IhsAdke.com

कैसे छोटे लोगों से छुटकारा पाने के लिए

क्या आप, किसी भी मौके से, उस पेट में कम वसा फैला रहे हैं, या पीछे (जैसा कि ऊपर चित्र में है)? वसा ऊतकों के इस संचय सबसे कठिन कम करने के लिए में से एक है, लेकिन वहाँ चरणों आप अपने पेट टोन, और एक छोटे से वजन (जो इस समस्या के खिलाफ मदद मिलेगी) कम करने के लिए उठा सकते हैं। यह जानने के लिए नीचे दिए गए लेख पढ़ें कि जीवनशैली, आहार और व्यायाम तकनीक क्या हैं, जिससे आप इतने खतरनाक टायरों से छुटकारा पा सकते हैं।

चरणों

विधि 1
स्वस्थ आदतों की ज़रूरत है

  1. 1
    अपने तनाव से छुटकारा यह अजीब लग सकता है, लेकिन आपका दिनचर्या शांत हो सकता है, आपके पास वज़न कम करने का अधिक मौका होगा (इस प्रकार, छोटे टायरों से छुटकारा पाने के अधिक अवसर)। मानो: तनाव के उच्च स्तर के कारण आपके शरीर को कोर्टिसोल जारी होता है, एक हार्मोन जो आपके शरीर में वसा जमा को उत्तेजित करता है। ऐसा होने से रोकने के लिए, अपने आप को तनाव को कम करने का कोई तरीका ढूंढें: आप संभवतः दर्जनों चीजों के बारे में सोच सकते हैं जो पूरे महीने में आप पर जोर दे रहे हैं जेलिफ़िश से छुटकारा पाने के लिए, तनाव से पहले आपको इससे छुटकारा पाना होगा! पता करें कि आपके जीवन में तनाव का सबसे बड़ा स्रोत क्या हैं और अपने दिन को उन विकल्पों के बारे में सोचकर ध्यान दें, जो आपकी नियमित कम अशांतता बनाएंगे-
    • यदि आपका शेड्यूल बहुत व्यस्त है, तो अपनी नियुक्तियों को कम करें और क्या मायने रखिए। अपनी दैनिक गतिविधियों से अजीब गतिविधियों को निकालें जो अनावश्यक तनाव पैदा कर सकती हैं-
    • तनाव से निपटने के लिए योग, जॉगिंग, ध्यान या शरीर के अन्य प्रकार के अभ्यास का अभ्यास करें। यह इस तरह से मन को शांत करने के लिए काफी स्वस्थ है।
  2. 2
    बेहतर सो जाओ वजन घटाने के बारे में एक और अजीब बात यह है कि वजन कम करने की बात आती है (जो स्पष्ट रूप से हमारे पिछले चरण के अनुसार), पर्याप्त नींद लेने के लिए महत्वपूर्ण है अपने मस्तिष्क और शरीर के तनाव को दिन में 7 से 8 घंटे के लिए ठीक से सोते रहें। इस तरह, आप पूरी तरह से दिन-प्रतिदिन की गतिविधियों के लिए विश्राम करेंगे।
    • नींद अनुसूची सेट करना आपके स्वास्थ्य के लिए बेहद फायदेमंद है प्रत्येक रात एक ही समय में बिस्तर पर जाने की कोशिश करें, और हर दिन एक ही समय में जागें। अनुशासित रहें और अपने अच्छे हठ के फल काट लें!
    • सुनिश्चित करें कि आपका सोना पर्यावरण शांत और पर्याप्त अंधेरा है, इसलिए आप बिस्तर पर तले हुए होने के बजाय पूरी तरह आराम करेंगे
  3. 3
    अधिक पानी पी लो यह वास्तव में काम करता है कि एक और महत्वपूर्ण महत्वपूर्ण वजन घटाने टिप है हाइड्रेटिंग का सरल तथ्य आपके शरीर पर तनाव को कम करने में सहायता कर सकता है। रोजाना कम से कम 1 लीटर पानी पीना सफलता का रहस्य है
    • कैफीन की दैनिक खुराक से पहले सुबह में एक बड़े गिलास पानी पीने से अपने दाहिने पैर को जायें-
    • एक अच्छी टिप पानी की एक बोतल खरीदना है और आपके द्वारा पूरे दिन पीने की मात्रा को कम करना है। अनुशासित कार्य करते रहो, आपको अफसोस नहीं होगा!
  4. 4
    नियमित भोजन खाएं यह रक्त शर्करा में वृद्धि को रोकने में मदद करता है, वजन का मुख्य कारण। यदि आप वास्तव में टायर से छुटकारा चाहते हैं, तो शाम को लगभग 8:00 बजे बंद होने पर, छोटे नियमित भोजन खाएं (पर्याप्त चोरी हैं!)। अपने शरीर को एक ब्रेक दें और सुबह में खाने के लिए वापस चले जाएं। स्वस्थ खाने के लिए, खाएं (लेकिन जानबूझकर खाना)। स्वस्थ दोपहर के भोजन के बाद एक अच्छा नाश्ता और पौष्टिक रात्रिभोज की गारंटी अपने छोटे हाथों को खोने का सबसे अच्छा तरीका है।
  5. 5
    अल्कोहल और चीनी खपत कम करें बियर, मिश्रित पेय, परिष्कृत बेक्ड कार्बोहाइड्रेट और संसाधित खाद्य पदार्थ आपके कैलोरी की मात्रा में वृद्धि करेंगे। इस पर कुछ सीमा निर्धारित करें कि आप कितने इन उत्पादों में से प्रत्येक सप्ताह खायेंगे इसके अलावा, शराब के कारण निर्जलीकरण और साथ ही रक्त शर्करा के मसाले का कारण बनता है: जो अपने "अतिरिक्त टायर" के आसपास "वसा संग्रह" को उत्तेजित करता है। एक बार में एक या दो बार एक बार, एक या दो बार एक सप्ताह में सीमा (यदि आप कर सकते हैं, जितना संभव हो शराब से बचें)। शराब या बियर के बजाय किसी अन्य अपेक्षाकृत सूखे पेय को चुनें

