IhsAdke.com

कैसे साइकिल spindles पर ग्रीस स्प्रे करें

पहिया बेयरिंग व्हील शाफ्ट और कांटा पर खराब शंकु में हैं। उन्हें ठीक से समायोजित और ग्रास करना चाहिए। यह देखने के लिए कि उन्हें बिना डिसाइज़ किए बिना तेल की आवश्यकता है, साइकिल से पहिया को हटा दें और शाफ्ट को अपनी उंगलियों से घुमाएं अगर यह सुचारू रूप से नहीं चला है, तो आपको समायोजन की आवश्यकता है।

चरणों

चित्र शीर्षक ग्रीस साइकिल व्हील बियरिंग्स चरण 1
1
कुछ अच्छे कलाई और बाइक लें सुनिश्चित करें कि आप सभी पागल फिट करने के लिए wrenches है 13 मिमी और 15 मिमी आकार सबसे आम हैं नट्स को खोलने के लिए एक रिंच का उपयोग किया जा सकता है।
  • चित्र शीर्षक ग्रीस साइकिल व्हील बियरिंग्स चरण 2
    2
    कांटा और अखरोट के बीच शंकु में रिंच रखें। अखरोट पर रिंच रखो जगह में असर पकड़ो और अखरोट खोलें। यह करने के लिए सबसे अच्छी स्थिति जमीन पर पहिया पर झुकाव है। अभी तक शंकु मत खोलो, कोई फर्क नहीं पड़ता कि क्या बस पागल को ढक लेना ताकि आप अपनी उंगलियों के साथ सब कुछ बाद में ढीली कर सकें।
  • चित्र शीर्षक ग्रीस साइकिल व्हील बियरिंग्स चरण 3
    3



    उस पक्ष से शाफ्ट लें जो अभी भी फंस गया है और ढीले पक्ष को बंद कर दिया है। अब शाफ्ट से पूरी तरह से अखरोट को खोलने का समय है। बीयरिंगों को उजागर करने के लिए असर कोन निकालें उन पर कोई तेल?
  • चित्र शीर्षक ग्रीस साइकिल व्हील बियरिंग्स चरण 4
    4
    ग्रीस लागू करें तेल लगाने के लिए सबसे तेज़ तरीका बीयरिंगों पर तेल निकालना, सबको बंद करना, नट को पेंच करना और शाफ्ट पर पहिये को चालू करना, दूसरी तरफ पहिया को चालू करना, दूसरे असर पर खुले और तेल डाल देना। लेकिन यह करने का सही तरीका है कि सब कुछ अलग करना, शंकुओं को साफ करना, बीयरिंग करना और फिर से चमकना।
  • चित्र शीर्षक ग्रीस साइकिल व्हील बियरिंग्स चरण 5
    5
    यह सब फिर से सवारी। भालू शंकु वापस जगह में पेंच, लेकिन कसने से अधिक नहीं है। बियरिंग्स शाफ्ट पर बहुत ज्यादा आंदोलन के बिना खुद को घुमाने में सक्षम होना चाहिए। जगह में अखरोट कस और फिर से जाँच करें
  • युक्तियाँ

    • होममेड ग्रीस के लिए एक अच्छा नुस्खा है कि धुरी के हरे रंग के तेल के बराबर भागों और साइकिल के लिए एक टेफ्लोन ग्रीस मिश्रण करने की कोशिश करना। टेफ्लॉन ग्रीस बहुत अच्छा है लेकिन मोटी नहीं है और आसानी से द्रवीकरण करने के लिए जाता है। ग्रीन ग्रीस स्थिरता कहते हैं
    • धुरों को तेल लगाने के लिए एक अच्छा तरीका सिरिंज का उपयोग करना है।
    • शाफ्ट के केवल एक तरफ निकालें इस तरह, आप इसे फिर से पुनर्गठित करके एक्सल को मिसाल नहीं करें।
    • पहियों को इकट्ठा करने के लिए, आपको अपने गियर से गियर को निकालना होगा ऐसा करने के लिए, आपको एक विशेष कुंजी की आवश्यकता है अपने स्थानीय बाइक स्टोर पर चेक करें कुछ अलग मॉडल और प्रकार हैं- सुनिश्चित करें कि आप सही कुंजी खरीदते हैं।

    चेतावनी

    • यदि आप शाफ्ट को बदलते समय अजीब आवाज़ें सुनाते हैं, तो गंदगी बीयरिंगों में मिलती है, और आपको फिर से शुरू करना चाहिए। इससे बचने के लिए, सुनिश्चित करें कि आप एक साफ जगह पर काम कर रहे हैं। यदि सब कुछ साफ है, तो आप शंकु या शाफ्ट में दोष हो सकते हैं आपके बीयरिंग समय के साथ बाहर पहनेंगे और दोषपूर्ण भागों को बदलने के लिए सबसे अच्छा हो सकता है।
    • डिस्क ब्रेक या गियर नियंत्रण लगभग बुलेट प्रूफ हैं उन्हें शायद ही कभी नष्ट करने की जरूरत है, और एक पेशेवर द्वारा इलाज किया जाना चाहिए
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com