IhsAdke.com

संयुक्त राज्य अमेरिका में शुल्क वापस कैसे लें

टीवी शो और फिल्मों में अक्सर यह एक गलत तस्वीर होती है कि वह क्या करना है और आपराधिक आरोपों को वापस लेना है। पीड़ित या गवाह के रूप में, आप आरोप वापस नहीं ले सकते क्योंकि यह सरकारी वकील हैं जो फैसला लेते हैं कि क्या मामला जांचना है या नहीं। जबकि अभियोजन पक्ष के फैसले में अंतिम बात है, आप एक मामले को छोड़ने के लिए उन्हें मनाने के लिए सक्षम हो सकते हैं

चरणों

विधि 1
अपनी कहानी बदल रही है

चित्र शीर्षक से खरीदें गोल्ड बार्स चरण 2
1
अभियोजक को बताएं कि आप शिकायत नहीं करना चाहते हैं हालांकि अभियोजक का यह विकल्प है कि आरोपों को चार्ज करने के लिए या नहीं, एक शिकार या मुख्य गवाह के मामले पर एक महत्वपूर्ण प्रभाव हो सकता है। यदि आप कहते हैं कि आप मुकदमे को भेजने में दिलचस्पी नहीं रखते हैं, तो एक अच्छा मौका है कि अभियोजक मामले को वापस करेगा। यह छोटे अपराधों के लिए विशेष रूप से सच है
  • अधिकांश न्यायालय में, घरेलू हिंसा "शून्य सहिष्णुता" का अपराध है। पीड़ित के अनुरोध पर भी अभियोजन पक्ष आरोपों को वापस नहीं लेगा।
  • न्यू यॉर्क में पाइपलाइन लाइसेंस प्राप्त करें
    2
    पुलिस रिपोर्ट में विसंगतियां देखें पुलिस स्टेशन को बुलाओ, जिसने अपनी रिपोर्ट की उसकी एक प्रति की मांग करने के लिए दायर किया। इस रिपोर्ट को ध्यान से देखें, जो उस अनुभाग को देखकर आपको बताता है कि आपने पुलिस को क्या बताया था। यदि आप रिपोर्ट में कुछ अयोग्य नोटिस करते हैं, तो आप अपना कथन बदल सकते हैं
    • शुल्कों को खारिज करने के लिए मिनिट मत करना आपको धोखाधड़ी, झूठी गवाही या न्याय की रुकावट के लिए मुकदमा जा सकता है
  • न्यू यॉर्क में प्लंबर 9 में प्लंबिंग लाइसेंस प्राप्त करें
    3
    अपनी रिपोर्ट में नई जानकारी जोड़ें आपको आरोपों को खारिज करने के लिए अभियोजक को मनाने के लिए मजबूरक कारणों की आवश्यकता होती है। यह आमतौर पर नई जानकारी, सबूत या गवाह के रूप में आता है। ध्यान दें कि आप नई जानकारी जोड़ते समय अपने पिछले कथन का विरोध नहीं कर सकते।
    • अपना मूल विवरण पूरी तरह से वापस लेने का प्रयास न करें यदि वक्तव्य सही है। आप आपराधिक आरोपों का सामना कर सकते हैं
    • इस विकल्प पर विचार करें यदि आप पहले पुलिस से झूठ बोला था विशेषकर यदि झूठ बोलना निर्दोष व्यक्ति के लिए सजा का कारण हो सकता है, तो आपको बयान को सही करना चाहिए।
  • न्यूयॉर्क टाइगर 18 में प्लंबिंग लाइसेंस प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
    4
    व्यक्ति में परिवर्तन करें रिपोर्ट बदलने के लिए पुलिस स्टेशन पर जाएं, या तो एक साक्षात्कार के माध्यम से या लिखित रूप में। दोनों ही मामलों में, एक फोटो आईडी लें ताकि आप यह साबित कर सकें कि आप मूल रिपोर्ट सबमिट करने वाले व्यक्ति हैं
    • यदि मामला पहले से ही एक जज में जाने के लिए निर्धारित है, तो आपको काउंटी या काउंटी अटॉर्नी के कार्यालय में दिखाई देने की आवश्यकता हो सकती है।
  • चित्र शीर्षक
    5
    अभियोजक को आपसे संपर्क करने की प्रतीक्षा करें कानून प्रवर्तन मामले के बारे में अधिक जानकारी मांग सकता है। पुलिस रिपोर्ट में बदलाव करना गारंटी नहीं देता है कि अभियोजक आरोपों को वापस लेगा। यदि मामला वैसे भी जारी रहता है, तो वे आपको अदालत में गवाही देने के लिए कह सकते हैं। यदि आप प्रकट नहीं होते हैं और सहयोग करते हैं, तो आपको जुर्माना या गिरफ्तार किया जा सकता है, भले ही आप शिकायत नहीं करना चाहते।



