IhsAdke.com

गणित परीक्षा का उत्तर कैसे दें

गणित परीक्षण ज्यादातर लोगों के लिए, उबाऊ और नरम हैं। हालांकि, यदि आपके पास लाल निशान के साथ साक्ष्य का इतिहास है, या यदि आपको लगता है कि आप इस विषय को समझ नहीं पाते हैं, तो आप कितना मुश्किल कोशिश करते हैं, गणित परीक्षण एक ही समय में ऊब और आतंक है। हालांकि, गणित किसी के द्वारा किया जा सकता है जब व्यक्ति मूल दृष्टिकोण को समझता है जॉन लुई वॉन न्यूमैन ने कहा, "यदि लोग मानते हैं कि गणित सरल है, तो यह सिर्फ इसलिए है क्योंकि उन्हें पता ही नहीं है कि जटिल जीवन कैसा है।" मेरा विश्वास करो, यह संभव है!

जब आपका अगला गणित परीक्षण आ रहा है और आपको पता नहीं है कि कैसे अध्ययन, चुस्त या पारित करने के लिए, आतंक न करें। आराम करो, ये युक्तियां याद रखें और आप जायेंगे सबूत

चरणों

भाग 1
परीक्षण से पहले

चित्र शीर्षक से एस ए मैथ टेस्ट चरण 1
1
कक्षा पर ध्यान दें यदि आप शिक्षक को पढ़ाने के लिए ध्यान नहीं देते हैं, तो आप परीक्षा में अच्छी तरह से कैसे कर सकते हैं? यही कारण है कि जब वह बोल रहा है तो शिक्षक को ध्यान देना महत्वपूर्ण है। ऐसा करने के लिए, अपने बटुए से कोई भी आइटम निकाल दें, जिसमें आईकैड, लैपटॉप, टिकट या किताबें शामिल हैं। शिक्षक को देखो और सुनना ध्यान से। यदि आपको तस्वीर देखने की जरूरत है, तो सुनिश्चित करें कि आप इसे देखेंगे।
  • यदि आप ऐसी जगह पर हैं जहां आप देख नहीं सकते हैं, सुनें या ध्यान केंद्रित कर सकते हैं, तो शिक्षक से पूछें कि क्या आप अपना बटुआ बदल सकते हैं (या यदि आपको अनुमति मांगने की आवश्यकता नहीं है तो बदलाव करें)।
  • नोट्स बनाएं. लेखन नोट्स बहुत महत्वपूर्ण हैं क्योंकि वे एक समीक्षा के रूप में सेवा करेंगे ताकि आप परीक्षण के लिए अध्ययन कर सकें। लाइनों और एक पेंसिल के साथ एक कागज का प्रयोग करें, और किसी भी मौलिक जानकारी लिखें जो शिक्षक कह रहा है या बोर्ड पर लिख रहा है। याद रखें, आप अध्ययन करने के लिए अपने नोटों को देखेंगे, इसलिए स्पष्ट रूप से और बड़े करीने से लिखें। यदि आपको लगता है कि वे उपयोगी होंगे तो अभ्यास करने के लिए प्रतिलिपि अभ्यास करें
  • शामिल हो जाओ क्या आप भी इसे नफरत करते हैं जब वे आपको कॉल करते हैं और आपको जवाब नहीं पता है? यदि आपने ध्यान दिया था, तो शायद आप जानते थे, लेकिन कभी-कभी आप बस पता नहीं उत्तर कक्षा में भाग लेने की कोशिश करें। यह आपको जानकारी समझने में मदद करेगा, और अपने शिक्षक को दिखाएगा कि आप इस समस्या को समझते हैं और इसमें शामिल हो सकते हैं।
  • पता है कि एक जवाब को याद करना ठीक है, इसलिए अपना सर्वश्रेष्ठ किक दें- हर बार पूरी तरह से सही होने की तुलना में उत्साह दिखाने के लिए बेहतर है
  • एसे ए मैथ टेस्ट चरण 2 नामक चित्र
    2
    प्रश्न पूछें हर कोई, यहां तक ​​कि सबसे बुद्धिमान लोग, सवाल पूछते हैं और चीनी कहावत याद रखें, यदि आप गूंगा महसूस करते हैं: "जो पूछता है वह पांच मिनट के लिए मूर्ख है। जो पूछना नहीं चाहता वह हमेशा के लिए मूर्ख बना रहता है। " तो बात करो और डरो मत।
    • वास्तव में, कोई बेवकूफ सवाल नहीं हैं, केवल बेवकूफ जवाब।
    • पाठ के दौरान अपने शिक्षक से पूछें, या यदि आप शर्मिंदा महसूस करते हैं, तो कक्षा के बाद विशेष रूप से पूछें
      • यदि आपको अभी भी समझ नहीं आता है, तो समस्याओं के बारे में चर्चा करने के लिए गणित कक्षा के बाद अपने शिक्षक को देखने के बाद, ब्रेक के दौरान या स्कूल के बाद देखें यह समझने में आपकी मदद करने के लिए उसका काम है
  • एसी ए मथ टेस्ट चरण 3 शीर्षक वाला चित्र
    3
