IhsAdke.com

कैसे compulsively भोजन को रोकने के लिए

बाध्यकारी खाने की आदत पहले से ही एक खा विकार की एक उपश्रेणी माना गया है। आज, यह एक गंभीर चिकित्सा स्थिति के रूप में मान्यता प्राप्त है, जो किसी के जीवन को खतरे में डाल सकता है। यह संयुक्त राज्य में सबसे आम खाने का विकार है, जिससे 3.5% महिलाओं और 2% पुरुष प्रभावित होते हैं, जिनमें से 1.6% किशोर होते हैं। इसकी प्रबलता के बावजूद, भोजन के निकट आने और बाध्यकारी खाने से बचने के तरीके को बदलना संभव है।

चरणों

विधि 1
एक मानसिक स्वास्थ्य उपचार के दौर से गुजरना

एक प्री कसरत भोजन चुनें चरण 10 चुनें
1
एक डॉक्टर से बात करें बाध्यकारी खाने के लिए कोई भी उपचार लेने से पहले, एक अधिक सटीक निदान के लिए डॉक्टर के पास जाएं। इस स्थिति का सामान्य चिकित्सक या किसी अन्य विशेषज्ञ द्वारा निदान किया जा सकता है चिकित्सक शारीरिक और भावनात्मक लक्षणों का विश्लेषण करेंगे ताकि उन्हें इलाज के लिए सबसे अच्छा तरीका बताया जा सके।
  • चिकित्सक मजबूरी के इलाज के लिए एक अच्छा चिकित्सक ढूंढने में भी मदद कर सकता है।
  • यह पेशेवर खाने के लिए मजबूरी के इलाज के लिए अनुमोदित कुछ दवाओं की खपत का सुझाव दे सकता है हालांकि, उन्हें अक्सर चिकित्सा सत्र और जीवन शैली में परिवर्तन के साथ होना चाहिए।
  • यदि द्वि घातुमान खा विकार बहुत गंभीर है, तो इसे 24 घंटे एक दिन में उपचार के लिए अस्पताल या क्लिनिक में भर्ती किया जा सकता है।
  • एक मस्तिष्क की चोट के साथ कोप के नाम पर चित्र चरण 5
    2
    संज्ञानात्मक व्यवहार व्यवहार (सीबीटी) करें द्वि घातुमान खाने के लिए सबसे अच्छे उपचार में से एक संज्ञानात्मक व्यवहार व्यवहार (सीबीटी) है, जहां एक मनोवैज्ञानिक अपने विचारों और व्यवहारों का विश्लेषण करने के लिए तकनीक का उपयोग करेगा, जिससे उन्हें अधिक उत्पादक और स्वस्थ पैटर्नों में पुन: रचना करने में मदद मिलेगी।
    • सत्रों में, उपचार योजनाएं चिकित्सक के साथ तैयार की जाएंगी, उनकी भावनाओं से निपटने और खाने की आदत को स्थिर करने के लिए व्यवहार रणनीतियों और तरीकों पर पहुंचें।
    • इसके बाद, उन विचारों की जांच भी करनी होगी जिनसे उन्हें विकार हो गया और उनका पुनर्गठन करने की कोशिश की गई, उन्हें स्वस्थ होने की इजाजत दी, दोनों के मरीज को क्या लगता है, और जिस तरह से वह अपने शरीर को देखता है।
    • "ट्रिगर" को कम करने पर काम करते हैं जो समस्या को गति देते हैं, वर्तमान प्रगति को रखने और रिलेप्ले से बचते हैं। यह विधि मरीज को एक स्वस्थ जीवन शैली में वापस ले जाती है।
    • सीबीटी के माध्यम से इलाज करने वाले चिकित्सकों को देखने के लिए इंटरनेट एक अच्छी जगह है। यदि संभव हो, तो सबसे अच्छा परिणाम के लिए विकारों खाने में माहिर हैं।
  • सीपीआर प्रमाणित चरण 8 बनें चित्र का शीर्षक
    3
