IhsAdke.com

एक सबूत पर बेहतर नोट कैसे प्राप्त करें

क्या आपके पास एक महत्वपूर्ण परीक्षा आ रही है और बहुत अच्छी तरह से करने की आवश्यकता है? क्या आप आमतौर पर अपने ग्रेड में वृद्धि करना चाहते हैं? कई युक्तियां और आदतें हैं जो एक परीक्षा में अच्छे ग्रेड पाने की संभावनाओं में काफी सुधार कर सकती हैं। यह लेख आपको परीक्षण के सवालों का अध्ययन, विश्लेषण और हल करने में मदद करेगा। पढ़ें!

चरणों

भाग 1
ज्ञान को कुशलतापूर्वक अवशोषित करना

टेक्सास में एक टीचिंग प्रमाणपत्र प्राप्त करें
1
अपने सबक पर ध्यान दें अपने ग्रेड को बढ़ाने के लिए सबसे अच्छी बात यह है कि जब आप सामग्री सीखना चाहिए तब कक्षा में ध्यान देना चाहिए! अपने दिमाग को दूर रहने या कक्षाओं में भाग लेने से आपको महत्वपूर्ण जानकारी खोनी पड़ेगी जो परीक्षा में दिखाई दे सकती है।
  • एक छात्रवृत्ति कदम 16 शीर्षक शीर्षक चित्र
    2
    अच्छे नोट्स बनाएं यदि आप बाद में अध्ययन करने में सक्षम होना चाहते हैं, तो यह महत्वपूर्ण है। आप केवल लेखन और ध्यान देने के दौरान जानकारी को अवशोषित करने में सक्षम नहीं होंगे, लेकिन जब आप पढ़ते हैं, तो आपके पास संदर्भ भी होगा।
  • पिक्चर शीर्षक से परीक्षा में उच्च अंक प्राप्त करें चरण 3
    3
    अपना होमवर्क करो कार्यों और रीडिंग घर पर बनाया करने के लिए किया जा आप जानकारी है कि साक्ष्य के रूप में हो जाएगा के बाकी खोजने में मदद मिलेगी, तो यह अपना होमवर्क करना महत्वपूर्ण है। एक अपॉइंटमेंट बनाएं और विलंब से लड़ने में सहायता के लिए अपना होमवर्क करने के लिए एक शांत जगह चुनें।
  • चरण 4 परीक्षा में उच्च अंक प्राप्त करने वाला चित्र शीर्षक
    4
    Mnemonics और अन्य चालें का उपयोग करें विभिन्न मेमोरी ट्रिक्स आपको विभिन्न चीजों, जैसे नंबर, श्रेणियां, और सूचियों को याद करने में मदद कर सकता है। सुनिश्चित करें कि आप सभी को सही तरीके से सीखते हैं और जानकारी को मिला नहीं करते हैं!
    • मनमोचनों और वाक्यांशों में आपको कुछ चीजों के क्रम को याद रखने में सहायता मिलेगी। उदाहरण के लिए, "मेरी दादी कई आभूषण गया है, केवल का उपयोग करता है कोई गर्दन" एक शानदार तरीका ग्रहों (बुध, शुक्र, पृथ्वी, मंगल, बृहस्पति, शनि, यूरेनस, नेपच्यून, प्लूटो) याद करने के लिए है।
    • यदि आपको संख्याओं की एक श्रृंखला याद रखना है, तो आप दूसरी चाल का उपयोग कर सकते हैं। 2537610925 याद करने के लिए, उदाहरण के लिए कोशिश कर के बजाय, एक फोन नंबर के रूप में संख्या को तोड़ने: 253-761-0925। आप तिथियों की संख्या भी बदल सकते हैं, 14 अक्टूबर, 1066 एक 14-10-66 कोड बन सकते हैं।
  • चरण 5 परीक्षा में उच्च अंक प्राप्त करने वाले चित्र का शीर्षक
    5
    अभ्यास करने का प्रयास करें अपने शिक्षक के लिए उनमें से कुछ पूछिए क्योंकि आप यह जान सकते हैं कि आप पहले से ही कितना जानते हैं और आपको कितना लगता है कि आप जानते हैं। दौड़ से पहले अपनी कमजोरियों को जानना जरूरी है!
  • भाग 2
    एक पेशेवर के रूप में पढ़ाई

