IhsAdke.com

पेडलिंग के आकार में कैसे पहुंचे

सायक्लिंग आपको मांसपेशियों का निर्माण और वसा जलाकर सहायता कर सकती है और जो सभी कौशल स्तरों पर फिटनेस में सुधार करने की तलाश कर रहे हैं, उनके लिए व्यायाम का एक आदर्श रूप है। पेडलिंग द्वारा आकार में आने के लिए इन चरणों का पालन करें।

चरणों

विधि 1
पैडेलिंग की संभावना का निदान करें

साइकलिंग सभी लोगों के लिए सबसे अच्छा व्यायाम नहीं है यदि आपके पास अच्छा संतुलन और समन्वय कौशल नहीं है, यदि आप अत्यधिक तापमान वाले स्थान पर रहते हैं, या यदि आपके पास घुटने की समस्याएं हैं, तो आप सबसे अच्छी फिटनेस हासिल करने के लिए एक वैकल्पिक तकनीक चुनने में सक्षम हो सकते हैं।

चित्र शीर्षक से साइकिल स्वास्थ्य के लिए अपना रास्ता चरण 1
1
एक डॉक्टर या स्वास्थ्य विशेषज्ञ के साथ अपने स्वास्थ्य की चर्चा करें एक पेशेवर यह निर्धारित कर सकता है कि उसकी चोटें उपस्थित हैं या यदि उनका इतिहास एक खेल की रणनीति के रूप में साइकिल चालन का विरोध कर सकता है।
  • जब तक आपके पास घुटने की समस्या नहीं है, या चक्कर आना, साइकिल चालन संभवतः आपके लिए उपयुक्त होगा, वजन और आकार प्रबंधन लक्ष्यों में सहायता करना यदि आप संतुलन समस्याओं से पीड़ित हैं, तो व्यायाम बाइक का उपयोग करके इस समस्या का समाधान हो सकता है, हालांकि अतिरिक्त सावधानी अभी भी अनुशंसित है
  • चित्र शीर्षक से साइकिल स्वास्थ्य के लिए अपना रास्ता चरण 2
    2
    अपनी शारीरिक आवश्यकताओं को निर्धारित करें यदि आप ऊपरी मांसपेशियों में काफी शारीरिक आकार और टोन हासिल करना चाहते हैं, तो साइक्लिंग को अन्य अभ्यासों के साथ जोड़ा जाना चाहिए। हालांकि, यदि लक्ष्य कम प्रभाव, वजन घटाने, एक टोन शरीर के केंद्र और मजबूत निचले अंगों के साथ अच्छे फार्म से संबंधित है, तो शायद आपकी आवश्यकताओं के अनुरूप साइकिल चलाना होगा।
  • 3
    उपयोग की जाने वाली साइकिल का प्रकार निर्धारित करें अपने क्षेत्र की जलवायु, एक उच्च स्तरीय बाइक खरीदने या जिम में सदस्यता के लिए भुगतान करने की आपकी वित्तीय क्षमता, और उस प्रकार की बाइक के लिए आपकी प्राथमिकताओं के आधार पर, जिसकी ज़रूरत है, उसकी ज़रूरतें बदलेगी।
    • डामर और जमीन साइकिल (पर्वत बाइक) विभिन्न उद्देश्यों की सेवा प्रदान करते हैं और आप विभिन्न प्रकार के इलाकों को आसानी से अलग-अलग डिग्री प्रदान कर सकते हैं। यदि आप अपने पड़ोस या पक्की सड़कों पर मुख्य रूप से पेडल की अपेक्षा करते हैं, तो डामर के लिए एक मॉडल खरीदें। यदि पहाड़ी पर चढ़ने या मोटे इलाके पर पेडलिंग की संभावना है, तो एक मॉडल पर्वत बाइक अधिक उचित होगा
      बाइक साइज आपका स्वास्थ्य के लिए रास्ता कदम 3 बुलेट 1
    • यदि आपके क्षेत्र में मौसम आपको पूरे वर्ष चक्र की अनुमति नहीं देता है, तो यह आपके घर के लिए एक स्थिर बाइक में निवेश करने के लिए एक अच्छा विचार हो सकता है, एक जिम में शामिल हो सकता है और कई तक पहुंच हो सकती है या बाइक पर कुछ उपकरण हो सकते हैं। बाइक की सवारी, किसी भी स्थिर मॉडल के बिना घर में घुड़सवार।
      बाइक साइक्ल फॉर फिटनेस फॉर फिटनेस स्टेप 3 बुलेट 2
  • विधि 2
    साइकिल के संबंध में भौतिक उद्देश्यों को परिभाषित करें

