कि वे समस्याएं पैदा कर सकते हैं।
  • कुत्ते को लॉन चरण 7 रखें



    2
    इसे स्पष्ट करें कि आपके घर का लॉन सुरक्षित नहीं है अगर आप उन्हें अच्छे के लिए सहयोग नहीं कर सकते हैं - और थोड़ा बेईमान होने पर ध्यान न दें - पड़ोसियों को बताएं कि आपके पास ओसॉसम को पीछे हटने के लिए घास पर एक रासायनिक उपचार किया है। यह ज़ोर देना है कि उत्पाद कुत्तों के लिए खतरनाक हो सकता है।
    • यह समाधान कम से कम सिफारिश की जाती है, और कई कारणों से। यह नकारात्मक प्रतिक्रियाओं को ट्रिगर कर सकता है और झूठ, यदि आवश्यक हो, तो अधिकारियों की मदद लेने की आपकी क्षमता का समझौता करेगा।
  • कुत्तों को लॉन चरण 8 में रखें
    3
    अपने पड़ोसी से बात करें सीखने पर कि पड़ोसी का कुत्ता घर के लॉन पर "सहज" के लिए जिम्मेदार था, उससे संपर्क करें आकस्मिक रहें, उसे कॉफी या रात का भोजन करने के लिए आमंत्रित करें और उसे कभी भी आरोप न लगाएं - मान लें कि वह स्थिति से अवगत नहीं है और इसके बारे में जानकारी देने की जरूरत है। यदि मालिक समस्या को सुलझाने के लिए कुछ करने के लिए सहमत है, तो विषय "भूल जाओ", क्योंकि शिकायत जारी रखने से आपको और भी गुस्सा आ जाएगा और वे जो भी अनुबंध कर चुके हैं, उन्हें बाधित करेगा।
    • यदि आप अपने पड़ोसी के साथ एक सहमति पर नहीं पहुंच सकते, तो एक लिखित शिकायत भेजें। प्रतिलिपि बनाएं और अधिकारियों को यह साबित करने के लिए अपने साथ रखें कि आपने समस्या को सुलझाने के लिए जो किया हो वह किया है।
  • चित्र रखें कुत्तों के पास लॉन चरण 9
    4
    पड़ोसी की रिपोर्ट करें आप जहां रहते हैं, उस शहर के कानूनों और नियमों के बारे में अधिक जानें - सबसे अधिक संभावना है, यह निर्धारित किया जाएगा कि पालतू मालिकों को उनके उत्सर्जन को साफ करना चाहिए। अपने घर की घास पर पेशाब या शौच से कुत्ते की एक तस्वीर लें और ज़ूनोस कंट्रोल सेंटर से संपर्क करें।
    • आम तौर पर, शहर के वेबसाइट पर नियमों को प्रदर्शित किया जाएगा। इस स्थिति पर कानून के निर्देशों के लिए इसे एक्सेस करें।
    • एक और विकल्प यह है कि यह साबित करने के लिए सुरक्षा कैमरे को स्थापित करना है कि कुत्ते लॉन पर हमला कर रहे हैं। यह विकल्प भी उपयोगी हो सकता है अगर पड़ोसी परेशान हो जाता है और आपको उसके हिस्से पर कुछ अनुचित व्यवहार साबित करने की आवश्यकता होती है।
  • विधि 3
    बड़े उपायों को अपनाना

    कुत्ते को लॉन चरण 10 रखें
    1
    एक व्यावसायिक स्प्रे लागू करें जो एक कुत्ते से बचाने वाली क्रीम के रूप में काम करता है आम तौर पर, ऐसे उत्पाद पाउडर या स्प्रे में आते हैं और बागवानी दुकानों में या पालतू जानवरों की दुकानों में भी पा सकते हैं। निर्माता कुत्तों के लिए विभिन्न विशिष्ट और अप्रिय गंधों के साथ रिपेलर्स प्रदान करते हैं - अधिकांश में प्राकृतिक तत्व होते हैं
    • कुछ पुनरावर्तकों को कड़वा गंध है, जो जानवरों को खुश नहीं करते हैं दूसरों के शिकारियों से मूत्र गंध होगा, कुत्तों को डरा।
  • कुत्तों को लॉन चरण 11 में रखें
    2
    एक छिड़काव स्थापित करें जो कि आंदोलन से सक्रिय है। आंदोलनों का पता लगाने के लिए बाध्य करने वाले इरिज्टर्स लॉन को गीला करने के लिए ही उपयोगी नहीं हैं, बल्कि कुत्तों, बिल्लियों और स्कन्कों सहित किसी भी कीट पर आक्रमण करने के लिए भी उपयोगी होते हैं। उन्हें लॉन की परिधि पर या किसी विशेष बिंदु पर स्थापित करें जहां सड़क जानवरों का पेशाब या पेशाब करना। जब वे सिंचाई के सामने से गुजरते हैं, तो आंदोलन सेंसर को सक्रिय कर देगा और डिवाइस द्वारा पानी स्प्रे किया जाएगा। स्प्रे कुत्तों को डराने के लिए पर्याप्त होगा, उन्हें डरा दें
  • कुत्तों को लॉन चरण 12 में रखें
    3
    एक बाड़ लगाओ भौतिक बाधाएं हमेशा सर्वश्रेष्ठ विकल्प होंगी - कुत्तों को खुद को राहत देने के लिए एक अच्छी जगह की तलाश में शायद "बाड़ कूदना" की कोशिश नहीं की जाएगी अगर नि: शुल्क लॉन वाले घर हैं बाड़ गेट को बंद करना होगा और मालिक को लॉन की परिधि पर नजर रखना चाहिए - कुछ आग्रहपूर्ण जानवर छेद खो सकते हैं।
    • यदि आपके पास पहले से एक बाड़ है, तो देखें कि इसमें कोई छेद है या नहीं। एक अन्य विकल्प बिजली की बाड़ खरीदने के लिए है, लेकिन यह थोड़ी अधिक मात्रा में है
  • कुत्तों को लॉन चरण 13 में रखें
    4
    एक अल्ट्रासोनिक विकर्षक का उपयोग करें अल्ट्रासोनिक रिपेलेंट्स भी गति सक्रिय हैं और झोपड़ियों, पेड़ या बाड़ पर लगाए जा सकते हैं। जैसे ही आक्रमणकर्ता पहुंचता है, सेंसर सक्रिय हो जाएंगे, जिससे शोर से ध्वनि और अल्ट्रासोनिक ध्वनि तरंगों को फेंकने के लिए विकर्षक पैदा हो सकते हैं जो कुत्ते को परेशान करते हैं।
    • इस तरह के उपकरण वास्तव में कैसे काम करते हैं इसका बहुत प्रमाण नहीं है। जब तक उनकी प्रभावशीलता के बारे में ज्यादा पता नहीं चल पाया, अल्ट्रासोनिक तरंगों को केवल बाद के मामले में ही इस्तेमाल किया जाना चाहिए।
  • सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (13)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com