IhsAdke.com

कैसे जूरी पर सेवित करने के लिए छुटकारा

ज्यूरी पर सेवा करना नागरिकता में एक व्यायाम है और सभी लोगों के लिए अनिवार्य है जिन्हें कहा जाता है। आप यह तय करने में मदद करेंगे कि कोई व्यक्ति किसी अपराध के दोषी है या नहीं, इसके लिए आपको पूरे दिन या अधिक के लिए पूरी प्रक्रिया को सुनना और सुनना होगा। अगर आपको बुलाया जाता है, तो आप पर दिखाई नहीं देते हैं, तो आपको 1 से 10 न्यूनतम वेतन (बुलाए जाने की वित्तीय शर्तों के आधार पर) पर भी दंड लगाया जा सकता है और अपने राजनैतिक अधिकारों को खो सकते हैं। यहां जूरी पर काम करने से छुटकारा पाने के कुछ सुझाव दिए गए हैं

चरणों

विधि 1
भरती

  1. 1
    जूरी अध्यक्ष स्थानीय अधिकारियों, कक्षाओं और पड़ोस संगठनों, संघों और सांस्कृतिक निकायों, सामान्य रूप से शैक्षिक संस्थानों, विश्वविद्यालयों, पेशेवरों के ट्रेड यूनियनों और सार्वजनिक विभागों से कानूनी स्थितियों को पूरा करने वाले नागरिकों को नियुक्त करने के लिए कह सकते हैं। नामांकन में 18 वर्ष से अधिक आयु के सभी शामिल हैं, और 60 से अधिक लोग सेवा की बर्खास्तगी का अनुरोध कर सकते हैं।
  2. 2
    लोकप्रिय विश्वास के विपरीत, न्यायियों को शिक्षा के उच्चतम स्तर से नहीं चुना जाता है। यह मानदंड कुख्यात नैतिक उपयुक्तता है, यानी, कोई आपराधिक पृष्ठभूमि वाले और सिरसा में साफ नाम के साथ।
  3. 3
    उन लोगों को प्राथमिकता दी जाती है जो कानूनी ज्ञान में रखे जाते हैं। इसका मतलब यह है कि यदि आप एक कानून छात्र हैं, तो आपको बुलाया जाने की संभावना पहले से ही काफी छोटी है। कुछ न्यायाधीश / वकील कानून छात्रों को जूरर्स मानते हैं क्योंकि उन्हें इस विषय पर पहले से कुछ ज्ञान है और "लोगों को रखना" के रूप में फिट नहीं है।
  4. 4
    सार्वजनिक कर्मचारियों और सामान्य तौर पर शिक्षक (निजी पाठ्यक्रमों से भी) अक्सर जूरी सेवा करने के लिए कहा जाता है।

विधि 2
कौन याद किया जाता है

  1. 1
    न्याय का मित्र बनें नहीं, आपको किसी के पक्ष में पूछने की ज़रूरत नहीं है यह कानून में प्रदान किया गया है कि लोग जो जूरी से जुड़े किसी व्यक्ति के साथ जुड़े हुए हैं - न्यायाधीश, अभियोजक, डिफेंडर, अभियुक्त - सेवारत से निषिद्ध है। जूरी की शुरुआत में, न्यायाधीश पूछेगा कि क्या कोई ऐसी धारणा है जो इन मान्यताओं को फिट बैठता है अपने आप को पहचानो और आप अपना वितरण प्राप्त करेंगे।
  2. 2
    किसी भी छूट वाले श्रेणियों के सदस्य बनें कुछ प्रकार के काम हैं जो कि जूरी में सेवारत से स्वचालित रूप से माफ कर दिए जाते हैं। वे हैं: सरकार, सिविल सेवकों, सक्रिय सैन्य कर्मियों, पुलिस अधिकारी और सार्वजनिक सुरक्षा के सदस्य
  3. 3
    छोटे बच्चों के साथ गृहिणियां जो महिलाएं सार्वजनिक कार्यों का प्रयोग नहीं करती हैं और जो यह साबित कर सकती हैं कि घरेलू दायित्वों के कारण, वे घर से अनुपस्थित नहीं हो सकते।
  4. 4
    किसने पहले से ही एक वर्ष के लिए एक जूरी के रूप में सेवा की है और व्यवस्था मांगना है।
  5. 5