    चरण 5 पढ़ते समय शीर्षक से चित्र जल्दी जानें
    1
    अक्सर अध्ययन करें कुछ घंटों के लिए कड़ी परीक्षा का परीक्षण करने से पहले रात आपको सही अंक प्राप्त करने वाला नहीं है। यदि आप परीक्षाओं में अच्छी तरह से करना चाहते हैं, तो हर दिन पुरानी और नई सामग्री का अध्ययन करें, या कम से कम एक सप्ताह में कई बार करें इसलिए, परीक्षण आसान होगा।
    • ब्रेक ले लो अध्ययन करते समय, अध्ययन के हर 20 मिनट के बाद 5 से 10 मिनट के अंतराल लेना सुनिश्चित करें। इस प्रकार, आपका मस्तिष्क अतिभारित नहीं होगा और जानकारी को अवशोषित करने के लिए अधिक समय होगा।
    • अंतराल में, अधिक जानकारी के साथ अपने दिमाग को भरने के लिए नहीं की कोशिश भले ही वह जस्टिन बीबर के अंतिम संगीत कार्यक्रम और नहीं विंस्टन चर्चिल की विदेश नीति है।
  • `छवि
    2
    अपनी सीखने की शैली के अनुसार अध्ययन करें आपको विभिन्न शिक्षण शैलियों के साथ अलग-अलग लोगों से मिलना चाहिए। कुछ लोग दृश्य होते हैं, दूसरों को ध्वनि पसंद करते हैं, जबकि दूसरों को शारीरिक आंदोलन की आवश्यकता होती है, और इसी तरह। आप सबसे अच्छा कैसे सीखते हैं और अध्ययन करते समय उस शैली का उपयोग करें।
    • उदाहरण के लिए, यदि आप शारीरिक रूप से कुछ करने से बेहतर सीखते हैं, तो अध्ययन करते समय घूमने की कोशिश करें यदि आप ध्वनि के साथ बेहतर सीखते हैं, तो आप अध्ययन करते समय संगीत सुनें। यदि यह दृश्य है, तो उस जानकारी के साथ एक चार्ट बनाएं जिसे आपको याद रखना चाहिए।
  • चरण 8 परीक्षा में उच्च अंक प्राप्त करने वाले चित्र का शीर्षक
    3
    अपने संवेदी स्मृति का आनंद लें आपके मस्तिष्क को गलतियों को जोड़ने या विचारों या यादों के साथ बहुत अच्छा लगता है का आनंद लें! पढ़ाई के दौरान एक अलग इत्र का उपयोग करें (एक गंध के साथ आप कहीं भी नहीं मिलेगा) और पहले या दौड़ के दौरान इस गंध के साथ फिर से संपर्क करें।
  • स्टेप 9 परीक्षा में उच्च अंक प्राप्त शीर्षक वाली तस्वीर
    4
    संगीत सुनें आपका शिक्षक शायद परीक्षण के दौरान हेडफ़ोन पहनने की अनुमति नहीं देगा, लेकिन आप परीक्षण से पहले शायद संगीत, विशेष रूप से शास्त्रीय संगीत सुन सकेंगे। अध्ययन ने यह साबित किया है कि कठोर मानसिक गतिविधि से पहले निश्चित रूप से संगीत के संपर्क में आपका मस्तिष्क जागने और आपकी जागरूकता बढ़ाने से वास्तव में मदद मिल सकती है
  • भाग 3
    आपके शरीर की तैयारी

    स्टेप 10 परीक्षा में उच्च अंक प्राप्त करने वाले चित्र का शीर्षक
    1
    अपने आप को ठीक से फ़ीड करें सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि खाने के लिए। यदि आप एक दौड़ के दौरान भूखे हैं, तो आप विचलित हो जायेंगे और थके हुए होंगे। परीक्षण से कुछ मिनट पहले मत खाओ, क्योंकि कुछ खाद्य पदार्थ आपको थका सकते हैं। परीक्षण से पहले दुबला प्रोटीन खाने के लिए याद रखें
    • स्वस्थ भोजन आमतौर पर मस्तिष्क के प्रदर्शन में भी मदद करेगा, इसलिए आपको स्कूल में अच्छी तरह से सीखने में मदद करने के लिए एक स्वस्थ आहार रखने के लिए याद रखें।



