IhsAdke.com

कैसे दो सप्ताह में एनीम के लिए अध्ययन करने के लिए

सांस लेते हैं। हालांकि एनीम टेस्ट दो हफ्ते दूर है, सब कुछ खो नहीं है अपने अंतिम अध्ययन सत्रों को एक शांत और व्यवस्थित तरीके से व्यवस्थित करें और आप आत्मविश्वास महसूस करने और एनेम में अच्छे ग्रेड प्राप्त करने के लिए पर्याप्त रूप से अवशोषित करने में सक्षम होंगे।

चरणों

विधि 1
सप्ताह 1

दो सप्ताह में एपी टेस्ट के लिए शीर्षक वाला चित्र शीर्षक चरण 1
1
आराम करो, लेकिन संतुष्ट न हों ज्यादातर समय, अगर आपको पागल होने के बिना दबाव महसूस होता है तो अध्ययन करना आसान होता है।
  • दो सप्ताह में एपी टेस्ट के लिए अध्ययन शीर्षक वाली छवि चरण 2
    2
    सबूत की संरचना को जानें इस तरह की जानकारी आपको यह जानने में सहायता करेगी कि क्या उम्मीद है और अप्रिय आश्चर्यों के साथ समाप्त होगा। दौड़ का समय ढूंढिए, जगह, आपको क्या करना चाहिए, मूल्यांकन मानदंड आदि। याद रखें कि गलत उत्तर के लिए कोई जुर्माना नहीं है। ध्यान रखें कि आपको कॉलेज में प्रवेश करने के लिए 100% या 85% भी हिट करने की ज़रूरत नहीं है।
  • दो सप्ताह में एपी टेस्ट के लिए अध्ययन शीर्षक वाले चित्र चरण 3
    3
    पता है कि तुम क्या जानते हो पुरानी सबूत, नोट्स और पाठ्यपुस्तकों को जल्दी से उन क्षेत्रों की पहचान करने के लिए फिर से पढ़ें जो आपके पास आसान और कठिनाई दोनों हैं
  • दो सप्ताह में एक एपी टेस्ट के लिए अध्ययन शीर्षक छवि 4 चरण
    4
    अध्ययन करने के लिए प्रति दिन दो घंटे अलग रखें इस समय के दौरान, टीवी, आपके सोशल नेटवर्क और सेल फोन जैसे किसी भी विक्रय को बंद करें।
  • दो सप्ताह में एपी टेस्ट के लिए अध्ययन शीर्षक वाली छवि चरण 5
    5
    जितना जल्दी हो सके एक पूर्ण परीक्षण को हल करने का अभ्यास करें। इससे आपको यह जानने में मदद मिलेगी कि आपको कौन सी विषयों की जरूरत है और वे आपको कम समय बिताने की ज़रूरत हैं। परीक्षा लेने के दौरान, उन सवालों के बगल में एक चेकमार्क लगाएं, जिनके उत्तर बिल्कुल सही नहीं हैं, लेकिन कोई भी नहीं छोड़ें। अपना सर्वश्रेष्ठ अनुमान दें
  • दो सप्ताह में एक एपी टेस्ट के लिए अध्ययन शीर्षक शीर्षक चित्र 6
    6
    एक दिन बाद, सबूत ठीक करें और उन सवालों को फिर से पढ़ लें जो आपने गलत तरीके से दिए थे और जिनके बारे में आप निश्चित नहीं थे। जानें कि आपने बिंदु को क्यों याद किया
  • दो सप्ताह में एक एपी टेस्ट के लिए अध्ययन शीर्षक वाली छवि चरण 7
    7
    जैसा कि आप सबूत की समीक्षा करते हैं, प्रमुख विषयों की एक सूची बनाते हैं। जब भी आप उस विषय पर कोई प्रश्न नहीं छोड़ते, तब प्रत्येक विषय के नीचे एक चॉकस्टिक रखो। यह आपको अधिक स्पष्ट रूप से देखने में मदद करेगा कि कौन से क्षेत्रों को सबसे अधिक काम की आवश्यकता है।
  • दो सप्ताह में एपी टेस्ट के लिए शीर्षक वाला चित्र शीर्षक चरण 8
    8
    समीक्षा शुरू करें अध्ययन गति में अपने मस्तिष्क को डालने के लिए सबसे आसान विषयों (जिनके लिए आपने कम से कम याद किया है) के साथ शुरू करें, लेकिन उन पर बहुत अधिक समय व्यतीत न करें। एक बार आपके मस्तिष्क ने आगे के मुद्दों पर ध्यान केंद्रित किया है, तो अधिक कठिन विषयों पर आगे बढ़ें।
  • दो सप्ताह में एक एपी टेस्ट के लिए अध्ययन शीर्षक छवि 9
    9



    एक निरंतर आधार पर व्यायाम करें सिर्फ दो हफ्ते दूर परीक्षण के साथ, दिन में कई बार शॉर्ट ट्रेनिंग सत्र लेना अतिरिक्त उपयोगी हो सकता है। यहां अभ्यास के लिए कुछ सुझाव दिए गए हैं
  • विधि 2
    सप्ताह 2

