IhsAdke.com

कैसे छेड़खानी का आरोप लगाया होने से बचने के लिए

क्या हमेशा कोई है, चाहे एक सहपाठी या कुछ परेशान व्यक्ति, जो आपको बताता है कि आप किसी लड़के के साथ छेड़खानी कर रहे हैं? यहां कुछ सुझाव और सुझाव दिए गए हैं जो काम कर सकते हैं! अब इस आलेख को "क्या हुआ अगर आपका दोस्त है?" जैसे प्रश्नों का उत्तर देने के लिए संपादित किया गया है, "और यदि फ़िरर्टिंग मेरे व्यक्तित्व का हिस्सा है?" और "अगर मैं वास्तव में उसे पसंद करता हूं?" ध्यान दें कि चरण के दूसरे समूह में शामिल कुछ बिंदु पहले समूह पर लागू हो सकते हैं, और इसके विपरीत।

चरणों

विधि 1
अगर वह आपके समूह का हिस्सा है तो

छवि शीर्षक से छेड़छाड़ चरण 1 के आरोपी होने से बचें
1
यह खंड एक ऐसे बच्चे के लिए है जो आम तौर पर अपने दोस्तों के समूह के साथ समय व्यतीत करता है या उसका मित्र सीधे है।
  • छवि शीर्षक से छेड़छाड़ चरण 2 के आरोपी होने से बचें
    2
    उसके बगल में बैठो मत आप बहुत से नए छेड़छाड़ के मौके या कुछ ऐसा सोचते हुए सोचेंगे कि अगर आप इसके करीब हैं अगर स्थानों को चिह्नित किया जाता है, तो ऐसा कुछ भी नहीं है जो आप कर सकते हैं। जगह ले जाने के लिए पूछना क्योंकि आपके दोस्तों ने आपको छेड़छाड़ का आरोप लगाया है यह एक बुरा विचार है। वे जल्दी ही सोचेंगे कि आप अतिरंजना कर रहे हैं, बस छवि बनायेगी कि आप बहुत संवेदनशील हैं या वास्तव में बच्चे की तरह, और आप भी अपमान कर सकते हैं
  • छवि का शीर्षक छेड़खानी चरण 3 के आरोपी होने से बचें
    3
    अपने दोस्तों के साथ रहो यदि आप और आपके मित्र-लड़कियों में लड़कियों की ही रात या कुछ और, जब उनमें से केवल एक या दो मस्ती के लिए बाहर जाने का फैसला करते हैं, लड़के को आमंत्रित करने पर जोर न दें। आपके मित्र नाराज हो सकते हैं कि आप केवल उनके साथ बाहर जाना नहीं चाहते हैं, और आरोपों जैसे "आह जैसा यह स्पष्ट है कि अगर बैठक केवल कुछ चुने हुए लोगों के लिए है, तो किसी को भी आमंत्रित नहीं करना चाहिए।
  • छवि शीर्षक से छेड़खानी कदम 4 के आरोपी होने से बचें
    4
    चीजें संतुलित रखें यहां तक ​​कि अगर छेड़खानी आपकी प्रकृति का हिस्सा है, सिर्फ एक व्यक्ति पर ध्यान केंद्रित करने से आपके मित्रों के बीच टिप्पणी उत्पन्न होगी।
  • छवि शीर्षक से छेड़खानी चरण 5 के आरोपी होने से बचें
    5
    इससे बचने के लिए कड़ी मेहनत न करें अपने व्यवहार में अचानक परिवर्तन होने पर वह संदेह को आकर्षित कर सकते हैं शांत रहें और सामान्य रूप से कार्य करें उसे एक दोस्त के रूप में व्यवहार करें
  • छवि का शीर्षक छेड़खानी चरण 6 के आरोपी होने से बचें
    6
    निंग / पिनिंग से बचें
  • विधि 2
    अगर वह आपके समूह में नहीं है

