IhsAdke.com

आपकी शारीरिक स्वास्थ्य सुधार कैसे करें

आपने काम करना शुरू कर दिया और अपनी शारीरिक फिटनेस में सुधार करना चाहते हैं, लेकिन आप नहीं जानते कि क्या करना है? आप अपनी फिटनेस में सुधार के लिए एक व्यापक और शानदार गाइड पढ़ने के लिए सही जगह पर आए हैं!

चरणों

आपका स्वास्थ्य सुधारने वाला पहला शीर्षक चित्र 1
1
अपने शोध करो यदि आप अपनी फिटनेस को गंभीरता से सुधारना चाहते हैं तो आपको अपने लक्ष्य के बारे में शोध करना होगा। यह पता लगाने की कोशिश करें कि अच्छे और बुरे वसा क्या हैं, शरीर के किस भाग के लिए अभ्यास करना चाहिए और आपको उन्हें कब तक करना चाहिए। इससे आपको बेहतर शारीरिक फिटनेस नियत करने में मदद मिल सकती है और यह जानना ज़रूरी है कि इसे सुधारने के लिए क्या करना है।
  • चित्र शीर्षक में सुधार करें आपका स्वास्थ्य चरण 2
    2
    एक नियमित रखें अपने अनुसंधान के अनुसार खुद के लिए एक नियति को व्यवस्थित करें एक फिटनेस विशेषज्ञ से परामर्श करें यदि आप जानते हैं कि एक को कहाँ ढूंढें वह व्यक्तिगत जरूरतों के लिए एक योजना बना सकता है यह महत्वपूर्ण है कि जैसे ही आप नियमित करते हैं, आप इसे कभी भी बिना छोड़े बिना सही तरीके से पालन करते हैं। एक नियमित का एक उदाहरण हो सकता है:
    • सोमवार: पेट और पेट व्यायाम
    • मंगलवार: कार्डियो कसरत और हाथ का अभ्यास
    • बुधवार: बाकी
    • गुरुवार: सभी मांसपेशियों के समूह का काम करें
    • शुक्रवार - कार्डियो
    • शनिवार - बाकी
    • रविवार: वजन और मुफ्त वजन के साथ अभ्यास
  • चित्र शीर्षक में सुधार करें आपका स्वास्थ्य चरण 3
    3
    एक स्वस्थ आहार लें कैलोरी का सेवन फिटनेस में सुधार के लिए आधार है। जब आप भूखे रहते हैं और तब उन अतिरिक्त कैलोरी जलाते हैं, तो जब आप भावनात्मक होते हैं तब खाना न खाएं, ताकि आपके शरीर में कोई अतिरिक्त वसा न हो। छोटे बदलाव जैसे संतृप्त वसा के बजाय सेब खाने, सोडा के बजाय पीने के पानी पीने और आपके आहार में चमचे काटने से बड़ा अंतर हो सकता है भोजन या नाश्ता से पहले 30 मिनट पहले कम से कम आधा लीटर पानी पी लें। यह आपको संतुष्ट महसूस करता है, जिसका अर्थ है कि आप जितना खा नहीं पाएंगे आपकी फिटनेस को सुधारने और बनाए रखने के लिए संतुलित आहार महत्वपूर्ण है खाली पेट पर अभ्यास करना बुरा है क्योंकि शरीर में शामिल खराब वसा पर निर्भर करेगा, जिसका अर्थ है कि यह वहां रहता है। वही होता है जब आप भुखमरी चरण में प्रवेश करते हैं। दक्षिण समुद्र तट आहार का पालन करने की कोशिश करें - इससे आपको वसा खोने और अपनी शारीरिक फिटनेस में सुधार करने में मदद मिल सकती है। अपनी जीवन शैली में रोजाना प्रोटीन खाएं
  • चित्र शीर्षक में सुधार करें आपका स्वास्थ्य चरण 4
    4
    व्यायाम करें अपनी फिटनेस को वास्तव में सुधार या बनाए रखने के लिए, कई तरह के व्यायाम करें भार प्रशिक्षण के लिए, प्रत्येक मांसपेशी समूह पर काम करें क्योंकि आप अपने शरीर में मुख्य मांसपेशी समूहों को शारीरिक गतिविधि के दौरान अपने तंतुओं को तोड़ना चाहते हैं और फिर आराम करते हुए चरण के दौरान मजबूत कर सकते हैं। मांसपेशियों को मजबूत करने की कुंजी एक उच्च-तीव्रता व्यायाम करना है और समय के साथ सेट या पुनरावृत्तियों को बढ़ाता है। तो हम कहते हैं कि कल कल 50 बैठे-बैठे हुए हैं, जो आज की संख्या बढ़कर 55 हो गई है। लेकिन संपार्श्विक में वृद्धि - आप दिन-रात में बॉडीबिल्डर निकाय नहीं लेंगे। यदि आप व्यायाम अभ्यास करते समय टेलीविजन देख सकते हैं, तो मूल रूप से आप अपनी मांसपेशियों को चुनौती देने के अलावा मेहनत नहीं करेंगे यहां कुछ अभ्यास दिए गए हैं जो आप कोशिश कर सकते हैं: पेट और पैर के लिए स्क्वेस, पीछे के पैर उठाए जाते हैं, पेट को उतारना, खींचता है, ऊपरी कर्ल, चलने, बैठ-अप और अन्य प्रकार के व्यायाम पेट होते हैं। व्यायाम करने की कोशिश करें ताकि पूरे शरीर को मजबूत किया जा सके और अधिभार को याद न रखें। आप अपनी मांसपेशियों को आराम और मजबूत नहीं करने देंगे और उन में थकान पैदा करेंगे, इस प्रकार व्यायाम कठिन बनायेगा यह भी ऐंठन पैदा कर सकता है
    • अभ्यास खेल स्पोर्ट्स स्किल्स को पढ़ाने के अतिरिक्त, यह आपकी शारीरिक फिटनेस में सुधार करेगा तो अगली बार जब एक स्कूल फुटबॉल टीम होती है या जिम अधिक मुक्केबाज चाहता है, तो अवसर को याद मत करो: इसे पकड़ो!
  • आपका स्वास्थ्य सुधारने वाला शीर्षक शीर्षक चित्र 5
    5



