IhsAdke.com

एक निर्णय खोलने का विवरण कैसे लिखें

एक परीक्षण के दौरान, एक अभियोजक या अपराध करने का आरोप लगाया है बचाव पक्ष के वकील ने अदालत के लिए तैयार करने के लिए समय और संसाधनों का एक बहुत समर्पित होना चाहिए। मामले के तथ्यों, मामले कानून और दोनों पक्षों की ताकत और कमजोरियों को समझना आवश्यक है। इसके अलावा रक्षक की बोलने की क्षमता भी महत्वपूर्ण है। उसे अदालत से संबोधित करना होगा, और अधिक महत्वपूर्ण, न्यायाधीश और जूरी पहली छाप सुनवाई के दौरान की है कि ज्यूरी सदस्यों को वकील का प्रारंभिक वक्तव्य है। खोलने बयान सबसे अच्छा अवसर आरोपी के बचाव दूसरे पक्ष पर कोई आपत्ति या तर्क के बिना मामले का पर्दाफाश करने के किया है। एक प्रारंभिक वक्तव्य लिखें जो जूरी का ध्यान पकड़ता है।

चरणों

अपना स्वयं का उद्घाटन वक्तव्य लिखें

एक शीर्षक खोलने का विवरण चरण 1 पर लिखें
1
एक रूपरेखा तैयार करें एक रूपरेखा पर कार्य करना मुख्य अभिभाषण का आयोजन करेगा और मामले में सभी महत्वपूर्ण मुद्दों को शामिल करने की अनुमति देगा। उद्घाटन भाषण को स्केच करने के लिए नोटबुक या नोटबुक का उपयोग करें ध्यान दें कि मुख्य बिंदुओं को ध्यान में रखना चाहिए और फिर प्रत्येक बिंदु को अधिक विशिष्ट विवरण और जानकारी के साथ भरना चाहिए।
  • एक खुलने वाला विवरण लिखें शीर्षक टाइप करें चित्र 2
    2
    जूरी की भावनाओं की अपील जूरी में असली लोग हैं जो वास्तविक जीवन जीते हैं। एक कहानी की तरह आवाज करने के लिए उद्घाटन वक्तव्य बनाएँ। यह मामला कुछ जूरी संबंधित हो सकता है, वे याद करेंगे और वकील द्वारा साझा की गई जानकारी से संबंधित होंगे। एक आकर्षक उद्घाटन वक्तव्य एक कहानी बताने और जूरी सदस्यों को व्यक्तिगत रूप से शामिल होने का अवसर प्रदान करेगा।
  • एक शीर्षक खोलने के लिए शीर्षक लिखें शीर्षक 3
    3
    एक सिद्धांत का सुझाव दें जूरी को यह जानने की जरूरत है कि वकील क्या साबित होगा। उन्हें कहानी के अपने पक्ष दे दो समझाओ क्या हुआ, क्या साबित होगा, और क्यों कोई अन्य स्पष्टीकरण विश्वसनीय नहीं हो सकता है
  • एक शीर्षक खोलने का विवरण शीर्षक टाइप करें शीर्षक 4
    4



    वर्तमान साक्ष्य और गवाह गवाहों, प्रशंसापत्रों और सबूतों के मामले में जूरी की अपेक्षा क्या है, इसका संक्षिप्त परिचय दें। समझाएं कि कैसे यह गवाह और सबूत आपके मामले के सिद्धांत का समर्थन करेंगे।
  • एक शीर्षक खोलने का विवरण शीर्षक खोलें 5
    5
    इसे शांत रखें एक प्रारंभिक वक्तव्य एक बातचीत की तरह होना चाहिए और कर्कश हो। इस वक्त तर्कसंगत या झगड़ालू मत बनो। पेशेवर आचरण बनाए रखें जो जूरी को आपके और आपके कहने पर भरोसा करने में मदद करेगा।
  • एक शीर्षक खोलने का विवरण शीर्षक खोलें 6
    6
    एक महत्वपूर्ण बिंदु के साथ समापन आखिरी बात जिसे आप कहते हैं वह यादगार और महत्वपूर्ण होना चाहिए। एक तर्कपूर्ण हुक का उपयोग कई बार करें, विषय को दोहराएं और जूरी को बताएं कि आप उनसे क्या उम्मीद करते हैं
  • 7
    प्रारंभिक वक्तव्य का अभ्यास करें सहकर्मियों या एक दर्पण के सामने उद्घाटन वक्तव्य पढ़ें। शैली और प्रस्तुति में समायोजन करें
  • युक्तियाँ

    • मान लीजिए जूरी को कुछ नहीं पता है मामले की उनके पक्ष में सहानुभूति महसूस करने के लिए उन्हें उन सभी चीज़ों के बारे में सूचित करें जिनके बारे में वे जानना चाहते हैं।
    • अपने स्केच का पालन करके और स्पर्शरेखा पर भटकाव न करें या भाषण को आगे बढ़ाते हुए स्वयं को संगठित रखें।

    चेतावनी

    • विरोधी अभियोजक क्या कहेंगे इसका अनुमान लगाने के लिए उद्घाटन वक्तव्य का उपयोग न करें। मुकदमे के दौरान कई बार समय के लिए गवाह और उनके बयान पर सवाल उठाने और फटकारेंगे। शुरुआती वक्तव्य के दौरान मामले के अपने पक्ष पर ध्यान दें।

    आवश्यक सामग्री

    • नोटपैड या नोटबुक
    • पेन या पेंसिल
    • सहयोगियों
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com