IhsAdke.com

होक्स के साथ एक व्यक्ति कैसे बनें

मरियम-वेबस्टर ऑनलाइन शब्दकोश "स्पिकर" को विशेषण के रूप में परिभाषित करता है "ऐसा करने के लिए जो एक चतुर और अक्सर भ्रामक तरीके से करना चाहता है" एक दूसरों को हेरफेर करने के लिए सूक्ष्मता, उपनगरों और चालों का उपयोग करने के लिए तैयार है और वे क्या चाहते हैं। वह दूसरों के इरादों को समझने और व्यक्तिगत जानकारी के लिए इस जानकारी का उपयोग करने में सक्षम है। धोखेबाजी का उपयोग करना यह सुनिश्चित करने का एक शानदार तरीका है कि आप हमेशा शीर्ष पर रहेंगे इस लेख को पढ़ने के लिए जानने के लिए

चरणों

भाग 1
अवधारणात्मक रहें

बिग चतुर चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
हमेशा अधिक जानकारी के लिए देखें ट्रिकनेस वाले लोग चीजें मानते हैं जो दूसरों को ध्यान नहीं देते हैं। वे इंटरैक्शन ड्राइविंग असली प्रेरणा को देखते हैं। चीजों को देखने के लिए सबसे महत्वपूर्ण कदम, जैसा कि वे वास्तव में हैं, अपने फैसले लेने से पहले जितना संभव हो उतना जानकारी प्राप्त करना है। यह रूप में सरल रूप में एक छोटी पत्र गुमनाम रूप से किसी की कोठरी में प्यार या व्यक्ति के बारे में आप क्रम में साक्षात्कार के लिए दिलचस्प सवाल के साथ उसे आश्चर्यचकित करने के लिए कर रहे हैं पर खोज डालने से पहले चारों ओर देखने के लिए है। महत्वपूर्ण निर्णय लेने पर, अपनी आँखें खुली रखें और अधिक जानकारी के लिए प्यास की प्यास रखें। आप कभी भी सूचित नहीं हैं
  • बिग चतुर चरण 2 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    दूसरों के इरादों पर सवाल दूसरों के मुखिया के माध्यम से देखने की उनकी क्षमता के लिए प्रलसी के लोग मशहूर हैं लगभग हर कोई कहता है प्रकाश दैनिक लहराता है, यह बिल्कुल स्वाभाविक है एक स्मार्ट व्यक्ति व्यक्ति के सच्चे इरादों को देखता है - वह ऐसा करता है क्योंकि वह लोगों को पढ़ने में सक्षम है। कभी नहीं मान लीजिए कि जब तक आपके पास सबूत न हो, तब तक कोई सत्य कह रहा है। हालांकि, यह भी तुरंत मानना ​​नहीं है कि हर कोई झूठ बोल रहा है। किसी की सच्ची प्रेरणा को पूरा करने के लिए उपलब्ध जानकारी का उपयोग करें
    • दूसरों के चेहरे और चेहरे का भाव पढ़ने की आपकी क्षमता को विकसित करने की कोशिश करें अधिकांश लोगों को पता है कि कैसे झूठ बोलना है, लेकिन वे इसके बारे में अच्छी नहीं हैं। अभ्यास के साथ, आप यह महसूस कर सकते हैं कि किसी व्यक्ति के चेहरे पर भावना क्या बोलती है, उससे मेल नहीं खाती।
      पिक्चर का शीर्षक शिविंग चरण 2 बुलेट 1
  • इमेज का शीर्षक शिवाजी कदम 3
    3
    छोटे विवरण देखें। धोखे वाले लोग कभी भी संभावनाओं को मना नहीं करते हैं और लोगों और चीजों के छोटे विवरणों की बारीकी से जांच करते हैं ताकि यह उनके लाभ के लिए उपयोग कर सकें। पूरी तरह से प्रयास करें उदाहरण के लिए, आँख को जल्दी से गुजारने के बजाय अनुबंध की प्रत्येक पंक्ति पढ़ें यदि आप जीवन के विवरणों पर ध्यान देते हैं, तो आप अवसरों का बेहतर लाभ उठाएंगे, जब वे पैदा होंगे।