    छवि शीर्षक से छेड़खानी चरण 7 के आरोपी होने से बचें
    1
    अगर आप अपने दोस्तों के समूह का हिस्सा नहीं हैं तो क्या करें, लेकिन फिर भी कक्षा में आपकी तरफ से बैठें?
  • छवि शीर्षक शीर्षक 8 छेड़खानी का आरोप लगाया होने से बचें
    2
    आग्रह न करें कि वह आपके समूह का हिस्सा है। अगर वह बच्चा है जो लोग आपको इश्कबाज होने का आरोप लगाते हैं, तो क्या वह सिर्फ आपके दोस्त या आपकी पसंद के किसी व्यक्ति का है, और वह आपके समूह का हिस्सा नहीं है, उसे दोस्तों के साथ आमंत्रित करने पर आग्रह करता हूं कि यह सब बहुत स्पष्ट होगा। इसके बजाय, जब आपका मेहमान सूची आती है, तो अपना नाम सुझाएं, लेकिन आग्रह न करें।
  • छवि का शीर्षक छेड़खानी चरण 9 के आरोपी होने से बचें
    3
    सब कुछ के लिए पसंद नहीं यदि आप आग्रह करते हैं कि लड़का प्रत्येक परियोजना में, भागीदार बनने के लिए, या नाश्ते के लिए कक्षा के बाद उससे मिलने के लिए और पुस्तकों के बारे में बात करने के लिए, तो आप अधिक से अधिक आरोपों को आकर्षित करेंगे। उसे शर्मिंदा होने के अलावा, वह अपने दोस्तों से टिप्पणियां सुनेंगे, किसी भी और सभी परिस्थितियों में उसके लिए तलाश करेंगे अतिशयोक्ति।
  • छवि शीर्षक शीर्षक छेड़खानी का आरोप लगाया होने से बचें 10
    4
    निमंत्रण पर जोर न दें अगर आप उसे ब्रेक के दौरान खाने के लिए बुलाते हैं और वह नम्रता से इनकार करते हैं, तो अपनी बाहों को खींचने की तरह कुछ भी बचकाना न करें और कहें, "आओ, पतरस, आप जानते हैं कि आप चाहते हैं!" वह और उसके दोस्तों दोनों को लगता है कि आप बार को मजबूर कर रहे हैं, यहां तक ​​कि अनजाने में भी।



  • छवि शीर्षक शीर्षक छेड़खानी का आरोप लगाया होने से बचें 11
    5
    अकेले उससे संपर्क करने की कोशिश न करें "निजी" वार्तालापों की तलाश में या उससे दूर ले जाने से वह कहां है, आप अकेले ही अफवाहें पैदा कर सकते हैं यह कहना इतना आसान है कि जो कोई लड़का के साथ अकेले समय बिताना चाहता है, उसमें दिलचस्पी है कि अगर वह दोस्तों के एक समूह के साथ खाए तो।
  • विधि 3
    यदि आपके मित्र कहते हैं कि आप किसी को दे रहे हैं