विधि 2
पेट वसा खोने का सही तरीका खाएं

  1. 1
    फलों और सब्जियों पर अपना भोजन ध्यान केंद्रित करें आपने शायद यह पहले सुना है: शरीर की वसा (छोटे टायर सहित) को खोने के लिए आपको सबसे महत्वपूर्ण चीज करना चाहिए। क्यों? स्थानीय वसा को सूखने के लिए आप कुछ भी नहीं कर सकते हैं, वांछित क्षेत्र में प्रभाव देखने के लिए आपको पूरे शरीर के वजन घटाने पर काम करना होगा। फिर, इस निर्देश का पालन करें और प्रत्येक भोजन पर फल और सब्जी का सेवन करें, पोषक तत्वों और कम कैलोरी विकल्पों के साथ कैलोरी खाद्य पदार्थों को कम या बदल दें। फल में विटामिन और आवश्यक पोषक तत्व, पानी और फाइबर होते हैं, जो आपको बुझाने और एक केक के पीछे चलने से रोका जा सकता है।
    • प्रत्येक दिन एक विटामिन या सब्जी आमलेट के साथ शुरू करें-
    • मौसम में सब्जियों को चुनें और जो स्थानीय रूप से उगाए जाते हैं - वे सब्जियों की तुलना में अधिक पौष्टिक होते हैं जो आपके किराने की दुकान से मील की यात्रा करते हैं।
  2. 2