    अपना बनाओ घर का पाठ. लगभग सभी ने होमवर्क को तुच्छ किया है, लेकिन यह किसी कारण के लिए दिया गया है: इस जानकारी से परिचित होकर आपको इस विषय को समझने में मदद करने के लिए उनकी परिस्थितियों में. जब आपके पास एक सबक है, तो तत्काल कैलेंडर में लिखें ताकि आप भूल न जाएं। इसे अपने साथ घर ले जाना याद रखें, और अगर आपको सबक करने के लिए हैंडआउट की आवश्यकता है, तो इसे भी ठीक से लें
    • अपने शिक्षक से पूछें कि क्या आप इंटरनेट पर गणित पुस्तिका ढूंढ सकते हैं, तो आपको इसे घर लाने की जरूरत नहीं है। यह कुछ आम हो रहा है
    • जब आप अपना बनाते हैं घर का पाठ, आरामदायक रहें, लेकिन बहुत ज्यादा नहीं। इलेक्ट्रॉनिक गैजेट्स जैसे विकर्षण निकालें और अच्छी तरह से रोशनी वाले कमरे में रहें एक शांत जगह पर रहने की कोशिश करें जहां आप हमेशा अकेले रह सकते हैं यदि आप की जरूरत है, खेलने के लिए एक शांत गीत रखो, जो काम के साथ कुछ लोगों की मदद कर सकते हैं।
    • हमेशा निर्देशों का पालन करें और अपना काम जांचें यदि आप किसी समस्या में फंस गए हैं, तो बाद में इसे वापस आओ, या एक भाई / रिश्तेदार / मित्र / सहकर्मी से सहायता प्राप्त करें संक्षिप्त उत्तर या समस्या प्रश्नों के लिए, पूर्ण बयानों और वाक्यों के साथ लिखें।
  • एसी ए मथ टेस्ट चरण 4 शीर्षक वाला चित्र
    4
    अध्ययन. आपके अध्ययन स्थान की बात आती है तो अध्ययन के नियम होमवर्क पर लागू होते हैं। अध्ययन एकाग्रता की आवश्यकता है, इसलिए ऐसा न करें कि आप कुछ और करते हुए अध्ययन कर सकते हैं सभी सामग्रियों को इकट्ठा करें जिन्हें आप पढ़ना चाहते हैं, जो आपके नोट्स, आपके हैंडआउट, एक अध्ययन गाइड और / या होमवर्क हो सकते हैं
    • शब्दावली का अध्ययन करने के लिए, एक कार्ड के एक तरफ और दूसरे के उत्तर पर प्रश्न लिखने की कोशिश करें, और शब्दों और उनकी परिभाषाएं पढ़ें।
      एसी ए मथ टेस्ट स्टेप 4 बुलेट 1 शीर्षक वाला चित्र
    • अभ्यास करने के लिए इंटरनेट पर या आपके गणित में कुछ समस्याओं को हल करने का प्रयास करें।
    • यदि आप पहले से ही बाकी को जानते हैं, तो आपको क्या मदद चाहिए, इसके बारे में अधिक ध्यान दें
    • चूंकि गणित में पुनरावृत्ति बहुत महत्वपूर्ण है, समस्याओं को हल करने के लिए जब तक कि आपके सिर में प्रवेश नहीं किया जाता है।
    • एक दोस्त के साथ अपने उत्तरों की जांच करके और जवाब देने के लिए आपके लिए शब्दावली संबंधी प्रश्न पूछने का प्रयास करें। अगर आप एक ही स्थान पर शारीरिक रूप से नहीं हैं तो आप ईमेल के माध्यम से चैट कर सकते हैं।
    • मज़ा शामिल करें गणित भी मजेदार हो सकते हैं बहाना आप एक खेल शो प्रतिभागी हैं और गणित के सवालों के जवाब देने की आवश्यकता है। अपने साथ होमवर्क करने के लिए एक मित्र को बुलाओ फिर कार्ड का आदान-प्रदान करें और एक और मित्र के सामने सही उत्तर कहें।
    • पता है कि अध्ययन के तरीकों हैं, तो तुम्हारा पता लगाएं और एक गति पर जाएं जो आपके लिए काम करती है। अध्ययन करने के लिए याद रखें आपका स्तर. यदि आप अपने आप को बहुत कड़ी मेहनत करते हैं, तो आप थके हुए होंगे और भ्रमित होंगे। सबसे आसान के साथ शुरू करें, और फिर अधिक कठिन समस्याओं का हल।
  • एसी ए मथ टेस्ट चरण 5 शीर्षक वाला चित्र
    5
    की एक अच्छी रात है नींद. यद्यपि यह अध्ययन करने के लिए बहुत अच्छा है, आपको पूरी रात पढ़ना नहीं चाहिए! सो रही भी महत्वपूर्ण है, इसलिए सुनिश्चित करें कि आप कम से कम 8 घंटे सो रहे हों (या जिस समय आपको आमतौर पर रात में 6 और 9 घंटे के बीच की आवश्यकता होती है)।
    • जानकारी याद रखना आवश्यक है - सामग्री एक छात्र अध्ययन को नींद की अवधि से "अवशोषित" करने की आवश्यकता है। बिना सोए कुछ समय के बाद, नई जानकारी को बनाए रखा नहीं जा सकता है।
  • एसी ए मथ टेस्ट चरण 6 नामक चित्र
    6
    सभी चीजों के अपने मन को खाली करें जिनके पास प्रमाण के साथ कुछ नहीं करना है यह आपको ध्यान देगा कि दौड़ में आपको क्या करना होगा।
  • भाग 2
    दौड़ के दिन