    सर्किट प्रशिक्षण करो यदि आप अपनी फिटनेस में सुधार करना चाहते हैं, तो सर्किट प्रशिक्षण की कोशिश करें। यह रोटेशन में आपके शरीर के विभिन्न भागों के लिए अलग-अलग अभ्यास करने के होते हैं। यह न केवल अच्छे दिखने के लिए एक संतुलित शरीर है बल्कि चोटों से बचने के लिए भी है। उदाहरण के लिए, यदि आप 35-पाउंड की बिस्पास कर्ल कर रहे हैं और कमजोर निचले हिस्से हैं, तो आप अपनी पीठ को स्थानांतरित कर सकते हैं! सर्किट प्रशिक्षण के लिए, आप कोशिश कर सकते हैं: हाथ खींचता है, पेट बैठो, जांघ चक्कर, पैर की पैर उठाता है, प्रतिरोध चलाने, हाथ पुश, और व्यायाम को मजबूत करने के लिए वापस।
  • आपका स्वास्थ्य सुधारने वाला शीर्षक शीर्षक चित्र 6
    6
    विज्ञापनों में बहुत विश्वास मत करो सच्चाई यह है कि आपको उन सभी विज्ञापनों को अनदेखा करना होगा जो आपके शरीर, फिटनेस मशीनों और पूरक आहार के लिए बेकार खाद्य पदार्थों का विज्ञापन करते हैं। यह मुश्किल है, आप अपनी फिटनेस में सुधार करने के लिए बहुत कुछ चाहते हैं, इसलिए आप चाहते हैं कि उन सभी मशीनों को अतिरिक्त बढ़तें हों लेकिन यह ध्यान इसलिए है कि इतने सारे लोग इस तरह के उत्पाद को बनाते हैं - उन्हें पता है कि वे बेचना चाहते हैं अपने आप को कोशिश की और सच्ची तरीकों और उत्पादों को सीमित करें उदाहरण के लिए: एक ट्रेडमिल, कूद रस्सी, ट्रेडमिल, बेंच, डंबेल महंगी सप्लीमेंट्स खरीदने के बजाय, अतिरिक्त चर्बी को काटकर और अपने चयापचय में तेजी लाने में सहायक पदार्थ खाएं।
  • आपका स्वास्थ्य सुधारने वाला शीर्षक शीर्षक चित्र 7
    7
    अन्य बातों पर भी ध्यान केंद्रित करें यदि आपके अंतिम परीक्षण आ रहे हैं, तो इस पर ध्यान दें और आप शारीरिक फिटनेस पर खर्च करने का समय कम करें। हालांकि, इसे पूरी तरह से मत छोड़ो, अन्यथा आपको पुनरुत्थान होगा!
  • आपका स्वास्थ्य सुधारने वाला शीर्षक शीर्षक चित्र 8
    8
    प्रेरित रहें कभी-कभी आप कड़ी मेहनत के प्रशिक्षण के थक गए हैं और कारण प्रेरणा की कमी हो सकती है। देखें कि उनके खेल के आइकनों उनके आराम क्षेत्र से परे कभी भी हार नहीं आते और ट्रेन करते हैं। या अपने पसंदीदा संगीत को सुनें क्योंकि इससे आप अपने आराम क्षेत्र से आगे बढ़ने के लिए प्रेरित हो सकते हैं। दीवार पर सफलता की कहानियों और उद्धरणों को छूएं, ताकि आप प्रशिक्षण के दौरान पढ़ सकें। प्रेरणा के लिए एक और टिप एक समूह जिम कक्षा में भाग लेने के लिए है आप वहां बहुत सारे लोगों से मिलेंगे और समूह के वातावरण प्रेरणा में बहुत मदद करते हैं। ("यदि 40 वर्ष की गर्भवती महिला 5 बजे उठ सकती है और कक्षा में आ सकती है, तो मैं भी!")
  • चित्र शीर्षक में सुधार करें आपका स्वास्थ्य चरण 9
    9
    जानें कि आप कैसे कर रहे हैं समय-समय पर अपनी शारीरिक फिटनेस को मापें आप भौतिक माप का उपयोग कर सकते हैं, जैसे मछलियां आकार, या एक समय जैसे कि आप कितनी तेजी से 1 किमी चल सकते हैं इन मापों को नीचे लिखें यह आपको अपने सुधारों को देखने के लिए प्रेरित करेगा या यह देखना होगा कि आपको सुधार करने की कितनी आवश्यकता है। याद रखें ये दीर्घकालिक लक्ष्य हैं और आपका शरीर हर दिन जरूरी सुधार नहीं करता है - धैर्य रखें!
  • युक्तियाँ

