IhsAdke.com

कैसे एक अफवाह शुरू करने के लिए

अफवाहें आम लोगों द्वारा मीडिया द्वारा और यहां तक ​​कि शासकों द्वारा जनता की राय को निर्देशित करने के लिए उपयोग की जाती हैं। वे हानिकारक या हानिरहित हो सकते हैं, लेकिन वे भी फैल सकते हैं और नियंत्रण से बाहर निकल सकते हैं। अफवाह फैलने से पहले संभावित परिणामों पर विचार करना हमेशा महत्वपूर्ण होता है और आपके आस-पास के लोगों पर प्रभाव पड़ सकता है। एक अफवाह शुरू हो जाने के बाद, उसे बचाव करना असंभव हो सकता है

चरणों

भाग 1
एक ठोस अफवाह बनाना

चित्र शीर्षक से शुरू करें एक अफवाह चरण 1
1
अपना लक्ष्य निर्धारित करें शायद आप किसी को अपमानित करना चाहते हैं, हो सकता है कि आप किसी रिश्ते को समाप्त करना चाहते हों या सरकार को उखाड़ना चाहते हो। आप अधिक ध्यान देने के लिए खुद के बारे में अफवाह का आविष्कार भी कर सकते हैं। एक अफवाह बनाने के कारण कई हैं, लेकिन सही अफवाहें बनाने के लिए आपको इसे लक्ष्य बनाते समय एक लक्ष्य रखना चाहिए।
  • देखें कि क्या आपके लक्ष्य को हासिल करने का एक अधिक नैतिक तरीका है। जब तक अफवाह सही न हो, इसे प्राप्त करने में उन लोगों को झूठ बोलना और धोखा देना शामिल है जो आपके पर भरोसा करते हैं। शायद यह इसके लायक नहीं है
  • चित्र शीर्षक से शुरू करें एक अफवाह चरण 2
    2
    डर पर हमला अधिक व्यापक अफवाहों में से बहुत से लोग लोगों की एक बड़ी संख्या में एक भावनात्मक प्रतिक्रिया भड़काने लगे हैं। द्वितीय विश्व युद्ध के दौरान, इंग्लैंड और जर्मनी दोनों ने गपशप के खिलाफ एक विज्ञापन अभियान बना दिया, क्योंकि युद्ध की अफवाहें लोगों के बीच बहुत अधिक आतंक का कारण आईं। ये अफवाहें तेजी से फैलती हैं क्योंकि वे लोगों को परेशान और डरते हैं। यदि आप एक अफवाह के साथ आते हैं जो कुछ आम डर या संकट पर हमला करता है, तो एक बहुत अच्छा मौका है कि लोग इस बारे में बात करने के लिए मजबूर महसूस करेंगे।
    • विषय को अधिक समझने की कोशिश करें ज्यादातर लोगों को आमतौर पर सुरक्षा, उपस्थिति या धन के बारे में परेशानी होती है। उदाहरण के लिए, यदि आप अफवाह शुरू करते हैं कि आपने लॉटरी जीती तो शायद आप इसे बहुत तेज़ी से फैल कर देखेंगे और इससे प्रभावित होंगे कि कितने लोग आपके आस-पास व्यवहार करते हैं।
  • चित्र शीर्षक से प्रारंभ करें एक अफवाह चरण 3
    3
    जनता की इच्छा को पूरा करें अगर बहुत से लोग इस बात पर विश्वास करना चाहते हैं कि अफवाह सच है, तो वे इसे स्वीकार कर लेंगे। यदि कोई फिल्म बहुत लोकप्रिय है, तो यह अफवाह फैलाना आसान है कि वे एक सीक्यूएल फिल्माने कर रहे हैं। यह सच है या नहीं, बहुत से लोग इस पर विश्वास करने के लिए तैयार होंगे, क्योंकि वे चाहते हैं कि यह सच हो। लोग मशहूर हस्तियों के बारे में अफवाहें फैलते हैं क्योंकि वे ईर्ष्या करते हैं और अपने लक्ष्य की छवि को बदनाम करना चाहते हैं। कुछ लोगों के बारे में एक ही छाप बनाने की आपसी इच्छा के साथ बड़ी संख्या में लोगों की अफवाह है।
  • चित्र शीर्षक से शुरू करें एक अफवाह चरण 4
    4
    अफवाह सुसंगत करें एक अफवाह चौंकाने वाली हो सकती है, लेकिन यह हास्यास्पद नहीं लग सकता है शायद उनका मानना ​​है कि आप पर एक भालू ने हमला किया और बच गया। लगभग कोई भी विश्वास नहीं करेगा कि आप पर एक समुराई तलवार से बात कर रहे पांडा द्वारा हमला किया गया था। यदि आप अफवाह को समाप्त करना चाहते हैं, तो इसे प्रशंसनीय बनाएं
  • चित्र शीर्षक से प्रारंभ करें एक अफवाह चरण 5
    5
    सरल रहें बहुत अधिक विवरण डालने से बचें, ताकि मुख्य विचार खो न जाए। एक एकल विवरण या दो अफवाह को थोड़ा संदर्भ जोड़ने के लिए पर्याप्त है। फिर भी, इसे सरल रखें और स्नोबॉल प्रभाव पर भरोसा करें एफओफ़ोक्वायिरो अपने विवरण जोड़ने के लिए जाने जाते हैं।
    • आपको एक उदाहरण देने के लिए, अगर आपने अफवाह शुरू की कि किसी की प्लास्टिक सर्जरी है, तो आपके पास अफवाहों से खुद को विचलित करने के लिए बहुत कुछ विवरण होगा। यदि आप कहते हैं कि किसी ने 8,000 डॉलर का भुगतान होंठों को संचालित करने के लिए किया था और उनकी पहली सर्जरी के बाद सोमवार को नहीं, तो एंजेलीना जोली की तरह दिखती हैं - वह उलझन में है क्या वह बहुत पैसा खर्च करने की अफवाह है, उसने सर्जरी की, या एंजेलिना जोली के साथ कुछ विचित्र जुनून है? जटिल मत हो
  • भाग 2
    अफवाह फैल रहा है

