IhsAdke.com

राम प्रकार का निर्धारण कैसे करें

एक नए रैम (रैम) कंघी के साथ अपने कंप्यूटर को स्थापित या नवीनीकृत करने वाले उपभोक्ताओं को यह पता लगाना पड़ सकता है कि कंप्यूटर में किस तरह की मेमोरी स्थापित है यह जानकारी कंप्यूटर को खोलने और स्मृति कंघी को हटाने के बिना खोजना मुश्किल हो सकता है, इस प्रकार वांछित जानकारी देखने के लिए। यद्यपि इंटरनेट पर उपलब्ध एप्लिकेशन उपलब्ध हैं जो आपके कंप्यूटर में स्थापित मेमोरी के प्रकार को ढूंढने में आपकी सहायता कर सकते हैं, कुछ उपयोगकर्ता राम की कंबल से ही जानकारी निकाल सकते हैं। इस आलेख में आप यह जानने के लिए कई तरीकों को सीखेंगे कि आपके कंप्यूटर पर किस प्रकार का रैम स्थापित है।

चरणों

विधि 1
रैम के प्रकार का पता लगाने के लिए कंघी को निकालें

चित्र प्रकार रेम प्रकार चरण 1 निर्धारित
1
मेमोरी कंघी को निकालने के लिए कंप्यूटर को तैयार करें मशीन बंद करें और पावर आउटलेट के लिए सॉकेट के पास, मामले के पीछे स्थित बिजली की आपूर्ति स्विच अनप्लग करें।
  • मामले के कवर को निकालें और स्मृति प्रविष्टियों की पहचान करें, जो कि मदरबोर्ड पर हैं। अपने कंप्यूटर में स्थापित रैम की मात्रा और आपके मदरबोर्ड पर स्मृति प्रविष्टियों की मात्रा के आधार पर, इनमें से कुछ प्रविष्टियां रिक्त हो सकती हैं। प्रविष्टियां, जो 10 से 12 सेमी के बीच हैं, आमतौर पर 4 या 8 की पंक्ति में गठबंधन की जाती हैं।
  • चित्र प्रकार रेम प्रकार चरण 2 निर्धारित
    2
    रैम की जानकारी प्राप्त करने के लिए स्मृति कंघी को निकालें। उस कंघी को चुनें जो अंत तक पहुंचने में आसान है। ध्यान दें कि मेमोरी पोर्ट के प्रत्येक तरफ दो प्लास्टिक पार्ट हैं
    • अपने अंगूठे को उस स्मृति के पक्ष में प्लास्टिक के ताले पर रखें जिसे आप हटाना चाहते हैं - उन्हें धीरे से दबाएं कंघी आंशिक रूप से स्मृति स्लॉट से बाहर निकल जाएगा। इसे अपने अंगूठे और तर्जनी के बीच रखें और इसे पूरी तरह से हटा दें।
  • चित्र प्रकार रेम प्रकार चरण 3 निर्धारित
    3
    कंघी की तरफ मुद्रित जानकारी लिखें और कंप्यूटर पर इसे वापस डाल दें। मेमोरी के प्रकार पर निर्माता के निर्माता और सूचना का दस्तावेज।
    • मेमोरी कंघी को प्रविष्टि के साथ संरेखित करने और इसे दोनों अंगूठे पर बराबर बल के साथ दबाने के लिए पुन: सम्मिलित करें। दोनों पक्षों के प्लास्टिक कनेक्टर खुले और लॉक होंगे। केस कवर को बदलें और पावर स्विच चालू करें।
  • विधि 2
    रैम के प्रकार को निर्धारित करने के लिए वास्तविक समय स्कैन करें




    चित्र टाइप करें राम प्रकार चरण 4 निर्धारित करें
    1
    डाउनलोड और इंस्टॉल करें जो कि रैम के प्रकार को निर्धारित करता है या एक वास्तविक समय स्कैन करता है। अधिकांश प्रमुख निर्माताओं के पास इस उद्देश्य के लिए निशुल्क उपकरण हैं और वे एक रैम के अधिकतर विशिष्टताओं को पहचान सकते हैं। अपने पसंदीदा निर्माता की वेबसाइट पर जाएं और अपने प्रकार के रैम को निर्धारित करने के लिए ऑनलाइन स्कैन करें।

    विधि 3
    उपयोगकर्ता के मैनुअल को देखें या रैम के प्रकार का पता लगाने के लिए तकनीकी सहायता से संपर्क करें

    चित्र टाइप करें निश्चित करें राम प्रकार चरण 5
    1
    अपने कंप्यूटर के दस्तावेज़ देखें और रैम का प्रकार पता करें। यह जानकारी आमतौर पर ऑपरेटिंग मैन्युअल या एक अलग पुस्तिका में है
  • चित्र प्रकार निर्धारित राम प्रकार चरण 6
    2
    तकनीकी सहायता से संपर्क करें यदि आपकी वारंटी की समय सीमा समाप्त नहीं हुई है, तो हार्डवेयर और मेमोरी विनिर्देशों के बारे में विवरण के लिए तकनीकी समर्थन से संपर्क करें। आपके कंप्यूटर पर स्थापित रैम के प्रकार का पता लगाने के लिए एक तकनीशियन से परामर्श करें।
  • युक्तियाँ

    • जब कंप्यूटर से रैम कंबल निकालते हैं, तो उस पक्ष को ध्यान रखना सुनिश्चित करें जिस पर आपको फिट होना चाहिए। जब आपको जानकारी पढ़ी जाने के बाद इसे अपने कंप्यूटर पर वापस रखना होगा, तो यह आसान बना देगा।

    चेतावनी

    • जब कंप्यूटर के अंदर काम करते हैं, तो यह एक विरोधी स्थैतिक कलाई का पट्टा का उपयोग करने की सिफारिश की जाती है। इससे इलेक्ट्रोस्टैटिक डिस्चार्ज की संभावना कम हो जाएगी, जिससे महत्वपूर्ण घटक नुकसान हो सकता है। इस प्रकार का कलाईबंद इलेक्ट्रॉनिक्स स्टोरों में $ 40 से कम के लिए खरीदा जा सकता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com