IhsAdke.com

कैसे अक्षम करें BIOS मेमोरी विकल्प

आप प्रदर्शन समस्याओं या त्रुटियों को देखा है, तो आप BIOS स्मृति विकल्पों को अक्षम करने के लिए चाहते हो सकता है BIOS "मूल इनपुट आउटपुट सिस्टम" के लिए खड़ा है और हार्डवेयर सेटिंग्स, स्मृति आवृत्ति, प्रोसेसर गति, और कई अन्य कार्यों सहित नियंत्रण करता है। आप स्मृति का उपयोग करने वाले विकल्पों को अक्षम करके प्रदर्शन में सुधार कर सकते हैं इन विकल्पों को अक्षम करने के तरीके जानने के लिए BIOS एक्सेस करें (कंप्यूटर चालू होने पर BIOS पहुंच के लिए कुंजी सेट को दबाएं)

चरणों

अक्षम करें BIOS मेमोरी विकल्प चरण 1 को शीर्षक चित्र
1
अपने कंप्यूटर को पुनरारंभ करें
  • चित्र अक्षम करें BIOS मेमोरी विकल्प चरण 2
    2
    कुंजी जो कि BIOS में प्रवेश करती है यह आम तौर पर फ़ंक्शन कुंजियों में से एक है (एफ 1, एफ 5, या सबसे आम, जो कि एफ 8 है, उदाहरण के लिए), ईएससी या हटाएं। सिस्टम को लोडिंग शुरू होने के बाद जैसे ही किसी को दबाया जाना चाहिए स्क्रीन पर दिखाई देना चाहिए। यह स्क्रीन बहुत तेज़ हो सकती है, इसलिए समय पर कुंजी को दबाए रखें। यदि यह पहले से ही पारित हो चुका है, तो कंप्यूटर पर पुनः आरंभ बटन दबाएं, जो आम तौर पर मामले के सामने छोटे बटन होता है।
  • चित्र अक्षम करें BIOS मेमोरी विकल्प अक्षम करें चरण 3
    3
    स्क्रॉल कुंजियों का उपयोग करके उन्नत सेटिंग विकल्प चुनें। जब आप यह विकल्प चुनते हैं तो Enter दबाएं।
  • अक्षम करें BIOS मेमोरी विकल्प चरण 4



    4
    शेडिंग और कैशेबल रैम के लिए विकल्प ढूंढें और एंट दर्ज करें
  • चित्र अक्षम करें BIOS मेमोरी विकल्प अक्षम करें चरण 5
    5
    शेडिंग और कैशेबल रैम विकल्प अक्षम करें।
  • अक्षम करें BIOS मेमोरी विकल्प चरण 6
    6
    बाहर निकलने के लिए Esc दबाएं
  • चित्र शीर्षक अक्षम करें BIOS मेमोरी विकल्प चरण 7
    7
    आपके द्वारा किए गए परिवर्तनों को सहेजने के लिए Y दबाएं। आपका कंप्यूटर शेडिंग और कैशेबल रैम विकल्प अक्षम के साथ रीबूट करेगा
  • चेतावनी

    • BIOS तक पहुंचते समय सावधानी बरतें। जब तक आप वास्तव में नहीं जानते कि आप क्या कर रहे हैं, आपको इस आलेख में वर्णित चीज़ों के अलावा कुछ भी नहीं बदला जाना चाहिए। आपके प्रोसेसर और मेमोरी सेटिंग्स को प्रोत्साहित करने से आपके कंप्यूटर पर अवांछित प्रभाव हो सकते हैं। कई कंप्यूटरों में तंत्र भी होते हैं जो स्वतः कंप्यूटर को बंद कर देते हैं यदि तापमान एक निश्चित बिंदु से अधिक है। यह फ़ंक्शन आपके कंप्यूटर को अतिरंजित से बचाने के लिए है एक गरम कंप्यूटर सर्किट को जला कर सकता है, जिसके लिए आपको कंप्यूटर को फिर से चलाने के लिए घटकों को स्वैप करना होगा।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com