IhsAdke.com

एक निश्चित गियर बाइक पैडल कैसे करें

फिक्स्ड गियर बाइक में केवल एक गति विकल्प है और इसमें एक फ्री व्हील शामिल नहीं है - जब भी बाइक चलती है, पैडल कताई होगी। वे लोगों के साथ बहुत लोकप्रिय हैं जो परिवहन की इस विधि को अपनी सादगी, धीरज और सुरक्षा (डकैती के खिलाफ - इस तरह के एक डिवाइस को पढ़ाने के बाद समझ सकते हैं) के कारण पेशेवर रूप से उपयोग करते हैं। इन बाइकों को भी अन्य कारकों द्वारा भारी इस्तेमाल किया गया है, जैसे कि उनकी बढ़ती एरोबिक मांग और साइकिल चालक का ध्यान बढ़ाने की उनकी प्रवृत्ति।

चरणों

1
एक निश्चित गियर प्राप्त करें: ऐसा करने का सबसे अच्छा तरीका पुरानी "10-स्पीड" उपकरण का उपयोग करके साइकिल बनाना है यह विधि आमतौर पर सस्ता और सबसे "अनुकूलन" विधि है सुनिश्चित करें कि फ्रेम पर पहिया फिटिंग विकर्ण या क्षैतिज है - ऊर्ध्वाधर भाग चैन समायोजन की अनुमति नहीं देते हैं और निश्चित रूप से निश्चित गियर या समान पर रूपांतरण के लिए एक खराब विकल्प हैं। आपको तय करना होगा कि किस गियर के आकार का आप उपयोग करना चाहते हैं और क्या आप एक रियर या फ्रंट ब्रेक जोड़ना चाहते हैं - सामने के हिस्से और जैसे अक्सर होते हैं आप अभी भी सस्ते और गुणवत्ता वाले फ्रेम खरीद सकते हैं और इसे अन्य टुकड़ों के साथ बेहतर कर सकते हैं स्टोर से खरीदे गए फिक्स्ड गियर बाइक अक्सर कई अलग-अलग हिस्सों से बनते हैं - जिनमें से कुछ खराब हैं
  • फिर भी, कई स्टोर सस्ती कीमतों पर इन बाइक की पेशकश करते हैं। यदि आपके पास इन उपकरणों के बारे में मैकेनिकल ज्ञान नहीं है या उनके रखरखाव को कैसे नहीं करना है, तो नए हिस्से एक पुराने बाइक को चुनने, बदलने और मरम्मत करने में कठिनाई का हिस्सा खत्म कर सकते हैं।
  • 2
    "पेडलिंग बंद न करें।" यह स्पष्ट लगता है, लेकिन अगर आप बाइक को नियंत्रित नहीं करते हैं, तो यह आपको नियंत्रित करेगा - अप्रिय परिणामों के साथ। अब, यह ऐसा स्पष्ट नहीं है जितना लगता है। आपको अपने अवचेतन के लिए "स्लिप" करने की कोशिश न करने के लिए समय की आवश्यकता होगी - और इसलिए आप लोकोमोटिव की तरह महसूस नहीं करेंगे।
  • 3



    अचानक और बेतरतीब रोकें अभ्यास करें ब्रेक का उपयोग करने के लिए या नहीं, अपनी पसंद के आधार पर, इस तकनीक के इस प्रकार के बहुत समय और / या महारत की आवश्यकता हो सकती है। बहुत कम से कम, इससे धीमा करने के लिए "पेडल वापस" करने की कोशिश हो जाएगी - जो आपके लिए एक चुनौती हो सकती है। अगर आप ऐसा करने के लिए नहीं सीख सकते हैं, बाइक से उतरें आपको चोट लगी है या आप अपना जीवन भी खो सकते हैं
  • पिक्चर शीर्षक से फिक्स्ड गियर बाइक 4 राइड
    4
    घर पर अपने कंप्यूटर और अपनी बाइक के दिल की दर की निगरानी छोड़ दो लक्ष्य चीजों को आसान बनाने के लिए है ताकि आप सवारी का आनंद ले सकें - जैसा कि आप बच्चे थे
  • 5
    गति रखने के लिए जानें एक निश्चित गियर बाइक पर रोकना और शुरू करना अधिक कठिन है। यदि आप एक सिक्वारे बंद को देखते हैं, तो धीमा करना बेहतर होता है और अगले हरी बत्ती को पकड़ने की कोशिश कर रहा है, बिना गति को रोकना और लाल बत्ती पर रोकना।
  • युक्तियाँ

