IhsAdke.com

कैसे एक अच्छा झूठा बनने के लिए

झूठ बोलना पोकर गेम में अस्तित्व या संसाधन का मतलब हो सकता है इसे कानून तोड़ने या दूसरों को खतरे में डालने के लिए कभी भी इस्तेमाल नहीं किया जाना चाहिए। झूठ बोलना दुख हो सकता है और दूसरों को पीड़ित कर सकता है यद्यपि झूठ बोलते समय दुर्लभ अवसर उपयुक्त होते हैं, आप अपने कौशल को थोड़ा प्रशिक्षण दे सकते हैं और जानते हैं कि क्या बचने के लिए।

चरणों

भाग 1
झूठ काम करना

एक अच्छा झूठे चरण 1 बनें चित्र का शीर्षक
1
एक अच्छा कारण है जब आपके पास कुछ हासिल करने के लिए कुछ है, तो झूठ बोलना आपको अधिक प्रेरणा देता है और दूसरों को विरोधाभासों को नोटिस करने के लिए अवसरों को सीमित करता है। पैतृक और बाध्यकारी झूठे अक्सर झूठ की संख्या के कारण खुद को विरोधाभासी करते हैं, जितना अधिक झूठ की संख्या, उतनी ही मुश्किल होगी कि वे अपने सिर में रख सकें। यदि आप कई बार पकड़े जाते हैं, तो लोग जान लेंगे कि वे आप पर भरोसा नहीं कर सकते।
  • एक अच्छा झूठे चरण 2 बनें चित्र का शीर्षक
    2
    विवरण को मैप करें इससे पहले कि आप झूठ को बताने से पहले प्रत्येक विवरण तय करें अभ्यास परिपूर्ण बनाता है: अधिक बार आप एक ही कहानी बताते हैं, यह आसान होगा। यह अनुमान लगाने में आसान है कि कोई व्यक्ति विवरण की अस्पष्टता और आवाज़ के स्वर में घबराहट से झूठ बोल रहा है।
  • एक अच्छा झूठे चरण 3 बनें शीर्षक वाली छवि
    3
    मुझे एक मुश्किल सत्य बताओ इसमें झूठ बोलना आसान है जब उसमें कुछ निश्चित सत्य हो। यदि आप कोई गलती करते हैं, तो श्रोता को इस धारणा होगी कि आप गलत हैं, न कि आप बेशर्म पड़ी हैं कहानी में यथासंभव अधिक सच सम्मिलित करके अगले प्रश्नों से बचें।
  • एक अच्छा झूठे चरण 4 बनें चित्र का शीर्षक
    4
    लक्ष्य को पहचानें कल्पना करने की कोशिश करो कि सुनने वाले के दिमाग में क्या हो रहा है। अच्छा झूठा समान संसाधनों का उपयोग अच्छे भाषण के रूप में करता है: वह साथी की सहानुभूति के लिए अपील करता है और उसे सुनता है कि वह क्या सुनना चाहते हैं। ऐसे विवरणों से बचने के लिए जो इतिहास की वास्तविकता के साथ समझौता कर सकते हैं, उन तथ्यों पर ध्यान दें, जो उनके हितों और रूटीन को जानते हैं।
  • एक अच्छा झूठे चरण 5 बनें चित्र का शीर्षक
    5
    शरीर की भाषा के बारे में सावधान रहना झूठ बोल हमें घबराहट और डरा देता है इसे महसूस किए बिना, आप अधीर, हकलाना लग सकते हैं या श्रोता की नज़र से बच सकते हैं, जो उन सभी गैर-मौखिक संकेतों को चुन सकते हैं। अपने व्यक्तित्व के लिए विदेशी हैं जो कार्रवाई नहीं करने के लिए सावधान रहें
    • झूठ की भरपाई करने के एक तरीके के रूप में, बहुत से लोग तेजी से बात करते हैं और आँख से संपर्क न करें। एक दर्पण से पहले या किसी मित्र के साथ ट्रेन स्वाभाविक रूप से झूठ बोलती है
  • एक अच्छा झूठे चरण 6 बनें चित्र का शीर्षक
    6
    भावनात्मक संदर्भ में भी सोचें झूठे विस्तार के महान धन के साथ अपने कथाओं को याद कर सकते हैं, लेकिन आश्चर्य की बात से जब उन्हें बताए तथ्यों के चेहरे पर अपनी भावनाओं के बारे में पूछा जाता है, और शायद ही कभी रोबोट लगने को खत्म नहीं करते। अपनी कहानी को एक भावनात्मक आयाम जोड़ें
  • भाग 2
    शरीर की भाषा से समझौता करने से बचें

