IhsAdke.com

एक स्विमिंग पूल पम्प बाड़ को कैसे बदलें

लीक पंप पूल पंप के मोटर को नष्ट कर सकता है। अपनी बाड़ बदलने के बारे में कुछ सुझाव यहां दिए गए हैं। निम्नलिखित निर्देश सामान्य हैं। इस मुहर के घटक अधिकांश केन्द्रापसारक पंपों के समान होते हैं।

चरणों

एक स्विमिंग पूल पम्प सील बदलें चरण 1 के शीर्षक वाला चित्र
1
पंप आवास को अलग करें - ज्यादातर पंपों में एक बड़े धातु का दबाना होता है या नट्स और बोल्ट की एक श्रृंखला होती है जो उपकरणों को मोटर प्लेट में सुरक्षित करती है। गर्तिका या अंग्रेजी रिंच का उपयोग करना, नट को हटा दें जो दबाना या परतों को सुरक्षित रखता है और नट और बोल्ट की एक श्रृंखला को निकालता है। कुछ पंपों की इस अखरोट के बजाय मैनुअल रींच है अटैचमेंट के आधे हिस्से को वापस स्लाइड करें जो मोटर के साथ पंप को जोड़ता है। इसे उचित काम की सतह पर रखने की कोशिश करें। नोट: आप इस प्रक्रिया को करते हुए विद्युत नाली को अखंड रख सकते हैं या, यदि आपको अधिक स्थान की आवश्यकता है, तो मोटर से दो तारों को डिस्कनेक्ट करें। सुनिश्चित करें कि बिजली बंद है और तारों पर ध्यान दें ताकि आप उसी तरह तारों को फिर से जोड़ सकें!
  • 2
    रोटर का पर्दाफाश - रोटर कवर (डिफ्यूज़र) से शिकंजा निकालें और फिर रोटर स्वयं। सुनिश्चित करें कि किसी भी शिकंजे को ढीली न करें!
  • एक स्विमिंग पूल पम्प सील बदलें चरण 3 के शीर्षक वाले चित्र
    3
    इस स्तर पर, पंप खुले होने के बाद रोटर की क्षति की जांच करना बहुत महत्वपूर्ण है। रोटर को नुकसान और पहनने का सबसे अधिक हिस्सा है, और इस स्तर पर एक निरीक्षण आपको भविष्य में पंप को दूसरी बार खोलने और संरक्षण के लिए सिरदर्द छोड़ सकता है।
  • 4
    एक रोटर गर्मी के नुकसान के लक्षण दिखा सकता है और पिघलाया जा सकता है - या पंख का प्रमुख अंत ऊबड़ हो सकता है अगर रोटर को गुहिकायन के सामने उजागर किया गया हो। भाग को बदलें अगर यह नुकसान के लक्षण दिखाता है
  • 5
    रोटर को निकालें - आपको मोटर शाफ्ट को रोकने की आवश्यकता होगी, जबकि इसे दूर करने के लिए रोटर को घुमाएगी। शाफ्ट को पकड़ने के लिए खराद का इस्तेमाल कभी भी अनुशंसित नहीं होता है। इसके बजाए, शाफ्ट के विपरीत छोर पर इंजन केंद्र कवर को हटा दें, और घूमने से रोकने के लिए एक स्क्रू ड्राअर या रिंच का उपयोग करें। खुलने और रोटर को हटा दें
  • 6
    सीलिंग प्लेट निकालें - मोटर शाफ्ट प्लेट को हटाने के लिए मुख्य शाफ्ट तक पहुंच प्राप्त करें। आम तौर पर मोर्टार में प्लेट को पकड़ने के लिए चार स्क्रू होंगे। आपको प्लेट से पहले रोटर को निकालने की आवश्यकता होगी