    डायलेक्टिक व्यवहार थेरेपी (टीसीडी) की कोशिश करें। डायलैक्टिकल व्यवहार थेरेपी सीबीटी के पहलुओं को मानसिक स्वास्थ्य उपचार की ओरिएंटल तरीके से एक साथ लाती है, मजबूरी के भावनात्मक समस्याओं पर अधिक ध्यान केंद्रित करती है। इसमें चार मुख्य उपचार मॉड्यूल हैं, जो हैं:
    • मानसिकता: मरीज को इसे नियंत्रित करने की अनुमति देने के बजाय अपने मन और विचारों को नियंत्रित करने की अनुमति देता है।
    • दबाव सहिष्णुता: स्वस्थ तरीके से भावनात्मक संकट से निपटने के लिए आपको सिखाता है।
    • इमोशन विनियमन: दिखाता है कि भावनाओं को कैसे मान्य किया जाए, नकारात्मक विचारों को कम करें और सकारात्मक विचारों को उजागर करें।
    • पारस्परिक संबंधों की प्रभावशीलता: अन्य लोगों के साथ प्रभावी और फायदेमंद रिश्ते बनाने के लिए रोगी को सिखाता है ताकि वे भावनात्मक पहलू में उन्हें क्या चाहिए।
  • एक बाल चिकित्सक का चयन करें शीर्षक 14 चित्र
    4
    इंटरवर्सल थेरेपी का विश्लेषण (टीआईपी) इंटरवर्सल थेरेपी एक उपचार पद्धति है जिसे विशेष रूप से अपने रिश्तों पर कैसे असर पड़ता है और कैसे वे विकार खाने में योगदान करते हैं इसका विश्लेषण करके अपने प्रियजनों के साथ पारस्परिक संबंधों में सुधार लाने के उद्देश्य से है। यह महसूस करते हुए कि जिस तरह से आप दूसरों के साथ संवाद करते हैं या संवाद करते हैं, भोजन की तरस "सक्रिय" है, टीआईपी बहुत उपयोगी होगा।
    • पारस्परिक चिकित्सा में, मरीज को पता चल जाएगा कि सामाजिक स्थितियों के बारे में कैसे जाना जाए और मित्रों, परिवार और सहकर्मियों सहित अन्य लोगों के साथ कैसे जुड़ें।
  • फेंटानियल पैच चरण 14 से बाहर निकलें चित्र का शीर्षक
    5
    सहायता समूह खोजें मजबूरी खाने से पीड़ित लोग ऐसे बीमारियों से ग्रस्त लोगों के समूह की खोज कर सकते हैं। वे आपको उस विकार से निपटने के तरीके सीखने में सहायता करेंगे, जिसे आप इसके बारे में नहीं जानते हैं।
    • जीवन में मुश्किल समय का सामना करते हुए ये समूह भी मौलिक समर्थन देने में सक्षम होंगे। वर्तमान में सभी लोग इस के माध्यम से चले गए हैं, जिसका मतलब है कि वे आपकी समस्याओं से सहानुभूति करेंगे और आप उन पर काबू पाने में मदद करेंगे, क्योंकि वे स्वयं करते थे।
  • विधि 2
    खाने की आदतों को बदलना

    क्यूर ब्रेनफ्रज़ेज चरण 5 नामक चित्र
    1
    खाओ केवल जब आप वास्तव में भूख महसूस करते हैं बाध्यकारी खाने की मुख्य समस्याओं में से एक बिना भूख के भी बिना रोकते खाने के लिए, अत्यधिक सेवन करना जब भी आपको मारता है, खाने के बजाय, जब आप घबरा जाते हैं या किसी अन्य कारण से, जब आप भूख लगते हैं तब ही फ़ीड करें।
    • यह केवल तब खाने से बचा जा सकता है जब आपको यह पता चलता है कि आप भूख महसूस कर रहे हैं। आकलन करें कि आपका शरीर कैसा दिखता है और देखता है कि क्या आप वास्तव में भूख लगी हैं