    छवि का शीर्षक छेड़खानी कदम 12 के आरोपी होने से बचें
    1
    समझाएं कि आपके मित्र अतिरेक कर रहे हैं कहने के लिए कि एक व्यक्ति दूसरे के ऊपर दे रहा है हमेशा बचकिल होता है, और केवल जलन पैदा करने के लिए कार्य करता है। अगर कोई सच्चा दोस्त जानना चाहता है कि क्या आप किसी को पसंद करते हैं, तो वह निजी तौर पर पूछेगा अगर कोई कहता है, "हे भगवान, क्या आपने देखा कि उसने हाल ही में पीटर से कितनी बात की है? क्रम में..."बस कहना है कि यह एक झूठ है।" अपनी आंखों की ओर मुड़ते हुए और यह कहने के लिए कुछ कह रहा है कि व्यक्ति अपरिपक्व और बचकाना हो रहा है एक अच्छा तरीका है ("ओह, मुझे माफ़ करना! आप हाई स्कूल में फंस गए हैं"), या यह बताएं कि वह अभी ("आप ईर्ष्या कर रहे हैं क्योंकि मैं इश्कबाज़ी कर सकता हूं और आप नहीं करते हैं।") सामान्य तौर पर, खेल को उल्टा करने की कोशिश करें ताकि अभियोजक को बचकाना और शर्मिंदा महसूस हो, न कि आप।
  • छवि शीर्षक से छेड़खानी चरण 13 के आरोपी होने से बचें
    2
    उन्हें अनदेखा करें यदि आप चुटकुले पर ध्यान नहीं देते हैं तो वे आपको परेशान कर सकते हैं। न परेशान या हिंसक मत अंत में, आपको पता चलेगा कि सबसे अच्छा क्या है कुछ मामलों में, उन्हें अनदेखा करना सबसे अच्छा हो सकता है; दूसरों में, गंभीर बातचीत करना आवश्यक हो सकता है
  • छवि का शीर्षक छेड़खानी कदम 14 के आरोपी होने से बचें
    3
    उन्हें अन्य लोगों के सामने टिप्पणियां बंद करने के लिए कहें जैसा कि ऊपर कहा गया है, किसी पर आरोप लगाते हुए दे रहा है कि किसी और को पहले से अपरिपक्व व्यवहार माना जाता है। अगर कोई आपके बच्चे के साथ बिताए समय पर टिप्पणी करता है, तो उसे अपने दोस्तों के सामने सामना करना पड़ता है गंभीरता से कहते हैं, "देखो, मुझे पता है आपको लगता है कि यह मेरे लिए एक नया मित्र है, लेकिन जब टिप्पणी दोहरायी जाती है, मैं बहुत परेशान हूं। कृपया बंद करो।" अपने आप को सच में गुस्सा दिखा रहा है, न सिर्फ घबराहट, स्थिति को हल करने का एक अच्छा तरीका है।
  • विधि 4
    यदि आप वास्तव में लड़के को पसंद करते हैं, लेकिन आपने नहीं कहा है

    छवि का शीर्षक छेड़खानी कदम 15 के आरोपी होने से बचें
    1
    अगर एक मित्र ने कहा कि आप एक बड़े समूह के बीच में छेड़खानी कर रहे थे, तो अपने आप को बचाने के लिए स्वतंत्र महसूस करें। जानबूझकर या नहीं, यह खुलासा करने से ज्यादा शर्मनाक नहीं है कि आप लड़के को अन्य लोगों के सामने पसंद करते हैं, खासकर अगर वह आस-पास है और उसे नहीं पता है। लेकिन आगे क्या करना है? तुम उसे पसंद करते हो, लेकिन आपने अभी नहीं कहा।
  • छवि शीर्षक से छेड़छाड़ चरण 16 के आरोपी होने से बचें
    2
    बाद में अपने साथ निजी तौर पर खुद को ढूंढें. संभवतः फोन पर आपको अपने आप से बात करनी है। यहां तक ​​कि अगर यह उपरोक्त चरण के विपरीत है, तो ठीक है अगर आपको एक त्रुटि ठीक करने की आवश्यकता है
  • छवि शीर्षक से छेड़खानी कदम 17 के आरोपी होने से बचें
    3
    वार्तालाप प्रारंभ करें, अगर आप कर सकते हैं यदि आप बहुत ज्यादा बात नहीं करते हैं, तो यह शर्मनाक हो सकता है अचानक छेड़खानी के विषय में प्रवेश करने की कोशिश न करें यदि बातचीत को मजबूर किया गया है, तो सीधे बिंदु पर जाएं
  • छवि का शीर्षक छेड़खानी कदम 18 के आरोपी होने से बचें
    4
    इस विषय पर देखभाल के साथ चर्चा करें फिर से, हकलाना मत करो या बड़बड़ाना इन बातों से पता चलता है कि आप इस समस्या से अधिक शामिल हैं, जो आप को बेनकाब करना चाहते हैं। एक प्रकार का परिचय बनाओ, "सीधे मुझे पसंद है !!" सीधे न जाएं। इसके बजाय, "क्या आपको पता है कि ब्रेक के दौरान क्या हुआ?" के साथ शुरू करें, वह शायद याद रखेगा साथ जारी रखें "वह मुझे गुस्सा करती है, ऐसा नहीं लगता है कि मैं उससे नफरत करता हूँ या कुछ।" कुछ ऐसी बात बताएं, "यह कोई बड़ा सौदा नहीं है, मैं अभी नहीं चाहता था कि चीजों को कल अजीब हो।"
  • छवि का शीर्षक छेड़खानी कदम 19 के आरोपी होने से बचें
    5
    अगर आपको लगता है कि यह आपको प्रकट करने के लिए एक अच्छा समय हो सकता है कि आपको क्या लगता है, गहरी जाओ फ़ोन पर किसी को कॉल करने से चीजें शुरू करने का एक अच्छा तरीका हो सकता है।
  • युक्तियाँ

