IhsAdke.com

माफिया कैसे खेलें

माफिया गेम (माफियोसो या टाउन स्लीप्स के नाम से भी जाना जाता है) एक समूह भूमिका खेल खेल है जिसमें आपको रणनीतियों, अस्तित्व की भावना और लोगों को झूठ बोलना है जब समझने की क्षमता है। खेल एक काल्पनिक शहर में होता है जहां नागरिकों और भीड़ सीधे संघर्ष में रहते हैं, जो जीवित रहने के लिए संघर्ष कर रहे हैं

खेल के कई रूप हैं। यहां वर्णित संस्करण की आवश्यकता है कि आपके पास कार्ड खेलने का डेक है और यह 12 या अधिक लोगों के समूह द्वारा खेला जाने पर सबसे अच्छा काम करता है।

चरणों

विधि 1
खेल की व्यवस्था

  1. 1
    मॉडरेटर चुनें जो कोई खेल के नियमों को जानता है और जो पहले खेला है चुनना सबसे अच्छा है।
  2. 2
    कार्ड खेलने के एक डेक को विभाजित करें और प्रत्येक प्रतिभागी को एक कार्ड वितरित करें (मध्यस्थ को छोड़कर) राजा हमेशा जासूस होगा और केवल एक राजा होना चाहिए। वह महिला हमेशा डॉक्टर होगी और केवल एक ही महिला होना चाहिए। हत्यारों के लिए एक सूट चुनें (उदाहरण के लिए, पॉउस) प्रत्येक तीन शहर निवासियों के लिए एक हत्यारा होना चाहिए इन तीन प्रकार के कार्ड को उन कार्डों के डेक पर रखें जिन्हें आप अन्य खिलाड़ियों के साथ दूसरे बोर्ड के साथ अलग कर चुके हैं, मॉडरेटर को छोड़कर।
  3. 3
    कार्ड घसीटना और प्रत्येक खिलाड़ी एक कार्ड ले जाएं और किसी को दिखाए न देखें। खिलाड़ी जो उठाता है वह कार्ड खेल के भीतर अपनी भूमिका को निर्देशित करेगा। सभी खिलाड़ियों ने पहले ही एक कार्ड उठाया है, मॉडरेटर खेल शुरू कर सकता है।
  4. 4
    खेल तब तक जारी रहता है जब तक कि हत्यारों का सफाया नहीं हो जाता, या हत्यारों और निवासियों की संख्या समान होती है (इस मामले में हत्यारों का शहर पर नियंत्रण होता है)। खेल का पहला दौर दिन के दौरान होता है, जिसमें हत्यारों को अभी तक एक दूसरे को नहीं पता है।

विधि 2
नाइट पारी

  1. 1
    रात की पारी को मॉडरेटर के साथ शुरू होता है जिससे खिलाड़ियों को उनकी आंखों को बंद करने और उनके सिर कम करने के लिए कह रहे हैं।
  2. 2
    जब पूरे शहर "सो" है, तो मध्यस्थ को हत्यारों को अपने सिर को उठाने, उनकी आंखों को खोलने और पीड़ित को चुनना चाहिए। खिलाड़ी जो हत्यारे कार्ड ले चुके हैं, उनकी आंखें खुलनी चाहिए और खुद के बीच फैसला करना चाहिए (कोई शोर नहीं किए) जो खिलाड़ी वे मारना चाहते हैं वे मॉडरेटर दिखाएंगे, जिन्हें हत्या कर दी जाएगी (पीड़ित की ओर इशारा करते हुए) और फिर मॉडरेटर हत्यारों को फिर से "सो" करने के लिए भेज देगा
  3. 3
    मॉडरेटर फिर जासूस को "जाग" करने के लिए कहेंगे जासूस उस व्यक्ति की ओर इशारा करेगा जिसे वह जांचना चाहेंगे और मॉडरेटर चुपचाप (या तो हाथ से संकेत या हाथ से) द्वारा जवाब देगा चाहे डिटेक्टिव द्वारा नियुक्त व्यक्ति एक हत्यारा है या नहीं यदि जासूस सफल होता है और जिस व्यक्ति ने उसने बताया है कि वह खूनी है, तो हत्यारे का सफाया हो गया है और यदि जासूस गलत है, तो वह केवल यह जान पाएगा कि वह व्यक्ति टाउन डवेलर है मॉडरेटर जासूस को सोने के लिए भेज देगा।
    • खेलने के वैकल्पिक तरीकों में से, डिटेक्टिव यह पहचानने के बाद कि वह वास्तव में एक खूनी है, स्वचालित रूप से खूनी को समाप्त नहीं करता है। उसे क्या करना चाहिए, अगली सुबह, शहर के निवासियों को समझाने की कोशिश करें कि प्रश्नकर्ता खिलाड़ी एक हत्यारा है।
  4. 4
    चिकित्सक को जागृत करने और बचाने के लिए एक व्यक्ति का चयन करने का निर्देश दिया जाएगा। वह चुपचाप करेगा, वह खिलाड़ी को इंगित करेगा जिसे वह बचा लेना चाहता है। वह खुद को बचा सकता है यदि हत्यारों द्वारा चुने गए व्यक्ति को चिकित्सक द्वारा बचाया जाता है, तो वह व्यक्ति दूसरे दौर से बच जाएगा अन्यथा, उस व्यक्ति को कुछ भी नहीं बचा है जिसे बचाया गया और हत्यारों द्वारा चुने गए व्यक्ति मर जाएंगे।