    • विस्तार पर ध्यान देने के लिए केवल अंधेरे और गंभीर उद्देश्यों के लिए उपयोगी नहीं है अगर आप में हैं युद्ध उदाहरण के लिए, दोस्तों के साथ घूमते हुए, जब आप कमरे में प्रवेश करते हैं तो अपने परिवेश की ओर ध्यान दें - अगर आपको कोई असामान्य विस्तार दिखाई दे, तो संदिग्ध हो।
      बिग चतुर कदम 3 बुलेट 1 शीर्षक वाला चित्र
  • पिक्चर का शीर्षक है चतुर कदम 4
    4
    सतर्क रहें अगर आप भी थक विकेन्द्रित या विचलित क्या चल रहा है की सूचना के लिए कर रहे हैं एक चाल नहीं हो सकता। स्मार्ट होने का एक महत्वपूर्ण हिस्सा सावधान रहना है। भूख, आदि व्यायाम की कमी, साथ बेचैनी के रूप में distractions, से इसमें से ज्यादातर बुनियादी जैविक जरूरतों में से कुछ को पूरा करने में किया जाता है, कोशिश, महत्वपूर्ण घटनाओं से पहले उदाहरण के लिए, नींद और नि: शुल्क
    • आप को कॉफी, चाय या ऊर्जा पेय के रूप में कैफीन की एक सामान्य मात्रा में ले जा सकते हैं जिससे आप खुश हो सकते हैं। हालांकि, सावधान रहें - कुछ लोगों को कैफीन सेवन करने के बाद ध्यान केंद्रित करना कठिन लगता है साथ ही, कैफीन की दीवानी बनने के बाद से उपयोग के स्तर को नियंत्रित करना समाप्त हो जाएगा, जिससे आप बढ़ती तत्परता के लाभों पर ध्यान नहीं दे सकते।
      पिक्चर का शीर्षक शिविंग चरण 4 बुलेट 1
  • पिक्चर का शीर्षक बनें चतुर चरण 5
    5
    दृष्टिकोण का एक उद्देश्य बिंदु है स्मार्ट लोग भावनाओं और पूर्वाग्रहों से समझने और फैसले को नुकसान पहुंचाने की कोशिश नहीं करते हैं इसके बजाय, वे उद्देश्य, तथ्यात्मक सत्य पसंद करते हैं यह कहने में आसान है कि इसका उद्देश्य एक दृष्टिकोण है, लेकिन ऐसा करने के बारे में परिभाषित करना बहुत मुश्किल है। कठिन फैसलों का सामना करते समय अपनी भावनाओं को नियंत्रित करने की कोशिश करें किसी ने कभी भी एक अच्छा नाराज फैसला नहीं किया है।
  • पिक्चर का शीर्षक शि चलती चरण 6
    6
    दूसरों की ताकत और कमजोरियों को लिखें यह कदम जरूरी है। स्मार्ट लोग अन्य लोगों को बेवकूफ पसंद करते हैं एक निश्चित व्यक्ति को धोखा देना बहुत आसान है, जब उनकी ताकत और कमजोरियां जानी जाती हैं। किसी व्यक्ति की कमजोरियों को जानना विशेष रूप से सहायक होता है क्योंकि उनका उपयोग आपको निर्णय लेने या आपको लाभ देने वाली चीजें करने के लिए किया जा सकता है। इसी तरह, जब भी संभव हो, किसी व्यक्ति की शक्तियों को टाल जाना चाहिए - एक स्मार्ट व्यक्ति उस क्षेत्र में किसी व्यक्ति की ओर झुकने की कोशिश नहीं करेगा जो बाहर खड़ा हो।
    • एक उदाहरण का उपयोग करते हैं। मान लीजिए कि आप एक अनिवासी मित्र को प्रायोजक होने वाले धनराशि के लिए एक टिकट खरीदने के लिए राजी करने का प्रयास कर रहे हैं। आप जानते हैं कि आपका दोस्त आमतौर पर बहुत हठ है, लेकिन यह भी जानता है कि उसकी मिठाई के लिए बहुत बड़ी तरस है और वह भी प्रशंसा करना पसंद करते हैं। आप उसे तुरंत बाहर आमंत्रित कर सकते हैं, सुनिश्चित कर लें कि उसके पास काउंटर पर गर्म बिस्कुट का एक ट्रे है। उसे जितना चाहे उतना खाएं और फिर उसे टिकट खरीदने के लिए कहें। वह आपकी आतिथ्य की सराहना करेंगे और अशिष्ट प्रकट नहीं करना चाहते हैं, इसलिए आपको हाँ कहने की अधिक संभावना होगी।
      पिक्चर का शीर्षक शिविंग चरण 6 बुलेट 1
  • भाग 2
    अपनी खुफिया विकसित करना