  • 7
    पुराने सील निकालें - दबाव वॉशर का उपयोग करके, शाफ्ट से पुराने पंप सील को हटा दें। पट्टिका के मध्य भाग के अंदर सिरेमिक का एक टुकड़ा है। इस बोर्ड के प्लास्टिक को नुकसान न करने के लिए सावधान रहें आप इसे सिरेमिक सील को हटाने के लिए एक पेचकश का उपयोग करके पीछे से भी धक्का दे सकते हैं। नोट: सुनिश्चित करें कि रबर की अंगूठी सिरेमिक भाग से हटा दी गई है।
  • एक स्विमिंग पूल पम्प सील बदलें चरण 8 का शीर्षक चित्र
    8
    सील विनिमय के लिए स्थान को स्वच्छ और तैयार करें - धीरे-धीरे मोटर शाफ्ट और सीलिंग प्लेट को साफ करें क्षति, दरारें, पिघला या कुछ ऐसी चीज़ जिसके लिए पंप को नई मुहर के साथ रिसाव करने का कारण बनता है, के लिए थाली पर गौर करें। दरारें या क्षति के लिए रोटर की जांच करें।
  • 9
    नई सामग्री स्थापित करें - ध्यान दें: कभी भी धातु या चिकनाई के साथ सिरेमिक चेहरे को स्पर्श न करें, क्योंकि आप सील की अखंडता को नष्ट कर सकते हैं। सिरेमिक टुकड़ा को अपनी साफ उंगलियों के उपयोग से प्लेट में दबाएं ताकि यह ठीक से महसूस हो। (प्लेट की ओर रबर का हिस्सा, इंजन का सामना करने वाले सफेद सिरेमिक)। तंतुओं के माध्यम से इसे दबाकर शाफ्ट पर मुहर के वसंत से भरी हुई हिस्से को स्लाइड करें। (वसंत का सामना करने वाली काली कार्बन सफेद बर्तनों के साथ संपर्क बनाने की जरूरत है)। कुछ भी पानी के साथ इस बाड़ को खुजली मत करो! यदि आप ऐसा करते हैं, तो हिस्सा रोटर पर फिसलने को खत्म कर सकता है, और आखिर में ओवरलीटिंग, सील को नष्ट कर सकता है।
  • 10
    रोटर पुनर्स्थापित करें - ऊपर उल्लिखित खराद विधि का उपयोग करके, मोटर शाफ्ट को रोटेशन के कारण रखें, और उसके बाद रोटर को अपने हाथों से थ्रेड करें। पंप का मोटर रोटेशन इसे फर्म रखेगा।
  • 11
    डिफ्यूज़र को बदलें - अब डिफ्यूज़र को पुनर्मूल्यांकन करें और शिकंजा को कस लें। सुनिश्चित करें कि रोटर उस हिस्से को स्पर्श या हस्तक्षेप नहीं करता। ऐसा करने के लिए, इसे अपनी उंगली से घुमाएं
  • 12
    पंप और मोटर को पुनर्स्थापित करें - दरारें या क्षति के लिए गैस्केट के बड़े ओ-रिंग का निरीक्षण और स्नेहक करें। यदि सामग्री फ्लैट या फैला है, तो उसे प्रतिस्थापित करने की आवश्यकता हो सकती है। सुनिश्चित करें कि क्लैंप "चारों ओर" वाइपर प्लेट और पंप आवास के दोनों किनारों पर बाहरी रिंग है। यह थोड़ा मुश्किल हो सकता है। एक रिंच या सॉकेट के साथ बनाए रखने वाली पट्टी को कस लें, या यदि आपके पंप का रिंच हो, तो उसे कसने के लिए अपने हाथों का उपयोग करें। यदि पल पागल का उपयोग करता है, तो पुन: इकट्ठा और कसने।
  • युक्तियाँ

