IhsAdke.com

कैसे गठिया दर्द को राहत देने के लिए

डॉक्टरों और दवाइयों की ज़रूरत के बिना आपके दर्द को काफी कम करना और स्वस्थ होने के लिए वापस जाना चाहते हैं?

चरणों

गठिया दर्द के चरण 1 से छुटकारा पाने वाला चित्र
1
, सावधानी से आगे बढ़ें नहीं सभी जानकारी है विश्वसनीय पढ़ने या गठिया और गठिया के मामले में मन में पाठक की रुचि के साथ लिखा है। हालांकि, इंटरनेट पर उपलब्ध जानकारी का एक धन है
  • गठिया दर्द दर्द 2 से छुटकारा पाने वाला चित्र
    2
    उचित आहार लें गठिया के लिए सबसे अधिक अनुशंसित आहार कैल्शियम, मैग्नीशियम और अन्य खनिजों से समृद्ध खाद्य पदार्थों में से एक है जो स्वस्थ हड्डियों और हड्डियों की संरचना सुनिश्चित करेगा। हड्डियों और हड्डियों की संरचना को मजबूत करने के लिए विशिष्ट पौष्टिक पूरक भी आवश्यक हैं। आप इंटरनेट पर गठिया के इलाज के लिए विशेष खाद्य पदार्थों की तलाश कर सकते हैं। कृपया सामान्य ज्ञान का प्रयोग करें, जब आप यह तय करने के लिए इंटरनेट ब्राउज़ करें कि आपके लिए क्या सही है और क्या संदिग्ध है रुमेटीय संधिशोथ के लक्षणों को पीछे करने में आहार और जीवन शैली महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं।
    • टाइप करें "रियुमेटोइड आर्थराइटिस आहार" या "रियुमेटोइड आर्थराइटिस" खोज प्रणाली में क्या आप एक प्रारंभिक बिंदु के रूप में सोचने को देखने के लिए। इसके अलावा निम्नलिखित खोज शब्दों पर विचार जब आरए के समाधान के लिए खोज: "Cetyl-myristoleate और रियुमेटोइड आर्थराइटिस" "जड़ी बूटियों रियुमेटोइड आर्थराइटिस", "चिड़चिड़ा आंत्र सिंड्रोम और रियुमेटोइड आर्थराइटिस", "रियुमेटोइड आर्थराइटिस Serrapeptase", "रियुमेटोइड आर्थराइटिस और एंटीबायोटिक्स "।
      गठिया दर्द के चरण 3 से छुटकारा पाने वाला चित्र
  • गठिया दर्द के चरण 4 से छुटकारा पाने वाला चित्र
    3
    अपने आहार से सभी प्रसंस्कृत खाद्य पदार्थों को हटा दें: ताजी सब्जियों और सलाद जैसे खाद्य पदार्थों को खाना शुरू करें, बासमती चावल कुटू (पोषक तत्वों में एक खाद्य अमीर पास्ता के रूप में खरीदा जा सकता है कि और एक स्वादिष्ट स्वाद है), ऐमारैंथ, बाजरा, क्विनोआ और बीज की तरह अनाज खपत करते हैं। रोटी और अन्य खाद्य पदार्थों में गेहूं, राई, और ग्लूटेन युक्त खाने को रोकें अधिकांश किराना पैकेज वाले खाद्य पदार्थ में कुछ गेहूं उत्पाद होते हैं और कुछ रासायनिक अवयव जो स्वास्थ्य के लिए हानिकारक हो सकते हैं। टेबल नमक काटें और इसे सेल्टिक सागर नमक के साथ बदलें, जो नम और भूरे रंग के होते हैं - इसमें महत्वपूर्ण खनिज होते हैं।
  • गठिया दर्द के चरण 5 से छुटकारा पाने वाला चित्र
    4
    जितना संभव हो उतना वसा को हटा दें लेकिन अपने भोजन में कुछ मकैडामीया तेल या चावल का अनाज तेल का सेवन करें। यदि संभव हो तो, शर्करा को रोकना, क्योंकि यह शरीर पर भारी तनाव डालता है और खाली कैलोरी का बना होता है। फल के साथ कैंडी बदलें ..
  • गठिया के दर्द से छुटकारा पाने वाला चित्र, चरण 6
    5
    लाल मांस की खपत कम करें, और यदि संभव हो तो इसे मछली (ठंडे पानी, प्रकृति में पकड़े गए, कैद नहीं हो) से बदलें। जैविक मांस बेहतर हैं
  • गठिया दर्द के चरण 7 से छुटकारा पाने वाला चित्र
    6
    ठीक चाय और कॉफी पीने बंद करो और उन्हें हरी चाय या बेहतर अभी भी, डिकैफ़िनेटेड हरी चाय के साथ बदलें।
  • गठिया दर्द के चरण 8 से छुटकारा पाने वाला चित्र
    7