    पिक्चर का शीर्षक है चतुर कदम 7
    1
    अभ्यास, अभ्यास, अभ्यास यदि आप चालाक और अथक पैदा हुए थे, तो आप एक मनोरोगी हो सकते हैं। किसी भी अन्य कौशल की तरह, चालाक कुछ ऐसा है जिसे ज्यादातर लोगों को विकसित करना है। कुछ लोग स्वाभाविक रूप से दूसरों की तुलना में चालाक होते हैं। आपके शुरुआती बिंदु के बावजूद, पता है कि आप अभ्यास के माध्यम से चतुर होने की आपकी क्षमता को हमेशा सुधार सकते हैं।
    • एक गंभीर स्थिति में चालाक होने के समय आने पर अच्छी तरह तैयार होने के लिए कम जोखिम वाले अवसरों को खोजने की कोशिश करें। बनाना शरारत अच्छे स्वभाव चुटकुले कहता है और कौशल आप बहुत ज्यादा प्रकट किए बिना स्मार्ट होने की जरूरत है विकसित करने के लिए एक अच्छा तरीका है। उदाहरण के लिए, कई खेल आप कार्य करने के लिए आवश्यकता होती है, भावना, झूठ व्यक्त करने और दूसरों के असली इरादे को परिष्कृत, अगर आप खेल सुचारू रूप से जाना चाहते हैं।
      पिक्चर का शीर्षक शिविंग चरण 7 बुलेट 1
  • पिक्चर का शीर्षक है चतुर चरण 8
    2
    कभी भी कुछ भी आसानी से स्वीकार न करें स्मार्ट लोग हृदय में संदेह रखते हैं कभी भी ऐसी जानकारी स्वीकार न करें जो वे आपको या छाप देते हैं, आपको कोई भी इसके बारे में पहले सोचने के बिना देता है। हमेशा अपने आप से पूछें कि यदि आपके साथ बातचीत करने वाले लोग सत्य होने लगते हैं यह पता लगाने की कोशिश करें कि क्या वे सत्य विकृत कर सकते हैं या झूठ बोल सकते हैं।
    • जांचकर्ता पत्रकार नियमित रूप से सच्चाई पाने के लिए झूठ के पहाड़ों को पार करते हैं। आप अपने संदेह पैनापन करने के लिए देख रहे हैं, तो शायद आप पत्रकारिता स्कूल जाने की जरूरत नहीं है, लेकिन शोध और कैसे पत्रकारों कर उसकी इच्छा के अनुसार तथ्यों को दिखाने के लिए अवलोकन से लाभ उठा सकते।
      पिक्चर का शीर्षक शिविंग चरण 8 बुलेट 1



  • इट क्रिएबल स्टीव 9 नामक छवि
    3
    सभी संभावित परिणामों पर विचार करें ब्रिटिश प्रधान मंत्री विंस्टन चर्चिल अपनी चालाक, कई अन्य चीजों के बीच में जाना जाता था। वास्तव में, एक भाषण की समस्या के कारण, वह पहले से ही अपने अधिकांश उत्तरों को विस्तारित करने के लिए, हर संभव आपत्ति को सामना करने की कोशिश कर रहा था। चर्चिल की सफलता सूत्र का पालन करें महत्वपूर्ण परिस्थितियों से पहले, समय लेने के लिए सभी संभावित तरीकों की कल्पना करें कि एक स्थिति उत्पन्न हो सकती है और उत्तर में काम किया जा सकता है।
    • इस दृष्टिकोण के साथ सबसे खराब स्थिति यह है कि चीजें एक ऐसे तरीके से बाहर आ जाएंगी जो आपने अनुमानित नहीं किया है। हालांकि, यह दुर्लभ अवसरों पर होता है।
  • बिग चतुर चरण 10 नामक चित्र
    4
    अपनी गलतियों से जानें यहां तक ​​कि सबसे अनुभवी झगड़े एक समय में एक बार पकड़े जाते हैं। यदि आप आत्मविश्वास बनना चाहते हैं, तो आप अंततः गलतियां करेंगे। आपकी योजना की खोज की जाएगी, आपको शर्म आनी चाहिए और आपको माफी मांगनी पड़ सकती है। सीखने के अनुभवों के रूप में अपनी विफलताओं का उपयोग करें नीचे लिखो और कहें कि आपकी योजना कब गलती हुई और फिर इस तरह की गलती न करें।
  • इट क्यूलीइंग स्टेप 11 नामक इमेज
    5
    अपने आप को जानें फ्रेंच धर्मशास्त्रज्ञ पियरे शेरॉन ने एक बार प्रसिद्ध वाक्यांश कहा, धोखा देने का सबसे आसान तरीका दूसरों से अधिक चालाक होने में विश्वास करना है. एक स्मार्ट व्यक्ति को दूसरों की ताकत और कमजोरियों को ढूंढने में सक्षम होना चाहिए, लेकिन यह लगभग इतना महत्वपूर्ण है कि वह स्वयं भी स्वयं को ढूंढ सकें। अपने आप में एक बेरहमी से ईमानदार मूल्यांकन करें तुम क्या कर रहे हो? इसके बारे में क्या बुरा है? क्या आपको परेशान करता है? जब आपको अधिक विश्वास है? अपनी क्षमताओं के बारे में स्वयं के साथ ईमानदार रहें यदि यह है, तो आपको पता चल जाएगा कि आपकी कौन-सी शक्तियां आपको इस्तेमाल करनी चाहिए और आप किस पर काम करना चाहते हैं।
  • भाग 3
    बेवकूफी दूसरों