    एसी ए मथ टेस्ट चरण 7 नामक चित्र
    1
    एक स्वस्थ नाश्ता करें आपको हर दिन एक अच्छी तरह संतुलित नाश्ते की जरूरत है, और यह गणित दिवस या किसी भी परीक्षण पर और भी महत्वपूर्ण है, इसलिए आपके ऊर्जा-भूखा दिमाग को सीधे सोचने के लिए ऊर्जा मिलती है परीक्षणों से पहले खाने से यह सुनिश्चित होता है कि आपको भूख न पड़े, और आप अच्छी तरह से करने पर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं। पेट भरना मत करो, या आपको नींद आना और चक्कर आना होगा एक संतुलित नाश्ते जिसमें आप परीक्षण करने के लिए ध्यान केंद्रित करेंगे, इसमें निम्न शामिल हैं:
    • प्रोटीन - प्रोटीन मस्तिष्क के लिए अच्छी तरह से करता है थोड़ा खाओ जई का आटा या नाश्ते के लिए पनीर के स्लाइस
    • जल - हाइड्रेटेड रहने से पहले और बाद में पानी पीने से।
    • फल - फलों मस्तिष्क के लिए सबसे अच्छा भोजन, खासकर केले में से एक हैं! कुछ ब्लूबेरी पिंच करें, जिनमें कई शक्तिशाली पोषक तत्व शामिल हैं।
    • लोहा और विटामिन बी - ये विटामिन और खनिज आपको शारीरिक रूप से और मानसिक रूप से मजबूत छोड़ देंगे। अनाज, अंडे और साबुत अनाज (जैसे टोस्ट) बहुत मददगार होगा।