विधि 3
सुबह की पारी




  1. 1
    मॉडरेटर हर किसी को जागृत करने के लिए कहता है, जो कि हत्यारों द्वारा मारा गया था - जब तक कि चिकित्सक उस व्यक्ति को चुनने और बचाने में सक्षम नहीं हो। मरे हुए नहीं बोलते हैं, इसलिए जो खेल में मार डाला गया वह मैच के अंत तक चुप रहना चाहिए।
  2. 2
    घटनाओं पर चर्चा करें खिलाड़ियों को पिछली रात की घटनाओं पर चर्चा करनी चाहिए। कोई भी आपके द्वारा ली गई पत्र नहीं दिखा सकता है हत्यारों अन्य खिलाड़ियों को समझाने की कोशिश कर सकते हैं कि वे वास्तव में हत्यारों नहीं हैं, लेकिन शहर के भीतर कोई अन्य स्थान। जब सभी खिलाड़ी सहमति पर पहुंचते हैं, तो खेल के आरोपों के लिए शुरू होता है
  3. 3
    आरोप बनाओ खेल में इस बिंदु पर, किसी को पहले से ही किसी अन्य खिलाड़ी के खिलाफ आरोप लगाना चाहिए कि वह माफिया का हिस्सा है और वह हत्यारों में से एक है। आरोप के बाद किया गया है, एक और खिलाड़ी को आरोपों से सहमत होना चाहिए ताकि इसे वोट पर डाला जा सके। जब किसी व्यक्ति पर एक से अधिक व्यक्तियों पर आरोप लगाया जाता है, तो आरोप लगाया जा सकता है कि अभियोग गलत क्यों है I इसके बाद, खिलाड़ियों को यह बताना चाहिए कि वे अभियोजन पक्ष के साथ सहमत हैं या नहीं।
  4. 4
    आरोपी का बचाव खेल में इस बिंदु पर, कोई भी अभियुक्त की रक्षा कर सकता है, या प्रतिवादी स्वयं को यह बताकर आरोपों के खिलाफ बचाव कर सकता है कि वह हत्यारा क्यों नहीं है।
  5. 5
    हर कोई वोट मॉडरेटर खिलाड़ियों से पूछता है कि क्या उन्हें लगता है कि अभियुक्त वास्तव में दोषी हैं। मतदान प्रक्रिया अनाम हो सकती है या नहीं हो सकती है
  6. 6
    फैसले दो। यदि अधिकांश खिलाड़ियों का मत है कि अभियुक्त दोषी हैं, तो प्रतिवादी अपने पत्र को दिखाता है और उसके बाद उसे मृत माना जाता है। अगर कोई कार्ड नहीं था, तो आरोपी केवल कहता है कि वह खूनी था या नहीं। मॉर्निंग पारी तब तक जारी रहती है जब तक किसी को दोषी नहीं मिल जाता है और खेल से निकाल दिया जाता है, केवल तब रात की पारी फिर से शुरू होती है।

