IhsAdke.com

झूठे आरोपों का जवाब कैसे दें

अफवाहें, बदनामी और अनुचित विशेषताएँ इंटरनेट पर, कार्यस्थल में और अदालत में होती हैं। जबकि कुछ झूठी कहानियां मर जाती हैं, दूसरों को फैलता है जो कोई भी झूठे आरोपों का विषय है, वे व्यक्ति में, पीठ के पीछे, अदालत में या प्रेस के माध्यम से किया करते हैं, शांत रहना चाहिए और किसी भी चीज़ से पहले अपने अधिकारों को जानना चाहिए। आपके विश्वास के धैर्य और समर्थन के साथ, आपकी प्रतिष्ठा और आत्मविश्वास को फिर से बनाना संभव है।

चरणों

भाग 1
अफवाहों का जवाब देना

झूठे आरोपों का उत्तर देने वाला चित्र, चरण 1
1
अपने आप को शामिल करना जब किसी सहकर्मी, परिचित या किसी से प्यार पर आरोप लगाया जाता है, तो सबसे अच्छी बात यह है कि उसे सीधे और शांति से सामना करना पड़ता है। यदि आप अभियोक्ता के सामने सामना करते हैं, तो आपके शुरू होने से पहले एक गहरी सांस लें। लेखन या रिकॉर्ड किए गए संदेशों में आने वाले पहले से ही आरोपों का इंतजार करने और अधिक शांत और आत्म-नियंत्रण के साथ प्रतिक्रिया करने के लिए कुछ समय दें
  • झूठे आरोपों को उत्तर देने वाला चित्र, चरण 2
    2
    तथ्य बताएं जब आप शांत हो जाते हैं और आपका अभियुक्त आपको सुनने के लिए तैयार होता है, तो सच्चाई को यथासंभव कहें, जैसा कि आप कर सकते हैं, जो आपको एक लंबी चर्चा से बचाएगा। यदि वह तैयार नहीं है, तो उसकी निराशा का प्रबंधन करें।
    • यहां तक ​​कि अगर वार्तालाप उसके संस्करण पर विश्वास करने वाले अभियोजक के बिना समाप्त होता है, तो याद रखें कि वह सब कुछ संसाधित करने के बाद भी आपको विश्वास कर सकता है जो आपने सुना है।
  • चित्र शीर्षक से झूठे आरोपों का उत्तर दें चरण 3
    3
    पता करें कि कहानी क्या है अफवाह की उत्पत्ति की जांच करें और आपका अभियोजक उसे विश्वास करने के लिए तैयार क्यों होगा। यदि वह अपने स्रोतों को प्रकट नहीं कर सकता या नहीं चाहता है, तो पूछें कि क्या कोई तीसरा व्यक्ति है जिसके साथ आप बात कर सकते हैं
    • और अगर वह किसी भी मदद से मना कर देता है, तो उसे यह सोचने के लिए कहें कि आप निर्दोष हैं, और पूछें कि वह आपको उस मामले में क्या करने की सलाह देगा। पूछें: "आप क्या करते हैं कर सकते हैं मुझे बताओ? "
    • आपको इस तथ्य से इस्तीफा देना पड़ सकता है कि आप पूरी तरह से कहानी को कभी नहीं जान पाएंगे। जांच के साथ इसे पुनर्जन्म करने का जोखिम चलाने की तुलना में अफवाह मरने के लिए बेहतर है।
  • झूठे आरोपों का उत्तर देने वाला चित्र, चरण 4
    4
    भर्ती सहायक अपने भरोसेमंद मित्रों या सहकर्मियों के लिए अपनी चिंता का खुलासा करें और उन्हें आपके लिए खड़े होने के लिए कहें। यदि आपके पास संबंधों का अच्छा नेटवर्क है, तो आपको अपने आप को फिर से बचाव करने की आवश्यकता नहीं हो सकती है
    • यदि आप जानते हैं कि आरोपों को गलत मानने की बजाय ग़लतफ़हमी या गलतफहमी से उत्पन्न हुआ है, तो अफवाह को रोकने में मदद करने के लिए अभियोजक को सच्चाई बताएं।
  • झूठे आरोपों का उत्तर देने वाला चित्र, चरण 5
    5
    जरूरत के मुताबिक माफ़ करें हमें क्या बुरा लगता है अक्सर गलतफहमी है नाराज़ मत बनो या बदला लेने का मोह न करें। इसके अलावा, अफवाह के मुकाबले आपको सीमा की स्थिति की अपर्याप्त प्रतिक्रिया से अधिक का अनुमान लगाया जा सकता है।
    • झूठे दावों के द्वारा प्रतिलिपि न करें, जो आपकी प्रतिष्ठा को एक ईमानदार व्यक्ति के रूप में बिगाड़ सकता है।
  • झूठे आरोपों का उत्तर देने वाला चित्र, चरण 6
    6
    अपने रिश्तों में पुनर्जन्म करें झूठे आरोपों से उनके द्वारा प्रभावित रिश्तों को स्थायी थकावट या संकट तक पहुंचाएं। दिल-टू-दिल की बातचीत, अपने पूर्वजों के फैसले के बिना, अपने दोस्तों और परिवार के साथ - परामर्श लें, यदि निशान पीछे छोड़ गए तो बहुत गहरा था। किसी को आमंत्रित करने के लिए पहल करें जिसे आपने कॉफी के लिए थोड़ी देर में नहीं देखा है।
    • यदि आप नए लोगों से मिलना चाहते हैं, तो एक शौक आपको नए दोस्तों से मिलवा सकता है स्वयंसेवी, एक कोर्स में नामांकन करें, या समान हितों वाले लोगों के लिए मीटिंग में भाग लें
  • झूठे आरोपों का जवाब शीर्षक चरण 7
    7
    अपने आप को फिर से खोजें जब आप झूठ का लक्ष्य बनाते हैं तो आत्मसम्मान ग्रस्त होता है उन पर ध्यान केंद्रित करने से पहले, सत्य को याद करने की कोशिश करें: स्वस्थ आत्म-सम्मान यथार्थवाद पर स्थापित किया गया है। खुद का ख्याल रखना महत्वपूर्ण है एक स्वस्थ आहार को व्यायाम और बनाए रखना सुनिश्चित करें अपने घर को सुंदर और आरामदायक बनाएं और कपड़े पहनें जो आपको अच्छा लगता है।
    • अपने आप को दोहराने के लिए "लोग मेरी देखभाल करते हैं" और "मुझे मेरी उपलब्धियों पर गर्व है" आपको झूठे आरोपों से लाया गया दुख से उबरने में मदद मिलेगी।
  • भाग 2
    एचआर जांच के जवाब में