    दो सप्ताह में एपी टेस्ट के लिए शीर्षक वाला चित्र शीर्षक 10
    1
    एक और परीक्षण को सुलझाने का अभ्यास जैसे ही पहले, परीक्षण की शर्तों का अनुकरण करने का प्रयास करें अच्छी स्पष्टता के साथ डेस्क पर कार्य करें, किसी अनुभाग के बीच में ब्रेक न लें, समाप्त करने के लिए समय निर्धारित करें, और दूसरों को बताएं कि आपको परेशान नहीं किया जा सकता है यदि संभव हो तो, एक-दूसरे के बीच 5-10 मिनट के अंतराल को लेकर, उसी दिन बहु-विकल्प वाला अनुभाग और निबंध करें।
  • दो सप्ताह में एपी टेस्ट के लिए शीर्षक वाला चित्र शीर्षक 11
    2
    अगले दिन परीक्षा को सही करें पहले के समान तरीकों का उपयोग करें - आपके द्वारा जारी किए गए सामग्रियों का पालन करें और समझें कि आप प्रत्येक गलत प्रश्न पर क्यों विफल रहे हैं।
  • दो सप्ताह में एक एपी टेस्ट के लिए अध्ययन शीर्षक वाली छवि चरण 12
    3
    अक्सर व्यायाम करना जारी रखें
  • दो सप्ताह के चरण 13 में एक एपी टेस्ट के लिए अध्ययन शीर्षक वाला चित्र
    4
    पूरी किताब या फिर आपके सभी नोट रीरीडिंग समय बर्बाद मत करो। आपको क्या जानने की जरूरत है
  • दो सप्ताह के चरण 14 में एपी टेस्ट के लिए अध्ययन शीर्षक वाला चित्र
    5
    परीक्षा से पहले रात, 6:00 अपराह्न के आसपास पढ़ना बंद करो और अपनी चीजों को पैक करें। सुनिश्चित करें कि आपके पास परीक्षण के लिए आवश्यक सभी सामग्रियां हैं पेंसिल लाने के लिए याद रखें, नहीं पेंसिल, एक रबड़, जवाब कार्ड के लिए कलम और लिखने के लिए, और एक कैलकुलेटर अगर अधिकृत इसके अलावा एक स्नैक, पानी की बोतल और एक फोटो दस्तावेज़ भी लाएं।
  • दो सप्ताह में एपी टेस्ट के लिए अध्ययन शीर्षक वाला चित्र चरण 15
    6
    आराम करो और पर्याप्त सो जाओ देर तक मत रहो, लेकिन 12 घंटों के लिए नींद से भी नींद के चक्र को बर्बाद मत करो।
  • दो सप्ताह के चरण 16 में एपी टेस्ट के लिए अध्ययन शीर्षक वाला चित्र
    7
    एनीम टेस्ट के दिन, अग्रिम में परीक्षण स्थल तक पहुंचने के लिए पर्याप्त समय प्राप्त करें।
  • अभ्यास

    व्यायाम # 1

    1. अभ्यास करने के लिए पिछले वर्षों से कई एनीम टेस्ट ले लीजिए वे कई एनीम तैयारी की पुस्तकों के पीछे पाया जा सकता है। एक पुस्तकालय या किताबों की दुकान पर जाएँ और एक नज़र रखना। आप उन्हें ऑनलाइन भी पा सकते हैं
    2. प्रश्नोत्तरी के कई विकल्पों में से कितने सवाल हैं और उनको उत्तर देने के लिए उपलब्ध समय देखें। दो नंबरों को 4 से विभाजित करें, यदि वह काम करता है, तो "मिनी-प्रूफ" बनाने के लिए उदाहरण के लिए, मानविकी क्षेत्र में 4 घंटे और 30 मिनट में उत्तर देने के लिए 180 प्रश्न हैं। इसलिए, प्रत्येक व्यायाम के लिए, लगभग 1 घंटे और 25 मिनट में 45 प्रश्नों का उत्तर दें।
    3. क्या ये अभ्यास अक्सर करते हैं
    4. ध्यान दें कि प्रश्नों का जवाब देने के बाद आपके पास समय बचा है। क्या सभी उत्तरों की समीक्षा करने के लिए पर्याप्त समय है?
    5. आप सुधार कर रहे हैं अंक के एक विचार प्राप्त करने के लिए तुरंत अभ्यास सही।
    6. जैसा कि आप अभ्यास लेते हैं, अभ्यास की लंबाई को दोगुनी या तिगुनी करते हैं जिससे आपकी क्षमता बढ़ती है।

    व्यायाम # 2

    1. क्विज़लेट में बिजली कार्ड बनाएं या बिक्री के लिए प्रासंगिक सेट खोजें।
    2. लगभग आधे घंटे के लिए लगातार मौखिक रूप से सवालों के जवाब देने की कोशिश करें
    3. गेम खेलते हैं जो आपके मस्तिष्क को उत्तेजित करता है।

    युक्तियाँ

    • बनाने या फ़्लैश कार्ड खरीदें। कभी-कभी यह उन्हें स्वयं करने में अधिक उपयोगी होता है, लेकिन अगर आपके पास समय नहीं है, तो आप टेस्ट टेस्टिंग कंपनियों के महान सेट खरीद सकते हैं।

    आवश्यक सामग्री

    • पाठ्यपुस्तकों
    • बिजली की बोल्ट
    • कागज़
    • एनोटेशन
    • पिछला एनीम इवेंट्स
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com