    बहुतायत में स्वस्थ प्रोटीन और वसा खाएं शरीर को जीवित रहने के लिए प्रोटीन की जरूरत है! तो, दुबला मांस और मछली खाते हैं, के रूप में वे प्रोटीन और ओमेगा 3. ताजा और दुबला मांस खाने के लिए चुनें तरह स्वस्थ वसा में अमीर हैं, के रूप में यह आवश्यक है जब वह अपने शरीर से अतिरिक्त वसा से छुटकारा पाने के लिए आता है।
    • बेकन और सॉसेज जैसे प्रसंस्कृत या स्मोक्ड मांस से बचें वे आमतौर पर एडिटिव्स और संतृप्त वसा होते हैं जो वजन घटाने के लिए अच्छा नहीं हैं-
    • जब भी संभव हो, बिना हार्मोन (जैविक खेती से) मांस खरीद लें - यह आपके शरीर और पर्यावरण के लिए बेहतर होगा -
    • यदि आप एक शाकाहारी या शाकाहारी हैं, तो स्वस्थ स्रोतों जैसे कि पत्तेदार सब्जियों और बैंगनी सब्जियों से प्रोटीन खाएं बहुत सारे अद्भुत और स्वादिष्ट विकल्प हैं जैसे अंडे, टोफू, सब्जियां और कुछ अन्य सब्जियों में उच्च मात्रा में प्रोटीन होते हैं यह भी सुनिश्चित करने के लिए कि आप स्वस्थ वसा का सेवन करते हैं, flaxseed तेल और एवोकैडो खाते हैं।
  3. 3
    उच्च फाइबर सामग्री वाले पूरे अनाज और अन्य खाद्य पदार्थ खाएं तंतुओं को स्वस्थ पाचन के लिए आवश्यक है, इसके अलावा आपको तृप्त किया जा सकता है। संपूर्ण फाइबर खाद्य पदार्थों में पाए जाने वाले विटामिन और खनिजों को खाने से आप कुछ पाउंड खो सकते हैं। सफेद आटा और चावल से बचें: इसके बजाय, भूरे रंग के ब्रेड, भूरे रंग के चावल या जई को खाएं। Quinoa, गेहूं, नट और फलियां भी फाइबर के महान स्रोत हैं
  4. 4
    प्रोसेसेड, जमे हुए या जरूरी खाद्य पदार्थों को खाना बंद करो यदि आप वाकई अपना वजन कम करना चाहते हैं, तो अपने प्रसंस्कृत खाद्य आहार को काट लें यहां तक ​​कि उत्पादों "प्राकृतिक" या "प्रकाश" होने का दावा है कि अक्सर संरक्षक, ट्रांस वसा, अतिरिक्त चीनी, खाद्य colorings और अन्य सामग्री है कि बस में मदद नहीं करेगा आप एक स्वस्थ वजन को बनाए रखने के होते हैं। यदि आप पेट वसा खोने की कोशिश कर रहे हैं तो इन प्रकार के खाद्य पदार्थों को जितना संभव हो सके उतना ही बचाना बेहतर होगा।
    • स्वस्थ विकल्पों के लिए हमेशा अपना खाना बनाना सीखें
    • माइक्रोवेव भोजन, स्नैक फूड, फास्ट फूड स्नैक्स और डिब्बाबंद खाद्य पदार्थों से बचें जो कि कृत्रिम सामग्री और अरोमा-
    • नट, फलों, कच्ची सब्जियां, ग्रैनोला सलाखों, आदि जैसे खाद्य पदार्थ खाने से हर तीन घंटे में नाश्ता करें। नमकीन और सोडा को भूल जाओ!
    • यदि आपको एक त्वरित नाश्ते की ज़रूरत है, तो कुछ दलिया के साथ ग्रैनोला और फल आप कुछ कटा हुआ मिर्च और प्याज के साथ एक तले हुए अंडे भी बना सकते हैं-
    • हर्बल चाय, या पानी के लिए सोडा बदलें

