IhsAdke.com

लिनक्स पर स्वैप स्पेस की जांच कैसे करें

लिनक्स एक अतिप्रवाह क्षेत्र के रूप में अपने भौतिक स्मृति के पीछे स्वैप स्पेस का उपयोग करता है। ज्यादातर मामलों में राशि का सुझाव दिया एक डिस्क स्थान है कि आप instalou.Abaixo, हम पाते हैं के रूप में स्वैप सेट कर दिया जाता है और आपके सिस्टम द्वारा इस्तेमाल किया जा रहा भौतिक स्मृति की मात्रा के बराबर है।

चरणों

लिनक्स में चेक स्वैप स्पेस शीर्षक वाली छवि 1 चरण
1
अपने रूट यूज़र आईडी से, "स्वैपोन-एस" कमांड दर्ज करें। यह आपके आवंटित स्वैप डिस्क या डिस्क को दिखाएगा, यदि कोई हो आपका आउटपुट निम्नलिखित की तरह दिखना चाहिए:
  • लिनक्स चरण 2 में चेक स्वैप स्पेस नामक छवि
    2



    कमांड "फ्री" दर्ज करें यह आपकी स्मृति और आपके स्वैप उपयोग दोनों को दिखाएगा। आपका आउटपुट निम्नलिखित के जैसा दिखना चाहिए:
  • लिनक्स चरण 3 में चेक स्वैप स्पेस शीर्षक वाली छवि
    3
    उपर्युक्त में से किसी एक में, समग्र आकार की तुलना में इस्तेमाल की जाने वाली जगह की तलाश करें। स्वैप स्पेस का एक बड़ा प्रतिशत प्रयोग किया जाता है, तो दो क्रियाओं में से एक की गारंटी जा सकता है: आप स्वैप स्थान उपलब्ध बढ़ाने के लिए एक अतिरिक्त स्वैप डिस्क जोड़ सकते हैं, या आप प्रणाली के लिए और अधिक स्मृति जोड़ सकते हैं।
  • युक्तियाँ

        • आप "माउंट" कमांड का उपयोग करके अपनी स्वैप डिस्क देख सकते हैं, लेकिन यह आवंटित या उपयोग की गई जगह नहीं दिखाएगी।

    चेतावनी

        • अधिक स्वैप जोड़ना हमेशा जवाब नहीं होता है। स्वैप का मतलब है कि आप भौतिक स्मृति के लिए अधिक प्रतिबद्ध हैं, और स्वैप समय लगता है। इसका आपके सिस्टम के प्रदर्शन पर इसके प्रभाव हैं यदि आप स्वैप का उपयोग कर रहे हैं, और प्रदर्शन समस्याएं हैं, तो अधिक मेमोरी सही उत्तर हो सकती है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com