IhsAdke.com

साक्ष्य के तनाव के साथ काम करना

आपकी तैयारी का परीक्षण करने के लिए साक्ष्य मौजूद है तो आराम करो, यह दुनिया का अंत नहीं है यदि आप इतनी अच्छी तरह से नहीं करते हैं परीक्षण से पहले अपनी तैयारी में सबसे पहले और सबसे महत्वपूर्ण यह सुनिश्चित करना है कि आपने अच्छी तरह से तैयार किया है और सबसे महत्वपूर्ण मामलों का पता लगाया है। परीक्षा के दिन, तनाव और झुंझलाहट से बचें। आपको रात की कम से कम 8 घंटे की अच्छी रात की नींद आनी चाहिए। परीक्षण के दौरान आराम करने के लिए सबसे महत्वपूर्ण कदम हैं:

चरणों

चित्र शीर्षक के साथ डील के साथ परीक्षा तनाव चरण 1
1
संगठित हो जाओ सुनिश्चित करें कि आपके पास परीक्षण के लिए सभी आवश्यक सामग्री है: पेंसिल और पेन, आईडी कार्ड, कलाई घड़ी, आदि। आखिरी मिनट में चीजों की तलाश में तनावपूर्ण है और आतंक पैदा करता है, जो विनाशकारी हो सकता है।
  • चित्र शीर्षक के साथ डील के साथ परीक्षा तनाव चरण 2
    2
    आहार। परीक्षण करने से पहले, उन खाद्य पदार्थों को खाएं जो ऊर्जा देते हैं और साथ ही पेट में वजन नहीं करते हैं, जिससे आप परीक्षण के दौरान नींद से निकल जाते हैं। कभी भी खाली पेट पर न जाएं क्योंकि आप सबूत पर भूख से अधिक ध्यान केंद्रित कर सकते हैं। फल और प्रोटीन ऊर्जा का अच्छा स्रोत हैं ऐसे चावल और आलू जैसे भारी कार्बोहाइड्रेट से बचें, जिससे आपको नींद आ सकती है। यदि संभव हो, तो rehydrate के लिए पानी की एक बोतल लाना।
  • चित्र शीर्षक के साथ डील के साथ परीक्षा तनाव चरण 3
    3
    रिलैक्स। दौड़ से एक घंटे पहले, आराम करो! खुद को पहले से थक गए मस्तिष्क में अधिक जानकारी जोड़ने की कोशिश कर रहें मत जो कुछ भी आपने सीखा है, आत्मविश्वास और गहराई से श्वास करके खुद को शांत करने का प्रयास करें। आपने खुद को तैयार किया है और अब आप अपना सर्वश्रेष्ठ देने के लिए तैयार हैं। एक थका हुआ मन अच्छा नहीं है, इसलिए एक शांत मन के साथ परीक्षण करने के लिए आवश्यक है। आपने इसके लिए कड़ी मेहनत की और कोई इसे आप से नहीं ले सकता है आप हमेशा क्या देते हैं प्रकृति का यह नियम याद रखें यदि आपने खुद को अच्छी तरह से तैयार नहीं किया है, तो अपने दिमाग को इस तथ्य को स्वीकार करें। अपरिवर्तित जाना और अच्छे परिणाम की उम्मीद करना संभव नहीं है। इसके बजाय, आखिरी बिंदु की समीक्षा करने का प्रयास करें, जिसे आप अपने सिर में सभी अलग-अलग विषयों को सीखने, कोशिश करने और जाने में भूल गए ताकि आप अपने दिमाग पर ज्यादा दबाव डाले बिना अपने मन को व्यवस्थित और खुले रखें। संभावना है कि आप क्या याद रखेंगे कि आप अन्य पार्टियों के साथ दौड़ और आतंक से ठीक पहले क्या सीखा है।



  • चित्र शीर्षक के साथ डील के साथ परीक्षा तनाव चरण 4
    4
    योजना। एक बार जब आप सवाल पत्र प्राप्त करते हैं, तो उन सभी को पढ़ें और एक त्वरित योजना बनाएं कि आप अपना सर्वश्रेष्ठ करने के लिए अपना समय कैसे निवेश करेंगे। उन प्रश्नों को चिह्नित करें जिन्हें आप सबसे अच्छी जानते हैं और उन्हें पहले हल करने का प्रयास करें। तो आप अपने आत्मविश्वास में वृद्धि करेंगे गर्व-और-यादों और उत्तर याद रखें-आपका मस्तिष्क बेहतर काम करेगा कभी भी भूलना या न पढ़ना सीखने के बारे में बुरा लगता है जो आपने पढ़ा था। याद रखें कि यह अब देर हो चुकी है और आपका ध्यान वर्तमान क्षण पर होना चाहिए।
  • चित्र शीर्षक के साथ डील के साथ परीक्षा तनाव चरण 5
    5
    दो बार जांचें अंत में अपने जवाब फिर से जांचना बहुत महत्वपूर्ण है। पिछले 15 मिनट की समीक्षा करने के लिए समर्पित होना चाहिए। धैर्य के साथ फिर से प्रत्येक प्रतिक्रिया की जांच करें और आपको आश्चर्य होगा कि आपको कितनी त्रुटियां मिलेंगी। आवश्यक सुधार करें।
  • चित्र शीर्षक के साथ डील के साथ परीक्षा तनाव कदम 6
    6
    इसे भूल जाओ ज्यादातर समय हम परीक्षण के अंत के बाद परिणामों के बारे में चिंतित होते हैं या हम अपने दोस्तों के बारे में चर्चा करते हुए समय बर्बाद करते हैं। ध्यान दें कि परीक्षक को जवाब पत्र देने पर आपके पास किए गए परिणामों के बारे में कुछ करने का समय। जानते हुए कि आपका मित्र कैसे छोड़ा गया है, केवल चिंता का विषय होगा संभावना है कि आपके दोस्त ने भी कहा था कि वह अच्छा नहीं कर रहा था झूठ बोल रही है। स्वीकार करें कि हर कोई सबूतों पर अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास करता है भले ही, आप अपना समय और आपकी मन की शांति बर्बाद कर रहे हैं, यह जानने के लिए कि दूसरों ने क्या किया है या जो पहले से पारित हो चुका है, उसके बारे में चिंता करने वाली ऊर्जा ऊर्जा बर्बाद कर रही है। ध्यान दें कि आप अपनी अगली परीक्षा का सामना कैसे करेंगे या आप अपने समय को कुशलतापूर्वक कैसे निवेश करेंगे।
  • युक्तियाँ

    • अध्ययन के बाद हमेशा अपने नोट्स की समीक्षा करें इससे आपके मन को बेहतर याद रखने में मदद मिलेगी।
    • यदि आप एक धार्मिक व्यक्ति हैं, तो अपने प्रयास के परिणाम के लिए प्रार्थना करें। वैज्ञानिक अनुसंधान बताते हैं कि प्रार्थनाएं मन को शांत करने और चिंता को कम करने में मदद करती हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com