IhsAdke.com

पोकीमोन ट्रेनर कैसे बनें

आप प्रशंसा करते हैं पोकेमोन मास्टर्स

और एक होना चाहता है सच कोच एक दिन भी एक मास्टर बनने के लिए पथ लंबा है और प्रयास करने की आवश्यकता है, लेकिन यह संभव है कि ट्रेनर इकट्ठा करने वाले कार्ड और शानदार पोकीमोन या यहां तक ​​कि श्रृंखला के गेम खेलें और "पॉकेट राक्षस" को कैप्चर किया जा सके। अपने सपने के बाद जाओ सबसे अच्छा पोकीमोन ट्रेनर बनने के लिए!

चरणों

विधि 1
खेल की मुख्य श्रृंखला के माध्यम से प्रशिक्षण

एक पोकीमॉन ट्रेनर स्टेप 1 बनें चित्र का शीर्षक
1
पोकीमोन श्रृंखला से गेम खरीदें पोकेमॉन गेम्स के कई अलग-अलग संस्करण हैं, आमतौर पर जोड़े में जारी किए जाते हैं, लेकिन विभिन्न विशेषताओं और आकर्षण के साथ यदि आपके पास एक प्राणी है जो आपकी पसंदीदा है और आपको टीम की ज़रूरत है, तो गेम को खरीदने से पहले इंटरनेट पर त्वरित खोज करें कि क्या संस्करण में पोकीमॉन सवाल है तिथि करने के लिए, निम्नलिखित मुख्य श्रृंखला खेल जारी किए गए हैं:
  • पोकीमोन लाल, नीला, पीला, सिल्वर, गोल्ड, क्रिस्टल, रूबी, नीलम, FireRed, LeafGreen, पन्ना, हीरा, मोती, प्लेटिनम, HeartGold, SoulSilver, काला, सफेद, काले 2, सफेद 2, पहला, दूसरा, ओमेगा रूबी और अल्फा नीलमणि
  • एक पोकीमॉन ट्रेनर चरण 2 बनें चित्र का शीर्षक
    2
    अपना पहला पोकीमोन कैप्चर करें ट्रेनर बनने की पहली यात्रा आपको पहले पोकीमोन पर कब्जा करना है प्रत्येक गेम में, प्रारंभिक पोकीमॉन के विभिन्न विकल्प हैं, जिन्हें स्थानीय संस्करणों में प्रोकेसर ओक (ओक) जैसे स्थानीय पोकीमॉन द्वारा पेश किया जाता है। आम तौर पर शहर के पेशेवर के साथ मुठभेड़ के बाद, निम्नलिखित तीन प्रकारों के तीन पोकेमोन की पेशकश की जाएगी: घास, पानी या आग। कुछ मामलों में, चौथा प्रकार भी चुना जा सकता है, लेकिन यह कुछ दुर्लभ है।
    • रेड, ब्लू, फायर रोड और लीफ ग्रीन संस्करणों में, खिलाड़ी बल्बसासौर, चैमरंडर और स्क्वर्टले के बीच चयन कर सकते हैं।
    • पोकेमोन पीला: केवल पिकाचु का चयन किया जा सकता है।
    • पोकेमोन गोल्ड, सिल्वर, क्रिस्टल, हार्टगोल्ड और सोल सिल्वर: चिकोरिटा, सिंडैक्यल या टोटाडिल।
    • पोकेमोन रूबी, नीलमणि, एमेरल्ड, ओमेगा रूबी और अल्फा नीलम: ट्रीकको, टॉर्चिक और मुडकिप।
    • पोकीमोन डायमंड, पर्ल और प्लैटिनम: टर्टविग, चिमचर या पिप्लुप
    • पोकेमोन ब्लैक, व्हाइट, ब्लैक 2 और व्हाइट 2: स्निवी, टेपिग और ओशावॉट।
    • पोकीमोन एक्स और वाई: चेस्पपिन, फेनकिन या फ्रॉकी
  • एक पोकीमोन ट्रेनर बनें चित्र का शीर्षक चरण 3
    3
    अध्ययन और कमजोरियों और प्रतिरोधों का पता लगाएं। प्रत्येक प्राण में एक या उससे अधिक तत्व सम्मिलित हैं- प्रत्येक लड़ाई के लिए पोकीमोन का सही तत्व चुनना आपको एक फायदा देगा, क्योंकि हमलों में अधिक नुकसान होगा और दुश्मन के खिलाफ रक्षा में वृद्धि होगी। लड़ाई के लिए सही पोकीमोन का चयन करते समय कठिन और अतिसंवेदनशील तत्वों को सीखना महत्वपूर्ण है। मुख्य तत्व - प्रतीक ">" का प्रतिनिधित्व करते हुए दर्शाता है कि प्रकार "<" indicando fraqueza contra o elemento, e "X" para sinalizar que não há efeito – são:
    • सामान्य: < lutador- X fantasma.
    • आग: > सभी उत्पाद: आग, घास, बर्फ, कीट, स्टील, परी- < água, terrestre, pedra.
    • पानी कीवर्ड: आग, पानी, बर्फ, स्टील- < grama, elétrico.
    • घास: कीवर्ड: पानी, घास, बिजली, स्थलीय- < fogo, gelo, venenoso, voador, inseto.
    • बिजली: कीवर्ड: बिजली, उड़ान, स्टील- < terrestre.
    • उड़ान: > घास, सेनानी, कीट- < elétrico, gelo, pedra- X terrestre.
    • पत्थर: > सभी उत्पाद: सामान्य, आग, जहरीली, उड़ान- < água, grama, lutador, terrestre, aço.
    • बग: > घास, सेनानी, स्थलीय- < fogo, voador, pedra.
  • एक पोकीमोन ट्रेनर बनें शीर्षक वाली छवि चरण 4
    4
    किराने का सामान का एक स्टॉक बनाएं के रूप में खेल के शहरों के बीच यात्रा करने के लिए, लक्ष्यों को पूरा और रास्ते में अन्य पोकीमोन प्रशिक्षकों से जूझ जरूरी होगा, यह महत्वपूर्ण है हिमाचल प्रदेश ठीक करने के लिए "Potions" खरीदने के लिए, "Antidotes" (जैसे विषाक्तता के रूप में) नकारात्मक स्थिति और कुछ अतिरिक्त Poké गेंदों को खत्म करने के जंगली पोकीमोन कब्जा करने के लिए रास्ते में क्या मिला!
  • एक पोकीमोन ट्रेनर बनें चित्र का शीर्षक चरण 5
    5
    पोकेमोन को मजबूत करना अब जब आपके पास साहसिक कार्य के लिए पोकीमोन और चीजें हैं, आपको पता चल जाएगा कि थोड़ा प्राणी अभी भी कमजोर है, कुछ कौशल के साथ, लेकिन प्रशिक्षण के माध्यम से विकसित किया जा सकता है पोकेमोन को अधिक हिट मिलेगा, इसके गुणों को मजबूत किया जाएगा और, कुछ स्तर प्राप्त करने के बाद, एक नए रूप में विकसित होगा। इसके स्तर को बढ़ाने के लिए, पोकीमोन को जंगली प्राणियों या अन्य प्रशिक्षकों से लड़ना चाहिए।
    • कुछ खिलाड़ी पोकीमॉन प्रशिक्षकों के खिलाफ लड़ाई छोड़ना पसंद करते हैं जो ज्यादा अनुभव हासिल नहीं करते हैं, क्योंकि अक्सर इन टकराव सामान्य से अधिक अनुभव अंक देते हैं।
    • कुछ वस्तुओं, जैसे कि "दुर्लभ कैंडी", पोकेमोन को स्वचालित रूप से स्तर प्राप्त करने की अनुमति देते हैं। हालांकि, सावधानी से उनका उपयोग करें - इनमें से कई महंगे हैं, दुर्लभ हैं या दुकानों में प्राप्त करना मुश्किल है। दुर्लभ कैंडी, उदाहरण के लिए खरीदा जा सकता है और स्वचालित रूप से एक पोकीमोन को एक स्तर देता है - हालांकि, यह प्राणियों के गुणों में सुधार नहीं करता है जैसा कि लड़ाई के माध्यम से एक स्तर प्राप्त करना सामान्य है
  • एक पोकीमॉन ट्रेनर बनें शीर्षक वाली छवि चरण 6
    6
    अधिक पोकीमोन कब्जा सबसे अच्छा होने के लिए, ऐसी टीम बनाना जरूरी है जो किसी भी समय और किसी भी स्थिति में आपको "बचा" कर सके। स्तर या तत्व की परवाह किए बिना एक सच्चे ट्रेनर को अपने विभिन्न पोकीमोन से एक अच्छी टीम बनाने में सक्षम होना चाहिए। जंगली पोकीमॉन को पॉकेबॉल्स के साथ और उन्हें कमजोर करने के बाद ही कैद कर लिया जा सकता है। कभी-कभी, बहुत कम एचपी के साथ पोकीमॉन भी पकड़ने से बच जाएगा, इसलिए कई पोकेबोल ले लो
    • कई प्रकार के पोकेबोलस हैं, जिनमें से कुछ को पकड़ने की अधिक संभावना है। हालांकि, "मास्टर बॉल" का उपयोग करते समय बहुत सावधान रहें, क्योंकि यह एक नायाब पोकीबोलास में से एक है और कैप्चर का 100% मौका है।