विधि 4
विविधताओं

  • खेल के एक अधिक बावजूद संस्करण में, डिटेक्टिव का किरदार कुछ क्रांतिकारी नायक द्वारा बदल दिया गया है, जैसे चे ग्वेरा माफिया को एफबीआई एजेंटों द्वारा बदल दिया गया है और इस गेम को जीतने के लिए आपको सभी एफबीआई एजेंटों को खत्म करना है।
  • मॉडरेटर माफिया, डिटेक्टिव और फिजिशियन के सदस्यों को चुन सकते हैं। यह एक शानदार तरीका है यदि मॉडरेटर प्रत्येक खिलाड़ी के स्तर को जानता है, तो खेल बेहतर संतुलित हो सकता है
  • प्रत्येक चर्चा से पहले खिलाड़ियों को एक समय (पांच से 15 मिनट) दें ताकि लोग चुपके से एक दूसरे से बात कर सकें। वे आपके कार्ड नहीं दिखा सकते हैं, लेकिन यह एक समय हो सकता है कि किसी को यह समझाने की कोशिश करें कि आप निर्दोष हैं इससे पहले कि कोई आपको खुलेआम आरोप लगाए।
  • खेल के भीतर एक और स्थिति है कि अनौपचारिक यह व्यक्ति जानता है कि हत्यारों कौन हैं, लेकिन वे नहीं जानते कि वे कौन हैं। इंफॉर्मेंट का काम शहर के निवासियों की मदद करना है, लेकिन उन्हें सावधान रहना होगा क्योंकि अगर हत्यारों को कुछ संदेहास्पद है, तो उसे मार दिया जा सकता है। पहली रात के दौरान, मॉडरेटर कुछ हत्यारों को बताएगा (जैसे कि उनके हाथों को ऊपर उठाने, उदाहरण के लिए) और इंफॉर्मेंट ने आंखों को खोलने के लिए अपनी हत्याएं खोल दीं, जो कि हत्यारों के हैं।
  • खेल में उपयोग किए गए कुछ अन्य कागजात हैं: साइको, जो हत्यारों के नाम पर है और किसी अन्य व्यक्ति का चयन कर सकते वकील, जो किसी को प्रभार की रक्षा करने के लिए चुनता assassinos- सहित, को मारने और यदि आप नहीं कर सकते और व्यक्ति उसके द्वारा चुने गए खेल से निकाल दिया जाता है, वह भी है कि बिल्कुल जरूरी हैं संचालक और हत्यारों रहे हैं खेल के भीतर ही भूमिकाओं बाहर करना होगा।
  • बड़ी संख्या में लोगों के लिए यह काफी हद तक दो अलग-अलग समूहों का होना अच्छा है।
  • खेलने के लिए मुश्किल हो सकता है ताकि हत्यारे रात में संवाद न करें। रात की पारी पर, मॉडरेटर उन हत्यारों से पूछता है कि, एक-एक करके, वे किसी को मारने के लिए चुनते हैं। हत्यारे की सबसे बड़ी संख्या वाले व्यक्ति की हत्या कर दी जाती है। यदि कोई टाई है, तो कोई भी उस मोड़ को नहीं मार डालेगा हत्यारों को सुबह की पारी पर अपने शिकार को चुनना चाहिए, संभवतः अन्य खिलाड़ियों की देखरेख के बिना संकेत और आंखों के संपर्क के माध्यम से। जाहिर है, पहली रात हत्यारों को एक-दूसरे को जानने के लिए अपनी आंखें खोलनी चाहिए।
  • यह और भी दिलचस्प है कि अगर खिलाड़ियों में वे मरते हैं तो कार्ड नहीं दिखाते हैं, लेकिन केवल खेल के अंत में ही। इसलिए अन्य खिलाड़ियों को नहीं पता कि कितने हत्यारों अब भी जीवित हैं
  • खेल भी पिशाच और वीरोलव्स के रूप में खेला जा सकता है यह हेलोवीन को खेल का चेहरा देता है।
  • एक और बदलाव चीजों को जिस तरह से वैसे ही छोड़ता है और जब शहर उठता है, तो मॉडरेटर को एक कहानी बताई जानी चाहिए कि उस व्यक्ति की मृत्यु कैसे हुई। यह एक अजीब कहानी है, या डरावना, आप चुन सकते हैं कहानी के बाद, खिलाड़ी वोट कर सकते हैं जो वे सोचते हैं कि हत्यारा है।