    एक अफवाह 6 कदम शुरू शीर्षक चित्र
    1



    दूसरों को अफवाह फैलाने के लिए कहें एक अफवाह फैलाने का रहस्य यह है कि किसी को अपनी कहानी पर विश्वास करना चाहिए। कुछ लोग दूसरों की तुलना में अधिक भोला आदमी हैं और सत्य के रूप में अफवाह को स्वीकार करने की अधिक संभावना है दूसरों के साक्ष्य या स्रोतों की आवश्यकता हो सकती है बहुत ही जिज्ञासु प्रकृति के व्यक्ति को यह कहकर अपनी अफवाह शुरू करने से बचने की कोशिश करें
  • चित्र शीर्षक से शुरू करें एक अफवाह चरण 7
    2
    बबलर को दांव लगाएं यदि आप एक शर्मीली व्यक्ति को बताते हैं, तो आपकी अफवाह शायद बहुत आगे नहीं बढ़ेगी लेकिन अगर आप किसी को बताते हैं जो बहुत गपशप करता है और कई दोस्त हैं, आपकी अफवाह चल जाएगी।
    • अफवाह की उत्पत्ति को एक बड़े गपशप के मुताबिक निर्देशित करना भी एक अच्छा विचार है अक्सर ये लोग इतनी बात करते हैं कि उन्हें याद भी नहीं होता कि उन्होंने क्या सुना है या सुना है।
  • चित्र शीर्षक से शुरू करें एक अफवाह चरण 8
    3
    अफवाह फैलाने के लिए विभिन्न माध्यमों का प्रयोग करें। यह शब्द-मुंह की गणना करने के अलावा, यह देखें कि क्या आप कहीं और भी फैल सकते हैं।
    • कुछ सोशल मीडिया पर नकली खाता बनाने की कोशिश करें और ऑनलाइन अफवाह फैलाएं। चूंकि लगभग सभी मीडिया के माध्यम से जुड़ा हुआ है, अफवाहें बहुत तेजी से फैल सकती हैं
    • सबूत छोड़ दें यह मुश्किल हो सकता है, लेकिन यह आपकी अफवाह में बहुत मदद करेगा एक अफवाह हो रही है जिसे आपने अपना लक्ष्य खाने वाले कुत्ते के भोजन को देखा है, दूसरों के लिए मूर्खतापूर्ण लग सकता है लेकिन अगर आप अपने दोपहर के भोजन के दौरान अपने लक्ष्य की मेज के आसपास कुत्ते के भोजन के निशान छोड़ते हैं और लोगों को नोटिस करते हैं, तो आपकी अफवाह अचानक दिखाई देगी और आगे बढ़ जाएगी।
  • भाग 3
    आपका ट्रैक कवर करना

