IhsAdke.com

कैसे पता लगाने के लिए अगर कोई झूठ बोल रहा है

हर कोई समय-समय पर झूठ है, लेकिन कुछ लोग झूठ बोलने में वास्तव में अच्छे हैं। ज्यादातर मामलों में, इसलिए, अधिनियम में झूठे को पकड़ना संभव है, बस पता है कि क्या देखना है। मन आमतौर पर भावनाओं और झूठ, शरीर की भाषा के माध्यम से बेचैनी का खुलासा करने में कठिनाई होती है। अवलोकन और दृढ़ता के साथ, आप सच्चाई को खोज सकेंगे।

चरणों

विधि 1
युक्तियों को सुनना और देखना

एक खूबसूरत लड़की चरण 1 के साथ इश्कबाज चित्र शीर्षक
1
नकली मुस्कान पर नजर रखें असली और झूठे मुस्कान बहुत अलग हैं, बस ध्यान दें। झूठी मुस्कान आम तौर पर मुंह तक सीमित होती है, जबकि वास्तविक व्यक्ति में आंख, गाल और व्यक्ति का पूरा चेहरा शामिल होता है। अगर वह झूठ से मुस्कुरा रही है, तो शायद वह कुछ छिपाने की कोशिश कर रही है झूठी मुस्कान यह साबित करने के लिए एक तकनीक है कि सबकुछ ठीक है।
  • उन तस्वीरों के साथ मुस्कुराते हुए दोस्तों या परिवार की तस्वीरों की तुलना करें जहां फोटोग्राफर उनसे वास्तविक और झूठी मुस्कान को अलग करने के लिए कहते हैं "एक्सिस कहते हैं"
  • कैच एयोन लिइंग चरण 13 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    देखें कि क्या व्यक्ति का सिर विपरीत दिशा में हिलाता है कि वह क्या कह रही है। अप्रशिक्षित झूठे आमतौर पर अवचेतन गति के साथ अपने झूठ को धोखा देते हैं। जैसा कि व्यक्ति "हां" कहता है, देखें कि क्या वह अपने सिर को "नहीं" कहती है और इसके विपरीत। यह "कुंजी" मजाक की तरह लगता है, लेकिन यह वास्तविक है
    • उदाहरण के लिए, अगर अपने प्रेमी कहते हैं कि "नहीं, बिल्कुल मैं नहीं मेरे पूर्व के साथ पार्टी में गया था", लेकिन अपने सिर को आसानी से ले जाते हैं, के रूप में अगर कहने के लिए "हाँ", यदि आपको संदेह के पर्याप्त कारण हो सकता है।
  • पिक अप लड़कियों चरण 17
    3
    ध्यान दें कि अगर व्यक्ति आपके टकट को बार-बार कटौती करता है झूठे आँख संपर्क बनाए रखने में कठिनाई होती है। झूठ बोलना कितना असहज है, वे कहीं और देख रहे हैं या हर समय अपनी आँखों में सीधे दिख रहे हैं। दो तकनीकों का इस्तेमाल झूठे लोगों द्वारा एक निर्णय से बचने के लिए किया जाता है।
    • कुछ लोगों को सामान्य परिस्थितियों में नेत्र संपर्क बनाए रखने में अच्छा नहीं है इस से अवगत रहें और झूठ का एकमात्र प्रमाण के रूप में ऐसे व्यवहार का उपयोग न करें।
  • अपने पति को अपने साथ प्यार में फिर से पढें चित्र 11
    4
    व्यक्ति के व्यवहार में परिवर्तनों पर ध्यान दें। अगर वह आमतौर पर ऊर्जावान और कठोर हो जाती है, तो वह झूठ बोलने के समय शांत हो सकती है, या इसके विपरीत। आँख से संपर्क और अन्य व्यवहार के साथ, उस व्यक्ति की सामान्य व्यवहार के साथ संभावित झूठ के समय आप की तुलना कीजिए।
