IhsAdke.com

कैसे अपने शरीर से सभी तनाव को दूर करने के लिए

आप एक उच्च वोल्टेज तार नहीं हैं! नहीं, वास्तव में, आपको वास्तव में उस तनाव को दूर करना होगा। आप इतना बेहतर महसूस करेंगे आपके शरीर से लगातार शारीरिक तनाव को दूर करने के कुछ तरीके यहां दिए गए हैं।

चरणों

चित्र अपने शरीर से सभी तनाव निकालें शीर्षक 01
1
एक पेशेवर के साथ एक मालिश प्राप्त करें या, वैकल्पिक रूप से, आप इसे स्वयं कर सकते हैं शरीर से मांसपेशियों में तनाव को छोड़ने का यह एक शानदार तरीका है
  • अपने शरीर से सभी तनाव निकालें शीर्षक से चित्र चरण 02
    2
    लगातार खाएं बहुत से लोगों में छिटपुट खाने के पैटर्न होते हैं जो एड्रेनालाईन को बढ़ाते हैं और "लड़ाई या उड़ान प्रतिक्रिया" को ट्रिगर करते हैं, जो शरीर पर हानिकारक प्रभाव पैदा करता है। भोजन अक्सर आपके चयापचय को स्वस्थ स्तर पर रखता है जो वजन घटाने, ऊर्जा के स्तर और शारीरिक छूट को बढ़ाता है। इसके अलावा बहुत सारे फलों और सब्जियां खाने की कोशिश करें क्योंकि आपके आहार की गुणवत्ता शारीरिक छूट और भावनात्मक स्वास्थ्य पर स्पष्ट प्रभाव है। नीएंडरथल्स आहार काफी हद तक मांस आधारित था ... औसत भोजन का समय अब ​​भी बहुत कम था क्योंकि ताजी फल और सब्जियों को हमारे आहार में शामिल किया गया था।
  • अपने शरीर से सभी तनाव निकालें शीर्षक से चित्र चरण 03
    3



    हानिकारक व्यवहार पैटर्न बंद करें अधिकांश लोग बार-बार एक ही तनावपूर्ण परिस्थितियों को अधिक से ऊपर उठने से तनाव बनाते हैं, चाहे वह किसी मेज पर काम कर रहा है, ड्राइविंग, किसी से बात कर रहा है, फोन कॉल कर रहा है या जो भी हो यदि आपको लगता है कि आपके कंप्यूटर पर काम करने से दिन में घंटों तक तनाव बढ़ जाता है, तो अनुभव को अधिक आराम और सुखद बनाने के लिए अलग-अलग तरीकों से प्रयास करें। उदाहरण के लिए, यदि आप हमेशा एक कुर्सी पर आना चाहते हैं, तो अपनी पीठ के लिए एक बेहतर कुर्सी खरीदने की कोशिश करें, या अगर आपकी गर्दन हमेशा कंप्यूटर पर खड़ी होती है, तो मॉनीटर को ऊंचे स्थान पर रखो ताकि आप इसे देख सकें जो एक अच्छे और आरामदायक आसन के साथ देखो आपको जरूरी नहीं कि तनावपूर्ण गतिविधि को रोकना पड़े, बल्कि जिस तरह से आप ऐसा करते हैं उसे बदल दें।
  • अपने शरीर से सभी तनाव निकालें शीर्षक से चित्र चरण 04
    4
    अक्सर व्यायाम करें बहुत से लोग व्यायाम करना पसंद नहीं करते क्योंकि उन्हें लगता है कि यह समय की बर्बादी है। इस समस्या का समाधान व्यायाम के दौरान उत्पादक महसूस करना है। आप ऑडियो और दृश्य सामग्री के उपयोग के माध्यम से ऐसा कर सकते हैं ट्रेडमिल करते समय कुछ शैक्षणिक सामग्री देखें, चलते समय किसी जानकारीपूर्ण बात को सुनो, वजन उठाने के दौरान किसी के साथ एक सशक्त बातचीत करें। रचनात्मक रहें
  • अपने शरीर से सभी तनाव निकालें शीर्षक से चित्र चरण 05
    5
    सकारात्मक और आरामदायक विचारों की कोशिश करें जब शरीर शांत हो जाता है, तो मन उदाहरण का अनुसरण करता है।
  • युक्तियाँ

    • सभी तनाव परिस्थितियों की एक सूची बनाओ जो आप दैनिक सामना करते हैं: बड़े या छोटे, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता।

    आवश्यक सामग्री

    • रचनात्मकता।
    • बदलने की इच्छा है
    • व्यवहार के नए पैटर्न के आदी होने के लिए धैर्य
    • तनाव के मुख्य कारणों की जागरूकता
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com