  • चित्र शीर्षक से ऐस ए मैथ टेस्ट चरण 8
    2
    आराम. अपने नाक से साँस लें और मुंह के माध्यम से तीन बार धीरे धीरे श्वास लें।
    • कुर्सी पर आराम से रहें (लेकिन बहुत सहज नहीं), अपनी आँखें बंद करें और कुछ सेकंड के लिए सांस पर ध्यान दें। यदि आपको दौड़ की अवधि के दौरान, अपनी स्थिति को और अधिक आराम से बदलने की जरूरत है, और उस स्थिति का पता लगाएं जहां आप अपना सर्वश्रेष्ठ और ध्यान केंद्रित कर सकते हैं।
    • संभावित वॉटक्रेसेस को निकालें, जैसे कि आपके वॉलेट में कोई किताब या निशान।
    • भय के बारे में मत सोचो, सकारात्मक सोचें और रहने दें शांत. अपने आप से वादा करें कि आप इस परीक्षा में से सबसे अधिक लाभान्वित होंगे, और जानते हों कि आप जो भी ग्रेड लेते हैं, आप अपने प्रयास के अनुसार इसके लायक हैं।
    • होना विश्वास है. सोचो "मैं कर सकता हूं," या "मैं इस परीक्षा में 10 ले जाऊंगा।" ये बयान करना वास्तव में मदद करता है तनाव से राहत, और आपके पास एक अच्छी शुरुआत होगी कभी कहते हैं या लगता है कि "मैं गलत हूँ" - यह आपको और भी अधिक तनाव देगा। इसके बजाय, अपने आप से मुस्कुराओ, सीधे बैठो और परीक्षा लेने के लिए तैयार रहें!
  • चित्र शीर्षक से ऐस ए मैथ टेस्ट चरण 9
    3
    निर्देश पढ़ें यह स्पष्ट प्रतीत हो सकता है, लेकिन अक्सर छात्रों को बुनियादी निर्देशों को पढ़ने और इसके कारण अंक खोना भूल जाते हैं।
    • पहली बात आपको एक परीक्षण या किसी भी पेपर पर रखना चाहिए आपका नाम। यदि आप टेस्ट पर नाम नहीं डालते हैं, तो आप इसके लिए सभी क्रेडिट खो देंगे। आपको तिथि, अवधि, कक्षा, शिक्षक आदि को भी देना चाहिए।
      चित्र शीर्षक से ऐस ए मैथ टेस्ट चरण 9 बुलेट 1
    • उसके बाद परीक्षा खुद ले लो, या शिक्षक निर्देशों को बताते हैं। यदि आपका शिक्षक आपको बताता है तो परीक्षा में किसी भी त्रुटि की व्यवस्था करें (आपको सुनना जरूरी है, चुपचाप न डरने), या पूछें कि क्या कोई गलती है अगर आपको कोई मिल जाए
    • कभी समस्या को हल करने से पहले निर्देशों को पढ़ें, और "आरोही क्रम," "योग," "अंतर," "उत्पाद," "भागफल," और "ओवर" जैसे शब्दों पर ध्यान दें।
    • सबूत को देखते हुए, अगर आपको उपरोक्त शब्दों में से कोई भी शब्द मिलते हैं, तो निर्देशों का पालन करने के लिए नोट करें। चाहे आप टैगिंग, रेखांकन, या चक्कर लगा रहे हों, महत्वपूर्ण शब्दों, वाक्यांशों और / या बयानों को उजागर करने के लिए कुछ करें, और जैसा कि आपसे पूछा गया है, करें।
  • एसी ए मथ टेस्ट चरण 10 नामक चित्र
    4