    एक अच्छा झूठे चरण 7 बनें चित्र का शीर्षक
    1
    अपने होठों से आराम करो झूठ बोलते समय संकुचित होंठ खराब प्रभाव डालते हैं प्रशंसापत्र में झूठ बोलने से पहले लोग आमतौर पर अपने होंठ निचोड़ते हैं। अगर आपको कठोर पूछताछ की जा रही है, तो अपने मुंह से ज़्यादा ज़ोर से करार न करें।
  • एक अच्छा झूठे चरण 8 बनें चित्र का शीर्षक
    2
    शांत रहें साँस लेने की लय को तेज करना आमतौर पर घबराहट या मनोवैज्ञानिक असुविधा का संकेत है। बोलने से पहले गहराई से साँस लेना भी झूठ बोलने से पहले शांत होने की कोशिश के रूप में व्याख्या की जा सकती है।
  • चित्र का शीर्षक एक अच्छा झूठे चरण 9 बनें
    3
    गर्दन को छूने न दें चिंता और घबराहट अक्सर पीड़ित को गर्दन में अनैतिक रूप से हाथ चलाने के लिए, विशेष रूप से दो क्लैविक के बीच अवसाद में होता है। जो कोई टाई पहनता है वह उदाहरण के लिए गाँठ को स्थानांतरित या समायोजित करने की प्रवृत्ति रखेगा।
  • एक अच्छा झूठे चरण 10 बनें चित्र का शीर्षक
    4
    अपने शरीर को जिस व्यक्ति से बात कर रहे हैं उसकी ओर मुड़ें विवादास्पद मुद्दों और कठिन बातचीत से शरीर को वार्ताकार से दूर जाना चाहता है। हो सकता है कि आप अपने अभियुक्त के पेट या आप झूठ बोलने वाले की रक्षा करने के प्रयास में कुर्सी को झुकाएं। या फिर अपने पैरों को पार करके एक मनोवैज्ञानिक बाधा बनाएं, भले ही आप आँख से संपर्क बनाए रखें अपने ट्रंक को श्रोता का सामना करना पड़ता है, विशेषकर जब वह आपको एक सवाल पूछता है जिसके लिए आपको झूठ बोलना पड़ता है



  • एक अच्छा झूठे चरण 11 बनें चित्र का शीर्षक
    5
    आंखों से हाथ दूर रखें बहुत से लोग अपनी आँखें खरोंच करते हैं और मुश्किल बातचीत के दौरान अपने चश्मे को समायोजित करते हैं। संदेह से बचने के लिए, बात करते समय अपने हाथों को तटस्थ और प्राकृतिक स्थिति में छोड़ दें।
  • एक अच्छा झूठे चरण 12 बनें चित्र का शीर्षक
    6
    अपने अंगूठे को दृश्यमान छोड़ दें उंगलियों को कम करना या छुपाने से असुरक्षा या अपने बयानों के प्रति प्रतिबद्धता की कमी का पता चलता है। दूसरी ओर, अंगूठे को उजागर करने और अलग होने से सहानुभूति प्रकट होती है।
  • एक अच्छा झूठे चरण 13 बनें चित्र का शीर्षक
    7
    स्वाभाविक रूप से बोलें आवाज और भाषण के स्वर में परिवर्तन संदेह बढ़ा सकता है। घबराहट के कारण कुछ लोगों को तेजी से बोलते हैं, तेज स्वर में या शब्दों के रास्ते में आना पड़ता है। झूठे उन्हें अधिक समझाने बनाने के लिए उसी विवरण को और दोहराते हैं। इन सभी को ध्यान में रखते हुए, स्वाभाविक रूप से बोलें और एक ही समय में अपने आप को दोहराएं।
    • दोहराव के लिए उनकी प्रवृत्ति के अलावा, झूठे बोलने से वाक्यों की शुरुआत और अंत में उनकी टोन नरम होती है, जैसे कि विचार को पूरा करने के लिए वार्ताकार से अनुमोदन के कुछ संकेत की उम्मीद करते हैं।
    • कुछ संदर्भों में दोहराव का पता लगाना मुश्किल हो सकता है - उदाहरण के लिए, सेल फ़ोन वार्तालापों के दौरान जो कि दखल हो सकता है।
  • एक अच्छा झूठे चरण 14 बनें चित्र का शीर्षक
    8
    ब्रेक की लंबाई का मूल्यांकन करें सांस्कृतिक संदर्भ भाषण में विराम के उचित आकार को इंगित करता है। बहरहाल, बहुत बार या लंबे समय तक टूट जाता है, इस धारणा को व्यक्त कर सकते हैं कि आप एक सम्मोहक झूठ की सोच रहे हैं और अनावश्यक वाक्यांश, जैसे कि "यह एक बड़ा सवाल है," विचारों को बेहतर ढंग से व्यवस्थित करने के लिए समय खरीदने की कोशिश की तरह आवाज।
    • दोनों ईमानदार और धोखेबाज़ लोगों को बोलने के लिए रोकना पड़ता है, इसलिए संदर्भ के बिना, उचित अवधि और विराम के लिए आवृत्ति निर्दिष्ट करना असंभव है।
  • भाग 3
    झूठ को ध्यान में रखते हुए