    यदि आप आकार में प्राप्त करना चाहते हैं, तो आपको यथार्थवादी लक्ष्यों को सेट करने की आवश्यकता है पेडलिंग एक सुरक्षित और सुविधाजनक गतिविधि हो सकती है जो आपको समय पर आकार पाने में मदद करेगी, जब ठीक से उपयोग किया जाएगा। हालांकि, किसी भी अन्य व्यायाम कार्यक्रम की तरह ही, साइक्लिंग की आवश्यकता है प्रतिबद्धता और परिभाषित भौतिक लक्ष्यों को आप अपने स्वास्थ्य को बेहतर तरीके से सुधारने में सक्षम बनाने के लिए।

    चित्र शीर्षक से साइकिल स्वास्थ्य के लिए अपना रास्ता चरण 4
    1
    समय पर प्रतिबद्ध सर्वोत्तम लाभ प्राप्त करने के लिए कम से कम 150 मिनट का साप्ताहिक अभ्यास करना, विशेष रूप से वजन घटाने से संबंधित कम से कम 3 दिनों में वर्कआउट्स को विभाजित करें और जब तक आप बाइक पर हों तब तक आगे बढ़ें।
  • चित्र शीर्षक से साइकिल स्वास्थ्य के लिए अपना रास्ता चरण 5
    2
    बाइक से संबंधित साइकिल लक्ष्य निर्धारित करें भौतिक दूरी, गति या चक्र के लिए मार्ग निर्धारित करने पर विचार करें-यह आपको अपने रूटीन का ट्रैक रखने में मदद करेगा और आपको बताएगा कि आपने अपने शुरुआती भौतिक लक्ष्यों को पूरा कर लिया है।
  • साइकिल का शीर्षक, स्वास्थ्य के लिए अपना रास्ता चरण 6
    3
    दिल की दर के लक्ष्य हैं अगर शारीरिक लक्ष्यों में रक्तचाप को नियंत्रित करना या रक्त शर्करा के स्तर को नियंत्रित करना, हृदय को मजबूत करना या वजन कम करना, दिल की निगरानी में निवेश करना या हृदय गति ट्रैकिंग फंक्शन के साथ एक स्थिर साइकिल का उपयोग करना शामिल है यह आपको सुरक्षित रूप से व्यायाम करने की अनुमति देगा और अभी भी आपको भौतिक विमान के बारे में पर्याप्त चुनौती दे सकता है।
    • यदि आपको हृदय की समस्या है, तो चिकित्सक के साथ अभ्यास में वांछित दिल की दर पर चर्चा करें किसी के लिए लंबे समय तक अधिकतम दिल की धड़कन में रखने के लिए यह सुरक्षित नहीं है। इसलिए, एक स्वास्थ्य पेशेवर या शारीरिक शिक्षा की सलाह के अनुसार व्यायाम के दौरान उच्च और उच्च आवृत्तियों के बीच स्विच करें।
    • लक्ष्य दिल की दर आपकी उम्र, स्वास्थ्य स्थिति, वर्तमान वजन और भौतिक लक्ष्यों पर आधारित होगी, और धीरे-धीरे बदल जाएगी जैसे आप बेहतर हो जाएंगे।
  • 4
    वजन घटाने या मांसपेशियों को मजबूत बनाने के लिए प्रशिक्षण योजना को अनुकूलित करें पेडलिंग आपको कई फिटनेस लक्ष्यों के साथ मदद कर सकता है।
    • यदि आप पेडलिंग द्वारा अपना वजन कम करना चाहते हैं, तो आपके शासन में मुख्य रूप से कार्डियोवास्कुलर ट्रेनिंग शामिल होगा। इस योजना में अधिक कैलोरी जला करने के लिए अंतराल प्रशिक्षण के साथ आसान अभ्यास की महत्वपूर्ण अवधि शामिल होगी।


