IhsAdke.com

परीक्षण में सफलता कैसे प्राप्त करें

सबसे मज़ेदार छात्रों द्वारा अध्ययन करने के लिए कभी कुछ सुखद नहीं माना जाता है। परीक्षणों में सफल होने के लिए, ऐसा लग रहा है जितना ज्यादा लगता है। आसानी से आसानी से मिलने में आपकी सहायता करने के लिए यहां कुछ आवश्यक युक्तियां दी गई हैं।

चरणों

पिक्चर का शीर्षक परीक्षा में सफल होना चरण 01
1
लगातार सामग्री का परीक्षण करें जो परीक्षण पर बाहर आ जाएगा। इस तकनीक को अल्पकालिक स्मृति से दीर्घकालिक मेमोरी में जानकारी स्थानांतरित करने में मदद मिलती है।
  • चित्र शीर्षक से प्राप्त परीक्षा में सफलता चरण 02
    2
    मन्नोनिक्स का प्रयोग करें इसमें बड़ी मात्रा में जानकारी याद रखने और संग्रहीत करने के लिए कुंजी वर्णों का उपयोग करना शामिल है।
  • पिक्चर का शीर्षक परीक्षा में सफल होना चरण 03
    3
    ब्याज बनाएं आपको उस विषय में दिलचस्पी रखने और रुचि रखने की ज़रूरत है जिसे आप पढ़ना चाहते हैं। ब्याज एक जादुई अमृत बनाता है और उसे सीखने के लिए प्रेरित करता है, और यह "मानसिक यातना" के रूप में अपनी पढ़ाई की ग़लतफ़हमी को बदलने में मदद करेगा।
  • पिक्चर का शीर्षक परीक्षा में सफलता हासिल करना चरण 04
    4
    जिन लोगों को आप जानते हैं या उनसे परिचित हैं उनके लिए कीवर्ड और विषय लिंक करें यह जानकारी को और आसानी से याद रखने में मदद करता है
  • पिक्चर का शीर्षक परीक्षा में सफलता हासिल करना चरण 05
    5
    अपने अध्ययन के माहौल को जितना संभव हो उतना बदल दें। याद दिलाना जानकारी बहुत आसान हो जाती है जब आप पढ़ाए गए वातावरण को अर्थ देते हैं। एक नया वातावरण भी नियमित रूप से टूटता है, जो अधिक रोचक सीखता है
  • पिक्चर का शीर्षक परीक्षा में सफलता हासिल करना चरण 06
    6
    याद रखें कि यह "मानसिक यातना" क्षणिक है परीक्षण की सीज़न के बाद आने वाली अच्छी चीजों पर ध्यान दें यह आपको अध्ययन करने के अपने तरीके को गति देने के लिए प्रेरित करेगा, यह जानकर कि मजेदार और आनंद जैसी बेहतर चीजें अभी आने हैं।



  • पिक्चर शीर्षक से परीक्षा में सफलता हासिल है
    7
    विलंब न करें जब आप मानसिक रूप से थका हुआ हो या जब आप अध्ययन करने के लिए आलसी हों, तो कम से कम कहानी पढ़ें। समझ और समझने के साथ पढ़ें इससे आप परीक्षण के दिन सूचना बचाने में मदद करेंगे।
  • पिक्चर का शीर्षक परीक्षा में सफलता हासिल करना चरण 08
    8
    खुद को और आपकी याददाश्त पर भरोसा रखें असुरक्षा आपको धीमा कर देगी और उन भावनाओं को आपके अध्ययन के कार्यक्रम को रोकना होगा।
  • पिक्चर का शीर्षक परीक्षा में सफलता हासिल करना चरण 09
    9
    मौखिक दृष्टिकोण की कोशिश करो जोर से पढ़ें। यह विधि दो संवेदी प्रणालियों का उपयोग करती है एक सुनवाई है और दूसरा दृष्टि है एक और विकल्प यह है कि किसी को आपके लिए जानकारी सुनाना चाहिए। यह तकनीक बहुत उपयोगी है क्योंकि आप अपने मन के भीतर एक अलग आवाज के साथ अध्ययन सामग्री को जोड़ेंगे।
  • पिक्चर का शीर्षक परीक्षा में सफलता हासिल करना चरण 10
    10
    अच्छी तरह से पहले से अध्ययन करें यह आपको पिछले नियंत्रण पाने के लिए अधिक नियंत्रण और पर्याप्त समय देगा। यह जानना कि आपके पास इस स्थिति पर नियंत्रण है, बेहतर सफलता सुनिश्चित करेगा। यह परीक्षण से पहले अनावश्यक घबराहट और तनाव को भी रोका जाएगा।
  • पिक्चर का शीर्षक परीक्षा में सफलता हासिल करना चरण 11
    11
    अन्य नकारात्मक छात्रों से दूर रहें विलाप और निरंतर शिकायतें आपके लिए अच्छा नहीं करती हैं, और इससे केवल आपके पास होने की संभावना कम हो जाएगी।
  • पिक्चर का शीर्षक परीक्षा में सफलता हासिल करना चरण 12
    12
    हमेशा याद रखें कि आप अकेले नहीं हैं आपके आस-पास के दूसरे लोग एक ही चीज़ों को महसूस कर रहे हैं, एक ही असुरक्षा का सामना कर रहे हैं और आपके जैसे संदेह हैं।
  • युक्तियाँ

    • दूसरी ओर, लोग हैं, जो बुराई कुछ बहुत ही मोहक बहाने के बारे में सोच सकते हैं करते हैं, लेकिन स्वयं भ्रामक उसे उन्हें शामिल होने के लिए प्रोत्साहित करने की कोशिश करने के लिए। निराशावाद और बीमार स्थापित बहाने को एक तरफ और सफलता पर ध्यान दें।
    • अपने आप को अन्य छात्रों के साथ तुलना करने से बचें उच्च ग्रेड वाले अभ्यर्थी, जो दूसरों के लिए सामाजिक कौशल और विचार नहीं करते हैं यदि आप परीक्षणों में अच्छी तरह से करते हैं तो यह दूसरों को नीचा दिखाने के बारे में नहीं है। इन लोगों को आपको ऐसा महसूस न करने दें कि वे पर्याप्त नहीं हैं - क्योंकि आप हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com