IhsAdke.com

स्वाभाविक रूप से आतंक हमलों का इलाज कैसे करें

आतंक हमलों का इलाज बहुत सक्रिय मन को शांत करना है और यह हमेशा एक मानसिक बीमारी नहीं है। इसलिए, दवाओं या चिकित्सा के महीनों के उपयोग के बिना कुछ घंटों में आतंक के हमलों को स्वाभाविक रूप से ठीक किया जा सकता है। यहां हम बताते हैं कि कैसे।

चरणों

असहज विषयों के बारे में टॉक टू टु विथ ब्वॉयम
1
पता है कि आतंक हमले का क्या मतलब है आतंक हमले के बारे में सबसे बुरी चीजों में से एक है नियंत्रण से बाहर होने की भावना। लक्षणों में घबराहट, रेसिंग दिल के अलावा बेहोश, तनाव और कठिनाई श्वास लगना शामिल है लोगों को आम तौर पर दिल का दौरा पड़ने से डर लगता है जो स्पष्ट रूप से चीजों को बदतर बना देगा।
  • हमलों को नियंत्रित करने में सक्षम नहीं होने से उन्हें और अधिक चिंता हो जाती है। यह अगला कब होगा? यह कहां होगा? क्या मैं उसके साथ काम कर सकता हूं? ये चिंताओं के कारण अगले हमले की भविष्यवाणी की जा सकती है। आतंक हमलों से पीड़ित लोग अक्सर महसूस करते हैं कि उनके साथ कुछ गड़बड़ होनी चाहिए। हर कोई उनके लिए छोड़कर एक सामान्य जीवन देता है कुछ लोग सोचते हैं कि वे पागल हो रहे हैं
  • एक सेल फोन का उपयोग करते समय अपने आप को सुरक्षित रखें शीर्षक से चित्र चरण 5
    2
    पता है कि आप अकेले नहीं हैं सच यह है कि 20 में से 1 व्यक्ति आतंक हमलों से ग्रस्त है (संयुक्त राज्य अमेरिका में मानसिक स्वास्थ्य संस्थान के अनुसार)। और यह अभी भी कम करके आंका जा सकता है, क्योंकि बहुत से लोग अभी तक पर्याप्त रूप से निदान नहीं किए गए हैं या इलाज नहीं मांग रहे हैं।
    • यह पहले से ही एक बड़ी मदद है कि आप अकेले नहीं हैं, लेकिन यह आतंक के इलाज में पहला कदम है।
  • अपनी रिपोर्ट कार्ड चरण 3 के बारे में अपनी माँ को बताएं शीर्षक वाला चित्र
    3
    समझें "लड़ो या एस्केप।" आतंक हमलों हमारे शरीर में "लड़ाई या पलायन" तंत्र को सक्रिय करने का परिणाम है। आम तौर पर किसी व्यक्ति का पहला आतंक हमले विशेष रूप से तनावपूर्ण या किसी बहुत तनावपूर्ण अवधि के दौरान होता है।
    • समस्या यह है कि अवचेतन एक कथित खतरे से ज़्यादा प्रतिक्रिया करता है। यह हमारी रक्षा करने के लिए "लड़ाई या पलायन" तंत्र को सक्रिय करता है अतीत में, इसने हमें खतरे से बचने में मदद की हो सकती है दुर्भाग्य से, हमारे दिमाग़ों को हमारे जीवन के दैनिक तनाव के निर्माण और जीवन-मृत्यु की स्थिति में अंतर नहीं पता है।
  • आपकी बहन (एक भाई के रूप में) के लिए समझाएं और देखभाल के लिए शीर्षक चरण 2
    4
    हमले को ट्रिगर करने वाली स्थितियों पर ध्यान दें जब किसी व्यक्ति को आतंक हमले होता है, तो उसके पास दूसरा हो सकता है क्योंकि मन उन स्थितियों पर प्रतिक्रिया कर सकता है जो मूल हमले को याद करते हैं। उदाहरण के लिए, आपका पहला हमला हो सकता है जब आप गाड़ी चला रहे थे। इसका वास्तविक कारण यह तथ्य नहीं था कि आप गाड़ी चला रहे थे - शायद यह एक लंबे समय तक जमा तनाव था। हालांकि, आपका मन यह याद रखता है कि जब हमला हुआ था और आप दो स्थितियों से जुड़ते हैं तो आप गाड़ी चला रहे थे। अब अगली हमले के लिए ड्राइविंग "ट्रिगर" बन गया है



  • आपकी रिपोर्ट कार्ड चरण 2 के बारे में अपनी माँ को बताएं शीर्षक वाला चित्र
    5
    अपने आप को आतंक हमलों से लड़ने के बजाय संलग्न करें। यह काम करता है!
  • आपकी रिपोर्ट कार्ड चरण 4 के बारे में अपनी माँ को बताएं शीर्षक वाला चित्र
    6
    याद रखें कि आतंक हमले एक पहचान खतरे की प्रतिक्रिया है। वास्तविकता यह है कि हम वास्तव में खतरे में नहीं हैं, जब भी हम पाते हैं, महसूस करते हैं, और कार्य करते हैं जैसे कि हम हैं।
    • एक बार जब आप समझते हैं कि कोई वास्तविक खतरा नहीं है, तो आप उस अनुभव पर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं जो आप अनुभव कर रहे हैं। भयभीत होने के बजाय, आप जो महसूस कर रहे हैं उसका उद्देश्य पर्यवेक्षक बनें। भावनाओं और उत्तेजनाओं को महसूस करते हैं जैसे आप उन्हें महसूस करना शुरू करते हैं। इन भावनाओं से लड़ने के बजाय निरीक्षण करें, ताकि आप अपने दिमाग में तनाव और संघर्ष के स्तर को कम कर सकें और कम न करें।
  • अपने पहले रिश्ते के बारे में अपने माता-पिता के साथ टॉकिंग प्रारंभ करें
    7
    ध्यान दें। अवलोकन आवश्यक है, क्योंकि इसके तर्कसंगत पक्ष को सक्रिय करता है आम तौर पर, आतंक के हमले के दौरान, भावनात्मक पक्ष हावी हो जाता है और लक्षणों को रोकने तक नियंत्रित करता है। तर्कसंगत पक्ष पाया जाना चाहिए!
  • एक बच्चा वॉयस चरण 4 के शीर्षक वाला चित्र
    8
    एक उद्देश्य पर्यवेक्षक बनकर, आप अपने तर्कसंगत पक्ष का काम करने में सक्षम होंगे। यदि आप तर्कसंगत रूप से सोच रहे हैं, तो आपके भावनात्मक पक्ष के लिए यह बहुत कठिन है, इसलिए आतंक हमले के लक्षण गायब हो जाएंगे।
    • इससे आप आतंक हमलों को जल्दी और स्वाभाविक रूप से दूर कर सकते हैं। एक बार जब आप समझते हैं कि आप यह कर सकते हैं, तो एक नया आतंक हमले की संभावना कम हो जाएगी क्योंकि आप जानते हैं कि आपके पास उन्हें नियंत्रित करने की क्षमता है। जल्दी ही, कुछ दिनों में, यह अवलोकन तकनीक आपको भी शुरू होने से पहले एक आतंक हमले को रोकने की अनुमति देगा!
  • युक्तियाँ

    • योग और ध्यान जैसे विश्राम की तकनीक का अभ्यास करें और अपने श्वास को नियंत्रित करने के लिए सीखें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com