    इट क्यूलीइंग स्टेप 12 नामक इमेज
    1
    अपने पोकर चेहरा सही जैसे ही एक चतुर व्यक्ति को चेहरे को पढ़ने में सक्षम होने की जरूरत है, उसे दूसरों को पढ़ने से रोका जा सकता है। किसी को धोखा देने से आपको उत्साहित या अधीर लग सकता है यह महत्वपूर्ण है कि आप अपने चेहरे से बेनकाब न करें जाहिर है, जब आप किसी को बेवकूफ बना रहे हों तो मुस्कान या हँसने की कोशिश न करें इसके बजाय, आराम करो और एक गहरी साँस लें। बाहरी शांत रहने के लिए आप जो कुछ भी कर सकते हैं
    • ठीक है, पोकर खेल इस अभ्यास का एक शानदार स्थान है। पोकर में, यदि आप जीतना चाहते हैं, तो आपके पास एक अच्छा हाथ होने पर बाहरी मुख को पूरी तरह से शांत रखने की आवश्यकता होगी जब आपके पास एक भयानक हाथ है तो आपको भी आत्मविश्वास देखने की आवश्यकता होगी इन दोनों कौशल का अभ्यास करने से आप अपने कौशल को सुधारने में मदद करेंगे।
      पिक्चर का शीर्षक शिविंग चरण 12 बुलेट 1
  • इट क्रिएशन बेंकिंग स्टेप 13
    2
    आश्वस्त और निर्णायक महसूस करें लोगों को उनके निर्णय लेने में विश्वास रखने वाले लोगों में विश्वास करने की अधिक संभावना है। यदि आप स्मार्ट हैं, तो आपको यह पता लगाने के लिए तैयार होना चाहिए। आत्मविश्वास के साथ कदम बनाओ चाल को कुछ के रूप में देखने की कोशिश करें जो कि कोई बड़ा सौदा नहीं है या आप जितना कुछ भी प्रयास किए बिना कर सकेंगे, भले ही यह 100% सत्य न हो। यदि आप मानते हैं कि आप कुछ कर सकते हैं, तो अधिकांश लोग भी आप पर विश्वास करेंगे और आप उन्हें इसका इस्तेमाल करने में सक्षम होंगे।
    • विश्वास के निर्माण के लिए बुनियादी सुझावों में शामिल हैं:
      • अपनी शारीरिक उपस्थिति पर ध्यान दें - अच्छा दिखें और साफ दिखें
      • दोस्ताना शरीर की भाषा बनाएं - आंखों में खड़े हो जाओ, मुस्कान करें और लोगों को देखो।
      • अपनी रुचियों को फ़ीड करें - जहां आप अच्छे हैं, वहां शौक चुनें।
      • अनुग्रहशील रहें - विनम्रता और सहानुभूति है, लेकिन आपको संतुष्ट करने के लिए किसी के साथ सहमत होने का कभी नाटक नहीं करें
  • इट क्यूलीइंग स्टेप 14 नामक छवि
    3
    झूठ बोलना सीखें झूठ एक चालाक आदमी का सबसे अच्छा दोस्त है। अच्छे झूठे वाद-विवाद हैं या कम से कम मुश्किल से खंडन करना मुश्किल है। झूठ बोलना भी बहुत सी बुद्धिमत्ता और भावनात्मक नियंत्रण की आवश्यकता होती है - न सिर्फ झूठ बोलना, जो तार्किक अर्थ बनाते हैं, बल्कि अपनी आवाज़ और शरीर की भाषा के माध्यम से भी धोखा देते हैं। जैसा कि एक चतुर व्यक्ति का उपयोग करता है कई कौशल के साथ, झूठ अभ्यास और योजना के साथ सुधार किया जा सकता है।
    • एक चालाक व्यक्ति के अलावा अन्य लोगों से झूठ बोलने में सक्षम होने के बावजूद, वह खुद से भी झूठ बोल सकती है इस छोटी लग सकता है, लेकिन यह एक चतुर व्यक्ति के लिए एक महत्वपूर्ण कौशल है, के रूप में यह आदि उसे मानसिक रूप से समझाने के लिए कि उन्हें विश्वास है की अनुमति देता है और कहा कि शुरू नहीं होगी, इसके बदले में बनाता है यह शांति और आराम लग रहे हैं।