    • याद रखें कि ऐसे परिवर्तन तनाव के कारण होते हैं परीक्षा पास करने का अभियुक्त एक अभियुक्त तनाव के कारण उसके सामान्य व्यवहार के बाहर प्रतिक्रिया दे सकता है, अनिवार्य रूप से एक झूठ के कारण नहीं।
  • एक बेहतर प्रेमिका चरण 10 के शीर्षक वाला चित्र
    5
    घृणा की भाषा की सूचना दें। झूठ बोलने वाला व्यक्ति अपने शब्दों के प्रयोग से उनको दूर करने की कोशिश कर सकता है। "I" से बात करने के बजाय, वे "वे" या "हम" जैसे शब्दों को अवचेतन संकेत के रूप में इस्तेमाल कर सकते हैं जो वे झूठ से दूर जाना चाहते हैं।
    • कभी-कभी वे अन्य लोगों के साथ ऐसा ही कर सकते हैं उदाहरण के लिए, यदि आप पूछते हैं "क्या आपने कल शाम चुंबन किया?" और उसके प्रेमी का जवाब है "कोई उस लड़की को क्यों चूम करेगा?", शायद संदेह का कारण है
  • लेटे पाय-चरण 18 नामक चित्र
    6
    भाषा के आंकड़ों पर ध्यान दें यदि वह व्यक्ति "सच बोलने" या "ईमानदार होने" जैसी बातें कह रहा है, तो शायद वह झूठ बोल रही है जब तक वह अक्सर ऐसी अभिव्यक्ति का उपयोग नहीं करते, सच्चाई की पुष्टि फिर से झूठ बोलने का संकेत हो सकती है। यह झूठ के आपको समझाने का एक प्रयास है
    • एक अन्य उदाहरण: "मैं कसम खाता हूँ मैंने मेज को बर्बाद नहीं किया, माँ। आपको मेरा विश्वास करना है!"
  • लिखे चरण 20 नामक चित्र
    7
    संदेह है कि अगर व्यक्ति सामान्य से अधिक आवाज़ है कई लोग झूठ बोलते वक्त बहुत ज्यादा बोलते हैं, झूठ बोलने से विचलित करने के लिए बहुत सारे शब्दों का इस्तेमाल करते हैं दूसरों को बहुत अधिक विस्तार से झूठ के अंतराल को भरने के द्वारा "सत्य" के बारे में समझने के लिए विशिष्ट परिस्थितियों की खोज करते हैं। अचेतन या नहीं, यह विचार झूठ के साथ दूसरे व्यक्ति को धोखा देने में सक्षम होना है।
    • उदाहरण के लिए, यदि एक व्यक्ति कहता है "मैं छोड़ दिया और कहा कि आराम की पैदल दूरी पर देने के लिए शहर भर में पार्क के पास गया" के बदले "मैं पार्क में चलना", शायद वह जहां वह था के बारे में झूठ बोल रही है।
    • दूसरी ओर, हमेशा की तरह झूठे, कम से बात कर रहे हैं, केवल एक सरल और त्वरित कहानी पेश करते हुए। झूठ की पुष्टि करने के लिए, दूसरे व्यक्ति के व्यवहार पर ध्यान केंद्रित करें
  • लिखे चरण 17 नामक चित्र
    8
    विसंगतियों या विरोधाभासों की मांग करने वाले व्यक्ति की कहानी की समीक्षा करें। यदि कहा गया एक कहानी अविश्वसनीय है, तो शायद यह एक झूठ है अगर ऐसा लगता है कि हरा नहीं है कि छोटे विवरण से भरा हो सकता है, तो शायद वे सभी बनाए गए हों वह व्यक्ति शायद एक अच्छा झूठा नहीं है
    • के बारे में कैसे फिल्म जासूस पूछताछ में झूठ पकड़ने लगता है, "आप कैसे 22.45 पर है और शहर के दूसरे पक्ष पर घर पर रेस्तरां में थे, 23h में"
  • विधि 2
    दूर झूठ लेना