    परीक्षण शुरू करें जब आप कर सकते हैं, तो परीक्षण शुरू करें यह मददगार हो सकता है यदि आप यह सुनिश्चित करने के लिए दिए गए आदेश पर चिपकते हैं कि आप किसी भी प्रश्न पूछने, या सबसे आसान समस्याओं से शुरू नहीं करते और फिर अधिक कठिन लोगों के साथ वापस जाने के लिए भूल जाते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप किसी भी नहीं भूल गए हैं। हालांकि, यह आप पर निर्भर है, इसलिए उस क्रम में जाएं जो आपकी सबसे अधिक मदद करेगा, जब तक कि आपके पास कोई जांच करने की कोई विधि होती है, यदि आप कोई प्रश्न छोड़ देते हैं।
    • एकाधिक विकल्प प्रश्नों के लिए, प्रश्न पढ़ें और फिर समाधान करें। तो आपको दिए गए विकल्पों पर गौर करें। सुनिश्चित करें कि आपने एक चुनने से पहले सभी को पढ़ लिया है अगर आपका जवाब कुछ से मेल खाता है, तो जांचें कि आपने क्या किया और उत्तर का चयन करें।
      • यदि आप कठिनाइयों का अनुभव कर रहे हैं, तो पता है कि आपके पास हमेशा दो विकल्प होंगे जो जवाब से बहुत अलग होंगे, और दो जो बंद होंगे, लेकिन इनमें से एक यह है सही जवाब। दो जवाब समान होते हैं शायद गलत होते हैं, ताकि आप तुरंत उनको त्याग दें और उन दोनों पर ध्यान केंद्रित करें जो संभवतः सही हों।
    • समस्या के मुद्दों से घबराओ मत! बहुत से लोग मुसीबत से नफरत करते हैं, आप अकेले नहीं हो सोचो, "क्या आपके पास कोई भी जानकारी है जिसे मुझे ज़रूरत नहीं है?" और बताएं कि अनावश्यक क्या है
    • देखो, जो पूछा जा रहा है (ज्यादातर समय आखिरी वाक्य है)
    • समस्या को हल करने के लिए एक ऑपरेशन चुनें क्या आप जोड़ेंगे? घटाएँ? गुणा? विभाजित करने के लिए "अधिक से अधिक", "उत्पाद" और "विभाजित करें" जैसे प्रमुख शब्दों की खोज करें और फिर समस्या को हल करें।
  • चित्र शीर्षक से ऐस ए मैथ टेस्ट चरण 11
    5
    अपने उत्तरों की जांच करें बहुत से लोग पाते हैं कि उन्होंने पूरी तरह से सब कुछ उत्तर दिया है, और उत्तरों की जांच करने के लिए परेशान भी नहीं करते हैं। यह एक खराब आदत बन सकता है क्योंकि इसमें कुछ गुम या कम से कम त्रुटि हो सकती है, इसलिए कभी अपने उत्तरों की जांच करें, भले ही आपको लगता है कि आपने सबकुछ ठीक किया है। आप आसानी से एक मूर्ख गलती कर सकते हैं
    • अपने काम को प्रभावी ढंग से जांचने का एक अच्छा तरीका जवाब को कवर कर और फिर से इस मुद्दे को हल कर रहा है। मूल उत्तर को देखो, और यदि दोनों एक समान हैं, तो आप जानते हैं कि आपको शायद यह सही हो।
    • जांचें कि क्या नाम रखा गया था, और देखें कि क्या कोई प्रश्न हैं यदि आप कुछ भूल गए हैं, तो इसे करें और अन्य मूर्खतापूर्ण गलतियां देखें। फिर सबूत दें
  • भाग 3
    परीक्षा के बाद