    झूठे आरोपों का जवाब शीर्षक चरण 8
    1



    सहयोग करते हैं। जो कोई आरएच के अधीन है उसे याद रखना चाहिए कि एचआर प्रबंधक कंपनी के नियमों और कानून द्वारा कुछ मामलों में, आरोपों की जांच के लिए बाध्य है। अन्वेषक के साथ सहयोग करने से अपने चरित्र के बारे में संदेह करने के लिए कम विश्वसनीयता मिलेगी।
  • झूठे आरोपों का उत्तर शीर्षक चित्र 9
    2
    तथ्य बताएं मानव संसाधन प्रबंधक को समझाएं कि वास्तव में क्या हुआ (या नहीं हुआ)। यदि आपके पास अपने संस्करण का समर्थन करने के लिए सबूत हैं, तो उसे दिखाएं
  • झूठे आरोपों का उत्तर देने वाला चित्र शीर्षक 10
    3
    प्रश्न पूछें जैसा कि आप कर सकते हैं उतने तथ्यों का पता लगाएं पूछें कि आप अनुसंधान की प्रगति के रूप में क्या उम्मीद कर सकते हैं और क्या, इस बीच, आपके काम की नियमितता में कुछ बदलना चाहिए। और फिर भी: आप को जांच के समापन के बारे में कैसे सूचित किया जाएगा, जो आपको बताएंगे और उसे पूरा करने में कितना समय लगेगा
    • अगर किसी भी मुद्दे पर जांचकर्ता ने नकार देने से इनकार कर दिया है, तो पूछिए, "आप मुझे इस बारे में क्या बता सकते हैं?"
    • अन्वेषक का नाम और संपर्क प्राप्त करें
    • अंत में, पूछें कि आप किस आरोप के बारे में बात करने के लिए अधिकृत हैं
  • चित्र शीर्षक झूठे आरोपों का उत्तर चरण 11
    4
    अपने अधिकारों को जानें यदि झूठे आरोप अवैध नहीं हैं, तो आपको इसे चुनना पड़ सकता है। अभी भी एक मौका है कि यूनियन कुछ भी भुगतान नहीं करेगा, लेकिन इससे भविष्य के प्रचार को भी नुकसान पहुंचा सकता है, उन्हें निलंबित या यहां तक ​​कि खारिज कर दिया जा सकता है। शांत रहें और अपने पर्यवेक्षक या अन्य लोगों के साथ काम करें, जिनके साथ आप के मामले पर चर्चा कर सकें।
    • कोई कानूनी प्रावधान नहीं है जो जरूरी है कि आपको झूठी या अप्रत्याशित दावों के लिए निकाल दिया जाए। जब तक आपका अनुबंध कम से कम काम की अवधि को पूरा नहीं करता है, जो अभी तक समाप्त नहीं हुआ है, तो संभवतया आप एक ऐसा कर्मचारी हैं जिसे बिना किसी विशेष कारण के लिए ख़ुशी से ख़ारिज किया जा सकता है।
    • अगर अनुबंध अपराध को बर्खास्त करने के लिए प्रदान करता है या यदि आपको लगता है कि आप के साथ भेदभाव किया गया है, तो आप कंपनी को अनुचित बर्खास्तगी के लिए मुकदमा कर सकते हैं।
  • भाग 3
    सार्वजनिक आरोपों का जवाब देना