    एक अच्छा झूठे चरण 15 बनें शीर्षक वाली छवि
    1
    अपने संस्करण में सच रहें लगातार रहें झूठ की जटिलता के आधार पर, आपके सिर में सब कुछ रखना मुश्किल हो सकता है यही कारण है कि सभी विवरणों को याद रखना महत्वपूर्ण है, भले ही कोई भी उनके बारे में पूछने न दे। अलग-अलग लोगों को अलग-अलग जानकारी न दें
  • एक अच्छा झूठे चरण 16 बनें चित्र का शीर्षक
    2
    ध्यान केंद्रित रहें आपको झूठ के लिए प्रतिबद्ध होना चाहिए: कोई झिझक कहानी की सच्चाई की कमी को इंगित करेगा। झूठ बोलने के कार्य में शामिल भय और अपराध एक असुविधा लाता है कि शरीर भावनाओं और शरीर की भाषा में प्रकट होने की कोशिश करता है। वही प्रतिबद्धता झूठ करने के लिए समर्पित है जो आप सच्चाई में करेंगे।
    • कुछ लोग शर्मिंदगी या पछतावा नहीं दिखाते क्योंकि वे झूठ बोल के एड्रेनालाईन पसंद करते हैं। लेकिन जैसा कि यह सामाजिक दृष्टि से स्वीकार्य नहीं है, यह सामान्य है कि इससे किसी भी आनंद को प्राप्त न करें और यहां तक ​​कि इसे अभ्यास करने में कठिनाई भी न हो।
  • एक अच्छा झूठे चरण 17 बनें चित्र का शीर्षक
    3
    दबाव बढ़ाना अगर आपको सच्चाई में असफल होने का आरोप लगाया जा रहा है, तो खेल को उलट दें और अपने अभियुक्त को हेरफेर करने के लिए आगे बढ़ें। जैसे प्रश्न पूछें, "क्या तुम वहां थे? क्या तुम मुझ पर विश्वास नहीं करते हो?" या, "मुझे यकीन है कि आप अपने दोस्तों को यह नहीं जानना चाहते हैं कि आपने हाल ही में क्या किया है।"
  • एक अच्छा झूठा चरण 18 बनें चित्र का शीर्षक
    4
    यह विषय से लोगों को विचलित करता है। राजनेता इस तकनीक का उपयोग बातचीत के लिए एक अलग दिशा देने के लिए करते हैं। किसी का सामना करने के लिए एक तनावपूर्ण स्थिति है, इसलिए इस विषय को बदलने का कोई भी मौका आपके अभियुक्तों से राहत के साथ मिल सकता है। उदाहरण के लिए, एक राजनेता, यदि अर्थव्यवस्था के बारे में अपने विचारों के बारे में पूछताछ करता है, तो आप्रवासन के लिए विषय को बदलने की कोशिश कर सकते हैं। इसी तरह, यदि आप पर व्यवस्थित घर की तुलना में बाद में लौटने का आरोप लगाया गया हो, तो इस बात पर चर्चा करें कि आपका भाई बिना लाइसेंस रहित कर दिया है।
  • चित्र का शीर्षक एक अच्छा झूठे चरण 19 बनें
    5
    व्हाइस ब्लेयर के साथ सौदा अपने आरोपियों के क्रोध को पूरा करने के लिए, आपके लिए जिस चीज पर आप पर आरोप लगाया गया है और दूसरों को स्वीकार करने के लिए हल्का, उजागर या यहां तक ​​कि उन चीजों का भी उल्लंघन करने से झूठ बोलने के परिणामों से बचें। यदि आप कर सकते हैं, तो किसी अन्य व्यक्ति पर दोष डालें, जो आपके झूठ से प्रभावित लोगों के गुस्से से भी आपको त्याग देगा।
  • एक अच्छा झूठे चरण 20 बनें चित्र का शीर्षक
    6
    सभी बारीकियों को जानें झूठे को पकड़ने के लिए, कुछ लोग एक ही प्रश्न को कई अलग-अलग तरीकों से दोहराते हैं। न केवल आपके कथा के तथ्यों को स्मरण करें बल्कि छोटे विवरण भी दें ताकि आप अपने आप का विरोध न करें यदि कोई बहुत विशिष्ट प्रश्न पूछता है।
  • युक्तियाँ

    • एक झूठ को अच्छी तरह से बताने के लिए, आपको इसमें विश्वास करना चाहिए।
    • आसान झूठ संभव बनाओ इसकी जटिलता जितनी अधिक होगी, उतना ही अधिक विवरण आपको याद रखना होगा।

    चेतावनी

    • झूठ बोलना खतरनाक और हानिकारक हो सकता है, और यदि आपको पता चला है तो यह बहुत परेशानी हो सकती है।
    • कानून को तोड़ने या अपने आप को या दूसरों को खतरे में डालने के लिए झूठ मत बोलो।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com