      चित्र शीर्षक से साइकिल स्वास्थ्य के लिए अपना रास्ता चरण 7 बुलेट 1
    • यदि आप मांसपेशियों की ताकत और पेडल संतुलन बनाना चाहते हैं, तो इसका मुख्य रूप से प्रतिरोध प्रशिक्षण शामिल होगा। आपकी योजना में रूट और कॉन्फ़िगरेशन शामिल होंगे, जो पेडल के लिए कठिन हैं, पैर की ताकत और संतुलन में अधिक शक्ति की आवश्यकता होती है, जैसा कि आप धीरे धीरे आगे बढ़ेंगे आपकी मांसपेशियों के लिए आवश्यक अतिरिक्त बल के रूप में आप बाइक को प्रतिरोध के बढ़ते स्तर के खिलाफ धक्का देते हैं, धीरे-धीरे अपनी ताकत बढ़ जाएगी
      चित्र शीर्षक से साइकिल स्वास्थ्य के लिए अपना रास्ता चरण 7 बुलेट 2
  • चित्र शीर्षक से साइकिल स्वास्थ्य के लिए अपना रास्ता चरण 8
    5
    साइकिल चलाने के अनूठे अवसरों का लाभ उठाएं साप्ताहिक साइकलिंग समय हासिल करना आसान हो सकता है यदि आप काम पर जाने के दौरान बाइक का इस्तेमाल करते हैं, चीजों को सुलझाने के लिए बाहर जा रहे हैं, समय-समय पर शहर देख रहे हैं, बच्चों के साथ सप्ताहांत की गतिविधियां, स्वयंसेवा करना चैरिटी के लिए साइकिल दौड़ और स्कूल या काम पर "हरी" पहल की चुनौतियां
  • विधि 3
    साइकलिंग प्रशिक्षण में विविधता का उपयोग करें

    चाहे व्यायाम व्यायाम के बावजूद, फिटनेस में सर्वश्रेष्ठ लाभ प्राप्त करने के लिए विविधता आवश्यक है। चुनौतियों की एक विस्तृत श्रृंखला का चयन करने से आप अपने हृदय स्वास्थ्य को पूरा कर सकते हैं, अपनी मांसपेशियों को मजबूत कर सकते हैं, अपने संतुलन में सुधार कर सकते हैं और वजन कम कर सकते हैं जबकि पेडलिंग। यह केवल स्थिर बाइक के सभी विकल्पों का लाभ उठाकर या बाहरी साइकलिंग में अलग-अलग मार्गों और दूरी चुनकर प्राप्त किया जा सकता है।