    • प्लेटफॉर्म पैडल या ब्रेक के बिना पेडलिंग (वैकल्पिक) केवल एक बुरा विचार नहीं है, लेकिन यह चोट पहुंचाने का एक बढ़िया तरीका भी है। स्वचालित और पट्टा पैडल साइकिल चालक के पैर से जुड़े होते हैं, जिससे उसे आसानी से स्लाइड कर सकते हैं।
    • चूंकि स्लिप का घर्षण स्थैतिक घर्षण से कम है, इसलिए यह आंदोलन रोकना आवश्यक दूरी को बढ़ाता है। यदि आपको अचानक घुटनों को पकड़ने की कोशिश करने की बजाय अचानक बंद करना है, तो पेडल वापस (टुकड़ों की आवाजाही का विरोध करना)।
    • सावधान रहें जब आप उपकरण चल रहे हों! अगर एक उंगली चेन और गियर के बीच फंस जाता है, तो आप इसे खो सकते हैं।
    • एक सुरक्षित और दूरस्थ क्षेत्र में अभ्यास करें। पहले कुछ राउंड कई मायनों में आपको डरा सकते हैं और यह जानने के लिए सुरक्षित है कि आप संभावित ड्राइवरों के बारे में चिंता किए बिना कहां ठीक हो सकते हैं?
    • पेडलिंग से पहले: सुनिश्चित करें कि श्रृंखला के पास कुछ भी नहीं है (जैसे टेनिस लेस) यदि कुछ हिस्सों में कुछ फंस जाता है, तो आप जल्द ही क्रैश हो सकते हैं
    • कुछ समायोजन आमतौर पर बोझिल नहीं होते हैं, लेकिन आपको श्रृंखला में भागों को ढंकने और उन्हें समायोजित करने के लिए 15 मिमी रिंच की आवश्यकता होगी। उपकरण के इस हिस्से में तनाव महत्वपूर्ण है - इसे तंग रखें। ऐसा करने के लिए वहां कोई यात्रा या कुछ ऐसा नहीं है।
    • यदि आप बाइक पर आराम कर रहे हैं तो आप स्वत: पैडल में स्थानांतरित कर सकते हैं। आम तौर पर, दो तरफा पैडल का उपयोग किया जाता है - जो साइकिल चालक को विशेष जूते या नियमित स्नीकर्स पहनने की अनुमति देता है (लेस के साथ बचाया गया) एक अन्य विकल्प टोकरियों और पसंद के साथ पेडल करना है वे आपको पैडल पर अपने पैरों को "स्टोर" करने की अनुमति देते हैं, विशेष उपकरण का उपयोग करने की आवश्यकता को समाप्त करते हैं। यदि आप रोकना या धीमा करना चाहते हैं तो अपने पैरों को आराम करना आवश्यक है
    • स्ट्रेच (मोड़) प्रत्येक पैडलिंग के पहले और बाद में घुटने कभी-कभी इस उपकरण के सबसे अनुभवी उपयोगकर्ताओं के शरीर और पीठ के इस क्षेत्र में दर्द हो रहा है - मनोरंजन के लिए सवारी करने वाले लोगों के लिए कुछ और भी खराब है खींचने से घावों और दर्द की घटना बहुत कम हो जाती है। यह आपको जोड़ों में मांसपेशियों को बेहतर ढंग से विकसित करने की अनुमति देता है
    • सड़कों पर उतरने के लिए आत्मविश्वास महसूस होने तक कहीं भी गीला लॉन पर फिसलकर अभ्यास परेड।
    • एक ब्रेक होने पर यह एक अच्छा विचार है, क्योंकि इसका इस्तेमाल नहीं करते क्योंकि यह घुसपैठ पर दबाव डालता है, चोट की संभावना बढ़ती है - इसके अलावा, यह अभ्यास जल्दी से टायर पहनता है हालांकि, यह केवल एक व्यक्ति की राय है। हम में से कई वर्षों से ब्रेक के बिना पेडलिंग और फिसलने गए हैं और इसमें कोई समस्या नहीं है।

    चेतावनी

    • ढलानों के लिए देखें यह रोकना संभव नहीं है - इसके अतिरिक्त, उच्च गति पर पेडलिंग - जैसे 120 आरपीएम - कोमलता, संतुलन और अभ्यास की आवश्यकता होती है शुभकामनाएं और मज़े!
    • स्थान के आधार पर, अगर आपके पास ब्रेक नहीं है तो आपको जुर्माना भी लगाया जा सकता है कई देशों / राज्यों को इन भागों के उपयोग की आवश्यकता होती है। सुनिश्चित करें कि ऐसा मामला है जहां आप एक बाइक की दुकान पर जा रहे हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com