  • पट पास बार परीक्षा चरण 8 नामक चित्र
    2
    नींद अच्छी तरह से यदि आप सोते नहीं हैं, तो आप दबाव में होने पर ध्यान केंद्रित नहीं कर सकेंगे! पूरी रात को पढ़ते रहने के बजाय परीक्षण से पहले रात में बिस्तर पर जाओ। आपका मस्तिष्क उस तरह से जानकारी को अवशोषित करने में सक्षम नहीं होगा
  • चरण 7 का अध्ययन करते समय मज़ा आया
    3
    जो कुछ भी आपके साथ है वह सब कुछ करो। कैलकुलेटर, पेन, पेंसिल, पेपर और अन्य सामग्रियों के साथ परीक्षा में जाएं जिनकी आपको आवश्यकता हो सकती है। यदि आपके हाथ में सब कुछ नहीं है, तो आपको अधिक कठिनाइयां मिल सकती हैं
  • चरण 13 परीक्षा में उच्च अंक प्राप्त करने वाले चित्र का शीर्षक
    4
    बहुत पानी पीना एक परीक्षण के दौरान निर्जलीकरण होने से आप को विचलित कर सकते हैं और स्पष्ट रूप से सोचने की आपकी क्षमता कम कर सकते हैं। दौड़ से पहले खुद को हाइड्रेट करें और दौड़ में भी आप के साथ पानी की एक बोतल लाओ।
  • चरण 14 परीक्षा में उच्च अंक प्राप्त करने वाले चित्र का शीर्षक
    5
    कुछ भी अलग मत करो यदि आप कॉफी के लिए उपयोग नहीं कर रहे हैं, तो यह शुरू करने का समय नहीं है। दौड़ से पहले दिन या रात को अपनी दिनचर्या से कुछ भी करने की कोशिश न करें, यह आपको बाधित कर सकता है
  • भाग 4
    सबूत माहिर