    क्रैश प्रबंधन मुद्दों के साथ किसी के लिए कार्य शीर्षक वाला चित्र 9
    1
    कठिनाई की डिग्री भिन्न करें प्रत्येक प्रशिक्षण पर भौतिक सीमा से अधिक न हो। इसके बजाय, कठिनाई के स्तर में अधिक विविधता प्राप्त करने के लिए अंतराल प्रशिक्षण, दूरी, और सप्ताह में एक या दो बार हल्का साइकलिंग का प्रयास करें और आपके शरीर को तनावपूर्ण व्यायाम से उबरने में कुछ समय दें।
  • चित्र शीर्षक से साइकिल स्वास्थ्य के लिए अपना रास्ता चरण 10
    2
    प्रतिरोध और वजन प्रशिक्षण के बीच स्विच करें। लंबी दूरी (दिल की दर और हृदय स्वास्थ्य की आवश्यकता होती है) और लघु, लेकिन गहन, व्यायाम (जो बहुत अधिक मांसपेशियों की आवश्यकता होती है) के बीच स्विचिंग आपको मांसपेशियों के निर्माण और वसा को जलाने में सहायता करेगा। प्रशिक्षण के प्रकारों के बीच स्विचिंग भी मांसपेशी समूहों को अलग तरीके से काम करेगी, लक्ष्यों को पूरा करते हुए आपको एक पठार तक पहुंचने से रोका जा सकेगा।
  • 3
    ऊपरी मांसपेशियों में या शरीर के केंद्र को अपनी दिनचर्या में व्यायाम जोड़ें साइकिल चालन के माध्यम से अतिरिक्त लाभ प्राप्त करने के लिए सबसे सरल तरीकों में से एक एक स्थिर बाइक का उपयोग करते समय अपने ऊपरी शरीर या कोर को प्रशिक्षित करना है
    • जिम में डंबल्स की कोशिश करें और उन्हें एक स्थिर बाइक पर पेडिंग करते हुए उपयोग करें। बस सही आसन रखने और संतुलन और उचित श्वास के बीच बनाए रखने पर ध्यान केंद्रित करना याद रखें।
      चित्र शीर्षक से साइकिल स्वास्थ्य के लिए अपना रास्ता चरण 11 बुलेट 1
    • प्रतिरोध इलास्टिक्स ऊपरी अभ्यास की संख्या का विस्तार करेंगे, जो आप एक स्थिर बाइक पर पेडलिंग करते समय कर सकते हैं।
      चित्र शीर्षक से साइकिल स्वास्थ्य के लिए अपना रास्ता कदम 11 बुलेट 2
    • अपने पेट की मांसपेशियों को संविदा करने पर ध्यान केंद्रित करें और अपने कंधों को अच्छे आसन में रखें जबकि पेडलिंग, कोर और कंधों को मजबूत करने के लिए अपने पेट की मांसपेशियों को और भी अधिक व्यायाम करने के लिए, अपने सिर को अपने सिर के पीछे रखें और धीरे धीरे पेडल को धीरे-धीरे पेट में घूमकर पेट के अनुबंध के साथ दबाएं।
      चित्र शीर्षक से साइकिल स्वास्थ्य के लिए अपना रास्ता चरण 11 बुललेट 3
    • जब कंधे के घूर्णन, योग सूरज नमस्कार, तितली आंदोलनों और अन्य लोगों को पैडलिंग करते समय लचीलेपन का अभ्यास होता है, जो आपकी ऊपरी शरीर की मांसपेशियों को टोन और लंबा करने में मदद करेगा
  • युक्तियाँ

    • यदि आप सड़क पर सवारी करना चाहते हैं, हमेशा एक मरम्मत किट, एक प्राथमिक चिकित्सा किट लेते हैं और कसरत की शुरूआत शुरू करने से पहले एक पानी की बोतल के लिए उपस्थिति का समर्थन करते हैं।
    • ऊपरी-शरीर को सुदृढ़ बनाने वाली तकनीक के बारे में मेडिकल ट्रेनर से सलाह लेने पर विचार करें यदि आप एक स्थिर बाइक पर पेडिंग करते समय भार उठाने या अभ्यास करने की योजना बनाते हैं

    चेतावनी

    • जब तक आप अभ्यास नहीं कर सकते तब तक व्यायाम करें पर्वत बाइकिंग या बाहरी लंबी दूरी की साइकिल चलाना कुछ इलाके अनियंत्रित साइकिल चालकों के लिए काफी खतरनाक हो सकते हैं, और खुद को एक दूरस्थ स्थान में घायल होने से गंभीर जटिलताओं का खतरा बढ़ सकता है।
    • जब तक आप एक स्थिर बाइक पर न हों तब तक बेहतर अभ्यास करने की कोशिश न करें, क्योंकि आंदोलन से आप सामान्य मॉडल में संतुलन खो देंगे, जिससे गंभीर दुर्घटनाएं हो सकती हैं।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com