    चित्र शीर्षक से शुरू करें एक अफवाह चरण 9
    1
    अफवाह को झुठलाने के लिए कड़ी मेहनत करें ऐसी कहानी का आविष्कार न करें जो चुनौती देने में आसान हो या अफवाहें जल्दी से मर जाएंगी अगर सबूत के बिना इतिहास को अस्वीकार नहीं किया जा सकता है, तो बिखरे होने की संभावना अधिक होगी।
    • एक उदाहरण के रूप में, यदि आप कहते हैं कि किसी ने एक कार दुर्घटना में एक हाथ खो दिया है, अफवाह लंबे समय तक नहीं रह जाएगी, अगर व्यक्ति दोनों हथियारों के साथ प्रकट होता है। हालांकि, अगर आपने शब्द फैलाया है कि किसी ने गाड़ी पर भिखारी को कुचल दिया है, तो उसे अस्वीकार करना बहुत मुश्किल हो सकता है।
  • चित्र शीर्षक से शुरू करें एक अफवाह चरण 10
    2
    अपने सहयोगियों को न्यूनतम रखें आपको कई बार एक सहयोगी या दो की आवश्यकता हो सकती है, लेकिन अपने सर्कल को छोटा रखें अधिक लोगों को झूठ पता है, अधिक मौका कोई सच्चाई बताएगा बस उन लोगों को शामिल करना शामिल है जिनके बारे में आप जानते हैं कभी-कभी एक सफल अफवाह की योजना बनाने के लिए श्रेय नहीं लेना बहुत कठिन हो सकता है
  • चित्र शीर्षक से शुरू करें एक अफवाह चरण 11
    3
    अफवाह मत आओ, अफवाहें वापस आएँ। कार्य करने का सबसे अच्छा तरीका सबसे पहले एक विश्वसनीय दोस्त को बताना है अपने दोस्त को बताएं कि अगर वह किसी और को अफवाह कहता है, तो यह नहीं कहने के लिए कि उसने आपको सुना है क्योंकि आपने इसे गुप्त रखने का वादा किया है यदि किसी कारण से अफवाह वापस आती है, तो सबसे अच्छी बात यह है कि इसे अस्वीकार करना है, क्योंकि इसमें कोई सबूत नहीं है।
  • युक्तियाँ

    • एक परीक्षण के रूप में एक छोटी, हानिरहित अफवाह से प्रारंभ करें एक परीक्षा आपको यह परिभाषित करने में मदद कर सकती है कि भविष्य में आपकी अफवाह किससे फैल सकती है।
    • अफवाहें नकारात्मक नहीं होती हैं, आप हमेशा एक अफवाह शुरू कर सकते हैं जो आपको अच्छे दिखता है।

    चेतावनी

    • ध्यान रखें कि काम, विद्यालय में गलत जानकारी फैलाने या किसी व्यक्ति की सार्वजनिक रूप से निंदा करने के नतीजे हैं।
    • धमकाने के लिए अफवाहों का कभी उपयोग न करें किसी को भड़काने के लिए कहानियों की खोज करना गलत है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com