IhsAdke.com

Android और iPhones पर मेमोरी उपयोग को कम करने के लिए कैसे करें

एंड्रॉइड और आईफोन के साथ कुछ फोन में ऐसी समस्या है जहां मेमोरी समाप्त होता है जब कई ऐप इंस्टॉल हो जाते हैं। यह आलेख आपको बताता है कि बुकमार्क्स बनाने के लिए जो आपके फ़ोन से अतिरिक्त मेमोरी की आवश्यकता के बिना कई ऐप की अधिकांश सुविधाएं प्रदान करते हैं।

यहां तक ​​कि अगर आपके पास अपने फोन के एसडी कार्ड (या समतुल्य) पर पर्याप्त मेमोरी है, तो आवेदन के लिए इस्तेमाल की जाने वाली मेमोरी को अलग किया जा सकता है और सीमित किया जा सकता है उदाहरण के तौर पर, हम एक बुकमार्क बना लेंगे जो लगभग Google रीडर ऐप के बराबर है, लेकिन केवल बुकमार्क को स्टोर करने के लिए आवश्यक स्मृति की आवश्यकता होती है (Google Reader एक अच्छा आरएसएस और Google में निर्मित समाचार उपकरण है)।

चरणों

एंड्रॉइड और आईफ़ोन पर स्टेप 1 पर मेमोरी का उपयोग कम करें
1
अपने फोन पर ब्राउज़र खोलें
  • एंड्रॉइड और आईफोन पर स्टेप 2 पर मेमोरी का उपयोग कम करें
    2
    Google रीडर पर नेविगेट करें यदि आप Google खोज को खोलते हैं, तो एक "प्लस" टैब होगा इस टैब पर क्लिक करें और "रीडर" दिखना चाहिए (यदि ऐसा नहीं होता है, तो "अभी भी अधिक" पर क्लिक करें और रीडर को दिखना चाहिए।) यदि नहीं, तो आप साइट पर जा सकते हैं https://reader.google.com)।



  • एंड्रॉइड और आईफोन पर स्टेप 3 पर मेमोरी का उपयोग कम करें
    3
    जब प्रोग्राम लोड होता है, तो पसंदीदा बनाएं (एंड्रॉइड के लिए) इस तरह के ऊपरी दाएं कोने में एक "बटन" है, या आप मेनू बटन पर क्लिक कर सकते हैं)। सहेजे जाने पर, बुकमार्क नाम को "रीडर" में बदलें
  • एंड्रॉइड और आईफ़ोन पर मेमोरी उपयोग को कम करने वाला चित्र चरण 4
    4
    एक बार जब आप बुकमार्क बना लेते हैं, तो आप तब तक इस बुकमार्क को (एंड्रॉइड पर) क्लिक करके पकड़ सकते हैं जब तक कि कोई मेनू पॉप अप न हो - "होम पेज पर शॉर्टकट जोड़ें" पर क्लिक करें।
    • अब आपके पास अपनी होम स्क्रीन पर एक ऐप की तरह कुछ होगा ("होम" बटन दबाएं)। जब आप इस "ऐप" पर क्लिक करते हैं, तो आपका "एप्लिकेशन" रीडर आपके ब्राउज़र में खुल जाएगा। कुछ विशेषताओं (उदाहरणों के लिए सूचनाएं) होंगी, लेकिन उपयोग की जाने वाली स्मृति में 1.2 एमबी के बजाय कुछ बिट्स होंगे!
  • युक्तियाँ

    • एंड्रॉइड ऑपरेटिंग सिस्टम के अधिकतर "आधुनिक" संस्करणों में, आप एसडी कार्ड में ऐप्स इंस्टॉल करने के लिए एप्लिकेशन सेटिंग्स से एक विकल्प चुन सकते हैं। यह मेमोरी उपयोग में मदद कर सकता है, लेकिन कई बहुत बड़े ऐप्स - नक्शे, उदाहरण के लिए - कार्ड में स्थानांतरित नहीं किए जा सकते हैं।
    • रीडर ऐप की सामग्री केवल Google रीडर के पूर्ण संस्करण में ही संपादित की जा सकती है। आप इसे किसी ब्राउज़र पर ब्राउज़र में कर सकते हैं, लेकिन यह मुश्किल है - नोटबुक या अन्य डिवाइस पर एक बड़ी स्क्रीन और गूगल रीडर के पूर्ण संस्करण पर सामग्री को संपादित करना बहुत आसान है।
    • ऐप के जैसा एक वेब पेज कैसे मिलेगा इसका मुख्य टिप केवल प्रदाता पर जाना है और, अगर यह ऐप की तरह दिखता है, तो उसे पसंद है कई प्रदाताओं के लिए, आप देखेंगे कि URL का नाम mobile.provedor.com के समान होगा, जिसके साथ "मोबाइल" शब्द शीर्ष टिप है - इस प्रदाता के पास छोटी स्क्रीन के अनुरूप उनकी सामग्री का एक संस्करण है
    • यह एक समान दृष्टिकोण का इस्तेमाल अख़बार एप्प्स, Google Bookmarks (कुछ अजीब कारण के लिए, वे एंड्रॉइड फोन पर ब्राउज़र में एकीकृत नहीं हैं), मौसम, समूह और कई अन्य लोगों के लिए किया जा सकता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com