    • यदि पंप टोकरी को आवरण में पिघल कर दिया गया है, तो एक अच्छा मौका है कि गैसकेट गर्मी से क्षतिग्रस्त हो गया है और उसे प्रतिस्थापित करने की आवश्यकता हो सकती है
    • अधिकांश लीक मुख्य बाड़ की विफलता का नतीजा है। यहां तक ​​कि इस स्थान से लीक होने वाली पानी की एक छोटी राशि भी भविष्य में पंप को काम करना बंद कर देगी।
    • रोटर में कटाव के लक्षणों के लिए देखो। स्थापित रोटर प्लास्टिक का बना सकता है अतिरिक्त भाग में एक लड़ी पिरोया कांस्य शाफ्ट होता है जो बेहतर मुहर बनाता है। रोटर को बदलने की सलाह दी जाती है अगर गैसकेट के आसपास कटाव के संकेत हैं।
    • कठिन रोटर के लिए हटाने की युक्ति यदि आपके रोटर को समझना या तक पहुंचाना मुश्किल है, या यदि शाफ्ट को स्थिर रखना मुश्किल है, तो यह मदद कर सकता है: कपड़े का टुकड़ा या अन्य कॉर्ड का उपयोग करें और रोटर के प्रवेश के माध्यम से अपने आउटलेट में प्रवेश करें, चारों ओर छोर घुमाएं एक लंबी और ठोस छड़ी की शाफ्ट के दूसरे छोर को दबाए रखें और ऊपर दिखाए गए अनुसार छल के ऊपर की तरफ घुमाएं। यदि शाफ्ट के अंत को हासिल करना मुश्किल है, तो सॉकेट रिंच (1 9/32 आदर्श) का उपयोग लोहे के छोर से जुड़ा हुआ है, जो सॉकेट और पंप शाफ्ट के बीच दोनों फ्लैट क्षेत्रों में गर्तिका में डाली गई हैं। रोटेशन से बचें रोटर के अंदर हार्ड सामग्री को कभी भी तार के बजाय तार को हटाने का प्रयास करने का प्रयास करें, या यह आसानी से टूट जाएगा। भाग के लिए तैयार रहें ताकि उसे बहुत अधिक टोक़ को रिलीज करने की आवश्यकता हो। रोटर को पुनर्स्थापित करने से पहले शाफ़्ट तंतुओं पर एक छोटी मात्रा में तेल या स्नेहक का प्रयोग करें।
    • यदि सीलिंग प्लेट के आसपास पंप लीक हो जाता है, तो उसे थोड़ा अधिक छिड़कने में मदद मिल सकती है। क्या आपने ओ-अंगूठी लूब्रिकेट की थी? यदि यह अभी भी लीक है, तो आपको ओ-रिंग को बदलने की आवश्यकता होगी
    • जब मुख्य बाड़ से पानी लीक होता है, तो यह इंजन के वायु सेवन के सामने सीधे चलाता है। समय की अवधि के लिए लीक की मुख्य मुहर, क्लोरीन का पानी पंप में आ जाएगा, जिससे बीयरिंग जंग को और शोर बनाने लगेंगी।
    • शोर बीयरिंग को तेज या धातु के शोर के रूप में वर्णित किया जाता है जो समय के साथ क्रमशः अधिक हो जाता है।
    • सील बदलने के लिए पंप खोलने से पहले, सुनिश्चित करें कि अन्य सभी घटक लीक हो रहे हैं। बाड़ एक पंप की सबसे मुश्किल मरम्मत का प्रतिनिधित्व करता है और उत्तरार्द्ध मामले में प्रयास किया जाना चाहिए। एकाधिक पटाखे लीक, थ्रेडेड कनेक्शन और ढीले सर्दियों सुरक्षा प्लग के रूप में अच्छी तरह से रिसाव हो सकता है। पानी का स्रोत खोजना मुश्किल हो सकता है
    • अगर सील के माध्यम से पंप लीक, तो याद रखें कि मुहर में दरारें हैं या यदि सील ठीक से स्थापित हो गई है वसंत के किनारे की काली कार्बन पक्ष को सफेद सिरेमिक भाग के साथ संपर्क बनाने की जरूरत है।

    चेतावनी

    • सुरक्षा चेतावनी!
    • इस प्रक्रिया को करने से पहले बिजली की आपूर्ति बंद करें ऐसा करने में विफलता से बिजली के झटके लग सकते हैं।

    आवश्यक सामग्री

    • रिंच, सॉकेट, पेचकश, खराद, नई मुहर, स्नेहक और एक साफ कपड़े।
    • यह प्रक्रिया शुरू होने से पहले सील को बदलने के लिए आवश्यक सभी घटकों की संख्या को देखने के लिए उपयोगी होगा।
    • मैनुअल पंप में आमतौर पर एक विस्तृत स्वैप प्रक्रिया होती है, इसलिए सुनिश्चित करें कि आपके पास यह मरम्मत है जब आप इस मरम्मत का प्रयास करेंगे।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com