    • यह गंभीर लगता है लोग सोचेंगे कि यदि आप हंस रहे हैं तो आप झूठ बोल रहे हैं। गंभीर आसन में मदद करनी चाहिए।
    • जब वे आप पर आरोप लगाते हैं तो विश्वास रखें यदि आप घबराहट और / या हकलाना चाहते हैं कि आप निर्दोष साबित करने की कोशिश करते हैं, तो निश्चित रूप से आप पर विश्वास नहीं करेंगे।
    • यह सब इतनी गंभीरता से न लें ऐसा होने की संभावना है कि आपके दोस्त बस आपको परेशान करने की कोशिश कर रहे हैं। शांत रहो और कंपकंपी मत करो।
    • सुदृढीकरण प्राप्त करें! दोस्तों के लिए क्या हैं? वे आपकी मदद करने के लिए हैं सलाह के लिए पूछने में संकोच न करें

    चेतावनी

    • वह तुम्हें पसंद कर सकता है, इसलिए संभव है कि वह आस पास होना चाहता है! यदि आपके पास अपने अग्रिमों के लिए सकारात्मक प्रतिक्रिया है, तो इसे एक बोनस के रूप में देखें।
    • सावधान रहें! आप बच्चे को चोट पहुँचना नहीं चाहते हैं जब वह साबित करता है कि आप उसके साथ फ्लर्ट नहीं कर रहे हैं
    • यदि वह आपका दोस्त है, तो सबसे पहले दोस्ती दोबारा विचार करना सबसे अच्छा होगा। अच्छे दोस्त आने के लिए कठिन हो सकते हैं, और एक याद कर सकते हैं क्योंकि आप अपने व्यक्तित्व को शामिल नहीं करना चाहते हैं एक बुरा विचार है जैसा कि ऊपर कहा: उसे चोट मत करो!
    • यदि आप बस मज़ा के लिए छेड़खानी कर रहे हैं, वह गलत तरीके से समझ सकता है यदि वह ऐसे लक्षण दिखाना शुरू कर देता है कि आप रुचि रखते हैं, लेकिन आप बहुत सावधान नहीं हैं, उसे चोट न दें लड़कों में कम आत्मसम्मान भी हो सकता है। उसे निजी तौर पर सामना करने के बजाय, जो काफी परेशानी हो सकती है, जब आप उसके साथ और दूसरे दोस्तों के साथ कुछ टिप्पणी करते हैं "क्या आप जानते हैं कि कभी-कभी मज़े के लिए किसी के ऊपर कैसे आना है? जब लोग इसे गंभीरता से लेते हैं तो मैं हमेशा नाराज़ रह जाता हूं।"
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com