    झूठे आरोपों का उत्तर शीर्षक चित्र 12
    1
    अपने अधिकारों को जानें कुछ देशों ने संयुक्त राज्य अमेरिका की तरह, मानहानि (यानी झूठी प्रिंट में या इंटरनेट पर प्रकाशित आरोपों) और बदनामी (रेडियो, टीवी से और व्यक्तिगत रूप से प्रसारण) के बीच अंतर। बदनामी (बदनामी अपराध), मानहानि (बदनामी अपमानजनक कार्य नहीं, बल्कि आपराधिक) और चोट (अपमान, नाम-कॉल करना): जैसे ब्राजील दूसरों में, वहाँ सम्मान के खिलाफ अपराध की तीन श्रेणियां हैं। यदि आप कर सकते हैं, तो एक वकील से परामर्श करें और अभियोक्ता पर मुकदमा चलाने की संभावना पर चर्चा करें।
    • हर झूठे आरोप में मानहानि नहीं आया है। यदि आप पूरा नाम का खुलासा नहीं किया है, पहले से ही प्रेस में बदनामी था, बयान है कि आरोप का समर्थन किया जाता है, यह एक सार्वजनिक आंकड़ा है या यदि आरोप के लेखक एक पूर्व नियोक्ता या अन्य संरक्षित हिस्सा है, कई देशों मानहानि के रूप में उनके मामले को वर्गीकृत नहीं है ।
  • चित्र का शीर्षक झूठे आरोपों का जवाब 13
    2
    एक खंडन पोस्ट करें जब तक यह आपकी सुरक्षा के लिए कोई जोखिम नहीं रखता, तब तक लोगों को तथ्यों के आपके संस्करण की पेशकश कहानी को दफनाने या आपके पक्ष में बदल सकती है वाहनों के पत्रकारों या संपादकों के साथ संपर्क में रहें, जो कहानी का पालन कर रहे हैं और उनसे संपर्क करने के लिए झूठ बोलने या अपने प्रतिक्रिया पोस्ट करने के लिए कहें।
    • यदि आप पर किसी अपराध का आरोप लगाया गया है, तो कोई भी वक्तव्य दर्ज करने से पहले एक वकील से सलाह लें जो रिकॉर्ड किए जाएंगे।
  • झूठे आरोपों का उत्तर देने वाला चित्र, चरण 14
    3
    कहानी मरने दो आप जितना कम जवाब देते हैं, बेहतर जब एक वकील से बात कर या कम गंभीर मामलों में, एक सार्वजनिक बयान लेते हैं, तो आप पहले से ही कर सकते हैं सब कुछ कर चुके हैं। यदि आप कहानी में प्रत्येक नए वेतन वृद्धि का जवाब देना जारी रखते हैं, तो आप इसे दूसरे सांस देने का जोखिम चलाते हैं
  • झूठे आरोपों का उत्तर शीर्षक चित्र चित्र 15
    4
    सकारात्मक सामग्री पोस्ट करें कहानी समाप्त हो जाने के बाद, एक खोज उपकरण पर अपना नाम डालें और देखें कि क्या दिखाई देता है। अगर झूठे आरोप अभी भी पहले के परिणामों में हैं, तो इंटरनेट पर अपने बारे में सकारात्मक जानकारी पोस्ट करने में कुछ समय दें। लेख लिखें और गैर-बदनामी वाले वीडियो का निर्माण करें, रुचि के विषयों के बारे में एक साइट बनाएं, और अपने सोशल नेटवर्किंग प्रोफाइल को अपडेट करें।
    • मित्रों और परिवार के साथ उत्पादित सामग्री साझा करें, इसे पहले परिणामों में डाल दें।
  • चेतावनी

    • अगर आपको लगता है कि आप अपने विश्वासों की पुष्टि किए बिना अपने संदेह की पुष्टि किए बिना झूठे आरोपों का लगातार लक्ष्य रखते हैं, तो आपको पागलपन या विषाद का सामना करना पड़ सकता है यदि आप या आपके प्रियजन इस संभावना से डरते हैं तो चिकित्सा सलाह लें

    सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (13)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com