    अपनी प्रेमिका चरण 7 के साथ व्यवहार करें शीर्षक वाला चित्र
    1
    आमने-सामने बात करें बहुत से लोगों को पाठ या फोन द्वारा झूठ बोलना आसान लगता है क्योंकि वे शरीर की भाषा के कारण होने वाली परेशानियों से बच सकते हैं। यदि आपको संदेह है कि किसी व्यक्ति को झूठ बोलना है, तो उसे सत्य जानने के अवसरों को बढ़ाने के लिए व्यक्ति में ढूंढने का प्रयास करें
    • यदि व्यक्ति आपको ढूंढने से इनकार करता है, तो संदेह करने का एक और कारण है
  • एक डायबिटीज निदान के बाद आपका रिश्ते बनाए रखें



    2
    व्यक्ति पर भरोसा करने की कोशिश करो जब तक आपके पास अभी तक महत्वपूर्ण साक्ष्य नहीं हैं, तो इसे सच बताओ करने की कोशिश न करें, खासकर अगर यह आपके लिए महत्वपूर्ण है संदेह का लाभ दे, लेकिन सबूत की तलाश के बारे में बुरा मत मानना सबसे बुरा मानने के बजाय, उस व्यक्ति पर भरोसा करें जब तक कि झूठ के सबूतों को नजरअंदाज नहीं किया जा सकता।
    • अप्रिय समाचार देने वाला व्यक्ति झूठ बोलने वाला लग सकता है इसी तरह, यदि आप इस समय बहुत तनाव से गुजर रहे हैं, तो यह अजीब लग सकता है।
    • उदाहरण के लिए, यदि कोई व्यक्ति आपको हंसी बताता है कि वे पहले एक कार दुर्घटना में थे, मान लें कि वे झूठ बोल रहे हैं हँसी आघात के लिए एक अनियंत्रित प्रतिक्रिया हो सकती है
  • पिक्चर का शीर्षक, अपने पति को अपने साथ प्यार में फिर से पढें चरण 12
    3
    व्यक्ति के साथ भावनात्मक रूप से कनेक्ट करें यदि वह हँस रही है, तो भावनाएं शब्दों और क्रियाओं से नहीं हटेगी उदाहरण के लिए, घर पर बर्तन तोड़ने के बारे में दुखी होने का नाटक करते हुए एक बच्चा हंसते हुए हो सकता है। यहां तक ​​कि वयस्कों को भी उनकी असली भावनाओं को छिपाना मुश्किल हो सकता है बातचीत में सिर और देखें कि क्या व्यक्ति की भावनाएं परिस्थितियों के लिए उपयुक्त हैं।
    • उदाहरण के लिए, यदि कोई दोस्त आग्रह करता है कि उसकी नई नौकरी महान है, लेकिन आपको संदेह है कि यह एक झूठ है, काम के बारे में पूछते रहें और देखें कि उनकी खुशी डर, दुःख या ऊब की भावनाओं से धोखा दी गई है या नहीं।
  • चित्रित करें अपने माता-पिता की कमाई करें` width=
    4
    विषय बदलें। व्यक्ति से बात करते हुए और एक झूठ पर संदेह करते हुए, विषय अचानक बदल जाता है, जिससे उसे लगता है कि वह झूठ से दूर हो गई है। यदि वह झूठ नहीं बोल रही है, तो शायद वह बातचीत में बदलाव से उलझन में होगा, पिछले विषय पर वापस जाने की कोशिश कर रहा है।
    • उदाहरण के लिए, यदि कोई मित्र जीव विज्ञान कक्षा में कितनी अच्छी तरह से कर रहा है और आपको लगता है कि वह झूठ बोल रहा है, इस विषय को बदलता है और फुटबॉल के बारे में बात करना शुरू करता है देखें कि क्या व्यक्ति नए विषय को जारी रखने के बारे में दो बार नहीं सोचा, "अनसुचित" झूठ से दूर पाने के लिए खुश है
  • अधिक परिवार उन्मुखी कदम 5 शीर्षक वाला चित्र
    5
    अप्रत्याशित प्रश्न पूछें उस व्यक्ति की सोच की रेखा का पालन करने के बजाय, एक प्रश्न के बारे में सोचें कि उसे उसके पास गार्ड को पकड़ने के लिए एक जवाब नहीं मिला है। यदि उत्तर बाकी की कहानी के अनुरूप है, तो शायद यह सब सच है।
    • उदाहरण के लिए यदि एक दोस्त कह रहा है आप बैग खो दिया है और आपको लगता है कि यह एक झूठ है, उन्हें पूछना लोग हैं, जो हाल ही में शेयर बाजार के बजाय देखा हो सकता है पूछ जहां वह बैग पिछले देखा की कुछ नाम नाम के लिए है। अन्य लोगों को शामिल करने से वे कहानी को बदल सकते हैं
  • लू चरण 1 9 शीर्षक वाली तस्वीर
    6
    एक सवाल पर जोर देते हैं यदि वह व्यक्ति आपके प्रश्नों को अन्य प्रश्नों के साथ उत्तर देता है, तो इस पर हस्ताक्षर करें कि वह विषय बदलना चाहता है। इसे हिला सकते हैं और इसे अधिनियम में दूसरा झूठ बनाने से रोकें।
    • उदाहरण के लिए, यदि वह उस सवाल का जवाब देने में कोई दिलचस्पी नहीं है जो हाल ही में लापता बैग को देख पाता है, तो इस सवाल को सुदृढ़ करें: "क्या आप याद करने की कोशिश कर सकते हैं? मैं जानना चाहता हूं कि कौन कॉल करे।"
  • एक बेहतर प्रेमिका चरण 13 के शीर्षक वाला चित्र
    7
    अपनी स्वयं की प्रवृत्ति पर भरोसा करें, लेकिन केवल कुछ हद तक। यहां तक ​​कि अगर आप संदेह का लाभ देते हैं और सबूत की तलाश करते हैं, तो अब भी यह कूड़ा अपने कान के पीछे से प्राप्त करना मुश्किल हो सकता है। जितना ज्यादा यह झूठ साबित करने के लिए पर्याप्त नहीं है, आप कुछ सूक्ष्म युक्तियों को उठा सकते हैं, जिनसे आप अनजान हैं। आपके दिमाग ने महसूस किया है कि कुछ गलत है।
    • निर्णय लें कि क्या आपकी प्रवृत्ति के मूल्य निम्नलिखित हैं जब झूठ के सबूत कमजोर हैं झूठ बोलने वाले या किसी झूठ को साबित करने की कोशिश में पकड़े जाने पर दोष लगाते हुए, आपके संबंधों को नुकसान पहुंचा सकता है
  • विधि 3
    संदेह की पुष्टि