  • खेल में एक दिलचस्प मोड़ खेल को अन्य (या एलियन) चरित्र को जोड़ना है। अगर डॉक्टर अभी भी खेल में है तो यह आसान है अन्य एक निवासकर्ता होना चाहिए हत्यारों और चिकित्सक के पहले ही खेले जाने के बाद, अन्य को जागृत करना होगा। यदि हत्यारों ने उसे मारने का फैसला किया है, तो मध्यस्थ को उसे संकेत दे देना चाहिए कि यह। यही वह जगह है जहां अन्य सक्रिय अगली सुबह की शिफ्ट के दौरान, अन्य को खेल से अन्य खिलाड़ियों द्वारा हटाए जाने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना चाहिए। यदि वह कर सकता है, तो अन्य जीत (अन्य सक्रिय हो जाने से पहले खेल से निकाल दिया जाएगा अन्यथा खो जाएगा)।
  • कुछ लोग इस खेल को एक चरित्र के साथ खेलते हैं जो एक दाना है और जो नागरिकों के पक्ष में है और एक व्यक्ति को मारना चुन सकता है जिसे वह सोचता है कि वह एक हत्यारा है और एक व्यक्ति को खेल से बाहर ले जाने से बचा सकता है। जादूगर यह केवल एक बार कर सकता है।
  • वुल्फ: नागरिकों (वे जानते हैं कि क्या है या नहीं भेड़िया और यहां तक ​​कि हत्यारों वुल्फ होने का नाटक कर सकते हैं), लेकिन अगर जासूस, या मध्यम, रात की पाली पर उनकी पहचान की जांच करने से पूछते हैं, संचालक कहेंगे यह व्यक्ति एक खूनी है वह एक बहुत बुरा चरित्र है, लेकिन वह हत्यारों को मदद करता है यदि वुल्फ मर जाता है, तो यह प्रकट करना चाहिए कि वह एक हत्यारा है।
  • Snoopy: यह किसी भी समय अपनी आँखें खोल सकता है। यह व्यक्ति पता लगा सकता है कि कौन खेल में है, लेकिन ऐसा करने से पहले हत्यारों को उसे मारने का मौका मिल सकता है।
  • एक शॉटगन के साथ दादी: यदि दादी के किसी भी खिलाड़ी ने रात के दौरान दौरा किया है, तो वह व्यक्ति मर जाता है अगर मध्यम या जासूस इसे जांचते हैं, तो वे मर जाते हैं अगर हत्यारों ने उसे मारने की कोशिश की, तो एक खूनी बेतरतीब ढंग से चुने गए और मारे गए। दादी हत्यारों द्वारा मार डाला नहीं जा सकता जिन लोगों ने उनकी जांच की थी, उन्हें पता नहीं था कि क्या वे मारे गए थे क्योंकि उन्होंने दादी की जांच की थी, या क्या वे हत्यारों द्वारा मारे गए थे। दादी के साथ एक शॉटगन निवासी `टीम पर निभाता है
  • कामदेव: पहली रात को, कामदेव दो लोगों को प्रेमी बनने का चयन करता है। अगर प्रेमियों में से एक की मृत्यु हो जाती है, तो दूसरी बार दुःख की मृत्यु हो जाती है तो हम कहते हैं कि कामदेव ने पीटर और जॉन को प्रेमियों के रूप में चुना (सिर्फ यकीन करने के लिए, प्रेमियों को विरोधाभासी यौन संबंध नहीं होना चाहिए), अगर अगली रात पतरस की हत्या हो, तो जॉन उसी रात मर जाएगा। दो लोगों को चेतावनी दी जाएगी कि वे प्रेमी हैं और एक-दूसरे को जानते होंगे। कामदेव एक निवासी खिलाड़ी है प्रेमियों को पहचानने के लिए प्रेमियों को बिना कामदेव का चयन करना भी संभव है, उदाहरण के लिए, 2 दिलों के 2 और हीरे के 2 को चुनें पहली रात को, एक दूसरे को जानने के लिए मॉडरेटर प्रेमी को जगाएंगे।
  • आप इस खेल को रोमियो और जूलियट की भूमिकाओं में जोड़ सकते हैं। यदि दो में से एक को मर जाता है, या खेल से शहर के माध्यम से निकाल दिया जाता है, तो दूसरा तुरंत खुद को मारता है और किसी अन्य व्यक्ति को उसके पास चुनने के लिए ले जाता है।