  • एक पोकीमोन ट्रेनर बनें शीर्षक वाली छवि चरण 7
    7
    पोकेमोन की एक टीम बनाएं कुछ जीवों को कैप्चर करने के बाद, आपको अपने कारनामों पर लेने के लिए छह पोकीमोन के साथ टीम बनाना होगा। संतुलित स्तर रखना महत्वपूर्ण है, क्योंकि उनमें से एक को दूसरों के ऊपर अच्छी तरह से रहने के लिए उसे पोकेमोन पर निर्भर करता है। केवल एक या दो विकसित पोकेमोन के कारण यात्रा पर और भी मुश्किलें पैदा हो जाती हैं, विशेषकर जब एक दुश्मन का सामना करना पड़ता है जो मजबूत पोकीमोन तत्व से प्रभावित नहीं होता है
    • जब टीम कास्टिंग करते हैं, तो पॉकीमोन को कई तरह की क्षमताओं के साथ चुनें, या यदि आप जानते हैं कि प्रतिद्वंद्वी को एक निश्चित तत्व के लिए प्राथमिकता है, तो उस तत्व के खिलाफ मजबूत प्राणियों को लाना फायर जिम में प्रवेश करते समय, उदाहरण के लिए, पानी और पत्थर के प्रकार के पोकीमॉन में महत्वपूर्ण है, क्योंकि दोनों आग के हमलों के खिलाफ मजबूत हैं।
  • एक पोकीमॉन ट्रेनर चरण 8 बनें चित्र का शीर्षक
    8
    ध्यान रखना और पोकीमोन को "छलाड़ना" एक लड़ाई के बाद, एक "पोकेमोन केंद्र" में जीवों को चंगा। पोकेमोन केंद्र ऐसे स्थान हैं जहां सभी टीम को मुफ्त में भरने के लिए संभव है। इसके अलावा, आपको पोकीमॉन कमजोर और लड़ाई के लिए तैयार नहीं होने के बारे में चिंता करने की ज़रूरत नहीं है। शहर के बारे में अधिक जानने के लिए कोच रुक सकता है या आराम कर सकता है या अन्य पात्रों से बात कर सकता है।
  • एक पोकीमोन ट्रेनर बनें चित्र 9
    9
    दुनिया भर में जिम के प्रतीक चिन्ह ले लीजिए यह प्रतिद्वंद्वियों के लिए और उनके "कमांडिंग" दोनों के लिए, एक अच्छे कोच साबित करने के लिए बैज को एकत्र करना आवश्यक है प्रतीक चिन्ह के बिना, उच्च स्तरीय पोकीमॉन आपको लड़ाई में अवज्ञा करेगा। प्रतीक चिन्ह यह भी साबित करेगा कि आप उन सभी को प्राप्त करने के बाद, चार सबसे मजबूत प्रशिक्षकों "एलिट फोर" से लड़ने के लिए तैयार हैं। पोकेमॉन खेलों के अधिकांश संस्करणों में, कम से कम आठ जिम नेता हैं।
    • खेल पोकीमोन सोना, चांदी, क्रिस्टल, HeartGold और SoulSilver में, आप लिगा Johto और कांटो लीग (लाल, नीला, पीला, FireRed और LeafGreen) में 16 जिम नेताओं लड़ाई कर सकते हैं। प्रत्येक जिम लीडर के पोकीमोन के विभिन्न प्रकार का उपयोग करता है, "ब्लू जिम" कांटो, जो किसी विशेष प्रकार के विशेषज्ञ नहीं है के साथ नेता को छोड़कर।
  • एक पोकीमोन ट्रेनर बनें चित्र 10
    10
    सभी बैज प्राप्त करने के बाद पोकीमॉन लीग को हार। जिम के नेताओं को हराने के द्वारा, आपको एक समर्पित ट्रेनर बनने के लिए सभी प्रमुख पहलुओं को अधिक अनुभव, नए कौशल और पोकीमोन विकसित करने की सुविधा होगी। सभी चिन्ह होने से ट्रेनर को पोकीमॉन लीग में भाग लेने की अनुमति मिलती है, जो प्रत्येक क्षेत्र में भिन्न होती है, लेकिन आमतौर पर "एलिट फोर" के खिलाफ झगड़े शामिल होते हैं। कठिन टकराव के लिए तैयार रहें - वे उत्कृष्ट कोच हैं, मांग करते हैं कि आप सबसे अच्छा टीम को संभवतः लाएंगे।