    चित्र शीर्षक के साथ डील स्टेलर्स चरण 17
    1
    डिजिटल प्रमाणों के लिए देखो। यदि कोई व्यक्ति झूठ बोल रहा है, तो यह अच्छी संभावना है कि इलेक्ट्रॉनिक सबूत हैं। लोग आमतौर पर उन सभी चीजों को पोस्ट करते हैं जो वे सामाजिक नेटवर्क पर करते हैं या ऐप्स के माध्यम से चीजों के बारे में बात करते हैं। यदि आप व्यक्ति के फोन या प्रोफाइल तक पहुंच प्राप्त कर सकते हैं, तो आपको सच्चाई की संभावना है।
    • अपने पार्टनर के डिजिटल खातों में खुदाई करने से पहले सोचें यदि वह झूठ नहीं बोलता है, तो क्या आप उसकी गोपनीयता पर अतिक्रमण के लिए कोई बहाना बना लेंगे या क्या आप सच बताएंगे? आप स्थिति का झूठा नहीं बनना चाहते हैं, है ना?
  • चित्र शीर्षक के साथ डील स्टेलर्स चरण 3
    2
    अपने पैर की उंगलियों पर रहें अगर आपको लगता है कि किसी को पता है कि आप कहां जा रहे हैं, तो झूठ को प्राप्त करना आसान है। उस जगह पर जाएं जहां उसने कहा कि वह जाना चाहती है और नज़रों से बाहर रहती है। आगमन के समय, प्रस्थान के समय को देखने के लिए ध्यान से देखें और यदि व्यक्ति प्रश्न में जगह नहीं ले गया है। अगर इतिहास यह हिट करता है, तो यह एक अच्छा संकेत है यदि कहानी हिट नहीं हुई है, तो आपके पास अब सबूत है।
    • यदि आपको कानूनी प्रमाण की जरूरत है, तलाक या कुछ और के लिए, निजी जांचकर्ता को किराए पर करना सबसे अच्छा है देखना जितना आसान या मज़ेदार नहीं है उतना फिल्में इसे ध्वनि बनाती हैं।
  • चित्र शीर्षक से डील विद स्टोकरर्स चरण 12
    3
    मित्रों या परिवार के साथ कहानी की पुष्टि करें यदि आपको संदेह है कि कोई साथी आपको झूठ बोल रहा है, तो पास के लोगों से बात करें। यदि आप सहज महसूस करते हैं, तो सीधे रहें ("क्या वह वास्तव में कल कल तुम्हारे साथ थी?") हमेशा आरामदायक बातचीत के माध्यम से उत्तर प्राप्त करना सबसे अच्छा है ("क्या आपने कल कल मज़ा लिया है?")।
    • एक कुशल झूठा लोग जिनके साथ आपने देखने के लिए और अवसर हैं करने के लिए एक अच्छी कहानी के साथ आने की कोशिश करेंगे, लेकिन शायद वे अच्छे झूठे नहीं हैं।
  • पिक्चर शीर्षक एकल और हैप्पी चरण 10 रहो
    4
    झूठा का सामना करना एक अच्छा मामला तैयार किया और व्यक्ति सच कह नहीं है, आगे जाना है और सबूत, "देखो, मैं माफी चाहता हूँ, लेकिन है कि कल के बारे में अपनी कहानी शाम हिट नहीं बना है और मैं बहुत यकीन है कि आप कर रहे हैं रहा हूँ के साथ उसके सामना मुझसे झूठ बोल रही है.क्या सचमुच हुआ है? " वह व्यक्ति किसी दूसरे झूठ का निर्माण करने की कोशिश कर रहा है या आत्मविश्वास की कमी से परेशान हो सकता है।
    • यदि आप टकराव के परिणाम के बारे में चिंतित हैं, तो आप अकेले ही बात करते हैं जब आप दोनों शांत और आराम से बोलते हैं।
    • यदि प्रश्न में व्यक्ति बाध्यकारी झूठा है, तो यह संभावना नहीं है कि झूठ बोलना उसके अभिनय के तरीके को बदल देगा।
  • सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (13)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com