IhsAdke.com

कैसे BIOS स्क्रीन को पाने के लिए

अपने कंप्यूटर की BIOS (बेसिक इनपुट / आउटपुट सिस्टम) स्क्रीन पर जाना काफी आसान है। BIOS आपके कंप्यूटर पर हार्डवेयर के बारे में जानकारी बूट समय पर उपयोग करता है

चरणों

चित्र शीर्षक BIOS स्क्रीन चरण 1 पर जाएं
1
कंप्यूटर चालू करें
  • चित्र शीर्षक BIOS स्क्रीन चरण 2 पर जाएं
    2
    देखें कि स्क्रीन के पहले कुछ सेकंड में क्या कहते हैं (विंडोज / लिनक्स लोड होने से पहले)। कंप्यूटर विंडोज लोड करने से पहले कुछ बुनियादी परीक्षण चलाता है, और इस प्रक्रिया के दौरान, स्क्रीन के निचले भाग में, निर्देश होना चाहिए कि सेटअप के लिए बटन दबाए जाने या आपके लिए BIOS में प्रवेश करने के लिए बटन सामान्य रूप से, यह कुंजी होगी हटाएं, एफ 1, एफ 2 या चाबी का संयोजन आवश्यक बटन दबाएं
  • चित्र शीर्षक BIOS स्क्रीन चरण 3 पर जाएं
    3
    अगर आप नहीं कर सकते हैं, तो विंडोज शुरू हो जाएगा। चिंता न करें - इसे लोड करने के लिए प्रतीक्षा करें, और फिर उसे पुनरारंभ करें फास्ट कंप्यूटर केवल आपको आवश्यक कुंजी दबाकर 2-सेकंड विंडो दे सकते हैं, इसलिए अगली बार तैयार रहें।
  • चित्र शीर्षक BIOS स्क्रीन चरण 4 पर जाएं
    4
    यदि आप समय में दबाते हैं, तो BIOS स्क्रीन खुल जाएगी (आमतौर पर नीली पृष्ठभूमि के साथ)। इसे CMOS सेटअप प्रोग्राम कहा जाता है क्योंकि यह सभी सेटिंग्स को स्मृति के एक हिस्से में सहेजता है जिसे CMOS कहा जाता है
  • चित्र शीर्षक BIOS स्क्रीन चरण 5 पर जाएं
    5



    जब तक आप यह नहीं जानते कि यह क्या करता है कुछ भी न बदलें। गलत सेटिंग्स आपके कंप्यूटर की उचित स्टार्टअप को रोक सकती हैं। CMOS सफाई पर एक लेख पढ़ें - इसलिए यदि आप कुछ गलत करते हैं, तो आप उसे वापस प्राप्त कर सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक BIOS स्क्रीन चरण 6 पर जाएं
    6
    तीर कुंजियों का उपयोग करें। विकल्पों के माध्यम से नेविगेट करने के लिए तीर कुंजियों का उपयोग करें, और चयन करने के लिए Enter दबाएं।
  • चित्र शीर्षक BIOS स्क्रीन चरण 7 पर जाएं
    7
    किसी सेटिंग को बदलने के लिए, आपको अधिकांश मामलों में "पृष्ठ अप" और "पृष्ठ डाउन" कुंजी का उपयोग करना चाहिए, लेकिन कुछ सिस्टम ";" और "+" कुंजियों का उपयोग करते हैं, या वे सुझाव देते हैं कि आप एंटर दबाएं और सूची से चयन करें आम तौर पर, स्क्रीन में कुछ नोट्स होंगे जो बटन को दबाएंगे, इसलिए ध्यान से पढ़ें।
  • चित्र शीर्षक BIOS स्क्रीन चरण 8 पर जाएं
    8
    आम तौर पर, ईएससी कुंजी आपको पिछली मेनू पर वापस लौटाएगी - हालांकि आपको पहले स्क्रीन पर जो लिखा गया है, उसे ध्यान से पढ़ना चाहिए।
  • चित्र शीर्षक BIOS स्क्रीन चरण 9 पर जाएं
    9
    जब समाप्त हो, सेटिंग्स को बचाने के लिए F10 दबाएं (या "सहेजें और बाहर निकलें" का चयन करें) और कंप्यूटर को पुनरारंभ करें
  • युक्तियाँ

    • यदि कोई मुख्य कार्य नहीं है, तो शीर्ष मेनू के निचले भाग के पास या किसी दूसरे स्तर के मेनू के दायीं ओर, काम की कुंजी की एक सूची उपलब्ध होगी, साथ ही साथ उनके कार्यों भी।

    चेतावनी

    • BIOS के साथ बहकर आपके कंप्यूटर को बेकार कर सकता है कभी भी एक सेटिंग बदल नहीं सकते हैं यदि आप सुनिश्चित नहीं हैं कि यह क्या करता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com