युक्तियाँ

  • एक हत्यारे के लिए एक उत्कृष्ट रणनीति दूसरे हत्यारे के लिए वोट करने के लिए होगी, इसलिए कोई भी उसे संदेह नहीं करेगा।
  • हर तीन निवासियों के लिए हत्यारों की आदर्श संख्या एक हत्यारे होनी चाहिए। उदाहरण के लिए: यदि 16 लोग खेल रहे हैं, तो इस गेम में चार हत्याएं होने चाहिए।
  • एक और उत्कृष्ट रणनीति जो करना थोड़ा और मुश्किल है, यह आवश्यक है कि आप एक चिकित्सक के साथ खेल रहे हैं। एक हत्यारा, किसी और पर आरोप लगाते हुए कुछ कह सकता है, "अगर वह एक हत्यारा है, तो डॉक्टर को मुझे बचाने की ज़रूरत है।" रात के दौरान, जब चिकित्सक किसी को बचाने के लिए चुनना है, तो वह व्यक्ति खुद को इंगित कर सकता है यह चिकित्सक को गलत धारणा देगा कि यह व्यक्ति एक जासूस है जब हत्यारों को किसी को मारने के लिए चुनना है, तो उन्हें उस व्यक्ति का चयन करना होगा जिसने चिकित्सक को इसे बचाने के लिए कहा। यदि चिकित्सक ने इस व्यक्ति को चुना है, तो उन्होंने अज्ञान रूप से एक खूनी को बचा लिया है। और उस पल से निवासी अब उस व्यक्ति पर संदेह नहीं करेंगे जब तक कि जासूस ने उसे जांचने का फैसला नहीं किया।
  • खेल को रोचक रखने के लिए, मध्यस्थ कथानक कहानियां बना सकता है कि पीड़ित को कैसे मारा गया था, या बचाया गया था।
  • यदि केवल मॉडरेटर जानता है कि हत्यारों कौन हैं, तो आप अंत में खेल में एक और तत्व जोड़ते हैं: धारणा
  • एक खिलाड़ी पर आरोप लगाते समय, या खुद का बचाव करते हुए, खिलाड़ियों को काल्पनिक तर्कों पर भरोसा करना चाहिए, अलिबास और पिछले घटनाओं का हवाला देते हुए। यह करना आसान है अगर मॉडरेटर इस तरह की विस्तृत कहानियां बता रहा है कि पीड़ित का मृत्यु कैसे हुआ। हालांकि ये तर्क सिद्ध नहीं कर सकते हैं कि कोई निर्दोष है या दोषी है, वे यह बता सकते हैं कि प्रश्न में संदिग्ध दोषी महसूस करता है या नहीं।
  • एक चाक बनाना, तालिकाओं के बिना या संगीत गेम को "चुड़ैल-शिकार" महसूस करता है खेल की भावना में जाने के लिए मत भूलना, क्योंकि यही वह मजेदार बनाता है।
  • पहले दौर में यादृच्छिक आरोप मत बनें। यह अन्य लोगों के व्यवहार की पहचान करने का सबसे अच्छा समय है इसके अलावा, उन लोगों की पहचान करने का प्रयास करें जो अन्य खिलाडियों की पहचान सुनिश्चित करते हैं - वे हत्यारे हो सकते हैं ..
  • खेल खत्म होने के बाद हत्यारों को उनकी रणनीतियों के बारे में पूछना दिलचस्प है।
  • जब आपको जागने के लिए कहा जाता है तो आपको यथासंभव छोटे शोर बनाना चाहिए। जब मॉडरेटर आपको फिर से सोता है, तो जितना संभव हो उतना छोटा शोर करें, इसलिए जब आरोपों का दौर शुरू होता है कोई भी नहीं सोचता कि आप खूनी हैं
  • माफिया खेलने के लिए लोगों की न्यूनतम संख्या सात है: पांच निवासियों और दो हत्यारों
  • यदि खिलाड़ियों की संख्या 4 का एक बहुमूल्य नहीं है और आपको तीन निवासी के अनुपात में एक कातिल करने के लिए विचलित करने की आवश्यकता है तो आपको खेल में कुछ बदलाव करने की आवश्यकता होगी ताकि खेल के भीतर भूमिकाएं संतुलित हो सकें। चार से अधिक की एक संख्या से अधिक या कम संख्या होने के नाते कोई समस्या नहीं है (उदाहरण के लिए, 11 या 13 खिलाड़ियों के साथ खेल में तीन हत्यारे होने के कारण 12 खिलाड़ियों के साथ गेम खेलने के समान ही है)। यह मौकों पर है जब 10, 14, 18 या अधिक खिलाड़ी हैं कि मॉडरेटर को किसी अन्य हत्यारे को जोड़ने और निवासी को अन्य भूमिकाएं भी देना चाहिए, जैसे चिकित्सक, या इंफॉर्मेंट आदि।