    • जब आप ऊब हो जाते हैं, तो खाना शुरू न करें। अधिक अभ्यास या संशोधन करें, लेकिन इस बार बर्बाद मत करो क्योंकि यह वापस नहीं आएगा।
    • स्वस्थ खाने के लिए प्रयास करें ऐसा कहा जाता है कि ब्रूस ली के शरीर का लगभग आधा हिस्सा एक अच्छा आहार के साथ मिलना संभव है। अपने शरीर के समान रखने के लिए, आपको व्यायाम करना चाहिए
    • एरोबिक्स, एनारोबिक और सर्किट को अच्छे परिणाम मिलें।
    • जब आप अपनी फिटनेस में सुधार करने की कोशिश करते हैं, तो लोग आपको नकली कर सकते हैं और आप अपने दोस्तों को खो सकते हैं। चिंता न करें और उन्हें अनदेखा न करें - जब वे समुद्र तट पर या स्कूल में पतला शरीर देखते हैं तो सभी चुप होंगे हालांकि, आप पूरी तरह से छिपा नहीं सकते हैं, इसलिए जब आप ट्रेन करते हैं तो सामाजिक रहें।
    • दैनिक हाइड्रेटेड रहें
    • धैर्य रखें। परिणाम प्रकट होंगे जब वे प्रकट होने के लिए तैयार हों हालांकि, आप और अधिक प्रशिक्षण के द्वारा अपनी यात्रा में तेजी ला सकते हैं।
    • विज्ञापनों में शिकार मत बनो। इसमें पैसा खर्च होता है और आपके माता-पिता को नाराज और दुख होता है क्योंकि आप जानते हैं कि अन्य सस्ता और अधिक फायदेमंद विकल्प हैं। 5 पाउंड वजन के साथ पत्थरों से भरा दो बोतल बोतल के साथ व्यायाम करना बेहतर है।
    • अधिभार न करें या आपकी मांसपेशियों को मजबूत नहीं किया जाएगा
    • प्रेरित रहें क्योंकि यह दुबला और फिट शरीर के साथ रहने के लिए महत्वपूर्ण है।
    • सट्टेबाज जैसे अभ्यास खेलें

    चेतावनी

    • याद रखें कि प्रशिक्षण के बाहर एक दुनिया भी है
    • अधिभार न करें यदि आप किसी भी दर्द का अनुभव करते हैं, तो अपने डॉक्टर से सलाह लें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com