विधि 3
पेट की मांसपेशियों को मजबूत करने के लिए व्यायाम

  1. 1
    "बाइक" बनाएं टायर से छुटकारा पाने के लिए साइकिल एक कम प्रभाव वाला आंदोलन है। इस अभ्यास सबसे प्रशिक्षण सत्र का हिस्सा काफी आसानी से के रूप में शामिल किया जा सकता है: एक ही तरीका है कि परोक्ष मांसपेशियों पर दबाव रहता है में, आप भी पैर और एक पूरे के रूप पेट काम करता है।
    • सतह पर अपनी पीठ पर लेट जाओ और कमर स्तर पर अपने पैरों को उठाएं। अपने हाथों और कोहनी के साथ सहायक, अपने पैरों और पैरों को ऊपर उठाएं और बाइक की सवारी करें (जैसे कि आप पेडलिंग)
    • इस अभ्यास को करते समय एक अच्छा धीमी गति से आंदोलन बनाए रखना सुनिश्चित करें: यह तिरछी मांसपेशियों पर अधिकतम तनाव बनाए रखेगा-
  2. 2
    एक चिकित्सीय pilates गेंद के साथ व्यायाम इस आंदोलन को एक व्यायाम गेंद के साथ किया जाता है और यह भी शरीर की स्थिति की वजह से प्यार हैंडल के नुकसान में मदद करने में विशेष रूप से प्रभावी है, और मांसपेशियों गतिशील व्यायाम में शामिल: संतुलित रहने के लिए, अपनी मांसपेशियों के अंदर toning किया जाएगा, और धीरे-धीरे।
    • एक व्यायाम गेंद पर अपने पेट पर लेट जाओ गेंद को एक तरफ से रोल करें, अपने शरीर को आगे बढ़ाना और अपने संतुलन को गेंद पर रखें-
    • हर बार जब आप गेंद को अपने शरीर के किनारे तक कस कर देते हैं, तो आपको तिरछी मांसपेशियों पर प्रयास करने का दबाव महसूस करना चाहिए।
  3. 3
    एक हला हुप का उपयोग करें कोई और मज़ेदार व्यायाम नहीं है और यह वास्तव में हूला हुप की तुलना में आपकी मांसपेशियों को टोन करता है। इसे मानें: यह आपके छोटे हाथों के नुकसान में भी मदद करेगा! काम करने के लिए एक गीत और कूल्हों को रखो, अपनी कमर की ऊंचाई पर हला हुप को बदल दिया। थोड़ी देर के बाद आप वास्तव में धड़कते हुए धड़कते मांसपेशियों को महसूस कर सकते हैं, जिसका अर्थ है कि आप "छोटे हैंडल के क्षेत्र" को मजबूत करने में कुछ प्रभाव डालना शुरू कर रहे हैं।
  4. 4
    अपने घुटनों के झुंड के साथ बैठो अभ्यास करें इस प्रकार का व्यायाम आम पेट से भिन्न होता है आपको क्या करना चाहिए बस बैठने का एक सामान्य सेट करना है, केवल आपके घुटनों के मुड़े से: इस तरह आप अपने पेट को बेहतर तरीके से काम करेंगे
    • अपने घुटनों के झुंड के साथ अपनी पीठ पर लेटें और अपने पैरों को दृढ़ता से फर्श पर सेट करें-
    • ट्रंक को बढ़ाएं (आप इस प्रकार के पेट के किनारे कर सकते हैं जिससे आंशिक मांसपेशियों को मजबूत किया जा सके)।
    • धीरे-धीरे मंजिल के निचले हिस्से को उठाएं क्योंकि यह आंदोलन की पूरी पूर्णता में मांसपेशियों को काम करने में मदद करता है।

युक्तियाँ

  • व्यायाम को सप्ताह में तीन बार करो, 15-20 पुनरावृत्ति प्रत्येक, सर्वोत्तम प्रभाव के लिए-
  • अपने टायर को खोने का सबसे प्रभावी तरीका आहार और आपके जीवन शैली में परिवर्तन (न केवल व्यायाम के माध्यम से) के माध्यम से है अभ्यास मांसपेशियों को टोन देगा, लेकिन वसा जमा से छुटकारा नहीं मिलेगा।
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
© 2021 IhsAdke.com