  • जो जानते हैं कि कौन कौन है, आदि का समर्थन करता है, क्योंकि बाद में गेम में आप एक ऐसे चरण तक पहुंचेंगे जहां प्रत्येक व्यक्ति को पता चल जाएगा कि कौन एक हत्यारा हो सकता है, और प्रत्येक व्यक्ति के वोटों का रिकॉर्ड होने से बहुत मदद मिल सकती है।
  • यदि आप मारे गए थे, तो अभी भी बैठना और दूसरों को खेलना अच्छा लगता है।
  • सबसे खराब चाल एक हत्यारा क्या किसी को मारना है, जिसने सुबह बदलाव के दौरान एक हत्यारे का आरोप लगाया है, क्योंकि जब वे पूछते हैं, "उस व्यक्ति की मौत से कौन लाभ होगा?" जवाब उस पर एक ओर इशारा करते उंगली होगा।
  • यदि आप डिटेक्टिव हैं और गेम केवल आप ही है, एक किलर और डेललर, अगर आपको पता है कि किलर कौन है, तो यह निवासी को स्पष्ट कर दें कि आप डिटेक्टिव हैं
  • एक तरह से खेलने के लिए सुबह और शाम की पाली से पहले जानकारी का एक दौर रखना होता है। मॉडरेटर प्रत्येक व्यक्ति को अपनी आंखों को बंद करने के लिए कहता है फिर वह हत्यारों को जागने के लिए कहता है और मॉडरेटर को संकेत देता है, लेकिन किसी को मारने के बिना। उनके बाद, डिटेक्टिव, डॉक्टर, और फिर निवासियों को छोड़कर किसी भी अतिरिक्त अक्षर। इससे मॉडरेटर को यह पता करने की अनुमति होगी कि कौन कौन है और निवासियों को शोर सुनने का मौका दिया गया है और यह पता लगाने की कोशिश की जा रही है कि प्रारंभिक दौर से पहले कौन है।
  • यह अनुमति देने के लिए एक अच्छा विचार है केवल जब खिलाड़ी का कार्ड दिखाया जाता है तो वह मर जाता है। अन्यथा, जासूस एक दौर (या अधिक राउंड, चिकित्सा इसकी रक्षा) के लिए असीम शक्ति प्राप्त करते हैं, और एक व्यक्ति उसके पत्र को दिखाने के लिए मना कर दिया है, तो यह वास्तव में एक है पहुंचाने के समान ही है हत्यारा।
  • यह गेम इंटरनेट पर एक फोरम पर भी खेला जा सकता है, जो इससे अधिक विवेक और गोपनीयता की अनुमति देता है, साथ ही एक अधिक सुविधाजनक समय प्रक्रिया भी।
  • इस खेल के अनगिनत बदलाव हैं। इसे बेझिझक देखें
  • जितना अधिक आप खेल रहे लोगों की संख्या में वृद्धि करते हैं, जितना अधिक आप वर्णों की संख्या में वृद्धि करना चाहते हैं। यह विशेष रूप से अच्छा है जब आपके पास बहुत से लोग हैं जो हर मैच के साथ साधारण डेललर होने के बीमार हो रहे हैं। उस समय, विशेष वर्ण बनाने शुरू करें, जो कुछ चीजें करने की क्षमता रखते हैं। इसके लिए अधिक से अधिक मॉडरेटर की आवश्यकता होगी, जिसने सब कुछ पर नज़र रखना होगा, लेकिन कई लोगों के साथ गेम के लिए और अधिक मजेदार हो सकता है

चेतावनी

  • ध्यान रखें कि अगर आप बच्चों के साथ खेलते हैं, तो उन्हें यह पता चलता है कि हत्यारों को किसने बताया है।
  • खेल का पहला दौर एक घंटे से अधिक समय तक रह सकता है। प्रत्येक दौर के लिए समय की औसत लंबाई 10 से 45 मिनट होती है और पूरे मैच में सिर्फ 3 और डेढ़ घंटे लग सकते हैं।

आवश्यक सामग्री

  • लोगों का एक समूह (10 या अधिक लोग)
  • एक डेक
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
© 2021 IhsAdke.com