    • जैसे ही आप पुष्टि करते हैं कि आप भूखे हैं, नाश्ता या भोजन खाएं जब तक आप बहुत भूखे नहीं हो जाते तब तक इंतजार कर आप मजबूरी से खाने के लिए तैयार हो सकते हैं
  • पीने के पानी की आदत में चरण 1 शीर्षक वाला चित्र
    2
    खाने से बचें क्योंकि आप ऊब रहे हैं बहुत से लोग खाते हैं क्योंकि उन्हें "ऊब" लगता है। यदि आप भूखे नहीं हैं, लेकिन खाने के लिए द्वि घातुमान है, तो अपने आप से पूछिए कि क्या आप खा रहे हैं क्योंकि आपको कुछ नहीं करना है शौक को खाने के लिए कुछ "दिलचस्प" खोजने के लिए रेफ्रिजरेटर को देखना है? यदि जवाब हाँ है, तो इस आदत से बचें
    • इसके बजाय, एक गिलास पानी पीते हैं या सक्रिय रहने के लिए एक रास्ता ढूंढ सकते हैं। चलो, अपने सबसे अच्छे दोस्त को फोन करें या खाने के बजाय एक नया शौक खोजें।
  • पिक्चर का शीर्षक अम्लिपि का चरण 16 मिलता है
    3
    भाग के आकारों पर नजर रखें बाध्यकारी खाने का मौका कम करने का एक तरीका भाग के आकारों को नियंत्रित करना है। कभी भी बक्से या बैग से कुछ भी नहीं खपत करते हैं, क्योंकि आप सही मात्रा में नहीं सोचेगे। भोजन और नाश्ते को प्लेटों या कटोरे में रखकर मापा जाना चाहिए - इससे व्यक्ति को सामान्य भाग के भीतर खाने की आदत को बनाए रखने की अनुमति मिलती है, बल्कि उसे ज़्यादा खाद्यान्न या मजबूती के लिए मजबूर करना पड़ता है
    • भोजन के अपने आप से वंचित होने के बजाय, संयम पर ध्यान केंद्रित करें जब आप मूंगफली का मक्खन खाने की तरह महसूस करते हैं, एक चम्मच ले लो और भोजन के साथ भरें इसे केला पर पास करें ताकि आप पांच दिनों के बाद अपनी सीमा तक नहीं पहुंच पाएं और मूंगफली का मक्खन पूरे गिलास खाएं।
  • शीर्षक से चित्र एमएसजी चरण 3 से बचें
    4
    भोजन समय अनुसूची सामान्य रूप से खाने के लिए नियमित शेड्यूल रखते हुए बाध्यकारी "एपिसोड" से बचा जाता है। खाने के बिना आधा दिन रहकर, लिप्त होने का मौका बहुत अधिक है- तीन नियमित भोजन या पांच से छह छोटे भोजन करें, एक पोषण विशेषज्ञ से बात करें ताकि आपकी जीवन शैली के लिए सबसे अच्छी योजना मिल सके। आपके लिए स्वस्थ खाद्य पदार्थों का उपभोग करने का तरीका खोजें, ताकि आपके भोजन को गर्म हो और सही पोषक तत्व प्रदान करें।
    • इससे व्यक्ति को यह महसूस नहीं होता है कि वह सिर्फ खुद को "ब्लेंड" भोजन खिला रहे हैं, बल्कि वास्तव में क्या चाहते हैं।
    • स्वस्थ नाश्ते को खाने के बीच में खाने के द्वारा छोड़ दें यह आवश्यक है कि तीन अलग-अलग भोजन करें, लेकिन उनके बीच फलों, नट्स और सब्जियों जैसे "स्नैक" के लिए स्वस्थ भोजन रखें।
  • इमेज का शीर्षक, अनुवांशिक रूप से संशोधित खाद्य पदार्थों से बचें चरण 6
    5
    भोजन करते समय सावधान रहें बाध्यकारी खिला आमतौर पर जल्दी से होता है, वस्तुतः व्यक्ति खा रहा है क्या करने के लिए ध्यान देने के बिना। भोजन किए जा रहे भोजन पर ध्यान देने से व्यक्ति को "खो जाना" होने की संभावना कम होती है और यह भी पता चलता है कि वे क्या खा रहे हैं। शांत, भोजन की उपस्थिति का विश्लेषण करें, गंध करें और अपने मुँह में इसे स्वाद ले आओ, इसे सुगंधित करें तो आप यह देख पाएंगे कि आप क्या खा रहे हैं।