  • एक पोकीमोन ट्रेनर बनें शीर्षक वाली छवि चरण 11
    11
    पोकीमोन चैंपियन बनें प्रत्येक क्षेत्र में एक चैंपियन है, जिसे "एलिट फोर" को हराने के बाद चुनौती दी जा सकती है। इससे जीतकर, आप यह प्रदर्शित करने में सक्षम होंगे कि आप जिस प्रशिक्षण पद्धति को नियोजित करते हैं वह सबसे अच्छा है
  • एक पोकीमोन ट्रेनर बनें चित्र 12
    12
    पोकेडेक्स को पूरा करें सभी खेलों में, कोच एक Pokédex, एक विश्वकोश कि पोकीमोन कि पाया गया है पता करने के लिए परामर्श किया जा सकता प्राप्त करता है। जब एक पोकीमोन पर कब्जा, प्रशिक्षक इसके बारे में और अधिक जानकारी प्राप्त करेंगे या यहाँ तक कि एक छोटी अवधि के लिए यह करने के लिए, के रूप में, एक अन्य खिलाड़ी के साथ बदलने के लिए एक वायरलेस एडाप्टर या केबल लिंक गेम ब्वॉय एडवांस उपयोग करने के लिए।
    • संस्करणों लाल, नीला, पीला, सोना, चांदी, क्रिस्टल, रूबी, नीलम, पन्ना, FireRed और LeafGreen में, कोच खोजने के लिए और Pokédex पूरा करने के लिए सभी पोकीमोन को पकड़ने के लिए की जरूरत है।
    • गोल्ड और रजत संस्करणों से, पोकेमोन को जोड़कर खेल डेटा डाउनलोड करना संभव है, जो पहले से ही पिछले गेम में पाए गए हैं।
    • पोकीमोन डायमंड, पर्ल और प्लेटिनम में, बस सिनोहो पॉकेडेक्स को पूरा करने के लिए प्राणियों को ढूंढें।
  • एक पोकीमोन ट्रेनर बनें चित्र 13
    13
    एक्स, वाई, ओमेगा रूबी और अल्फा नीलम संस्करणों में इंटरनेट से कनेक्ट करें। कनेक्ट करके आप दुनिया भर के अन्य कोचों के खिलाफ लड़ने में सक्षम होंगे ताकि यह साबित हो सके कि आपका प्रशिक्षण उन सभी का सबसे अच्छा है!
  • विधि 2
    संग्रह के माध्यम से प्रशिक्षण