    उन 60 वर्षों से अधिक
  6. 6
    अनुरोध द्वारा:
    • doctors-
    • धार्मिक-
    • Farmacêuticos-
    • धात्रियों।
  7. 7
    आप शारीरिक रूप से नहीं कर सकते बहरे-अंधा, अंधा और अन्य विकलांग
  8. 8
    जज में छूट के लिए अनुरोध करते समय चिकित्सा प्रमाण पत्र पेश करने वाले जज के लिए बस बाधा के लिए अनुदान देने के लिए स्वास्थ्य समस्या काफी गंभीर होनी चाहिए

विधि 3
जूरी में शामिल होने से कौन रोका गया है

  • पति और पत्नी-
  • आरोही और अवरोही-
  • पिताजी और पुत्र-
  • भाई और भाभी, कुन्हाहास-
  • चाचा और भतीजे-
  • कदम-माता-पिता, कदम-मां या कदम-
  • जो लोग एक स्थिर संघ को बनाए रखते हैं, वे एक पारिवारिक संस्था के रूप में मान्यता देते हैं।

विधि 4
भयभीत होने की संभावना कम करें

1
जिस दिन आप अपने शहर में फ़ोरम में शामिल होते हैं, 7 जुराओं को तैयार किया जाएगा। दोनों अभियोजक और बचाव के कारण बिना बताए 3 अस्वीकृति बना सकते हैं तो भले ही आपका नाम खींचा गया हो, यदि बचाव या अभियोजन पक्ष वकील आपको देखता है और आपको मना कर देता है, तो आपको माफ़ किया जाएगा।
  • अपराध के साथ अपनी विद्रोह का प्रदर्शन ब्राजील में, जूरी जाने वाले अपराध ही जीवन के खिलाफ अपराध हैं - हत्या, आत्महत्या सहायता, गर्भपात अन्य सभी अपराधों का निर्णय न्यायाधीश द्वारा किया जाता है, जो निष्पक्ष होना चाहिए। यदि आप दिखाते हैं कि प्रक्रिया शुरू होने से पहले ही आपके पास एक राय है, तो कहें - "जो मरने के लिए मर जाते हैं", या "जो नरक में पड़ जाता है", उदाहरण के लिए - आपको इस प्रक्रिया से बाहर निकाल दिया जाएगा।
    जूरी ड्यूटी चरण 4 से बाहर निकलें चित्र का शीर्षक
  • कट्टरपंथी रहें अभियंताओं और जापानी वंश का परीक्षण में बहुत कठोर होने के लिए प्रतिष्ठित हैं इसलिए, बचाव आम तौर पर उन्हें मना करते हैं
  • धर्म। जातिवाद के अनुयायियों को प्रतिवादी को मुक्त करने की प्रवृत्ति होने के लिए जाना जाता है और अक्सर अभियोजन पक्ष द्वारा इसे अस्वीकार कर दिया जाता है।
  • महिलाओं के फायदे और नुकसान कुछ अपराधों में जैसे मृत्यु के बाद बलात्कार किया जाता है, उदाहरण के लिए, अभियोजन पक्ष महिलाओं को पसंद करते हैं, जो प्रतिवादी को अपराधी के रूप में दोषी मानते हैं। जूरी पर एक भी महिला नहीं होने के लिए बचाव सब कुछ कर देगा
  • इस विषय पर बहुत अच्छी तरह से सूचित महसूस करें वकील का लक्ष्य आपके मन को बनाना है यदि आप तर्क और तर्क प्रदर्शित करते हैं, तो आप इसमें कोई शक नहीं होगा कि जूरी में शामिल होने के लिए उनका प्रिय यह जूरी में सेवा करने के बाद भी आपको मदद कर सकता है क्योंकि यह दिखा कर कि आप भावनाओं की तुलना में तथ्यों और साक्ष्य के बारे में सोचते हैं और पूरी तरह से मनोदशात्मक रूप से, वकील अब आपसे फिर से देखना नहीं चाहेंगे।
  • 2
    जजमेंट डे पर (जहां वकील एक-एक करके एक-एक करके, एक-दूसरे के चेहरे को देखकर), इन वाक्यांशों के सुझावों को याद रखें जो किसी को ठंडे पानी की एक बाल्टी फेंक सकते हैं जो आपको एकीकृत करने के लिए चुनने में दिलचस्पी रखते हैं जूरी:
    • "मैं अपनी ज़िंदगी और मेरे परिवार के दोषी को एक व्यक्ति के रूप में पहचानने का जोखिम नहीं उठाऊंगा कि मैं 100% यकीन नहीं करता हूँ कि अपराध किया। अगर कल उस व्यक्ति को सड़क पर मेरे रास्ते पार करने के लिए मेरी सुरक्षा या मेरे परिवार की गारंटी कौन दे सकता है? "
    • "मैं पहले से ही एक अपराध का शिकार था, और उन्होंने कभी व्यक्ति को जिम्मेदार नहीं लिया। मैंने इसके लिए कभी तय नहीं किया है न्यायिक प्रणाली बस काम नहीं करती। "
    • "मेरे पास एक दोस्त है जो एक पुलिस अधिकारी / अभियोजक / सरकारी नौकर है हमने इस तरह के मामले के बारे में बहुत कुछ बताया। उनके पास बहुत विवादास्पद राय है ... "
    • "प्रतिवादी मेरे बेटे / भतीजे / भाई, आदि के समान उम्र है। जैसा कि मेरे बेटे ने बहुत सिरदर्द दिया और आज एक अनुकरणीय वयस्क माता पिता है, मुझे विश्वास है कि प्रतिवादी को दूसरा मौका मिल गया है ... "
    • यदि न्यायाधीश के साथ एक साक्षात्कार के लिए कहा जाता है, तो उसे बताएं कि आप कह सकते हैं कि क्या एक प्रतिवादी सिर्फ उसके चेहरे को देखकर दोषी है
  • युक्तियाँ