    एसी ए मथ टेस्ट स्टेप 12 शीर्षक वाला चित्र
    1
    अच्छी तरह से काम करने के लिए अपनी खुद की पीठ पॅट करें! आपको दौड़ खत्म करने के लिए खुद पर गर्व होना चाहिए, इसलिए वापस बैठो, आराम करो और परिणामों की प्रतीक्षा करें। ध्यान रखें कि आपके प्रयासों के कारण लिया गया ग्रेड की परवाह किए बिना, आप उसे हकदार थे।
  • एसी ए मथ टेस्ट चरण 13 का शीर्षक चित्र
    2
    अन्य लोगों के साथ परीक्षण के बारे में बात करने से बचें यह पहले से ही किया गया है और आपको क्या करना चाहिए / इसके बारे में सोच कर केवल अनावश्यक चिंताओं में परिणाम होगा।
  • युक्तियाँ

    • सबूत देने से पहले, अपने उत्तरों की जांच करें कि आप एक सवाल पूछने में भूल गए या यदि आपने गलती की है।
    • अपने काम को व्यवस्थित छोड़ दें। शब्दों और संख्याओं को स्पष्ट रूप से लिखें ताकि वे किसी और चीज़ की तरह न लगे हों
    • एक परीक्षण के लिए अध्ययन करते समय एक कैलकुलेटर का उपयोग न करें, जब तक यह आवश्यक न हो। यह आसान हो जाएगा और आप दौड़ के दौरान एक कैलकुलेटर का उपयोग करने में सक्षम नहीं हो सकते हैं।
    • परीक्षण के दौरान दिए गए सभी प्रश्नों को कभी भी पढ़ा न दें, क्योंकि यह आपको परेशान कर सकता है
    • कभी-कभी सहयोगी के साथ अध्ययन करने में मदद मिल सकती है। यदि यह आपको विचलित करता है, तो रोकें
    • यदि आपको कैलकुलेटर का उपयोग करने की अनुमति है, तो अवसर लें, या अपना काम जांचने के लिए कैलकुलेटर का उपयोग करें। यदि परीक्षण के दौरान उपयोग करने की अनुमति नहीं है, तो स्पष्ट रूप से उपयोग नहीं करें!

    चेतावनी

    • सवाल पूछने से डरो मत अब आपको बोलने का मौक़ा है अगर आपको मदद की ज़रूरत है, तो डरो मत - हर कोई संदेह करता है!
    • हमेशा उठने के लिए पूछें यदि आप पहले अनुमति के लिए नहीं पूछते हैं, तो यह माना जा सकता है कि आपने बाहर निकल चुका है।
    • परीक्षण के कारण तनाव न करें यह आपको विचलित करेगा बस आराम करो
    • यदि आप अटक जाते हैं, तो आपको शून्य मिलेगा आम तौर पर जोखिम के लायक नहीं
    • अध्ययन करने से पहले रात तक इंतजार न करें सिर्फ एक रात के अध्ययन में सब कुछ अवशोषित करना मुश्किल है, और आप दबाव महसूस करेंगे और ऐसा नहीं करेंगे।
    • दौड़ के दौरान या उसके बाद किसी से बात न करें शिक्षक यह बता सकता है कि आप चिपके हुए हैं, और आप दो को शायद शून्य मिलेगा यदि वे आपसे बात करते हैं, तो उन्हें अनदेखा करें बातचीत से बचने के लिए, जिस किसी से बात करने का मोहक हो, उससे दूर बैठो

    आवश्यक सामग्री

    • नोट्स बनाने के लिए पेंसिल / पेन
    • मठ गणित का अध्ययन करने के लिए
    • एक स्वस्थ नाश्ता
    • स्टाइलस कलम
    • अध्ययन का क्षेत्रफल
    • अध्ययन करने के लिए होमवर्क
    • समस्याओं को सुलझाने के लिए स्केच पेपर

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (4)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com