    एक पोकीमोन ट्रेनर बनने वाली छवि 14
    1
    "एक्शन आंकड़े" खरीदें या पोकीमॉन शानदार। इंटरनेट पर, कई खरीद के पते और साथ ही बड़े खिलौनों के स्टोर भी हैं। आप पोकेबल्स को ढोंग करने के लिए भी मिल सकते हैं कि आप वास्तविक जीवन के कोच हैं! भरवां जानवरों में से एक को अपने शुरुआती पोकीमोन के रूप में चुना जाना चाहिए, दूसरों को छुपाना और जंगली प्राणियों का भरोसा करना चाहिए जो साहसिक कार्य में कैद होना चाहिए।
  • एक पोकीमॉन ट्रेनर चरण 15 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    पोकीमोन की कॉस्प्ले करें ऐसे कई स्टोर हैं जो पोकीमोन परिधान बेचते हैं, दोनों शारीरिक और इंटरनेट पर। एक और विकल्प काल्पनिक बनाना है- कुछ पोकीमोन, जैसे कि स्क्चरल या एइपोम, दोस्तों के साथ करने के लिए बहुत ही मजेदार होने के अलावा, बनाई गई कल्पनाओं को बहुत आसान करना है एक बार कॉस्प्ले किया जाता है, एक मित्र को अपने पोकेमोन या मोड़ लेने के लिए कहें, प्रत्येक एक ट्रेनर है और कल्पना को जंगली चलाने देता है।
    • उदाहरण के लिए दोस्तों के समूह के लिए एक अच्छा विचार और एक कॉस्टयूम पार्टी, हैलोवीन या एनीम सम्मेलन के लिए कोच और पोकेमोन के रूप में तैयार करें।
  • एक पोकीमॉन ट्रेनर चरण 16 बनें चित्र का शीर्षक
    3
    भोजन और पोकेमोन आइटम बनाएं उन्हें पोकीमोन के कॉस्प्ले के लिए सामान या रोज़ाना पहनने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है। फलों के कैंडी, चबाने वाली गम और च्यूइंग गम के साथ पोकीमॉन के लिए स्नैक्स बनाएं, उदाहरण के लिए। उन्हें एक कंटेनर में रखें और उन्हें पोकीमोन के भोजन के रूप में पहचान लें, उनकी कड़ी मेहनत के लिए छोटे क्रैटर को पुरस्कृत करें।
    • सही चलने का पालन करने और उसका उपयोग करके पोकीमोन को खुश करने के लिए मत भूलना उन कौशलों को याद रखें जो उन्हें लड़ाइयों में ठीक से प्रशिक्षित और मार्गदर्शित करना है।
  • एक पोकीमोन ट्रेनर बनें चित्र 17
    4
    पोकीमोन कार्ड ले लीजिए खिलौनों की दुकानों और खेलों में, ऑनलाइन और भौतिक स्टोर्स दोनों में पैकेज या कार्ड डेक खरीदने के लिए भी संभव है। पैक्स का इस्तेमाल 60-कार्ड डेक बनाने के लिए किया जा सकता है, जिन्हें पोकेमोन, ट्रेनर (आपके द्वारा सक्रिय किए जाने वाले विशेष प्रभाव कार्ड, ट्रेनर) और बिजली कार्डों का उपयोग करने के लिए जीवों के लिए उपयोग किया जाता है। तैयार डेक या किट्स उपलब्ध हैं, जिसमें आपको खेलने की जरूरत है, लेकिन अगर आप चाहें, तो आप अपनी पसंद के कार्ड चुनकर खरोंच से डेक बना सकते हैं।
  • एक पोकीमॉन ट्रेनर स्टेप 18 बनें चित्र का शीर्षक
    5
    अन्य पोकेमोन प्रशंसकों के साथ खेलते हैं! पोकीमोन सम्मेलनों और त्योहार, कार्ड टूर्नामेंट और उनके स्थान के लिए जगह हैं। इंटरनेट और स्टोर खोजें जो कार्ड को पता करने के लिए कि कौन सी घटना जल्द होगी
    • यदि आप चाहें, तो द्वंद्वयुद्ध के लिए दूसरे कोच को चुनौती देने के लिए एक पकड़ने वाले वाक्यांश को छोड़ दें, जैसे विरोधियों ने खेल में किया। "मेरा दिल धड़कन मजबूत है और लड़ाई चाहता है!" न केवल हर कोई एक अच्छा हंसी है, लेकिन साथ ही एक नया दोस्त मिल जाएगा
  • एक पोकीमोन ट्रेनर बनें पिक्चर का शीर्षक
    6
    दोस्तों के साथ पोकीमॉन चलाएं और देखें अच्छे कोचों में शक्तियों, कमजोरियों और प्राणियों की क्षमताओं का व्यापक ज्ञान होना चाहिए। फिल्मों और एनीमे को देखकर, कोच के मैनुअल और खेल खेल पढ़ने से आप और आपके दोस्तों को पोकेमोन ब्रह्मांड के बारे में और जानने में मदद मिलेगी।
  • युक्तियाँ

    • बुलबैपियाडिया और पोकोडेम जैसी साइटें पोकेमोन के बारे में जानकारी के अच्छे स्रोत हैं

    चेतावनी

    • लड़ाइयों को एक सच पोकीमोन की शैली का होना चाहिए: एक बुरे हारे हुए कभी नहीं और एक विनम्र तरीके से जीत स्वीकार करते हैं।
    • लक्ष्यों और उपलब्धियों को प्राप्त करते समय, अन्य कम अनुभवी प्रशिक्षकों के बारे में ब्वौढ मत करो।
    • अगर कुछ लोग आपको ऐसा करने के लिए कष्ट करते हैं, तो यह याद रखना महत्वपूर्ण है कि इसमें बहुत सारे शौक हैं- पॉकेनॉन को पसंद करने में कुछ भी गलत नहीं है, क्योंकि यह आपके जीवन में नकारात्मक रूप से हस्तक्षेप नहीं करता है। इसके अलावा, यह गेम लचीलापन, रचनात्मकता और अधिक विकसित कर सकता है।

    सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (8)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com