  • विधि 2
    गैर-अभियोजन बयान दाखिल करना

    एक नलिकाई शिक्षुता चरण 7 प्राप्त करें
    1
    एक वकील का किराया कुछ स्थितियों या राज्यों में, आप "कोई शुल्क नहीं" कथन लिख सकते हैं यह एक बयान है कि आप अभियोजकों को मामले की जांच नहीं करना चाहते हैं। टेक्सास राज्य इस तरह के एक बयान की अनुमति देता है, लेकिन, क्योंकि सभी राज्यों अलग हैं, अपने कानून की जांच सुनिश्चित करें। एक वकील पता चलेगा कि आपके कथन को कैसे समझना चाहिए। यह आपके खिलाफ आपराधिक आरोपों से भी बचना होगा, जिससे आप खुद को विरोधाभासी करने से रोका जा सके।
  • चित्र शीर्षक
    2
    एक खोजें कम लागत या नि: शुल्क प्रतिनिधित्व अगर आप एक वकील बर्दाश्त नहीं कर सकता यदि आपके पास कोई वकील बर्दाश्त नहीं कर सकता, तो आपके पास कई विकल्प उपलब्ध हैं संघीय वित्त पोषित अनुदान कार्यक्रमों की तलाश करें जो कम आय वाले लोगों को मुफ्त सलाह देते हैं। स्थानीय कानून फर्म प्रायः स्वस्थ्य मामले लेते हैं, या आप अपने स्थानीय एसोसिएशन के लिए एक स्थानीय स्व-सहायता क्लिनिक पर जाकर विचार कर सकते हैं। काउंटी अदालत आपको प्रक्रिया के दौरान मार्गदर्शन करने के लिए एक सुविधा प्रदान कर सकती है।
  • न्यू यॉर्क में पाइपलाइन लाइसेंस प्राप्त करें
    3
    बयान लिखें वकील को एक मानक "नो-फ़िक्शन" फ़ॉर्म प्रदान करने के लिए कहें अनुरोध पर, अभियोजक आपको एक सामान्य "चार्ज" विवरण प्रदान कर सकता है लेकिन अगर आप चाहते हैं, तो आप अपने खुद के प्रशंसापत्र लिख सकते हैं।
    • घटना का वर्णन करें, सबूतों या कारकों पर ज़ोर देना जो अपराध को कम गंभीर रोशनी में डालते हैं। इसे स्पष्ट कर दें कि आपको नहीं लगता कि शुल्क होना चाहिए।
  • न्यूयॉर्क में एक प्लंबिंग लाइसेंस प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र 10
    4
    अपना प्रशंसापत्र सबमिट करें कुछ राज्यों में, आप केवल जिला या काउंटी के कोर्ट में अपनी गवाही को दर्ज करने के लिए शुल्क का भुगतान कर सकते हैं जो मामले को संभाल रहे हैं। दूसरों में, कोई आधिकारिक घोषणा प्रणाली नहीं है, लेकिन आप अभियोजक को सीधे बयान की एक प्रति भेज सकते हैं। फोन से अदालत से संपर्क करें ताकि आप यह सुनिश्चित कर सकें कि आप सही व्यक्ति को बयान भेज देंगे।
    • अदालत फोन नंबर खोजने के लिए ऑनलाइन खोजें
    • अगर आप सुनिश्चित नहीं हैं कि मुकदमे के प्रभारी कौन सा अदालत है, तो "कोर्ट" के लिए ऑनलाइन खोज करें और आपकी काउंटी का नाम देखें
    • यदि कोई दाखिल शुल्क है, तो सुनिश्चित करें कि आप जानते हैं कि अदालत आपकी गवाही को दर्ज करने के प्रयास से पहले किस भुगतान विधि का स्वीकार करती है
  • युक्तियाँ

    • यदि शुल्क वापस नहीं लिया जाता है, तो प्रतिवादी अभियोजक के साथ बातचीत कर सकता है। इससे कम गंभीर जुर्माना हो सकता है
    • यदि आरोपों को छोड़ दिया जाता है, तो जेल रिकॉर्ड अभी भी व्यक्ति के आपराधिक रिकॉर्ड में दिखाई देता है, जिसमें "शुल्क वापस ले लिया" नोट किया गया है। यह व्यक्ति अदालत से संपर्क कर सकता है जो मामले को संभाला और रिकॉर्ड नष्ट करने के लिए एक याचिका का अनुरोध किया, जो उस व्यक्ति के साथ गलत तरीके से आरोप लगाया गया हो।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (5)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com