IhsAdke.com

आपकी अल्पकालिक स्मृति में सुधार कैसे करें

अल्पकालिक स्मृति अपने वर्तमान स्मृति, एक तुम अभी प्रयोग कर रहे हैं और जो इस लेख पढ़ सकते हैं और उसे कुछ बोध कराने के लिए आप मदद कर रहा है है। अपने अल्पकालिक स्मृति पलक झपकते में चला जाता है, तो इसे इलाज के लिए समय है।

चरणों

अपनी शॉर्ट टर्म मेमोरी चरण 1 बढ़ाएं
1
मेमोरी कार्ड का उपयोग करें इन पत्रों, साथ ही स्मृति खेल मानसिक synapses उत्तेजक के लिए बहुत अच्छा कर रहे हैं और अपनी स्मृति कड़ी मेहनत करते हैं। अपनी याददाश्त को आकार में रखने के लिए इन खेलों में से कुछ खेलें। मेमोरी कार्ड का उपयोग करें आप परीक्षण, परीक्षा और अन्य चुनौतियों है कि स्मृति की आवश्यकता होती हेतु अध्ययन के लिए।
  • अपनी लघु अवधि मेमोरी चरण 2 बढ़ाएं
    2
    अपनी मेमोरी को मजबूत करने वाले ऑनलाइन अभ्यास करें कई ऑनलाइन अभ्यास हैं जो आपको मेमोरी विकसित करने में मदद करते हैं। बस अपने पसंदीदा खोज इंजन का उपयोग करें, यह सोचकर कि आपको कुछ याद है। यदि नहीं, तो Google एक अच्छा अनुरोध है
  • अपनी लघु अवधि मेमोरी चरण 3 बढ़ाएं
    3
    पता लगाएँ कि आपकी मेमोरी कार्य क्या करता है
  • अपनी लघु अवधि मेमोरी चरण 4 बढ़ाएं



    4
    स्मृति परीक्षण करें अल्पकालिक स्मृति समय की छोटी अवधि के लिए जानकारी रखती है। ट्रे में कुछ वस्तुओं को व्यवस्थित करें और उन्हें याद रखने का प्रयास करें। ट्रे पर एक कपड़ा रखो और उन सभी वस्तुओं को लिखो जिन्हें आप याद करते हैं। फिर जांचें कि आपको कितने याद आएंगे। यदि आप बहुत अच्छी तरह से चले गए, तो अधिक वस्तुएं डालें याद रखने की आपकी क्षमता पर काम करने के लिए यह परीक्षण साप्ताहिक करना अच्छा है
  • अपनी लघु अवधि मेमोरी चरण 5 बढ़ाएं
    5
    नामों को याद रखने में आपकी सहायता के लिए अक्षुण्ण का उपयोग करें उदाहरण के लिए, नौकायन वेरा ANVI (लाल, नारंगी, पीला, हरा, नीला, इंडिगो और बैंगनी) इंद्रधनुष रंगों के क्रम है।
  • अपनी लघु अवधि मेमोरी चरण 6 बढ़ाएं
    6
    लेख कैसे पढ़ें समस्याएं के- स्मृति करने के लिए लघु Term- के साथ काम. वह उससे निपटने के लिए अन्य सुझाव देता है अल्पकालिक स्मृति हानि और अभी भी कुछ सुझाव अल्पकालिक स्मृति बढ़ाने के लिए है!
  • अपनी लघु अवधि मेमोरी चरण 7 बढ़ाएं
    7
    अपनी कमजोरियों का पता लगाने में आपकी सहायता करने वाले लेख ढूंढें
  • युक्तियाँ

    • बहुत पानी पी लो! निर्जलीकरण का कारण शरीर के सभी भागों में तनाव होता है, जिसमें मस्तिष्क भी शामिल है। हाइड्रेशन का एक न्यूनतम नुकसान मानसिक भ्रम पैदा कर सकता है। याद रखें: अगर आपका मुंह सूख जाता है तो आपको पानी पीने की ज़रूरत है!
    • विवरण पर ध्यान केंद्रित करने का प्रयास करें, अकेले या मित्र के साथ ध्यान केंद्रित मोड या आराम से मोड के बीच अलग ध्यान - यह मदद कर सकता है
    • इसके अलावा अपने विचारों और क्रियाओं से अवगत रहें - यह बहुत मदद करता है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com