IhsAdke.com

एक ड्रॉप अटैक का इलाज कैसे करें

गाउट सबसे दर्दनाक चीजों में से एक है, जो एक व्यक्ति के माध्यम से जा सकता है। के रूप में हमारे गरीब खाना पसंद है और हमारे आसीन जीवन शैली खाद्य पदार्थों पर आधारित आहार का एक प्रकार कभी वसा, तेल, अस्वस्थ शर्करा और प्रोटीन के साथ एक लादेन को प्रकृति में पाया से नीचा करने के लिए जारी गाउट हमलों में वृद्धि। अपने आप को मूर्ख मत बनो! गठिया की समस्या पर खाद्य का एक बड़ा प्रभाव पड़ता है!

चरणों

चित्र का इलाज एक गाउट हमला चरण 1
1
निर्धारित करें कि आपके पास गाउट है लक्षण सूजन, लाल, और गर्म या गुनगुना संयुक्त शामिल हैं। प्रारंभिक अवस्था में कई जोड़ों में गाउट के लिए दुर्लभ है। आमतौर पर, बड़ा पैर की अंगुली संयुक्त एक हिट है क्योंकि यह दिल से दूर है। दर्द यूरिक एसिड या मोनोसोडियम यूरेट के क्रिस्टल के क्रिस्टल के एक संचय के कारण होता है और रक्त के कूलर में जहां ऊपरी हिस्से में होते हैं संयुक्त लाल और गर्म हो जाएगा, और पूरे क्षेत्र सूजन हो जाएगा चरम और कमजोर पड़ने वाली दर्द, जैसे कि किसी ने संयुक्त में एक तेज चाकू को पकड़ा था, यह गाउट का एक लक्षण है। यदि आप अनिश्चित हैं, तो शल्योही तरल पदार्थ के जल निकासी करने के लिए एक डॉक्टर से संपर्क करें। यह एक अचूक निदान उपकरण है ज्यादातर लोगों को पता चल जाएगा कि उनके पास संकट क्यों है, और ईमानदारी से पिछले 6 महीनों से उनके आहार पर विचार करेंगे।
  • चित्र का इलाज एक गाउट हमला चरण 2
    2
    जैसे ही गाउट के पहले लक्षण दिखाई देते हैं, सभी को ऐसा करने की सलाह दी जाती है। तुरंत एक बड़ी मात्रा में पानी पीने से - एक विकल्प के रूप में, एक चम्मच बेकिंग सोडा पानी में पीने और पीने से। शराब या सोडा मत करो, पानी से अपना शरीर धो लें। यह तुरंत किसी भी विरोधी भड़काऊ, जैसे ibiprofen लेने के लिए संकेत दिया है।



  • चित्र का इलाज एक गाउट हमला चरण 3
    3
    प्रभावित संयुक्त को पृथक करें और क्षेत्र में गर्मी को धीरे से लागू करें यदि आप खड़े हो सकते हैं क्रिस्टल को भंग करने में मदद करने के लिए संयुक्त की ताजगी को कम करने का प्रयास करें। अधिक पानी पी लो! चीनी, फल और मांस के सभी अतिरिक्त इंटरनेट पर कहीं भी खाने के लिए आपको सुझाव मिल सकते हैं ये कदम ऐसी चीजें हैं जो आप संकट में तत्काल कर सकते हैं, और वे बहुत महत्वपूर्ण हैं। जितना संभव हो उतना स्पष्ट नहीं है जब तक आपके मूत्र को अधिक पानी न लें।
  • चित्र का इलाज एक गाउट हमला चरण 4
    4
    रक्त को बेअसर करने में मदद करने के लिए बेकिंग सोडा के साथ चेरी का सेवन करें और पानी भरें। चेरी का रस एक प्राचीन उपाय है नींबू के साथ पानी, हालांकि अम्लीय, शरीर को अधिक क्षारीय बनने का कारण बनता है, जो समस्या के साथ मदद कर सकता है। 300 या 400 मिलीग्राम की छोटी मात्रा में विटामिन सी उपयोगी है क्योंकि मैग्नीशियम और कैल्शियम अम्लता से लड़ने के लिए शरीर की मदद करते हैं। यदि आप इन सभी सुझावों का प्रयास करते हैं और आप गठिया के शुरुआती चरणों में हैं, तो आप अगले दिन एक दिन में सुधार देख सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • नींबू या सोडियम बाइकार्बोनेट के साथ पानी पियो सप्ताह के बाकी के द्वारा रक्त प्लाज्मा स्तरों में सहायता के लिए कम करने के लिए शुरू करते हैं। तथ्य यह है कि सबसे बूंद समस्याओं शरीर की अक्षमता के कारण होता है यूरिक एसिड की अत्यधिक मात्रा से छुटकारा पाने के लिए है, लेकिन यह मदद करता है अगर आप पानी के साथ उनके गुर्दे और शरीर धोने।
    • केवल दूध, पानी और कॉफी पीने कोई चिकना खाना नहीं! कम से कम कुछ दिनों के लिए एक साफ फीड रखें
    • 800 मिलीग्राम का इबुप्रोफेन लें, लेकिन यह एक खाली पेट पर न करें। यह दवा शरीर के लिए मजबूत है

    चेतावनी

    • एक डॉक्टर गाउट के साथ मदद करने के लिए बहुत प्रभावी दवाइयां लिख सकता है, इसलिए आपको किसी भी मामले में जल्द से जल्द नियुक्ति का समय निर्धारित करना चाहिए। उपरोक्त प्रोटोकॉल तत्काल उपाय हैं जिन्हें पुनर्प्राप्ति प्रक्रिया शुरू करने के लिए लागू किया जा सकता है।
    • यदि आप एक या दो दिन से अधिक समय तक जारी रहें तो चिकित्सा सहायता प्राप्त करें गठिया अपने जोड़ों को बर्बाद कर सकते हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com