    दूध और पनीर सहित डेयरी उत्पादों को बंद करना बंद करो गैर-वसा वाले पनीर स्वीकार्य हैं। देश के अंडे भी स्वीकार्य हैं - हालांकि, उन्हें थोड़ी देर के लिए समाप्त करें और यह निर्धारित करें कि क्या फिर से खपत करने पर उनका कोई प्रभाव पड़ता है या नहीं। आप किसी भी भोजन के साथ ऐसा कर सकते हैं एलर्जी की प्रतिक्रिया तत्काल या देरी हो सकती है और कुछ दिनों या सप्ताह के लिए किसी का ध्यान नहीं जा सकता है।
  • गठिया दर्द के चरण 9 से छुटकारा पाने वाला चित्र
    8
    प्रोबायोटिक्स का उपयोग कर पाचन समस्याओं को ठीक करें (ऊपर चिड़चिड़ा आंत्र सिंड्रोम देखें)। Boulardii प्रोबायोटिक चिड़चिड़ा आंत्र के खिलाफ उपयोगी हो सकता है - बहुत अलग उत्पादों के साथ यह कोशिश करते हैं और पता लगाने के लिए क्या आप के लिए सबसे अच्छा है।
  • गठिया दर्द के चरण 10 से छुटकारा पाने वाला चित्र
    9
    मछली के तेलों का उपयोग करें क्योंकि वे सूजन से लड़ने में उपयोगी हैं। सबसे अच्छा प्रकार "ध्यान देना" है क्योंकि यह शुद्ध है: किसी भी फार्मेसी में हर 1000 मिलीग्राम के लिए ओमेगा 3 में सबसे अमीर तेल का चयन करें। आप नेचुरोपोपैथ के साथ अच्छे ब्रांड टिप्स प्राप्त कर सकते हैं
  • गठिया दर्द के चरण 11 से छुटकारा पाने वाला चित्र
    10
    शिल्जीत की कोशिश करें, जो शक्तिशाली विरोधी भड़काऊ गुणों के साथ एक प्राकृतिक उत्पाद है। यह सस्ता है और यह काम करता है
  • गठिया दर्द के चरण 12 से छुटकारा पाने वाला चित्र
    11
    Serrapeptase लो, जो एक प्राकृतिक एंजाइम है जो शरीर में "खाती है" सूजन और दर्द कम करता है।
  • गठिया दर्द के चरण 13 से छुटकारा पाने वाला चित्र
    12
    मैंगोस्टीन का रस का उपयोग करने में शरीर की मदद करें - भड़काऊ गुणों के साथ एक फल
  • गठिया दर्द के चरण 14 से छुटकारा पाने वाला चित्र
    13
    है, जो आप किसी भी भावनात्मक बाधा पर काबू पाने से पुनर्प्राप्त करने में मदद कर सकते हैं - जैसे ईएफटी (तकनीक भावनात्मक स्वतंत्रता जज्बात FREEDM तकनीक) के रूप में प्राकृतिक चिकित्सा के लिए लागू करें।
  • गठिया दर्द के चरण 15 से छुटकारा पाने वाला चित्र
    14
    एक अच्छा मल्टीविटामिन और खनिज पूरक का प्रयोग करें, अधिमानतः दवा।
  • युक्तियाँ

    • पता करें कि आपके लिए सबसे अच्छा क्या होता है - आखिरकार, कोई भी दूसरों के बराबर नहीं है यदि आप चाहें, तो नए आहार की कोशिश करते समय उचित पोषण प्राप्त करने के लिए एक नैसर्गिक या पोषण सलाहकार के साथ काम करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com