    • प्रत्येक भोजन को अलग शुरुआत और अंत होना चाहिए। खाने के बाद खाने के लिए 20 मिनट के लिए कुछ भी न करें या भोजन के बाद खाने के लिए कुछ करें।
  • चित्र शीर्षक दूध बिना कैल्शियम जाओ चरण 1
    6



    सही स्थानों पर खाएं रसोई की मेज पर, भोजन कक्ष में, या खाने के लिए किसी अन्य उपयुक्त जगह पर अपना भोजन खाने के लिए महत्वपूर्ण है। टीवी, कंप्यूटर के सामने या फोन पर बात करते समय खाने से बचें, क्योंकि इससे आप क्या खा रहे हैं, भोजन का आनंद लेने या वास्तव में संतुष्ट होने की संभावना कम हो जाएगा।
    • विचलित होने पर भोजन - उदाहरण के लिए - उदाहरण के लिए - काम करते या टेलीविजन देखते समय, जब व्यक्ति भोजन पर ध्यान दे रहा है तब से ज्यादा व्यक्ति खाती है।
    • खड़े खाने से बचें यह इस क्रिया को पावर प्रक्रिया से डिस्कनेक्ट करने का कारण बनता है
  • इट का शीर्षक जब आप कर सकते हैं` class=
    7
    सही व्यंजन और कटलरी का उपयोग करें छोटे फोको या चम्मच के साथ भोजन और नाश्ता छोटे व्यंजनों में बनाया जाना चाहिए। छोटे प्लेट्स या कटोरे आपको महसूस करते हैं कि आप ज्यादा खा रहे हैं, जबकि छोटे कटलरी शरीर को पाचन करने में अधिक समय ले लेगा।
    • इस पद्धति में पकवान को खत्म नहीं करने में मदद मिलती है, जिससे पेटी की संभावना बढ़ जाती है।
  • शीर्षक से चित्र एमएसजी चरण 12 से बचें
    8
    परिस्थितियों या खाद्य पदार्थों से बचें जो "ट्रिगर" बिन्गे खा रहे हैं। इस खाने के विकार से बचने का एक अन्य तरीका यह है कि वह खाद्य पदार्थों और परिस्थितियों से दूर रहें जो इसे ट्रिगर कर सकते हैं घर में क्रमशः और बाहर एपिसोड खाने से बचने के लिए कदम उठाते हुए इस पर एक बड़ा असर पड़ेगा कि आप अपनी इच्छाओं का कैसे व्यवहार करते हैं। इन "ट्रिगर" से बचने का मतलब उच्च जोखिम वाले परिस्थितियों को पहचानना, इसके साथ निपटने के लिए एक रणनीति बनाना।
    • गैर-खाद्य क्रियाकलापों को करने के दौरान अपना अधिकांश समय व्यतीत करने का प्रयास करें। एक दोस्त के साथ, लंबी पैदल यात्रा या लंबी पैदल यात्रा के लिए जाना और उसके साथ बाहर जाना और एक बार जाना जहां कोई भोजन नहीं है।
    • जब कोई पारिवारिक पार्टी या बारबेक्यू पर जाया जाता है - गारंटीकृत भोजन और स्वादिष्ट डेसर्ट - अपने लिए निर्धारित सीमाएं कहते हैं कि आप केवल एक डिश ही खा सकते हैं और उस सीमा तक रह सकते हैं।
    • नमकीन स्थानों को मोहक करने के लिए अपना स्वयं का नाश्ता ले आओ सीखने की है कि फिल्मों के लिए जाने के लिए दो पॉपकॉर्न बाल्टी खाने के लिए परीक्षा हो जाएगा पर, नाश्ता के लिए कुछ, अनाज का एक छोटा सा बार या माइक्रोवेव पॉपकॉर्न के एक छोटी राशि की तरह लेते हैं।
