IhsAdke.com

आवधिक भोजन विकार कैसे खत्म करें

द्वि घातुमान खा विकार (भी बाध्यकारी भोजन विकार जर्नल के रूप में जाना जाता है), सबसे आम खाने के विकार है Mc Lean अस्पताल द्वारा हाल के एक अध्ययन के अनुसार, यूनिट हार्वर्ड मेडिकल स्कूली अपने शोध चौंकाने वाला खोजों के लिए नेतृत्व किया, इस बनाने "एक बड़ी सार्वजनिक स्वास्थ्य समस्या" हालांकि, यदि आप अपनी स्थिति को समाप्त करने के लिए तैयार हैं, तो एक समाधान है।

चरणों

चित्र शीर्षक बिंगे भोजन विकार चरण 1 पर काबू पाने
1
खुद के लायक लग रहा है आपको यह महसूस करने की ज़रूरत है कि आप अपनी अस्वास्थ्यकर खाने की आदतों को बदलने के लिए पर्याप्त मूल्यवान हैं - इसके बाद ही और अपने आत्मसम्मान को सुधारने में आप द्वि घातुमान खाने के खिलाफ युद्ध जीत सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक बिंगे भोजन विकार चरण 2 पर काबू पाने
    2
    किसी भी भोजन से छुटकारा पाएं जो स्वस्थ नहीं है याद रखें कि यदि भोजन उपलब्ध नहीं है, तो नियंत्रण से बाहर निकलना कठिन होगा - यह शॉपिंग पर भी लागू होता है - जब आप उन वस्तुओं की तलाश नहीं करते हैं जो आपको नियंत्रण से बाहर निकाल सकते हैं, जब आप घर पर मजबूरी को हरा सकते हैं ।
  • चित्र शीर्षक बिंगे भोजन विकार चरण 3 पर काबू पाने



    3
    एक डायरी रखें अपनी पत्रिका में, मजबूरी के सभी एपिसोड रिकॉर्ड करें और उन समय के दौरान क्या भावनाएं मौजूद हैं रिकॉर्ड हर समय, दिन, सहित विवरण, क्या और आप कितना खाते हैं, और कैसे आप episódio- रजिस्टर के बाद महसूस एक महान उपकरण है क्योंकि यह आप कारण यह है कि उसे भोजन करने के लिए बारी करने के लिए सुराग को समझने में मदद मिलेगी है। यह आपके एपिसोड को कम करने में मदद करेगा और इसलिए उनके बीच किसी भी समानता को देखने में सक्षम हो जाएगा।
  • चित्र शीर्षक बिंगे भोजन विकार का सफाया चरण 4
    4
    आराम करने का एक तरीका ढूंढें अपने मन को शांत करने और मजबूरी से रखने के लिए विश्राम आपको बहुत महत्वपूर्ण है संगीत सुनें, गर्म स्नान करें, अपने आप का इलाज करें, एक अच्छा दिन पर चलने के लिए जाएं, अपने आप को ध्यान करें या कहीं न कहीं सोचें कि मजबूरी आपके जीवन का हिस्सा नहीं है। एक और बात आप आराम करने के लिए क्या कर सकते हैं एक ड्राइव लेने के लिए के माध्यम से स्थानों शायद आप समुद्र के पास रहते हैं agradáveis- या एक दिन झील में आप महान मनोरम और राजमार्गों हो सकता है खर्च कर सकते हैं। बस आप से कोई पैसा लेने के लिए और कॉफी की दुकानों, रेस्तरां या किसी भी जगह है कि भोजन बेचता पास ड्राइव करने के लिए नहीं की कोशिश है, क्योंकि क्या आप चाहते हैं मजबूरी के एपिसोड समाप्त करने और की कोशिश नहीं और अंत विरोध नहीं करने के लिए है नहीं याद है।
  • बेंगलो भोजन विकार चरण 5 पर काबू पाने वाले चित्र
    5
    समस्या के बारे में बात करें किसी मित्र या किसी से बात करें जिस पर आप भरोसा कर सकते हैं कि आप कैसा महसूस कर रहे हैं। यदि आप परेशान हैं, तो उस पर अपनी निराशाएं उतारें किसी को सिर्फ सुनने के लिए आप के लिए बहुत फायदेमंद होगा, जो कि आपके दिल को खोलने के बाद आपके कंधे से भार उठाते हुए महसूस करेगा
  • युक्तियाँ

    • खाने-पीने की जगह के बजाय आप कई चीजें कर सकते हैं:
      • एक आराम और सुखद स्नान ले लो रोशनी नीचे बारी, कुछ आराम संगीत पर डाल, कुछ मोमबत्तियों को रोशनी, अपनी आँखें बंद करें और अपने पूरे शरीर को लेने में शांत महसूस करें
      • अच्छा संगीत सुनें सुनो क्या आपको अच्छा लगता है - जोर से गायन भी आपको मूड में अच्छा महसूस करने में मदद करेगा
      • अपनी जर्नल में लिखें जो आप महसूस कर रहे हैं उस दिन के बारे में लिखें, जो आपको मजबूती के एक प्रकरण की तरह महसूस करने के लिए उस दिन था - आप अपनी भावनाओं को छोड़ने के बाद बेहतर महसूस करेंगे निकट भविष्य में, आप वापस देखने में सक्षम होंगे, जब आपने बाध्यकारी कार्य में नहीं दिया है और आप अपने बारे में बेहतर महसूस करेंगे, और बाध्यकारी एपिसोड कम हो जाएंगे।
      • एक बयान ज़ोर से बोलो, और वास्तव में इसे विश्वास करो। यह प्रतिज्ञान लिखें और इसे हर जगह रखें ताकि आप हमेशा याद रख सकें कि आप कैसे बनना चाहते हैं। फ्रिज या पेंट्री दरवाजे पर प्रतिलिपि रखें ताकि आप भोजन शुरू करने से पहले दो बार सोच सकें- हमेशा मजबूरी को छोड़ने के लिए खुद को समझाने की कोशिश करें
      • सैर के लिए जाओ अपने ड्राइवर का लाइसेंस और चाबियाँ ले लो और घर छोड़ दो!
      • किसी समृद्ध पुस्तक को आप पा सकते हैं चुनौतियों के माध्यम से चले गए लोगों को प्रेरित करने के बारे में कहानियां पढ़ना आपको आशा देगा। वहाँ कई प्रेरक कहानियां हैं
    • समझते हैं कि बार-बार द्वि घातुमान सामान्यतः कि खाने के लिए एक अवचेतन की जरूरत के कारण होता है कि आप कैसा महसूस के बारे में अपने आप को वही आप उदास महसूस नहीं कर सकते या अन्य स्पष्ट समस्या है से पूरी तरह अलग है। यदि यह आपके साथ होता है, तो यह द्वि घातुमान खा सकता है।
      • यदि आपके पास खाने के लिए एक अवचेतन मजबूरी है, तो इसका उपयोग आभासी आंदोलनों के माध्यम से भावनात्मक स्वतंत्रता तकनीकों या विसलन और पुन: प्रसंस्करण के साथ किया जा सकता है।
      • आंखों आंदोलनों के माध्यम से विवेचनात्मकता और पुन: प्रक्रमण की तकनीक मनोवैज्ञानिकों और मनोचिकित्सकों और भावनात्मक स्वतंत्रता तकनीकों द्वारा एक प्रशिक्षित पेशेवर द्वारा लागू की जा सकती है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com