IhsAdke.com

टेस्ट में चिंता का नियंत्रण

उस दिन फिर से आया यह एक महत्वपूर्ण परीक्षा या परीक्षा लेने का समय है, और आप डरे हुए हैं। आपका दिल दौड़ रहा है और आपके हाथों की हथेलियां पसीना कर रही हैं। आप हर चीज की सोच रहे हैं जो दौड़ के दौरान गलत हो सकती है चिंता न करें, इस अनुच्छेद की मदद से आप दौड़ के समय अपनी चिंता को नियंत्रित कर सकते हैं और लड़ सकते हैं!

चरणों

चित्र शीर्षक के साथ डील टेस्ट चरण 1
1
सुनिश्चित करें कि आप सबूत की तारीख को जानते हैं आप हमेशा परीक्षा की तिथि को अपने शिक्षक से पूछ सकते हैं, इसलिए आपके पास नोट्स तैयार करने और अध्ययन करने का समय है। आपको यह भी पूछना चाहिए कि अध्ययन करने वाले विषयों को जानने के लिए कौन से परीक्षाएं परीक्षा में आ जाएंगी। बेशक यह चरण आश्चर्यजनक परीक्षणों के मामले में भरोसा नहीं करता है
  • चित्र शीर्षक के साथ डील के साथ परीक्षा तनाव चरण 1
    2
    तैयार रहें सबसे अच्छी बात यह है कि आप टेस्ट डे पर तैयार हो सकते हैं। आपको आवश्यक सामग्री (पेंसिल, अतिरिक्त कागज, कलम, रबड़, छिपाना, इत्यादि) लाओ।
  • चित्र शीर्षक से टेस्ट एक्सपैशन चरण 2 के साथ
    3
    अध्ययन। एक पहलू यह है कि हमेशा परीक्षण के घंटे में चिंता का कारण बनता है अध्ययन नहीं किया गया है के लिए है। एक बार जब आप सबूत के स्थान तक पहुँचने, आपको लगता है कि आप वह क्या सीखा के कुछ भी याद नहीं होगा। अध्ययन में कम से कम तीन दिन दौड़ से पहले, लेकिन ध्यान रखें कि आप शायद, अग्रिम में महीनों के लिए अध्ययन शुरू करने की जरूरत है अगर आप एक महत्वपूर्ण परीक्षा के लिए तैयारी कर रहे हैं में रहते हैं।
  • चित्र शीर्षक के साथ डील टेस्ट चरण 2
    4
    निराशा मत करो याद रखें, ध्यान से अपने नोटों का अध्ययन करें अन्यथा, आप कुछ महत्वपूर्ण विषय पर खो सकते हैं। एक मजेदार विकल्प किसी मित्र के साथ अध्ययन करना है क्योंकि वह हमेशा अपने ग्रेड को याद रखने में आपकी सहायता कर सकता है। आप सबसे महत्वपूर्ण तथ्यों को उजागर करने के लिए मार्कर का उपयोग भी कर सकते हैं, जिससे आप उन्हें याद रख सकते हैं।
  • एक परीक्षा चरण 6 से पहले विश्वास करना
    5
    अपने अनुष्ठान का पता लगाएं अत्यधिक तनाव आपको विचलित कर सकते हैं जब भी आपके पास परीक्षा होती है, तो परीक्षण के समय से पहले ऐसा करने के लिए एक सुखदायक गतिविधि पाएं आप गा सकते हैं, योग का अभ्यास कर सकते हैं, गहन साँस लें, प्रार्थना कर सकते हैं (यदि आप किसी धर्म का पालन करते हैं), और इसी तरह। इससे आपको शांत और केंद्रित रहने में सहायता मिलेगी।



  • चित्र शीर्षक के साथ डील के साथ परीक्षा तनाव चरण 3
    6
    शांत हो जाओ, गहरी सांस लेना। अपनी आँखें बंद और चार सेकंड के लिए श्वास, छह सेकंड के लिए अपनी सांस पकड़ और फिर चार सेकंड के लिए साँस छोड़ते। तीन बार इस प्रक्रिया को दोहराएं और आप बसने और अधिक ध्यान केंद्रित करना होगा।
  • एक परीक्षा चरण 12 से पहले विश्वास का शीर्षक
    7
    सकारात्मक सोचो यह सोचकर परीक्षण शुरू न करें कि यह चोट लगी होगी। आशावादी रहें
  • चित्र शीर्षक के साथ डील टेस्ट चरण 6
    8
    कई लोगों द्वारा की गई बड़ी गलती को जल्दी करना है! आप दौड़ खत्म करने के लिए चलाए जा रहे हैं, तो आप सवाल ध्यान से पढ़ने में सक्षम नहीं हो जाएगा और यहां तक ​​कि उनमें से कुछ गलत हो सकता है! सावधान रहें इसे में अपने सभी प्रयास रखो और अपने सबसे अच्छे से करते हैं। जब गणित की समस्याओं को हल करने के लिए, अपने तर्क को दिखाने के लिए प्रयास करें। अंतिम परिणाम भी गलत हो सकता है, लेकिन अगर आप इस प्रक्रिया को उसके पास आने के लिए प्रयुक्त में शामिल हैं, शायद मैं अभी भी कुछ अतिरिक्त अंक कमा सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक के साथ डील टेस्ट चरण 7
    9
    परीक्षण पूरा करने के लिए आपके पास सीमित समय है आप जल्दी नहीं करना चाहिए, लेकिन घड़ी पर नज़र रखने के लिए, कुछ ही समय में दौड़ खत्म करने के लिए सक्षम होने के लिए याद!
  • चित्र शीर्षक के साथ डील टेस्ट चरण 8
    10
    जब आप कर लेंगे, तो आपके उत्तर फिर से पढ़ें। क्या आपने एक सवाल छोड़ दिया? क्या आपने गलती की है? सबूत जमा करने से पहले इन त्रुटियों को ठीक करें
  • युक्तियाँ

    • दौड़ की पूर्व संध्या पर हमेशा अच्छी रात की नींद आती है
    • बहुत पानी पीना
    • यदि आप कर सकते हैं, तो परीक्षण के दौरान गम चबाना। अध्ययनों से पता चला है कि जिन बच्चों को परीक्षा के दौरान चबाने वाली गम चबाने वाले बच्चे बेहतर ग्रेड प्राप्त करते हैं
    • एक अच्छी तरह से बताया पेंसिल है! पेंसिल लगभग व्यर्थ है जब किसी की लिखावट समझना अक्सर मुश्किल होता है ज्यामिति परीक्षणों में अच्छी तरह से निर्देशित पेंसिल उपयोगी होते हैं क्योंकि वे सही हैं
    • घबराओ मत! यदि आप एक कठिन प्रश्न के लिए आते हैं, तो एक गहरी सांस लें, इसका जवाब देने की कोशिश करें और आगे बढ़ें। एक ही प्रश्न के साथ बहुत समय बर्बाद मत करो, आप दूसरे प्रश्नों के लिए समय नहीं समाप्त करेंगे।
    • अपना नाम लिखें! बहुत-से लोग भूल जाते हैं कि।
    • यहां तक ​​कि अगर सवाल मुश्किल है, चिंता मत करो। निराश होना आसान है आप जितना निराश होंगे, उतना ही कठिन सबूत दिखेंगे।

    चेतावनी

    • अपने सामान लाओ आप उधार पेंसिल के लिए पूछे कमरे के चारों ओर चलना नहीं चाहते हैं, यह आपके सहयोगियों को विचलित कर देगा।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com