  • प्रशासक जनरल एनेस्थेसिया चरण 4 नामक चित्र
    9
    एक चिकित्सक से परामर्श करें जो आहार में माहिर हैं Dietitians सबसे अच्छा विकल्प विकारों समस्याओं खाने के साथ व्यक्तियों की सहायता के लिए, पेशेवर मदद के रूप में आप एक भोजन योजना बनाते हैं, निर्णय लेने से क्या हर दिन खाया जाना चाहिए, उचित हिस्से और जिस तरह से है जिसमें मरीज "से संबंधित है "भोजन के साथ आहार विशेषज्ञ प्रत्येक भोजन, भोजन सूचियों और व्यक्तिगत मेनू के लिए सही भागों का भी निर्धारण करेगा।
    • यह कदम बाध्यकारी खिला से बचने में मदद करता है, क्योंकि भोजन की मात्रा प्रत्येक भोजन के लिए पूर्व निर्धारित की जाएगी।
    • आहार विशेषज्ञ शरीर के प्राकृतिक लक्षणों को "सुनने" में मदद कर सकता है, यह है कि, कब खाना और कब रोकना, मजबूरी के उपचार में कुछ महत्वपूर्ण है
    • पता है कि शब्द "पोषण" अस्पष्ट है और कौन पोषण में एक कोर्स ले लिया पोषण या बस किसी में प्रशिक्षित व्यक्तियों, यानी, एक व्यक्ति जो आहार के बारे में उचित सलाह देने के लिए योग्य नहीं है का उल्लेख कर सकते। पंजीकृत dietitians शिक्षा और सही प्रमाण पत्र के साथ स्वास्थ्य पेशेवरों माना जाता है और कानूनी तौर पर भोजन योजना और उपचार लिख सकते हैं।
  • विधि 3
    मानसिक शक्ति बनाए रखना

    क्लॉग्ड धमनियों के लक्षणों की पहचान शीर्षक से चित्र चरण 13
    1
    तनाव के साथ सौदा. अनिवार्य शक्ति व्यक्ति आप कर सकते हैं, उदाहरण के लिए विकार की समस्याओं के साथ कर रहे हैं के अन्य क्षेत्रों के लिए एक प्रतिक्रिया हो सकती है, परिस्थितियां हैं जो आपको परेशान कर पर कोई नियंत्रण नहीं के साथ अलग-अलग हो जाता है। यह आपके जीवन का एक और पहलू है, एक रिश्ता, बेरोजगारी या किसी प्रियजन की खराब सेहत के बारे में चिंताओं की वजह से हो सकता है। इस आदत को बदलने में मदद करने का एक तरीका आपके जीवन में तनाव की मात्रा को नियंत्रित कर रहा है।
    • तनाव के साथ मदद करने के लिए स्थिति के बारे में सोचो क्या कई जीवन कारक हैं जो इस भावनात्मक भार में वृद्धि कर रहे हैं? उन्हें कम कैसे करें? हैं, उदाहरण के लिए, तनाव एक कॉलेज गणतंत्र और असहनीय कमरे में रहने वाले के कारण उत्पन्न होती हैं, सबसे अच्छा विकल्प स्थिति को बेहतर मानसिक रूप से महसूस करने के लिए बदलने के लिए हो सकता है।
    • ऐसी गतिविधियां करें जो आपको शांत महसूस कर सकें। ध्यान या लंबी पैदल चलने का प्रयास करें जैज, शास्त्रीय संगीत या कुछ भी बात सुनो जो आपको यह महसूस करती है कि आपके जीवन में नियंत्रण है
  • पिक्सेल चरण 3 से पिक्चर का शीर्षक
    2
    एक डायरी बनाएं एक पत्रिका विचारों, इच्छाओं लिख सकते हैं और द्वि घातुमान खाने का एक प्रकरण के बाद प्रतिबिंबित मदद कर सकते हैं और अधिक अपनी भावनाओं से जुड़ा महसूस करने के लिए बनाएँ। इसके अतिरिक्त, ऐसे एपिसोड को किस प्रकार से चलाता है, यह पहचानना आसान होगा। इसे आसान और क्रियाओं और भावनाओं के बारे में सोचकर आपके जीवन के दृष्टिकोण पर एक बड़ा प्रभाव हो सकता है।