      पिक्चर का शीर्षक शि चलती कदम 14 बुलेट 1
  • बिग चतुर चरण 15 के शीर्षक वाली छवि
    4
    जाल को परिभाषित करें (शब्दावली) एक पुरानी कहावत चालाक के रूप में बताती है अपने दुश्मन को चुनने का रास्ता ढूंढें, और उस पथ के साथ छेद खोदें. हालांकि यह अत्यधिक संभावना नहीं है कि आपको कभी भी किसी के लिए वास्तविक जाल स्थापित करना होगा, जीवन में रूपक लागू करें
    • मान लीजिए कि आप किसी सहकर्मी के साथ प्रतिस्पर्धा कर रहे हैं, जो आपको किसी पदोन्नति से नफरत है। उदाहरण के लिए, यदि आप जानते हैं कि व्यक्ति प्रस्तुतियों में खराब है, स्वयं के साथ एक सार्थक प्रस्तुति देने के लिए स्वयंसेवा करने का प्रयास करें ताकि वह आपके तुलना में खराब देख सकें।
  • इट क्यूलीइंग स्टेप 16 नामक छवि
    5
    सुर्खियों में से बाहर रहो एक स्मार्ट व्यक्ति कभी भी आवश्यक नहीं है की तुलना में खुद को और अधिक ध्यान खींचता है। यदि आप किसी को धोखा दे रहे हैं, तो उस व्यक्ति के साथ सहभागिता करें जितना आप आमतौर पर करेंगे - और और नहीं, कम नहीं - या आप रिपोर्टिंग समाप्त कर सकते हैं जब आप देखते हैं कि कोई आपकी योजना पर गिरना शुरू करता है, तो बार को मजबूर न करें या उन्हें पता चल जाए कि उसे धोखा दिया जा रहा है इसके बजाय, अपने लक्ष्य को पर्याप्त रस्सी दें और अपने आप को लटकाएं और बस देखें।
    • यद्यपि यह किसी को सफलतापूर्वक धोखा देने के बाद अपने आप को चमकाने के लिए मोहक हो सकता है आप श्रेष्ठता की क्षणिक भावना को और कुछ नहीं प्राप्त करते हैं और आप उस व्यक्ति के साथ दीर्घकालिक शिकायत शुरू करने का जोखिम उठाते हैं जिनसे आप जीते हैं।
      पिक्चर का शीर्षक बेहद चालाक चरण 16 बुलेट 1
  • बे चतुर चरण 17 शीर्षक वाली छवि
    6
    एक लो उत्पादन. स्मार्ट लोग अपनी योजनाओं के सभी संभावित परिणामों पर विचार करते हैं - ऐसे परिणाम भी जो अनुकूल नहीं हैं हमेशा इस बात पर विचार करें कि आपकी योजना विफल हो सकती है नियोजित योजना के मुताबिक यदि कोई चीजें नियोजित नहीं होतीं तो एक आपातकालीन योजना बनाएं जानें कि पहले से विफलता से पुनर्प्राप्त करने के लिए क्या करना है
    • मान लीजिए कि आप कॉन्सर्ट में बैकस्टेज छेड़छाड़ कर रहे हैं, कोई वीआईपी टिकट बैकस्टेज नहीं है जब कोई सुरक्षा गार्ड आपको रोक देता है और पूछता है कि आप वहां क्या कर रहे हैं। समस्याओं से बचने के लिए, आगे क्या करना है इसके लिए योजना बनाएं बहाना है कि आप खो चुके हैं और बाथरूम की तलाश में हैं, या आपके मित्र ने आपको बताया कि शो देखने के लिए सबसे अच्छी जगह वहां थी। बहाना है कि आपको नहीं पता था कि आप वहां नहीं हो सकते।
  • युक्तियाँ

    • मस्तिष्क व्यायाम खेलों के बहुत सारे करें

    चेतावनी

    • इसे ज़्यादा ज़्यादा मत करो या आप मुसीबत में पा सकते हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com