    • आतंक मत करो यदि आपको जूरी में उपस्थित होने के लिए बुलाया गया है, तो इसका मतलब यह नहीं है कि आप वास्तव में सेवा करेंगे। सत्र के दिन, उन सभी लोगों के बीच एक लॉटरी बनाई जाएगी जिन्हें बुलाया गया था और केवल सात लोगों को चुना जाएगा।
    • जूरी की सेवा में कुछ फायदे हैं I आप अपना कार्य दिवस छूट नहीं दे सकते हैं और सार्वजनिक प्रतियोगिताओं और नौकरी पदोन्नति में प्राथमिकता प्राप्त कर सकते हैं, साथ ही मुकदमे के अंत तक आम अपराध के मामले में विशेष गिरफ्तारी का अधिकार।
    • यदि आप एक मनोचिकित्सक या मनोचिकित्सक के साथ चिकित्सा कर रहे हैं, तो आप उसे ज्यूरी फ़ंक्शन के पूर्ण व्यायाम के लिए अपनी भावनात्मक और / या मानसिक अस्थिरता को स्वीकार करने के लिए एक पत्र लिखने के लिए कह सकते हैं।

    चेतावनी

    • जब इनकार धार्मिक, दार्शनिक या राजनीतिक विश्वासों से प्रेरित है, तो आपको एक जूरी के रूप में भी माफ़ किया जा सकता है, लेकिन आपको वैकल्पिक सेवाएं प्रदान करने होंगे वे लोक अभियोजक के कार्यालय में या किसी ऐसे उद्देश्य में, जो इस तरह के प्रयोजनों के लिए सहमति रखते हैं, लोक डिफेंडर के कार्यालय में न्यायपालिका में एक प्रशासनिक, धर्मार्थ, परोपकारी या उत्पादक प्रकृति की गतिविधियों से मिलकर काम करते हैं
    • यदि आप किसी बहाने के साथ आते हैं या अपनी राय व्यक्त करते हैं, तो इसे से छुटकारा पाने की कोशिश करें, अवैध या अतिरंजित मत करो। याद रखें कि आप कानून प्रवर्तन और कानून प्रवर्तन वाले लोगों से घिरे होंगे, और आपको इसके लिए समस्याएं हो सकती हैं।
    • कभी भी एक जूरी नियुक्ति याद मत करो यह हर नागरिक का दायित्व है (साथ ही साथ मतदान), और आप अपने अधिकारों को खो सकते हैं और 10 न्यूनतम मजदूरी तक भी जुर्माना लगा सकते हैं।
    • अगर आपको जूरी पर एक बार सेवा करने के लिए बुलाया जाता है, तो अपने आप को तैयार करें: आपको कई बार कई बार बुलाया जाएगा, क्योंकि पूरे वर्ष के लोगों की इसी सूची को बनाए रखा जाता है। कृपया इस गाइड को ध्यानपूर्वक पढ़ें और सेवा से छुटकारा पाने के लिए विभिन्न विकल्पों पर विचार करें।
    • अगर, आखिरकार, आपको जूरी पर काम करना है, एक अच्छा काम करें आप केवल कानून के साथ सहयोग नहीं करेंगे, लेकिन यह किसी व्यक्ति के जीवन का निर्णय करेगा। तो प्रस्तुत किए गए मामले पर ध्यान दें और जिम्मेदारी से निर्णय लें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com