    • स्वयं के साथ ईमानदार रहें लिखें कि आप अपने जीवन के सभी पहलुओं के बारे में कैसे महसूस कर रहे हैं, रिश्तों से आप कैसे फ़ीड करते हैं आप आश्चर्यचकित हो सकते हैं
    • खाद्य पदार्थों किया जाता का एक रिकॉर्ड रखें, लेकिन न दें तो यह आपको हर छोटी बात पर obsess खाने के लिए कारण (जुनूनी प्रवृत्तियों खत्म हो सकता है के साथ लोगों को वे क्या खाते नीचे लिखा करते द्वारा क्षतिग्रस्त किया जा रहा)। कभी-कभी यह जानकर कि आपके द्वारा उपयोग की जाने वाली हर चीज को मजबूरी की आदत से बचना होगा। जब लिखने आप क्या खाते हैं हो रही है या बहुत कठिन होने के बारे में चिंता का एक बहुत लग रहा है, यह आसान लेने के लिए और इसे बंद।
    • जो भी आप चाहते थे उसे भी लिखिए, लेकिन खाने के लिए नहीं। इससे उन खाद्य पदार्थों की अनुमति मिलती है जो मजबूरी को ट्रिगर करने के लिए और आसानी से पता लगाया जा सकता है।
    • यह क्रिया भी चिकित्सक के साथ बाध्यकारी खाने की आदतों पर चर्चा करने में मदद करता है यह व्यवहार को बदलने और चेतावनी के संकेतों को नोटिस करने में मदद कर सकता है।
  • चित्र अल्कोहलवाद से हील लीवर शीर्षक चरण 1
    3
    अपने शरीर को "सुनो" अपने मन और शरीर को "सुनो" करने के लिए समय लें वह जो इंगित कर रहा है उसे जानने से यह समझने में सहायता मिलती है कि क्या बाध्यकारी खाने की ओर जाता है, इसके साथ निपटने का तरीका जानना। लगातार खाने के कुछ और, घूमना तरह की कोशिश, एक पुस्तक या किसी अन्य व्यायाम पढ़ने उसे विचलित करने के लिए जब तक आग्रह करता हूं गुजरता है करने के लिए आग्रह करता हूं महसूस करने के लिए।
    • जब आप खाने की तरह महसूस करते हैं, तो तुरंत उसे आत्मसमर्पण न करें पता लगाएँ कि क्या आप वास्तव में भूख लगी हैं या compulsively खाने के लिए चाहते हैं यदि आपको हाल ही में खिलाया गया है या आपका पेट खर्राटे नहीं है, तो संभावना है कि आप वास्तव में भूखे नहीं हैं थोड़ी देर प्रतीक्षा करें और "भूख" पास करें।
  • विधि 4
    बाध्यकारी खाने की विकार के लक्षणों को स्वीकार करना

    लूज़ टू पाउंड ए वीक चरण 5 नामक चित्र
    1
    नोट करें कि अतिवृद्धि के पुनरावर्तक एपिसोड हैं इस विकार का पहला लक्षण ज़्यादा खाद की बढ़ती आवृत्ति है अगर कम अवधि (दो घंटे) के लिए, आप सामान्य रूप से सामान्य माना जाता है, उससे ज्यादा खा लें तो भोजन को अनिवार्य माना जाएगा। आप क्या खा रहे हैं और रोकने की क्षमता पर नियंत्रण के नुकसान की भावना भी है।
    • किसी के लिए यह बाध्यकारी खाने की विकार माना जाता है, क्रम में कम से कम एक सप्ताह में तीन महीने तक होना चाहिए।
  • पीने के पानी की आदत को प्राप्त करें