    `छवि
    1
    महत्वपूर्ण बातें पहली लिखें। जैसे ही परीक्षण शुरू होता है, आपके आरंभ होने से पहले सभी फ़ार्मुलों या अन्य महत्वपूर्ण जानकारी को लिखें यह आपको रिक्त होने से रोक देगा जब आपको बाद में जानकारी की आवश्यकता होगी।
  • चरण 16 परीक्षा में उच्च अंक प्राप्त करने वाले चित्र का शीर्षक
    2
    जो पहले आपको पता है उसे करें हमेशा सबसे पहले शीघ्र और आसान प्रश्न पूछें इस तरह, जितनी जल्दी हो सके आप जितनी जल्दी हो सके उतना ही परीक्षण कर सकेंगे। अगर आप फंस जाते हैं, तो अगले प्रश्न पर जाएं कि आप जल्दी जवाब दे सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक में उच्च अंक प्राप्त करें चरण 17
    3
    गलत उत्तरों का पता लगाएं जैसे ही आप अपने प्रश्नों के उत्तर देते हैं, उन लोगों के पास जाओ जिनके पास प्रश्न हैं असंभव या मूर्खतापूर्ण जवाबों को समाप्त करने से, आप विकल्पों को बेहतर देख पाएंगे और सबसे अच्छा उत्तर चुन सकते हैं।
  • साइकोमेट्रिक टेस्ट चरण 4 में सफल होने वाले चित्र का शीर्षक
    4
    अन्य प्रश्नों पर युक्तियां देखें कभी-कभी एक प्रश्न का उत्तर दूसरे में हो सकता है, या इसके बारे में कम से कम कुछ संकेत हो सकता है। अपनी स्मृति को प्रोत्साहित करने के लिए अन्य उत्तर या प्रश्नों में देखें
  • `छवि
    5
    कभी भी प्रश्नों को खाली नहीं छोड़ें, खासकर अगर यह एक बहु-विकल्प प्रश्न है, क्योंकि आपके पास सही उत्तर पाने का कम से कम 25% मौका होगा।
    • यह इस बिंदु पर है कि गलत उत्तर को दूर करने में मदद मिल सकती है।
  • पिक्चर शीर्षक से परीक्षा में उच्च अंक प्राप्त करें चरण 20
    6
    खुद को नियंत्रित करें, यह महत्वपूर्ण है! हमेशा अपने आप कितने समय पर नियंत्रण रखें और इसे बुद्धिमानी से उपयोग करने का प्रयास करें आप वापस जा सकते हैं और अंत में अपने उत्तर सुधार सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • आपको सभी विषयों का अध्ययन करने की आवश्यकता की एक सूची बनाएं और आपको कब लगता है कि आपको कितना समय लगेगा। एक अनुसूची बनाने के लिए इस जानकारी का उपयोग करें हर विषय का अध्ययन करने के लिए समय निकालना याद रखें, प्रत्येक के लिए अतिरिक्त समय। नि: शुल्क समय छोड़ना भी महत्वपूर्ण है ताकि यदि किसी विशेष दिन पर कुछ हो, तो आपके पास समय बदलना और समय बर्बाद मत करना है।
    • सभी तंत्र है कि आप टीवी के रूप में समय खो से छुटकारा पाने, कंप्यूटर, मोबाइल, टैबलेट और यहां तक ​​कि उनके छोटे भाई (जब तक आप इंटरनेट का उपयोग की जरूरत है)!
    • जब आप अपने सिर में कुछ करना चाहते हैं, तब भी अध्ययन करना इसके लायक नहीं है। जो भी आपको पहले और बाद में पढ़ना चाहिए, वह सब करो। तो आपका मस्तिष्क आपसे पढ़ना बंद करने के लिए नहीं कह रहा है। हालांकि, अगर आपके मन में कुछ भी नहीं है, तो उदाहरण के लिए, अध्ययन करने से पहले खेलते रहें या खेलो न जाएं। पहले अपने होमवर्क को समाप्त करें और फिर दिन के बाकी का आनंद लें।
    • अपने पिछले नोटों से निराश मत हो जब आप इसके बारे में सोचते हैं और परीक्षण के लिए कठोर पर्याप्त अध्ययन करते हैं तो एक गहरी साँस लें। तो आपको एक अच्छा ग्रेड मिलता है।
    • स्पष्ट रूप से लिखें और सीधे बिंदु पर जाएं अप्रासंगिक जानकारी नहीं लिखें गलत उत्तर में सही उत्तर न डालें और पूरे वाक्य लिखिए। शिक्षकों को वाक्यों को लिंक करने की अपेक्षा न करें, रिक्त स्थान या कुछ को भरें शिक्षक के बारे में अपने छोटे भाई के बारे में सोचो और जो उस विषय को समझा रहे हैं क्या वह केवल तभी समझ पाएगा जब आप कुछ प्रमुख शब्द कहेंगे? नहीं!
    • परीक्षण पर ध्यान दें और आराम करो।
    • कठिन अध्ययन और फिर से पढ़ें
    • डर में अध्ययन करने के लिए समय बर्बाद करना है अध्ययन करने से पहले भय और अन्य बुरी भावनाओं से छुटकारा पाएं
    • सफलता के लिए कोई शॉर्टकट नहीं है यह पहली बात है जिसे आपको याद रखना चाहिए। इस कारण से, कठिन प्रयास करें
    • अध्ययन करते समय नोट्स ले लो यदि आप पहली बार अध्ययन कर रहे हैं तो वर्ष की शुरुआत में इस विषय का सारांश लिखें। यह आपको भविष्य के परीक्षणों में मदद करेगा, क्योंकि आप सामग्री की सामग्री को याद रखने में सक्षम होंगे।

    चेतावनी

    • कभी पेस्ट करने की कोशिश न करें आप पकड़े गए और शून्य ले सकते हैं आश्वस्त रहें अपने आप में विश्वास करो यदि आपके पास सफल होने का रवैया है, तो आप करेंगे!
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com