    2
    खाने के दौरान और बाद में भावनाओं का मूल्यांकन करें एपिसोड के पहले और बाद में, बाध्यकारी खाने से जुड़े कुछ भावनाएं हैं। इस विकार से पीड़ित होने पर, व्यक्ति को यह महसूस होता है कि वह भोजन करने में सहज नहीं है और खुश नहीं है। इसके अलावा, वह खाने के बाद शारीरिक और मानसिक भावनाओं को लेकर ज्यादा परेशानी और संकट महसूस करेगी। इस खाने के विकार से पीड़ित होने पर, निम्न लक्षणों में से कम से कम तीन दिखाई देंगे:
    • शारीरिक रूप से भूखा होने के बावजूद भी खाना खाने को तैयार रहना
    • सामान्य से अधिक तेजी से खाएं
    • संतुष्ट होने पर भी खाने की जरूरत है, जिससे असुविधा हो सकती है।
    • खाना खाने के दौरान शर्मिंदा होने के कारण, भोजन के दौरान इन्सुलेशन हो रहा है
    • अपने आप से घृणा महसूस करना, खाने के बाद उदास या दोषी महसूस करना
  • चित्र शीर्षक शरीर तापमान चरण 5 वृद्धि
    3
    अन्य विशिष्ट व्यवहारों के लिए देखें यह विकार अन्य व्यवहार समस्याओं के माध्यम से प्रकट होता है - यह निर्धारित करने की कोशिश करते हुए कि आप बाध्यकारी खाने से पीड़ित हैं, तो अधिक व्यवहार की तलाश करें, जैसे:
    • गुप्त में खाने की कोशिश करें, जैसे कमरे के दरवाज़े बंद करना, कार में या अन्य लोगों से दूर
    • चोरी, छिपाने या भोजन की दुकान
    • चरम आहार की चक्रीय संकट या अनिवार्य भोजन के एपिसोड के बीच उपवास।
    • भोजन के संबंध में जुनूनी व्यवहार - केवल एक प्रकार के भोजन का सेवन करते हैं, उदाहरण के लिए, अन्य खाद्य पदार्थों को छूने और अधिक चघाने से बचें।
    • अनिवार्य रूप से खाने के लिए समय बनाने के लिए जीवन शैली और प्रोग्रामिंग में परिवर्तन करें।
    • खाने का समय निर्धारित किए बिना पूरे दिन लगातार खाएं।
    • सामान्य समय पर भोजन न खाएं या उनके दौरान खाने वाली राशि को सीमित करें।
    • हमेशा उदास रहने या नैदानिक ​​अवसाद के साथ का निदान होने का लग रहा है
    • अपने शरीर के आकार को घृणा करने के लिए
  • चित्र केयर ब्रेनफ्रज़ेज चरण 2
    4
    अन्य खालित विकारों से अनिवार्य आहार का अंतर। यह विकार खाने से संबंधित अन्य समस्याओं के साथ भ्रमित हो सकता है। ब्युलिमिया अक्सर भोजन के लिए आग्रह करता हूं मान लिया जाता है, लेकिन उन दोनों के बीच एक बड़ा अंतर है: विकार है कि जो व्यक्ति बलपूर्वक खाती शुद्धिकरण का कदम नहीं है बनाता है, यानी, तो एक तरीका है के लिए वजन कम करने के लिए। बुलीमिया में, रोगी हमेशा बड़े या छोटे होने के लिए भोजन की, खाने के बाद शुद्ध करने के लिए भले ही कोशिश करता है।
    • पर्ज चरण में, व्यक्ति उल्टी, जुलाब के उपयोग या मजबूर लापरवाही अप्राकृतिक तरीके नए ग्रहण भोजन के "छुटकारा पाने के लिए" पा सकते हैं।
  • सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (46)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com